रूहानियत - भाग 7 Shweta pandey द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

रूहानियत - भाग 7

Chapter -7

सपनो की दुनियाँ

अब तक

अंजली ड्राइव करते हुए," तूने नास्ता क्यों नहीं किया?...."

चाहत अंजली से,"देर हो जाती है मुझे...."।

अंजली हँसते हुए नॉटी way में," तो हम कौनसा कॉलेज जा रहे हैं ...."।

चाहत चौकते हुए,"What? क्या मतलब? हम कहां जा रहे हैं? ..,देख अंजली पहले कॉलेज फिर कही और...."।

अब आगे

अंजली मुँह बनाकर,"तू तो चुप रह, यार बहुत बोरिंग है तू .....,तू बस चल आज तुझे ऐसी जगह लेकर जा रही हूं ....,जहां जाकर तू बहुत खुश हो जाएगी ...."। 

चाहत अपने भौहे चढ़ाकर,"और ऐसी कौनसी जगह जा रहे है ?...."।

अंजली बहोत खुश और एक्ससाइटेड होकर,"सपनों की दुनिया...,और वो भी तेरी...."। 

चाहत confused होकर,"मेरी?...." 

दोनो पहुँच जाते है.... ,

चाहत सामने देखकर,"अंजली ये तो कॉन्सर्ट हॉल है...." 

अंजली एक्साइटेड होकर," तुझे पता है यहां कॉम्पिटिशन है और हमारे कॉलेज का सबसे फेमस मुंडा आज यहां परफॉर्मेंस देगा ....(मानो सपनो में ही खो गयी हो)"हाय...."।

चाहत अपने सर पर अपना हाथ रखती है और फिर अंजली के सामने चुटकी बजाती है उसे होश में लाने के लिए,"अंजली ....,(फिर मुँह बनाकर)"मुजे नहीं जाना ....,तुम जाओ, मैं कॉलेज जा रही हू ...."।

अंजली एकदम से चौकते हुए,"What? तू मना कर रही है?...,ये तो तेरा सपना था ना?...."।

चाहत बिना किसी एक्सप्रेशन के,"अब नहीं है....,मैंने अपने सपने बदल लिए हैं..." और वो वहाँ से जाने लगती है ।

अंजली चाहत को जाते देख,"चाहत....,चाहत रुको..."(चाहत के पास जाती है....) "ok बाबा....,बट इस वजह से नहीं तो एक और वजह है...,उसके लिए तो चल..." 

चाहत सवालिया नज़रो से अंजली को देखती है,"और ....,कौन सी?...."। 

अंजली थोड़ा शर्माते हुए,"मैं तुम्हें....(फेस नीचे कर लेती है ) "तुम्हे किसीसे मिलवाना चाहती हूँ"। 

चाहत अंजली को शर्माता देख आंखे और मुँह फाड़कर देंखने लगती है और वही उसे छेडते हुए," ओये होये .....,कोई तो शर्मा रहा है..."(और हँसने लगती है ) 

अंजली और ज्यादा शर्माने लगती है," चाहत...." 

चाहत स्माइल करते हुए,"ओके बाबा समझ गयी....चल..."।

फिर दोनो अंदर जाते है.....,और बैठ जाते है ....,

चाहत सामने देख रही थी स्टेज ....,और बाकी सब भी .... 

#फ्लैशबैक.... 

#song

"अंजानी सी ख्वाहिशें, अंजाना है अप्साना.... 

ना मेरी कोई मंजिल है ना कोई है ठिकाना"

चाहत गाना गा रही थी...,आंखें बंद करके suddenly.. 

(गुस्से में जोर से) "चाहत..."। 

चाहत डर जाती है ...... 

#फ्लैशबैक_एंड.... 

चाहत सेंस में आती है....,और इधर उधर देखती है..., क्योंकि बहुत शोर होने लगा था......,सब बस किसी का नाम ले रहे थे....,

#Neallll...Neallll...., 

चाहत स्टेज की तरफ देखने की कोशिश करती हँसी सब डार्क था, अंधेरा था......,तो वो वापस से कहीं और देखने लगती है..., Suddenly...

*****अंजानी सी ख्वाहिशें,अंजाना है अप्साना...***** 

चाहत सांग सुनती है और तुरन्त स्टेज की तरफ देखती है......) 

*****ना मेरी कोई मंजिल है न कोई है ठिकाना****** 

चाहत नील को देखने की कोशिश कर रही थी लेकिन ठीक से दिख भी नही रहा था मन मे,"ऑफो कौन है ये? दिख भी नहीं रहा...")

अंजली चाहत को देखती है वो ऐसे बैचेन हो रही थी सिंगर को देखने के लिए...,suddenly स्पॉट लाइट सिंगर पर पड़ती है... 

*******हू अंजानी सी ख्वाहिशें, अंजाना है अप्साना 

ना मेरी कोई मंजिल है ना कोई है ठिकाना******* 

नील अपना फेस ऊपर करता है और सांग प्ले करने लगता है...,Without any expression & reaction...,

अब जाकर चाहत को नील दिखता है,चाहत नील को देखती है...... 

*****कौन हूं मैं किस की मुझे तलाश...

 कौन हूं मैं किसकी मेरी तलाश...*****

चाहत का ध्यान नील जब गिटार प्ले कर रहा था तब उसके हाथ पर जाता है...,

कॉन्सर्ट खत्म हो जाता है ....,सब जाने लगते है ....,सब चाहत के सामने से ही उठ कर जा रहे थे जिससे चाहत कभी साइड तो कभी झांककर नील को देखने की कोशिश करने लगती है ।

अंजली चाहत का हाथ पकड़कर," चाहत .....,चल सब जा रही है..."। 

#outside .... 

अंजली चाहत को छेडते हुए,"पहले तो तुमने कहा, मुझे कोई दिलचस्पी नहीं और खुद ही सबसे ज्यादा ध्यान से तू ही सुन रही थी......"।

चाहत,"वो सब छोड़....,तू किस्से मिलाना चाहती थी...." 

अंजली इधर उधर देखते हुए,"यहीं तो था..." (suddenly एक तरफ इशारा करते हुए) "वो रहा ..."। 

चाहत टर्न करती है जिस तरफ अंजली देख रही होती है) 

वही समीर और नील कॉन्सर्ट के बाहर खड़े थे

समीर नील को मनाते हुए," चलो ना यार प्लीज मिल ले ना एक बार, उसे मैंने कहा था अपने बेस्ट फ्रेंड से मिलाऊँगा .....,चल ना ......"। 

अंजली समीर को आवाज़ लगाती है," समीर..."। 

सामीर टर्न करता है अंजली की तरफ, और अपना हाथ दिखाते हुए उसे अपने पास आने के लिए कहता है"अंजली....."( अंजली खिचकर चाहत को जबर्दस्ती उनके पास लेकर जाती ....)

समीर दोनो को ,"hi" 

अंजली एक स्माइल के साथ,"hi...."(चाहत की तरफ देखकर) "meet my Friend chahat...."


To be continued.....

आगे स्टोरी में क्या हुआ जानने के लिए बने रहे और अपने कमैंट्स से जरूर बताएं, और प्लीज रिव्यु जरूर दे ।

~Shweta Pandey