इश्कियां (पहला प्यार) - 1 Anchal Gupta द्वारा लघुकथा में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

इश्कियां (पहला प्यार) - 1

Club Illusion,mumbai....

मुंबई का एक जाना माना क्लब... illusion में लोगो की भीड़ जमी हुई थी और वो लोग लगातार हूटिंग कर रहे थे। इस वक्त वहा पर सिर्फ कलरफुल लाइट जल रही थी जो माहोल को अलग ही बना रही थी।
तभी वहा की सारी लाइट्स ऑफ हो जाती है और स्टेज पर एक स्पॉटलाइट जल रही होती है और उस स्पॉटलाइट में एक लड़का खड़ा हुआ था। उसका चेहरा नहीं दिखाई दे रहा था। उसे देखते ही सभी लोग जोर जोर से हूटिंग करने लगते है.... RJ.. RJ....

सभी रिथम में आरजे बोल रहे थे और सभी लोग अपने फोन की लाइट ऑन करके हवा में अपना हाथ हिलाने लगते है।

तभी स्टेज पर खड़ा RJ गिटार प्ले करता है और धीरे से गुनगुनाने लगता है....
फिर अगर मुझे तू कभी ना मिले
हमसफर मेरा तू बने ना बने
फासलों से मेरा प्यार होगा ना कम
तू ना होगा कभी अब जुदा..

गाते हुए वो सबकी तरफ टर्न करता है और सबको देखते हुए अपना गिटार बजाने लगता है और फिर आगे के लिरिक्स गाता है.....

मैने तेरा नाम दिल रख दिया
मैने तेरा नाम दिल रख दिया
धड़केगा तू मुझमे सदा
मैने तेरा नाम दिल रख दिया....
हू..... सारी लड़कियां एक साथ चिलाने लगती है। rj आई लव यू.... एक लड़की जोर से चिल्लाती है और उसकी बात सुन rj मुस्कुराते हुए उस लड़की को एक फ्लाइंग किस पास करता है। उसके ऐसे करते ही वो लड़की खुशी से झूम उठती है।

तेरे वास्ते कभी मेरा
ये प्यार ना होगा कम

Rj स्टेज पर घूमते हुए गाने लगता है और अपना गिटार से धुन बनाने लगता है और फिर आगे के लिरिक्स गाता है....
मैने तेरा नाम दिल रख दिया
मैने तेरा नाम दिल रख दिया

इतना बोलकर वो माइक भीड़ की तरफ कर देता है और सभी लोग एक साथ गाने लगते है.....
धड़केगा तू मुझमे सदा
मैने तेरा नाम दिल रख दिया

और फिर rj यानी की राज ग्रोवर.... द मोस्ट हैंडसम एंड फेमस सिंगर अपनी सुरीली आवाज से सबका दिल जीत लिया है

ना भुला सका में तेरी चाहतें
इश्क़ पे कहाँ बस किसी का चलें
हो भी जाए मेरी साँसे चाहे ख़तम
कम ना होगी कभी ये वफ़ा

राज इससे आगे गाते गाते रुक जाता है और खांसने लगता है.... सभी लोग फुसुर करने लगते है... rj क्या हुआ... सब चिल्ला रहे थे और बैक स्टेज पर खड़ी लड़की धीरे से बोली... राज क्या हुआ... गाओ... वरना लोग गुस्सा हो जायेगे.... पर राज खासे जा रहा था... तभी उस भीड़ में से एक लड़की गाने लगती है.....

मैने तेरा नाम दिल रख दिया
मैने तेरा नाम दिल रख दिया
धड़केगा तू मुझमे सदा
मैने तेरा नाम दिल रख दिया
ये आवाज सुन सभी का ध्यान उस तरफ चला जाता है और राज का भी... जो अब धीरे धीरे नॉर्मल होने लगा था और वो गाना सुनने लगता है.... व्हाट ए वाइस.... वाओ... और वो लड़की आगे के लिरिक्स गा रही थी.....

तेरे वास्ते कभी मेरा
ये प्यार ना होगा कम
उस लड़की का चेहरा नहीं दिख रहा था भीड़ ने बस उसका एक हाथ दिख रहा था जिसमे R नाम का ब्रेसलेट था..... और फिर राज भी उस लड़की के साथ गाने लगता है...

