मोमल : डायरी की गहराई - 28 Aisha Diwan द्वारा डरावनी कहानी में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

मोमल : डायरी की गहराई - 28

पिछले भाग में हम ने देखा के मार्को की लीव इन पार्टनर जैस्मिन डैनियल के साथ अब्राहम के घर आई थी और उसने मार्को के ज़िंदा होने की सच्चाई बताई और उसके हाथों निक्कू का मर्डर होना ये भी बताया। ये सब सुनने के बाद मोमल ने अपनी डायरी तालाब में फेंक दी, वो खुद को कोस रही थी अफसोस और पछतावे की आग में जल रही थी। उसके आंसु रुक नही रहे थे क्यों के इन सब मुसीबतों का ज़िम्मेदार वो खुद को मान कर बैठी थी।

अब आगे :__

मोमल तालाब के किनारे खड़ी रो रही थी। अब्राहम ने उसका हाथ पकड़ा और बड़े प्यार से घर में ला कर सोफे पर बैठाया फिर डेनियल से कहा :" अब हमे क्या करना होगा? मार्को तो किसी बिल में छुपा है। वो बाहर कैसे आएगा?

डेनियल ने कहा :" उसे बिल से निकालने का कोई शॉर्ट कट आइडिया ढूंढना होगा।"

अब्राहम  :" हमारे पास ज़्यादा समय नहीं है। मार्को आज़ाद घूम रहा है इस लिए निक्कू की आत्मा यहां फंस गई है। अब उसके मन में एक खुन्नस है जिस वजह से वो बातों को नही समझेगा और कुछ भी बुरा कर सकता है।..... (इसी बीच अब्राहम के शरीर में निक्कू प्रवेश कर गया) जैसे की इस आदमी को देख कर मुझे और खुन्नस चढ़ जाती है! मैं जिस के लिए मर गया वो इस आदमी से प्यार करती है।"

ये बातें उसने गुस्से से लबालब हो कर कहा। उसकी आंखे लाल होती गई और तूफ़ान की तरह तेज़ तेज़ सांसे लेने लगा। 
मोमल झट से समझ गई के अब्राहम फिर से पॉसेस्ड हो गया है। ये निक्कू बोल रहा है। 
कोई और कुछ समझता अब्राहम तेज़ी से उठा और टेबल पर से फ्रूट कटर चाकू उठा कर अपनी कलाई पर घिसने लगा। 

मोमल ने उसका हाथ पकड़ लिया और जल्दी में बोलने लगी :" डेनियल भाई, अंकल ! प्लीज़ उन्हे संभालये ये निक्कू है।"

चाकू तेज़ नही था इस लिए सिर्फ चमड़ी की ऊपरी सतह कट गई थी जिस मे से खून निकल रहा था। इतने में डेनियल और अंकल ने उसे मजबूती से पकड़ा। लेकिन एक जवान लंबे चौड़े आदमी को संभाल पाना मुश्किल हो रहा था। वो उन दोनों को धक्के दे दे कर खुद से दूर कर देता। वे उसे बार बार पकड़ते और वो उन्हे बार बार दूर फेंक देता। मोमल ने उसके हाथ से चाकू तो ले लिया था लेकिन वो अपने सर को दीवारों पर मारने लगा था। मोमल रो रो कर बोल रही थी :" निक्कू रुक जाओ! तुम्हे तुम्हारे क़ातिल को मारना चाहिए इनको नही!... रुक जाओ प्लीज़ ऐसा मत करो।"

वो कुछ सुन ही नहीं रहा था। इतने में डेनियल ने उसके गर्दन पर अलग तरीके से हथेली के किनारे के हिस्से से एक हाथ मारा जिस वजह से कुछ पल के लिए वो बेहोश हो कर गिर गया। 
डेनियल ने कहा :" सॉरी यार!"

