manachaha - 19 books and stories free download online pdf in Hindi

मनचाहा - 19

अवि- हम जब से यहा आएं हैं मैं देख रहा हूं ये मनोज पाखि के इर्द-गिर्द कुछ ज्यादा ही घुम रहा है। पहले मुझे लगा सिर्फ मेरा वहम है इस लिए कंफर्म करने के लिए आज उसे साथ रक्खा। वो आज भी पाखि के साथ-साथ ही चल रहा था और हंस-हंस के बातें भी कर रहा था।
रवि- हां मैंने देखा था पर इसका मतलब यह नहीं कि वो पाखि के पिछे पड़ा है।
अवि- में कोई रिस्क नहीं लेना चाहता। क्या पता पाखि को उससे... नहीं नहीं मैं ऐसा नहीं होने दूंगा।
रवि- (जोर से हंसते हुए) तु क्या क्या सोच रहा है बे। पाखि को कोई इतनी आसानी से नहीं पटा सकता।? तु भी नहीं।

तभी दरवाजे पर किसी ने दस्तक दी।
अवि ने दरवाजा खोला तो सामने साकेत था।
साकेत- आपको पता चला कुछ?
अवि- कया?
साकेत- रिद्धि की ‌सगाइ तय हो ‌गई है। संगीत के दिन ही उसकी सगाई होने वाली है।
रवि- क्या? किसके साथ?
साकेत- रजत, उसके बचपन का साथी।
अवि और रवि- ये कब हुआ?
साकेत- अभी अभी मनोज का फोन आया था। रजत के घरवालों ने ही रिश्ता भेजा था। पहले से सब एक-दूसरे को जानते ही हैं और उनके बिरादरी के ही है तो किसी ने एतराज नहीं जताया और सब तय हो गया।
रवि-यह बात तुने किसी को बताई क्या?
साकेत- नहीं सब सो रहे हैं। यहा से गुजर रहा था लगा आप जग रहे हैं तो बताने आ गया।
रवि- ये तो अच्छी बात है पर हम रजत को ज्यादा जानते नहीं। कैसा है, क्या करता है।
अवि- तु जानकर क्या करेगा? वैसे तु मेरे बारे में सब जानता है तो.. (एकदम से याद आया साकेत साथ है तो बात घुमा ली) मेरे लिए ढुंढना कोई अच्छी लड़की।?
रवि- हां हां क्यों नहीं।
साकेत- अच्छा मै चलता हुं। मिलते हैं चाय पर।
रवि- हां यार साढ़े चार तो बज ही चुके हैं चाय पिने का मेरा भी मन हो रहा है। चल मोल रोड पर घुमके आते हैं।
अवि- जाएंगे कैसे?
रवि- रिद्धि अपना एक्टिवा यही छोड़ गई है और चाबी यह रही। (चाबी दिखाते हुए)
अवि- ये तुने कब ली?
रवि- क्या और कब बन कर, चल चलते हैं।

दोनों तैयार होकर मोल रोड घुमने निकल गए। वहां पहुंचकर दोनों ने पहले चाय नाश्ता किया और शोपिंग करने निकल पड़े। अवि कि‌ नजर एक ड्रेस की शोप पर पड़ी। वहां स्टेच्यू को ब्लेक कलर की अप ऐंड डाउन पेटर्न की फ्रोक पहनाई हुई थी।
अवि- यार ये ड्रेस पाखि को बहुत अच्छी लगेगी। ले लूं क्या?
रवि- तुने कभी न पाखि को फ्रोक पहने देखा है क्या? और इतनी ठंड में वो कहा पहनेंगी।
अवि- आज ही पहनने को नहीं कह रहा, फिर कभी तो पहन सकती है ना।
रवि- उसे देगा कैसे?
अवि रवि कि ओर मुस्कुराते हुए- तु है न मेरी जान।?
रवि- में तेरी कोई जान वान नहीं हुं समझा, और मैं क्यूं दूं?
अवि- अपने यार का एक काम नहीं कर सकता? plz यार।
रवि- तुझे पता है मैं कभी झूठ नहीं बोलता, झूठ बोलते वक्त हमेशा पकड़ा जाता हुं। तु खुद क्यों नहीं दे देता?
अवि- क्या बोलकर दूं? कुछ सजेस्ट करना बे तु।
रवि- एक काम कर निशु के लिए भी एक ड्रेस ले लेते हैं। पाखि को बोल देंगे तेरे और निशु के लिए लिया है।
रवि को पिठ पर जोर से मारते हुए- ये हुई न बात मेरे लाल। चल तो फिर ड्रेस की शोप में चलते हैं।

दोनों ने निशा और पाखि के लिए कपड़े खरीदे और गिफ्ट पैक करवा लिए। बाद में दोनों रिसोर्ट की ओर चल दिए। रिसोर्ट पहुंचे तो सब रिसोर्ट के डाइनिंग एरिया में आकर टी-कोफी और स्नेक्स लेकर बैठें हुए थे। रिद्धि और रजत भी मनोज के साथ आ गए। सबको साकेत ने दोनों का रिश्ता पक्का होने की खबर दे दी थी। सबने मिलकर रिद्धि और रजत को ढेर सारी बधाइयां दी। कुछ देर बाद रोकी और मौनी भी आ गए। सब प्रेक्टिस के लिए जाने लगे।
अवि - ओए रवि जाना यह ड्रेस उसे दे आना।
रवि- किसे?
अवि- अबे गधे, तेरी भाभी को। सोरी, मेरा मतलब है तेरी बहन को यार।
रवि- तु दे-दे उसमें क्या, कह देना अच्छी लगी तो लेली।
अवि- आज तक एक पेन भी नहीं दिया मैंने उसे और सीधे यह ड्रेस? तु जाना यार पकड़ ये packet और जो कहना है वह कह दें पर इसे देआ।

सब गार्डन की ओर जा रहे थे तो रवि ने पाखि को आवाज़ लगाई।
रवि- रुक पाखि, ये तेरे लिए लिया है उसे पहले देख ले। और निशु तु भी आजा।
पाखि और निशा रवि के पास आते हैं। रवि दोनों को एक-एक गिफ्ट पैक देता है।
निशु- यह क्या है?
रवि- हमने आप दोनों के लिए लिया है।
पाखि- भैया इसकी क्या जरूरत थी। पर इसमें है क्या यह तो बताइए।
अवि- अभी रख लो, बाद में रुम पर जाकर देख लेना। अभी डांस प्रेक्टिस करने चलते हैं।
निशा (रवि से)- यह तुम मेरे लिए लाए हो?
रवि- जी ये तो तुम्हारे भाई ने ही लिया है।
निशा मुंह लटकाकर चलने लगती है।
रवि- अब इसे क्या हुआ?
अवि- कुछ नहीं, अभी देखने को मना किया इसलिए। तु छोड़ उसे, चलते हैं चल। नए स्टेप सिखते है आजा।

आज मजदूरों ने स्टेज बनाने की शुरुआत कर दी थी। तो सब स्विमिंग पुल एरिया में गए। बाकी सब के डांस almost तैयार थे। अब हमारे ग्रुप की बारी है। रोकी ने आगे का डांस सिखाया।
रोकी- सोंग में बीच के म्यूजिक के वक्त सब अपनी पार्टनर को कमर से सीधा उठाएंगे और गोल चक्कर लेंगे।
राजा- ओ भाई रोकी... बोलने से पहले मेरा तो ख्याल किया होता।?
सब राजा की बात पर लोटपोट होकर हंसने लगे।
रिद्धि- आप कुछ ऐसा किजिए की हम अपना स्टेप करे और राजा को इसे उठाना भी ना पड़े।
मौनी- अच्छा ठीक है, बीचवाला कपल पीछे चला जाएगा और ये दोनों उस वक्त बीच में आ जाएंगे। दिशा आपको राजा की ऊंगली पकड़कर गोल घुमाना है। बाकी सब अपनी पार्टनर को उठाकर गोल घुमेंगे ठीक है।
राजा- हा भई ये ठीक है वरना मेरा हार्ट फेल करवाते आज तो।
काव्या- रोकी-मौनी आप लोग हमें नहीं पर सिर्फ इनको ध्यान में रखकर डांस सिखाना नही तो लेने के देने पड़ जाएंगे।
उसकी बात पर फीर से सब हस पड़े।

कुछ स्टेप सिखाकर रोकी और मौनी कुछ आपस में खुसुर फुसुर कर रहे थे।
रिद्धि- क्या हुआ मौनी, कोई तकलीफ़ है?
मौनी- हां, वो क्या है कि यह डांस रोमांटिक एक्सप्रेशन के साथ करना है। बाकी सबके फेस पर दिखता है परन्तु निशा-अविनाश और पाखि-रवि के फेस पर नहीं दिखता।
सामने बैठी हुई मीना बोल पड़ी- रोमांस कहा से दिखेगा? दोनों भाई बहन की जोड़ी है।
निशा- भाई के साथ रोमांस कैसे करें?
रोकी- एक काम करते हैं दोनों जोड़ियां एक्सचेंज कर देते हैं।
यह सुनकर निशा और अवि दोनों अंदर से खुश हों गए।
निशा- हां हां यह ठीक रहेगा क्यों पाखि?
मैं- (धीरे से) हा तुझे कहा फर्क पड़ेगा। उल्टा मज़ा ही आएगा।
इधर रवि और अवि की नजरें मिली तो अवि अपने कोलर को पकड़कर ऊंचा करने लगा।
रोकी- अच्छा तो इस नई जोड़ी के साथ फिर से स्टार्ट करते हैं।
मैंने रवि भाई को कहा- भैया, मै उसके साथ कैसे डांस कर पाउंगी, मुझे नहीं करना।
रवि- कर लेना इसमें क्या है।
मैं- आप जानते हैं मैं अवि के साथ कभी ज्यादा बात भी नहीं करती तो डांस कैसे करुंगी। मुझे शर्म आएगी भैया।
रवि- तु जैसे जैसे डांस करेंगी सब शर्म चली जाएगी, चल अब।
मैं- भैया पर मैं...।
रवि- अरे सब तेरा इंतज़ार कर रहे हैं, सोचना बंद कर सिर्फ डांस पर फ़ोकस कर।

मौनी- अब हमारी लीड जोड़ी अवि और पाखि है। अवि आपको अब रवि वाले स्टेप करते हुए आना है।
जैसे म्यूजिक शुरू हुआ सब डांस करने लगे। मेरी और अवि की एंट्री आई। जैसे अवि ने मेरा हाथ पकड़ा मेरे पूरे शरीर में सिरहन दौड़ गई। यह किसी परपुरुष का पहला स्पर्श था मेरे लिए। हा, रवि भाई तो मेरे भाई है तो उनसे तो शर्म नहीं आती।
अवि- (डांस करते करते) घबरा क्यों रही हो, कंफर्टेबल नहीं हो मेरे साथ?
मैं- एसी कोई बात नहीं।
अवि- तो रवि के साथ डांस करती हो ऐसा बिना घबराहट के डांस करो ना।
मैं (डांस करते करते अपने आपसे ही बात करने लगी) एक तो ये मौनी लास्ट टाइम पर पार्टनर चेंज करती है और उपर से इस खडुस को मेरा पार्टनर बनाया। ऐसे कौन बात करता है, रवि के साथ करती हो डांस ऐसा करो। इसे प्यार से बोलना आता भी है या नहीं। खडुस कहीं का।
अवि- कुछ कहा क्या?
रवि- है?? नहीं मैंने कुछ नहीं कहा।(इस बावरे ने कुछ सुना तो नहीं)

क्रमशः

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED