Nyud Gazal - 1 books and stories free download online pdf in Hindi

न्यूड ग़ज़ल - 1

मेने 10th अच्छे नo से पास कर लिया है पापा। अब आप अपना वादा पूरा करें जो आपने मुझसे किया था।

पापा ने मार्कशीट हाथ मे ली और कहा कोनसा वादा बिट्टो ? मैंने बड़ा सा मुंह खोलते हुए कहा पापा आप हमें नया मोबाइल दिलाने वाले थे,आप कैसे भूल सकते हैं पापा।

पापा ने मुसकुराते हुए कहा अच्छा 12th पास कर लो फिर ले लेना, लेकिन हम तो ज़िद पर अड़ गए थे कि नही पापा हमारी सारी फ्रेंड्स के पास इतने अच्छे अच्छे मोबाइल्स हैं, आप हमें सस्ता सा ही दिला दीजिये,मेरी ज़िद को देखते हुए पापा मुझे रेडमी का नोट 4 मोबाइल दिला लाये,

नया मोबाइल पाकर मेरी तो खुशी का ठिकाना ही न था,मेंने मम्मी के मोबाइल से अपनी सारी फ्रेंड्स के नo निकाल कर अपने मोबाइल में सेव कर लिए,अब रह गयी थी व्हाट्स एप इनस्टॉल करनी,लेकिन उसके लिए भी जीमेल अकाउंट बनाना जरूरी था,जो मुझसे आता नही था,घर में किसी के पास एंड्रॉयड मोबाइल नही था,इस लिए मेंने मम्मी से इजाज़त ली और छोटे भाई को लेकर अपनी बचपन की दोस्त कशफ़ना के घर चली गयी,उसने झटपट मेरे मोबाइल में जीमेल अकॉउंट बना दिया और व्हाट्सएप के साथ इंस्टाग्राम भी अपलोड कर दिया,मेंने पूछा ये इंस्टाग्राम कैसा सॉफ्टवेयर है और कैसे चलता है ? फेसबुक के बारे में तो मैं जानती हूं थोड़ा बहुत लेकिन ये क्या बला है ? उसने कहा लायबा मेरी जान ये फेसबुक से भी कमाल चीज़ है,इसपर जस्टिन बीबर सलमान खान शाहरुख खान और बाकी के अक्सर फ़िल्म स्टार्स के रियल अकाउंट्स हैं, अभी दो हफ्ते पहले जस्टिन बीबर ने एक लड़की का फोटो पोस्ट किया है (ओ एम जी हर आईज) लिख कर,और वो लड़की के रातों रात हज़ारो फॉलोवर्स हो गए,हम तो उस से भी क़ातिल है मेरी जान,बस हमारा फ़ोटो भी किसी हीरो की नज़र में आ जाये,मेंने कहा अच्छा यार ,,चल तो बना दे इसपर मेरा भी अकॉउंट,और इसे कैसे यूज़ करते हैं वो भी बता दे।

कशफ़ना ने अकॉउंट बना कर मेरी ओर उसकी सेल्फी ली, उसे इंस्टाग्राम के फ़िल्टर से इतना खूबसूरत बना दिया के लगता ही नही था बिना मेकअप के भी हम इतने ख़ूबसूरत लगते है,

खेर एक घण्टा कशफ़ना के साथ बिताने के बाद भाई ने कहा - माना मुझे गेम खेलना है आपके मोबाइल में लेकिन इसका ये मतलब नही के आप मुझे घण्टो बोर करते रहोगे,उसका क्यूट सा गुस्से वाला चेहरा देख कर मेने कशफ़ना से विदा ली,घर पहुँच कर मोबाइल भाई के हवाले किया,और खुद जाकर किचन में अम्मी का हाथ बंटाने लगी।

अम्मी की तबीयत सही नही रहती थी इसलिए में ज़्यादा से ज़्यादा काम अपने ऊपर लेने की कोशिश करती थी,अम्मी अब्बा ओर छोटे भाई को खाना खिला कर में भी सो गई।

अगले दिन जब इंस्टाग्राम खोल कर देखा तो हमारे फ़ोटो पर 45 लाइक्स ढेर सारे तारीफों के कंमन्ट्स थे,साथ ही 100 लोगो ने मुझे फॉलो कर रखा था,इनबाक्स खोल के देखा तो 12 मेसेज पड़े थे,अब तो सच मे वी आई पी वाली फीलिंग आ गयी थी मुझमे,कुछ ने सलाम भेज रखा था तो कुछ ने हाय हेलो,एक एक कर मेने सबके जवाब दिए,

धीरे धीरे इंस्टाग्राम पर काफी सारे लड़के मेरे अच्छे दोस्त बन गए और फालोवर लिस्ट भी 400 के पार पहुँच गयी,जो 401 नo का फालोवर था वो दानिश था,प्रोफाइल खोल कर देखी तो लड़का जाना पहचाना लगा, बायो में विलसोनियन लिखा था,जो मेरे स्कूल S, S से एक बिल्डिंग छोड़ कर ही था, करीब 6 फिट हाइट गोरा रंग खड़ी नाक साइड से छोटे सिर पर घूमे हुए बड़े बाल पूरा मॉडल लग रहा था, उसकी फालोवर लिस्ट भी 1500 के पार थी,उस वक़्त मुझे अपनी किस्मत पर बड़ा रश्क़ आया, के लायबा देख कुछ तो बात है तुझमे भी जो इतने फालोवर वाला भी तुझे फॉलो कर रहा है,खेर अगले ही दिन दानिश का नॉक नॉक का मेसेज मेरे इनबॉक्स की ज़ीनत बढा रहा था,मेने भी जवाब दिया आप कौन ?