अंकल हैरी ने कहा :" इन्होंने मुझे खुद को बांध देने के लिए कहा था! अब्राहम के लिए येही अच्छा होगा अगर हम ने इन्हे बांध दिया तो।"

डेनियल :" हां इस से पहले होश आ जाए इसे बांध देते हैं।"

जैस्मीन एक कुर्सी ले आई और मोमल स्टोर रूम से रस्सियां ले आई, उसे कुर्सी में बैठाया और हाथ पैर से लेकर पूरा का पूरा बदन कुर्सी के साथ रस्सियों से बांध दिया।
मोमल फर्स्ट एड बॉक्स ले आई और रस्सियों को कलाई से थोड़ा सा ऊपर की ओर रख कर उसके कटे हुए जगह से खून साफ कर के पट्टी करने लगी। इस दौरान वो फर्श पर घुटनों में बैठी सिसक रही थी। 

इतने में अब्राहम को होश आ गया। उसने जब खुद को कुर्सी के साथ बंधा हुआ पाया तो गुस्से के मारे रस्सियां तोड़ने के लिए पूरी ताकत लगाने लगा। वो चीख रहा था। उसका चहरा और दोनो काम भी लाल हो गए थे। 

मोमल उसके सामने से उठी और सोफे पर पड़े मोबाईल उठा कर किसी को कॉल करने लगी। उसने मदर इरा को फोन किया था। 
उसने किसी तरह अपने आंसू पोंछ कर खुद को शांत दिखा कर कहा :" मदर क्या आप अभी लूना से बात करा सकतीं हैं प्लीज़!"

मदर ने फोन में जवाब दिया :" इस समय तो लूना मेरे पास ही है! लो बात कर लो।"

लूना के फोन लेते ही मोमल ने उस से कहा :" लूना अपने पापा से कहो के वो तुम्हे लेने कब आ रहे हैं! मैं उन्हे फोन देती हूं तुम बात करो।"

ये कह कर उसने फोन स्पीकर में रखा और अब्राहम के सामने मोबाइल ले कर बैठ गई, लूना ने बड़े ही मासूमियत से कहा :" पापा!... पापा आप मुझे लेने कब आयेंगे? पापा आप सुन रहे हैं न?

ये आवाज़ सुन कर छटपटाता हुआ अब्राहम शांत होने लगा। लेकिन उसकी सांसे अब भी तूफान की तरह तेज़ थीं। 

लूना ने फिर से कहा :" पापा मुझे आप दोनों की बहुत याद आती है! कितने दिन हो गए, न आप मुझे लेने आए और न मिलने आए ! बताओ ना पापा आप मुझे लेने कब आयेंगे?

अब्राहम के शरीर में निक्कू हैरत भरी नज़रों से मोमल को देखने लगा। जैसे वो सवाल कर रहा हो। 
उसकी आंखे आंसुओ से झिलमिलाने लगी। मोमल ने लूना को ये कह कर फोन रख दिया के " हम जल्द तुम से मिलने आयेंगे! बस कुछ और दिन इंतज़ार कर लो।"

निक्कू ने भरी भरी नज़रों से देखते हुए कहा :" तुम दोनों की बच्ची नही हो सकती! तुम मुझे बेवकूफ बना रही हो!"

मोमल ने समझा कर कहा :" ये हमारी ही बेटी है बस फर्क सिर्फ इतना है की हम ने उसे गोद लिया है! क्या तुम उस इंसान को मार देना चाहते हो जिसकी एक छोटी सी बेटी बे सबरी से अपने पापा के आने का इंतज़ार कर रही है?.... निक्कू ये सब कर के तुम्हे सिर्फ नफरत मिलेगी प्यार और इज्ज़त नहीं!... अब्राहम वो इंसान है जिस ने मुझे ट्रॉमा से बाहर निकाला है,तुम्हे पता है इतनी परेशानियों के बाद भी अब मुझे मार्को का बुरा सपना नही आता! मैं थोड़ी देर के लिए भी सोती हूं तो मुझे सुकून की नींद आती है क्यों के अब्राहम मेरे पास होते हैं!....तुम मेरी बात छोड़ो उस बच्ची का सोचो जो अपने पापा को मिलने के लिए बुला रही है! बताओ क्या तुम इतने बेरहम हो जाओगे के एक बेकुसूर इंसान को अपने खुशी के लिए मार दोगे?

अब्राहम के आंखो से टप टप आंसू टपकने लगे। वो बिलकुल खामोश हो गया और उसकी नज़र किसी एक तरफ टिक गई। 
जैस्मीन भी उसके सामने बैठी और बोली :" निक्कू तुम मुझे तो जानते हो ना!... तुम ने सोचा के मार्को मर गया लेकिन वो ज़िंदा है! तुम्हे उस से बदला लेना है और अब्राहम भी यही चाहता है लेकिन तुम उसी की जान लेने में तुले हुए हो।"

अब्राहम के सर पर चोटों के निशान दिख रहे थे। कहीं कहीं नीला पड़ चुका था, कहीं सूजन हो गया था। 

ये सब सुनने के बाद वो खामोश रहा लेकिन उसने अब्राहम का जिस्म नही छोड़ा। 

उसे बंधा हुआ देख कर मोमल का दिल फट रहा था। उसने उसके सर के चोटों पर मलहम लगा तो दिया लेकिन उस से ज़्यादा दर्द वो अपने दिल में महसूस कर रही थी। 

डेनियल ने सब को लॉन में आने का इशारा किया। वो चारों लॉन में खड़े हुए, मोमल ने मिन्नत कर के कहा :" डैनियल भाई जल्दी कुछ कीजिए! हम इनको कब तक ऐसे रस्सियों में रख सकते हैं! आखिर तकलीफ़ तो अब्राहम को ही हो रही है।"

डेनियल ने कहा :" हमे अब्राहम को अभी ऐसे ही रखना होगा! ये निक्कू मुझे सनकी लगता है। तुम्हारी आंखों में अब्राहम के लिए जब भी प्यार देखेगा तब तब वो उसे चोट पहुंचाने की सोचेगा! जैस्मीन,... तुम जिस ढाबे में काम करती हो वह ढाबा कहां है मुझे वहां ले चलो! हम उसे हर मुमकिन तलाश करेंगे।"

फिर उसने मोमल से कहा :" चाहे तुम्हे अब्राहम के लिए कितना भी बुरा लगे लेकिन तुम उसे आज़ाद मत करना! हम अभी जा रहे हैं, कोई बात हो तो कॉल ज़रूर करना।"

ये कह कर वे सब चले गए , अंकल हैरी भी चले गए ,अब मोमल रस्सियों से बंधे अब्राहम के साथ अकेली थी। 

वो धीरे धीरे उसके पास आई, सामने बैठी और नर्मी से बोली :" मुझे माफ कर देना निक्कू! अनजाने में ही सही लेकिन तुम्हारी मौत की वजह मैं ही हूं! काश तुम ने मुझसे एक बार बात करने की कोशिश की होती तो शायद आज तुम ज़िंदा होते!... मुझे माफ कर देना।"

अब्राहम ने उसकी ओर नज़र उठा कर देखा और हल्की सी मुस्कान से कहा :" अब मैं तुम में ही रहूंगा! मैं तुम्हे अपने साथ ले जाऊंगा, तुम्हे माफ़ी की ज़रूरत नही है।"

ये कह कर निक्कू की आत्मा अब्राहम के जिस्म से निकली और मोमल पर हावी हो गई, मोमल को एक झटका सा लगा और कुछ पल सर झुका कर फर्श पर बैठी रही। फिर धीरे धीरे उठी और बेसुध घर से बाहर चली गई। 
अब्राहम बेहोश हो चुका था। जब उसे होश आया तो खुद को बंधा हुआ बे बस पाया। शाम हो चुकी थी और घर के लाइट्स बंद थे जिस वजह से घर में अंधेरा भी था। 
एक तो सन्नाटा ऊपर से ये अंधेरा उसे काटने को दौड़ रहा था। 
उसने आवाज़ लगाया :" मोमो!.... मोमो कहां हो तुम? मोमो!"

मोमल कहां सुनती उसे तो न जाने निक्कू कहां ले गया था। 
अब्राहम कुर्सी पर बंधा हुआ छटपटा रहा था। उसने परेशान हो कर खुद से कहा :" पता नहीं मोमो कहा होगी ! क्या करूं मैं! मुझे उसे ढूंढना होगा। 

उसने खुद को इतना बेबस कभी महसूस नहीं किया जितना आज कर रहा था। लेकिन उसे किसी तरह आज़ाद होना था। उस ने कुर्सी घसकाना शुरू किया। वोही पास के टेबल में वो चाकू रखा था जिस से अब्राहम ने खुद की कलाई काटी थी। किसी तरह घसकते हुए वो चाकू के पास पहुंचा। मुंह से चाकू उठाया और हाथ की रस्सी दांत में चाकू दबा कर काटने लगा लेकिन चाकू की धार बहुत कम होने के कारण रस्सी कटने में काफी मेहनत और वक्त लग रहा था। अब्राहम रुका नहीं और चाकू घसता गया। आखिर कार उसकी मेहनत कामयाब हुई और एक रस्सी कट गई। एक रस्सी कटते ही उसने अपने हाथ को ज़ोर ज़ोर से हिला हिला कर रस्सी खोल ली। फिर अपने पैर खोले। पहले घर के लाइट्स ऑन किए और बाहर की ओर भागा। उसे ज़रा भी अंदाज़ा नहीं था के मोमल कहां गई होगी। लेकिन फिर भी अपनी कार ली और रोड के आसपास नज़र दौड़ते हुए गाड़ी चलाए जा रहा था। गाड़ी चलाते हुए उसने डैनियल को कॉल किया :" डैनी कहां हो तुम ? 

डेनियल ने ताज्जुब से कहा :" कौन निक्कू हो या अब्राहम ?

अब्राहम ने उकताहट से कहा :" पागल मत बनो, निक्कू कब से तुम्हे कॉल करने लगा! मैं ही बोल रहा हूं!"

डैनियल :" अच्छा अच्छा ! लेकिन तुम्हे तो हम बांध के आए थे?

अब्राहम ने कहा :" सब कुछ उल्टा हो गया! मोमल पॉसेस्ड हो गई और न जाने कहां चली गई है मुझे बहुत टेंशन हो रही है, उसे अगर कुछ हो गया तो मैं क्या करूंगा! यार कैसे भी कर के उसे ढूंढना है! अगर तुम्हे कुछ भी दिखे तो मुझे बताना! मुझे नही पता मैं कहां जा रहा हूं बस उसे ढूंढ रहा हूं।"

डैनियल :" अच्छा ज़्यादा टेंशन मत लो आराम से ड्राइव करो! कहीं ठोक मत देना गाड़ी! हम लोगों से मार्को के बारे में पूछ ताछ कर रहे हैं!...निक्कू मोमल के साथ गलत नहीं करेगा, तुम जानते हो ना वो उसे कितना प्यार करता है!"

अब्राहम :" ऐसे मत बोलो मुझे जलन हो रही है! उसका वजूद अब इस दुनिया में नहीं है उसकी आत्मा को भी हम शांति की दुवा दे कर जल्द रुखसत कर देंगे।"

सुनसान सड़क पर अनजान मंज़िल की तलाश में वो कार चलाए जा रहा था। गाड़ी चलाते हुए वो उसी जगह पहुंच गया जहां वो मोमल से पहली बार मिला था। 
मैक्स चाय वाले के ढाबे के सामने कार रोक कर दौड़ते हुए उसके पास आया और हड़बड़ा कर बोला :" मैक्स तुम ने यहां से किसी लड़की को जाते हुए देखा है क्या ? 

मैक्स अब्राहम को देख कर खुश हुआ ही था के उसके सवाल ने उसे सोच में डाल दिया। फिर सोचते हुए कहा :" आप उस लड़की की बात कर रहे हैं क्या जो उस दीन आप के साथ यहां बैठ कर चाय पी रही थी? उन्होंने अपना नाम मोमल बताया था? 

अब्राहम :" हां हां वोही! तुम ने देखा उसे ?

मैक्स ने कहा :" हां कुछ देर पहले वो यहां से गुजरी थी! मैं ने उन्हें पहचान लिया, आवाज़ भी लगाई लेकिन वो मेरी बात को ऐसे अनसुना कर के गई जैसे उनके कानों में मेरी आवाज़ ही नही गई हो!... क्या हुआ सर आप उन्हें क्यों ढूंढ रहे हैं?

अब्राहम ने जल्दी में बताया :" वो अब मेरी बीवी है और  इस समय किसी आत्मा से पॉसेस्ड है! मैं तुम से फिर मिलूंगा अभी मुझे उसे ढूंढना है।"

ये कह कर वो वहां से तेज़ी से निकल गया।

(अगला भाग जल्द ही)