Chapter - 11
नील चाहत के हॉस्पिटल में
अब तक
नील," बिल्कुल .... ,you dont worry आपका ही काम कर रहा हूं ....,और कुछ दिन में वो प्लॉट आपके बेटे के नाम हो जाएगा ....,so don't worry mr. raychand"(गुस्से से हाथ जोड़ कर) "प्लीज 🙏 get out of my room....और अपनी शक्ल मत दिखाइएगा मुझे...."(और फिर वापस से ड्रिंक करने लगता है....)
mr raychand इतने गुस्से में थे, और अपनी फिस्ट tightly ग्रैब कर लेते है और फिर गुस्से में वहाँ से चले जाते है...,जैसे ही वो वहां से जाता है...,नील जितने भी bottles रखे थे सारे टेबल से नीचे गिराकर तोड़ देते हैं ...."।
अब आगे
#Scene_1
#Next_Day....
#Hospital...
चाहत ड्रेसिंग कर रही होती है, चाहत हाथ की तरफ देखकर,"हो गया....,इसपर वॉटर मत पडने देना...." ( और सामने देखती है)
नील चाहत की तरफ देखकर,"थैंक्यू..."
चाहत नील को देखती है,"its ok......"।
नील चाहत से,"वो Actually ये कट..."(बियर बोतल से हुआ ये तो कह नहीं सकता था....,पता नही क्यों लेकिन चाहत के ना पूछने के बावजूद नील उसे सफाई दे रहा था, शायद वो चाहत के सामने अच्छा रहना चाहता था)
चाहत अपने किट साइड में रखते हुए नील से,"इट्स ओके....,आपको बताने की जरूरत नहीं....,वैसे भी इतने अंधेरे में रहेंगे तो कहीं ना कहीं लगनी ही है..."।
नील सवालिया नज़रो से चाहत को देखता है," अँधेरा?....,मुझे कुछ समझ नहीं आया..."।
चाहत नील से,"हाँ उस दिन भी वो कॉन्सर्ट हॉल में कितना अंधेरा था....,एक लाइट भी नहीं जली थी....,मेरा फोन भी टूट गया...."।
नील ,"लेकिन तुमने मुझे पहचाना कैसे?..., तुमने तो देखा भी नहीं मुझे...."।
चाहत उसके हाथ के मार्क्स की तरफ इशारा करती है,"इससे ...."।
नील को याद आता चाहत नील का हाथ पकड़कर रिक्वेस्ट की थी.....,तब उसने देखा था....,
नील ,"ok...,(अपना सर हिलाते हुए)"स्मार्ट गर्ल...."।
चाहत हसते हुए," थैंक्यू 😁....(फिर मेडिसीन देते हुए)"ये आपकी मेडिसीन समय-समय पर लेंगे तो ठीक हो जाएगा...."।
नील ," थैंक्यू ....."(चाहत जाने लगती है दूसरे पेशेंट को अटेंड करने तभी....) "चाहत ...."।
चाहत नील की आवाज़ सुनकर टर्न करती है....) "हम्म?...."।
नील कुछ सोचता है और,"कुछ नहीं....,Thankyou....."
चाहत एक स्माइल के साथ ,"यौर welcome😊...(और चले जाती है)
नील बाहर जाता है बैंडेज को देखते हुए ......, अचानक उसका ध्यान सामने जाता है....,
सैमी नील को हॉस्पिटल से निकलता देख, थोड़ा छेडते हुए,"हम्महम्म....,तू यहाँ क्या कर रहा है?...."।
नील कार की ट्रफ जाते हुए,"अंधा है?.."(अपना हाथ ऊपर करके दिखता है जिसमे बैंडेज बंधी थी...)
सैमी नील का हाथ देखकर,"ओह, लेकिन पहले तो तू कभी इतने छोटे-मोटे चोट के लिए हॉस्पिटल नहीं आया....,तो आज कैसे ?🙄...."
नील सैमी के हाथ से key ले लेता है,"तू अपनी जासूस बंद कर...."(और मेडिसीन उसकी तरफ catch देते हुए) "और ये खा लेना चॉकलेट समझकर...."।
सैमी मुँह बनाकर 😑," ये तेरे लिए है...."(बैठ जाता है कार में..,और मेडिसीन को देखकर नील से,"वैसे भी तू खाता कहाँ है ये मेडिसीन वगैरा.."।
नील कार स्टार्ट करता है, सैमी उसकी तरफ टर्न करके अपने भौहे ऊपर उठाकर," ये चल क्या रहा है....हा? तू मुझसे कुछ छुपा रहा है नील?...."
नील ड्राइव करते हुए,"तुझे ऐसा क्यों लग रहा है?...."
सैमी," क्यूकी...."(सोचता है) "क्यूकी....(और जब कुछ नही सूझता तो वापस ठीक से बैठते हुए)"अरे यार छोड़ वो सब....,तू ये बता तेरा और चाहत का क्या सीन है?....,कही प्यार व्यार का तो चक्कर नहीं?..." (अपनी भौहे ऊपर करके नील से पूछता है )
नील ड्राइव करते हुए,"फालतू की बाते दिमाग में मत ला ....,नील खुराना और प्यार व्यार ...., दूर दूर तक कोई मैच नहीं है ...."।
सैमी मन मे,"हा वो तो मैं आगे चलकर पूछूंगा तुझसे 😕....,प्यार कब हो जाता है किसिको पता भी नहीं चलता...)
नील कार स्टॉप करके सैमी से,"चल उतर....,मुझे ऑफिस जाना है...."।
सामी ,"ok bye"
नील चले जाता है ....।
#ऑफिस...
पुलकित(नील का भाई, mr रायचंद का बेटा) जल्दी से नील के पास आकर," नील ....,चल डैड कब से वेट कर रहे हैं..."
दोनो मीटिंग में जाते है...,कुछ देर बाद मीटिंग ओवर हो गया था....,
मिस्टर रायचंद सबको रोकते हुए,"वेट वेट जेंटलमैन😊....,इस बहुत बडे कॉन्ट्रैक्ट की मिलने की खुशी में आज...,हमारे घर पर एक शानदार पार्टी 😊..."।
जितने भी लोग थे बड़ी खुशी जाहिर करते हुए पार्टी के लिए राजी हो जाते है," sure....sure......"
वही नील खड़े होता है और सीधे वहां से बाहर निकल जाता है....,पुलकित उसके पीछे जाता है)
पुलकित नील के पीछे जाते हुए," नील....listen to me...."।
नील ना चाहते हुए भी रुकता है, पुलकित नील ने जो अभी ऐसे बीच मे उठ कर आ गया उस बात के लिए उससे कहते हुए," नील....,तू ऐसे क्यों वहां से निकल कर आ गया?....(नील कुछ नहीं बोलता...)"सुन तू इस बार पार्टी में आएगा...."।
नील बिना किसी एक्सप्रेशन के,"मैं नहीं आ सकता मुझे...(आगे कुछ कहता)
पुलकित रिक्वेस्ट करते हुए," प्लीज नील तू आएगा....,मेरे लिए प्लीज...."।
नील पुलकित के ऐसे रिक्वेस्ट करने पर ना नही कर पाता क्योंकि एक वही था जिसकी बात नील सुन लेता था जिससे नील बस अपना सर हाँ में हिला देता है ।
To be continued.....
आगे की स्टोरी जानने के लिए बने रहे हमारे साथ, और अपने रिव्यु दे जरूर बताएं चैप्टर कैसा लगा ।
~Shweta Pandey