कहता है में अजनबी हूँ,

खेर खेरियत से बात शुरू होकर पढ़ाई से गुज़रती हुई हॉबी पर आ पहुँची,उसकी बातों में अजीब सी लापरवाही थी,

वो बड़ा बेझिझक था,जो उसके दिल मे होता झट से बोल जाता,बातें करते करते कब डेढ़ घण्टा बीत गया पता ही न लगा,मुझे किचन के काम की याद आयी तो में उसे अलविदा कह कर काम मे लग गई।

रात का काम जल्दी से निपटा कर मेने फिर इंस्टाग्राम खोल लिया,दानिश ने मेरे ओर कशफ़ना के फोटो पर कंमेंट कर रखा था (टू ब्यूटीफुल प्रिंसेस ??)

मेने रिप्लाई में ( थैंक यू ) लिख दिया,रिप्लाई करते ही उसका इनबॉक्स में मेसज आ गया,उसने पूछा कहाँ गयी थी आप ?

मेने कहा किचन के काम निपटाने गयी थी।

दानिश- क्यो मम्मी नही करती तुम्हारी काम ?

में- करती है ना,सारा काम वही तो करती हैं,लेकिन उनकी तबीयत अक्सर खराब रहती है इसलिए में उंन्हे कोई काम नही करने देती हूं,सुबह में तो अम्मी कर लेती हैं,फिर स्कूल से आने के बाद सारा काम मे खुद ही करती हूं।

दानिश- भयी वाह,मेने आज तक आप जैसी ज़िम्मेदार ओर समझदार लड़की नही देखी,जिस उम्र में लड़कियां हुक्को के धुएं से गोल रिंग बना रही हैं आप उसमे गोल रोटियां बना रही है,आई एम रियली इम्प्रेस्सेड।

में उसकी बात सुन कर बस मुस्कुरा दी,अगले दिन मेने स्कूल में कशफ़ना को दानिश के बारे में बताया,उसने आई डी देखी और कहा यार इसके पीछे तो बहुत लड़कियां पागल है,इसके फोटो के कमेंट्स नही द
देखीं तूने,कैसे लड़कियों ने चुम्मा चाटी की इमोजीस भेज रखी हैं,तू उसके चक्कर में मत पड़ना बेकार में बाद में दिल दुखेगा तेरा,मेने कहा अच्छा बाबा नही पढ़ रही चक्कर मे,लेकिन दोस्त बन के तो बात कर सकती हूं न,कशफ़ना ने सोचते हुए सिर ऊपर घुमाते हुए कहा अच्छा चल कर लेना।

अब मेरी ओर दानिश की अच्छी दोस्ती हो गयी थी,धीरे धीरे बाकी बचे सारे दोस्त लड़को ने प्रपोज़ करना शुरु कर दिया,और में धीरे धीरे सब से दूर होकर दानिश के करीब होती चली गयी,वो मेरी सारी बातें सुनता ओर बड़े प्यार से मुझे समझाता,उसकी बातें इतनी मीठी होती में दिन भर की सारी थकान भूल जाती,न जाने वो कहाँ से लाता था ऐसी बातें,बड़ी तमीज़ के दायरे में बात करता,अच्छे अच्छे जोक्स सुना कर हंसाता,कभी गलत बात नही करता,हमेशा आप कह कर बात करता,उसकी सादगी रोज़ मेरे दिल मे जगह बनाती।

एक बार लेट नाईट चैट चल रही थी,रात का एक बज रहा था,मैंने उस से कहा दानिश अगर में तुम्हे प्रपोज़ करू तो तुम्हारा क्या जवाब होगा,वो कुछ देर सोच में पड़ गया,दो बार उसने टाइपिंग की ओर कट कर दी,तीसरी बार फिर टाइपिंग लिख कर आने लगा,फिर उसका मेसज आया ( तुम मुझे प्रपोज़ क्यों करोगी ? वेसे भी मेंने इस बारे में नही सोचा...जब करोगी तब देखा जायेगा) शायद वो मेरे दिल की बात पूरी तरह से मेरे दिल से निकालना चाहता था,और में भी पगली जज़्बातों में बह कर कह बैठी,


अच्छा चलो में तुम्हे प्रपोज़ करती हूं,में तुमसे बेइंतेहा प्यार करने लगी हूं,पहले मुझे लगा था कि ये बस टीनएज का अट्रैक्शन है,लेकिन अब मेरे दिल की बेचैनी कहती है कि ये सच्ची मोहब्बत है।

वो कुछ देर खामोश रहा फिर उसका मेसज आया के यार में तुम्हे बस अच्छा दोस्त मानता हूं,इस से ज़्यादा आगे बढ़ना शायद सही नही,अच्छा चलो रात बहुत हो गयी है,कल बात करेंगे,गुड नाईट।


मेंने भी भुजे दिल से गुड नाईट कहा और करवटे बदलते बदलते सो गयी,अगले दिन फिर वही काम काज वाली ज़िन्दगी इंतेज़ार कर रही थी,मूड तो खराब था ही,इस वजह से मैने पूरे दिन इंस्टाग्राम खोल कर ही नही देखा।

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED