इश्कियां (पहला प्यार) - 2 Anchal Gupta द्वारा लघुकथा में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

इश्कियां (पहला प्यार) - 2

रात का वक्त,
राज अपने अपार्टमेंट में आ चुका था वो वहा पर अकेला रहता था। राज बेड पर लेटा हुआ था और इस वक्त उसकी आंखे बंद थी। और वो आज के कॉन्सर्ट के बारे में सोच रहा था.... उसके दिमाग में बस वही ब्रेसलेट घूम रहा था। तभी उसे किसी के गुनगुनाने की आवाज सुनाई देती है.... वो झट से अपनी आंखे खोलता है और इधर उधर देखने लगता है....
तभी उसकी नजर गेट के पीछे खड़ी एक लड़की पर जाती है जिसके हाथ में वही R नाम का ब्रेसलेट था..जो धीरे धीरे गुनगुना रही थी....

मैंने तेरा नाम दिल रख दिया....
मैंने तेरा नाम दिल रख दिया.....

ये आवाज सुनते ही राज जल्दी से गेट के पास जाता है.... पर वो जैसे ही गेट पर पहुंचता है वो लड़की वहा से धीरे धीरे आगे भड़ने लगती है...
राज धीरे धीरे अपने कदम उस लड़की की तरफ बढ़ा रहा था... कोन हो तुम? राज उस लड़की के पास पहुंचकर बोला... राज ने जैसे ही उसका हाथ पकड़ने के लिए अपना हाथ आगे बढाया वो लड़की वहा से गायब हो जाती है।

राज हैरानी से इधर उधर देखने लगता है... राज खुद में ही बुदबुदाया... ये हो क्या रहा है मुझे वो लड़की क्यू दिखाई दे रही है मुझे.....
वो सोच ही रहा था की तभी उसका फोन बजता है... वो जल्दी से अपना फोन चेक करता है जिसमे... सैम का नाम फ्लैश हो रहा था.. और जल्दी से काल पिक करता है.....
राज जल्दी से बोला... सैम कुछ पता चला? कॉन्सर्ट की वीडियो मिली है भेज रही हू.. देखो... सैम दूसरी तरफ से फोन पर बोली। राज ने ओके कहकर फोन रख दिया।

वही दूसरी तरफ ,
संजू इस वक्त राहा के साथ गेट पर खड़ी थी। संजू ने बेल बजाई और कुछ ही पल में दरवाजा खुल गया। उनके सामने एक औरत खड़ी थी करीब 40 की... वो दिखने में काफी खूबसूरत थी।
उनका नाम अंजली था जो राहा की मदर थी... वो एक सिंगल मदर थी।

वो औरत मुस्कुराते हुए बोली... आ गई बेटा.. आजा आराम से... बोलकर वो साइड हो गई और संजू राहा को लेकर घर के अंदर आ गई।

अंदर आते ही संजू राहा को सोफे पर बैठा देती है और अंजली जी की तरफ मुड़कर एक्साइटेड होकर बोली... आंटी आपको पता है आज क्या हुआ? अंजली जी हस्ते हुए बोली.. क्या हुआ..

आज ना हम लोग rj के कॉन्सर्ट में गए थे... आपको पता है वहा आज हमारी संजू ने गाना गया... सारी लाइमलाइट हमारी राहा ने ले ली आज।
और इतना अच्छा गाया ना की खुद rj ने राहा के साथ गाना गया।

अंजली जी खुश होते हुए बोली.. सच?
संजू अंजली जी को घूमते हुए बोली... 100 टका सच आंटी.... अच्छा बाबा ठीक है.... रुक रुक मुझे चक्कर आ रहे है... बोलते हुए अंजली जी ने अपना सिर पकड़ लिया।

ओह सॉरी सॉरी आंटी.. संजू सोफे पर बैठते हुए बोली। चलो तुम बैठो मैं खाना लगाती हु... अंजली जी मुस्कुराते हुए बोली। संजू टाइम देखते हुए बोली... आह... नही आंटी फिर कभी... मैं चलती हु.. मां पापा वेट कर रहे होगे... अरे पर बेटा खाना तो खाती जाओ... अंजली जी उसे रोकते हुए बोली। सॉरी आंटी मां परेशान हो रही होगी... मैं चलती हु ओके बाय राहा कल मिलते हैं___बोलते हुए संजू राहा के गाल पर किस करती है और वहा से जल्दी में निकल जाती है।
पागल है ये लड़की... मैं खाना लगाती हु.... अंजली जी हस्ते हुए बोली और फिर खाना लगाने चली गई।
.
.
वही rj वो वीडियो देख रहा था... जिसमे राहा गाना गा रही थी और इस वीडियो में उसका चेहरा साफ साफ दिखाई दे रहा था। राज की नजर बस राहा के चेहरे पर टिकी हुई थी.... गोरा रंग, काली गहरी आंखे... लहराते लंबे बाल... और उसकी आवाज मानो उसे और खास बना रही थी।

वीडियो खतम हो चुकी थी... पर राज की नजर अभी भी स्क्रीन पर ही टिकी हुई थी। ब्यूटीफुल... बोहोत प्यारी आवाज है तुम्हारी मिस... बोलते हुए वो रुक जाता है..और धीरे से बोला.... नाम तो पता ही नही है मुझे इसका..??

अगली सुबह......


राहा और संजू ऑटो में बैठे हुए थे। वो दोनो आपस में बाते कर रहे थे की तभी ऑटो रुक जाता है... उनके साइड में एक गाड़ी आकर रुकती है जिसमे राज बैठ हुआ था।
राज वॉच में टाइम देखते हुए झुंझला कर बोला... ये ट्रैफिक भी अभी होना था लेट हो रहा है पहले ही स्टूडियो के लिए... बोलते हुए वो अपना चस्मा उतरकर गाड़ी में ही फेक देता है और गुस्से में गाड़ी से बाहर देखने लगता है......
तभी उसकी नजर राहा पर जाती है जो हस्ते हुए संजू से बात कर रही थी। राज गाड़ी से उतरकर ऑटो के पास जाने ही वाला था की तभी सिग्नल ग्रीन हो जाता है... और ऑटो आगे बढ़ जाती है।

राज अपना चस्मा वापस पहन लेता है और ड्राइवर से बोलता है... उस ऑटो का पीछा करो जल्दी.... उसके इतना कहते ही ड्राइवर ऑटो का पीछा करने लगता है।

क्या मिल पाएगा राज राहा से... क्या होगा जब होगी इन दोनो की मुलाकात.... जाने के लिए पढ़ते रहिए.... इश्किया...

Continue ❤️❤️...