मैने तेरा नाम दिल रख दिया
मैने तेरा नाम दिल रख दिया
धड़केगा तू मुझमे सदा
मैने तेरा नाम दिल रख दिया.....
और इसी के साथ वहा पर ताली बजने लगती है.... गाना खतम होते ही राज वहा से तुरंत निकल जाता है और क्लब की सारी लाइट्स फिर से ऑन हो चुकी थी।
.
राज सीधे बैक स्टेज से निकलकर बाहर आता है और इधर उधर उस लड़की को दूंढने लगता है.... राज क्या हुआ तुझे सुन तो... उसके पीछे एक लड़की भागते हुए आई... सैम तुमसे उस लड़की को देखा जो गाना गा रही थी... मैं उसे ही ढूंढ रहा हु....
नही मतलब मैने उसका चेहरा नहीं देखा पर हल्की सी झलक देखी थी पर तुम उसे क्यू ढूंढ रहे हो? .... सैम राज को देखते हुए बोली....
मुझे उससे मिलना था सैम... क्या आवाज थी उस लड़की की बिलकुल वैसे जैसी आवाज की मुझे तलाश थी.... राज सैम को देखते हुए बोला.. उसकी आवाज में खनक साफ सुनाई दे रही थी।

सैम तुम भी ढूंढो... और मिले तो मुझे बताना.... इतना बोलकर राज इधर उधर देखने लगा.... तभी उसकी नजर एक ऑटो पर गई जिसमे वो लड़की बैठी हुई थी जिसके हाथ में वही R नाम का ब्रेसलेट था। वो उसके पीछे जाता की तभी उसके सामने कुछ लड़कियां आ जाती है जो उससे ऑटोग्राफ मांग रही थी.... राज जल्दी जल्दी सबको ऑटोग्राफ देता है और जहां वो ऑटो खड़ी थी वहा देखता है... ऑटो जा चुकी थी... और उसके साथ वो लड़की भी।
वही दूसरी तरफ,
ऑटो के अंदर दो लड़कियां बैठी हुई थी.... तभी उनमें से एक लड़की बोली... राहा... तूने तो कमाल ही कर दिया... क्या गाया है तुनीरी जान.…. बोलते हुए वो लड़की दूसरी लड़की को गले लगा लेती है।

उसकी बात सुन वो लड़की मुस्कुराने लगती है और अपने बाल पीछे करते हुए बोली... नही संजू ऐसा कुछ नही है... मैंने तो बस एसे ही गा दिया और कुछ नही....

हा पर तूने कसम से बोहोत अच्छा गाया है... आज की हाइटलाइट तेरे ऊपर थी... पार्टी तो बनती है... संजू हस्ते हुए बोली।
ठीक है चल... राहा बोलते हुए मुस्कुराई और फिर थोड़ी देर बाद ऑटो रूकी और संजू ऑटो से उतरकर सीधे राहा की तरफ चली और उसे उतरने में हेल्प करने लगी।

और फिर राहा संजू का हाथ पकड़कर आगे बढ़ने लगी.... तभी राहा का पैर एक पत्थर पर आ जाता है और वो गिरती उससे पहले ही संजू उसे संभाल लेती है। संभल के राहा.... संजू उसे पकड़ते हुए बोली।
सॉरी वो देख नही सकती ना... इसीलिए पता ही नही चला की आगे पत्थर है... बोलकर राहा थोड़ी सी मुस्कुराई... उसने अपने चेहरे पर जरा सी भी सिकन नही आने दी पर उसकी बात सुन संजू को बुरा लगा पर वो फिर मुस्कुराते हुए बोली... क्या हुआ तो.. मैं हु न तेरी आंखे... मैं दिखाऊंगी तुझे... सब कुछ... उसकी बात सुन राहा मुस्कुराने लगती है और फिर दोनो आगे बढ़ जाते है।

क्या राज ग्रोवर मिल पाएगा राहा से.... या उसकी तलाश अधूरी ही रह जाएगी... और क्या होगा जब उसे पता चलेगा की राहा देख नही सकती? जाने के लिए पढ़ते रहिए... इश्किया...