इश्कियां (पहला प्यार) - 7 Anchal Gupta द्वारा लघुकथा में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

इश्कियां (पहला प्यार) - 7

राज का अपार्टमेंट,

राज हैरानी और खुशी दोनो के मिले जुले भाव से सामने खड़ी राहा को देख रहा था। ऐसे क्या देख रहे हो.…. राहा हस्ते हुए बोली। उसकी बात सुन राज मुस्कुराते हुए बोला.... तुम्हे! अच्छा जी तो बस देखना ही है... राहा उसके गले में भागे डालते हुए बोली। क्या मतलब.. राज मुस्कुराते हुए बोला। मतलब राहा सरमाते हुए बोली। और राज उसकी कमर पर अपनी पकड़ मजबूत करते हुए उसके होठों की तरफ बढ़ने लगा के तभी राहा उसे जोर का धक्का देती है जिससे राज दो कदम लड़खड़ा जाता है। राहा तुम ये.... राज संभालते हुए बोला और जैसे ही उसकी नजर सामने खड़ी सैम पर है उसकी आंखे हैरानी से बड़ी हो गई।
राहा नही मैं हु और तू ये क्या कर रहा था... सैम राज को घूरते हुए बोली। सॉरी सॉरी यार मुझे लगा... राज उसके पास आते हुए बोला।
दूर रह तू मुझसे... मैं घर जाती हु अब अगर तू मुझे राहा समझ के किस कर लेता तो... सैम गुस्से में बोली। यार सुन तो... राज उसे समझाते हुए बोला। मैं जा रही हू... ये लड़का तो पूरा बावरा हो गया है प्यार में.... सैम बड़बड़ाते हुए वहा से भाग गई।
राज अपने ही सिर पर हाथ रख मुस्कुराने लगता है।

अगला दिन,

राज जल्दी से तैयार होकर अपने अपार्टमेंट से निकल गया और कर में बिठाकर किसी को काल करने लगा। जैसे ही कॉल रिसीव हुए राज बोला... सैम मेरे जितनी भी रिकॉर्डिंग है स्टूडियो का काम है वो सब दोपहर के बाद के टाइम में सेडुअल करो मुझे कुछ काम है मैं दोपहर में आऊंगा..... इतना बोलकर राज फोन काट देता है।
और दूसरी तरफ.... सैम हैरानी से फोन की तरफ देख रही थी। अजीब है आज तक तो उसने कभी ऐसा नही किया फिर आज बोलते हुए वो रुक गई और उसके चेहरे पर मुस्कान आ गई।

राहा’ स अकादमी,

हर रोज की तरह राहा और संजू एकेडमी आए थे बच्चो की सिंगिंग क्लास के लिए। राहा जैसे ही गेट खोलती है वो एक्साइटमेंट से चिल्लाती है.... हैपी चिल्ड्रंस डे मेरे प्यारे बच्चो!😊😊 उनकी बात सुन सब बच्चे एक सुर में बोलते है.... थैंक यू दीदी।
और संजू उन सबको चॉकलेट देती है जिससे सारे बच्चे और जायदा खुश हो जाते है। after all चोकोलेट्स बच्चो को फेवरेट जो होती है।

राहा देख नही सकती थी पर उसके चेहरे की स्माइल हमेशा बनी रहती थी इसका एक कारण ये बच्चे भी थे। और वही दूर से कोई राहा की हस्ते हुए रैंडमली पिक्चर्स ले रहा था।
चल राहा अब आराम से बैठ जा.... बोलते हुए संजू राहा का हाथ पकड़कर उसे ले जाकर उसे बैठा देती है।
.
अच्छा बच्चो आज मस्ती करते है..... एक दिन की छुट्टी तो मिलनी चाहिए न! राहा खिलखिलाते हुए बोली। आज कुछ खास है क्या राहा जो तू इतनी चहक रही है.... संजू राहा को देखते हुए बोली। नही तो बस ऐसे ही खुश हो रही हू क्यू कोई प्राब्लम है... राहा अपनी स्माइल छुपाते हुए बोली। अरे नही बाबा मैं तो तुझे हमेशा खुश ही देखना चाहती हू.... बोलते हुए संजू राहा को गले लगा लेती है।
दीदी क्या खेलेंगे आज हम.... एक छोटी सी बच्ची अपनी तोतली आवाज में बोली। उसकी बात सुन संजू हस्ते हुए तोतली आवाज में ही बोलते है... अंतलसरी। उसकी बात सुन सब बच्चे हसने लगते है। और इस लड़की की शकल रोने जैसे हो जाती है। क्यू परेशान कर रही है इसे... राहा संजू को डांटते हुए बोली। अच्छा सॉरी सॉरी... संजू कान पकड़ते हुए बोली।
अच्छा चलो शुरू करते है.... दो टीम्स बांट लेते है... एक राहा की और एक मेरी। कुछ बच्चे राहा की टीम में हो जाओ और कुछ बच्चे मेरी टीम में। उसकी बात सुन सारे बच्चे राहा के पास भाग जाते है। अरे मेरी टीम में भी तो आओ कोई.... संजू मुंह फूलते हुए बोली। तभी पीछे से एक आवाज आती है.... may I join u guys? संजू जैसे ही मुड़कर देखती है उसके चेहरे के भाव बदल जाते है। सामने राज खड़ा था जो मुस्कुराते हुए राहा को देख रहा था।
राहा धीमे से मुस्कुराकर बोली.... राज! जो किसी को सुनाई नही दिया।
तुम? संजू राज को घूरते हुए बोली। येस इट्स मी, राज मुस्कुराते हुए बोला। क्या आए हो तुम फिर से राहा को परेशान करने संजू गुस्से में राज को घूरते हुए बोली। लिसन आईएम सॉरी, मेरी गलती थी पर तुम्हे इतना गुस्सा क्यों आ रहा है जस्ट चिल.... राज बेहद शांत आवाज में बोला। संजू राज को उंगली दिखाते हुए बोली.. तुम..... तभी राहा उसकी बात बीच में काटते हुए बोली.... संजू सॉरी तो बोल चुके है ना वो बस और गुस्सा मत कर , और फिर मुस्कुराते हुए बोली आप हमें ज्वाइन कर सकते है राज। कितना अच्छा लग रहा है तुम्हारे मुंह से मेरा नाम... राज मुस्कुराते हुए बोला। क्या बोला तुमने फिर से बोलो.... संजू राज को अजीब तरफ देखते हुए बोली।
पर राज उसे पूरी पूरी तरह इग्नोर करके आगे चला जाता है और जमीन पर बैठते हुए बोला... चलो बच्चो शुरू करते है। उसकी इतनी जुर्रत मुझे इग्नोर करके गया.... संजू गुस्से में आग बबूला होते हुए बोली और फिर अपना पैर पटक कर राज के पास बैठ जाती है।
हो गई अकड़ ढीली... राज संजू के कान में हस्ते हुए बोला। गेम पर फोकस करे... संजू उसे आंख दिखाते हुए बोली। ऑफ कोर्स.... राज स्माइल करते हुए बोला और सामने देखने लगता है। हो गई अकड़ ढीली ऊंह.... संजू धीमे से राज की नकल उतरते हुए बोली।
फिर ऐसे ही गेम स्टार्ट हो जाता है.... दोनो टीम बारी बारी सॉन्ग गाने लगती है और अब बारी थी संजू टीम की..... द से गाना... गाना... संजू सोचते हुए बोली। राज मुस्कुराते हुए बोला... मैं हेल्प करू! नही कोई जरूरत नही है... संजू तपाक से बोली। as your wish.... बोलकर राज अपने कंधे उचका देता है।
तभी सारे बच्चे काउंटिंग शुरू कर देते है.... 5.. 4.. 3..2..
तभी राज धीमे से गाना शुरू करता है– दो दिल मिल रहे है मगर चुपके चुपके.... सबको हो रही है खबर चुपके चुपके....गाते हुए वो उठकर राहा के पास जाता है और उसका हाथ थाम लेता है जिससे राहा के चेहरे पर स्माइल आ जाती है और अपने बाल कान के पीछे करने लगती है।

दो दिल मिल रहे है मगर चुपके चुपके..…
सबको हो रही है खबर चुपके चुपके......

गाते हुए राज राहा के साथ डांस करने लगता है.... और फिर आगे के लिरिक्स गाते हुए उसे गोल गोल। घूमाने लगता है।

जादू कर रहा है असर चुपके चुपके....
दो दिल मिल रहे है मगर चुपके चुपके......

राज घूमते हुए उसे अपने सामने करता है और उसके दोनो हाथ पकड़ उसकी आंखो में देखने लगता है। और उसके दोनो हाथो पर मुस्कुराते हुए किस कर लेता है। उसकी इस हारकर पर राहा की आंखे हैरानी से बड़ी हो जाती है और वो अपना चेहरा दूसरी तरफ करके अपने चेहरे को अपने हाथो से छुपा लेती है। और संजू हैरानी से राज को देखने लगती है।

ऐसे भोले बनकर हैं बैठे...जैसे कोई बात नहीं....
सब कुछ नज़र आ रहा है दिन है ये, रात नहीं..
.

राज संजू की तरफ आई विंक करके गुनगुनाते हुए वहा से चला जाता है।

क्या होगा आगे... जानने के लिए जुड़े रहिए... इश्किया..

Continue ❤️❤️....