नफ़रत से प्यार तक कि कहानी - 3 Nirali Patel द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

नफ़रत से प्यार तक कि कहानी - 3

थोड़ी ही देर में अजय और न्यूटन (साहिल)दोनों हॉस्टल पहुंचे और अजय ने अपनी बुक्स साइड में रखी और अपने गिटार को हाथ में लेकर बड़े प्यार से सहलाया और फिर उसे बजाने लगा। यह देख न्यूटन अजय के पास आता है और उससे बोलता है "अरे वाह तुम्हें गिटार बजाना भी आता है......? गज़ब यार। अजय आश्चर्य से न्यूटन की ओर देखता है और बोलता है"इसमें गज़ब क्यू...?

"नई मतलब तुम पढ़ाई में इतने अच्छे हो तो पढाई करने में ही पूरा दिन निकल जाता होगा। और फिर भी इतना अच्छा गिटार बजाते हो, जब की इतना अच्छा गिटार बजाने में काफ़ी रियाज़ की जरूरत होती है। तो यह तो गज़ब ही हुआ ना....?" न्यूटन ने अजय को बोला।फिर अजय न्यूटन से कहता है कि, नई यार,,, गजब नहीं है इसमें कुछ। क्युकी वो क्या है ना गिटार बजाना तो मुझे बचपन से ही अच्छा लगता है, तो बचपन से यू रोज बजाया करता हु तो इसलिए प्रैक्टिस हो गई है।

अच्छा, एक बात पूछूं....? न्यूटन अजय से पूछता है।

एक नई दो पूछो अजय मजाकिया अंदाज से न्यूटन को बोलता है।

फिर न्यूटन अजय से बोलता है, "नही नही एक ही पूछनी है। वो में यह पूछ रहा था कि गिटार को बजाने से पहले मैने देखा कि तुमने उसे बड़े प्यार से सहलाया ऐसा क्यू.....? किसी ख़ास इंसान ने दिया है क्या?"

अजय बड़े शांत स्वभाव से बोलता है "हां भाई वो गिटार मेरा फेवरेट गिटार है क्युकी वो मुझे जिसने दिया है वो मेरे लिए बहुत खास है, भगवान है मेरे।"

न्यूटन आश्चर्य से पूछता है"कोन है वो?"

मेरे पापा।मेरे पापा कैटरर है, पार्टी वगैरा में खाने का व्यवस्थापन का काम करते है और मुझे पढ़ाते है। यह गिटार उन्होंने मेरे जन्मदिन पर गिफ्ट में दिया था। उनको चाहे कितनी भी मेहनत करनी पड़े पर वो हमेशा मेरी विश पूरी करते है, मुझे पढ़ाते है। इसलिए वो ही मेरे लिए सब है,वो ही मेरे भगवान है।इसलिए मुझे जॉब करनी है जिससे मैं अपने पापा की थोडी हेल्प कर सकू।

न्यूटन :"हम्मम"।

अब अगले दिन,,

न्यूटन और अजय दोनों कॉलेज के लिए निकलते है। और थोडी ही देर में कॉलेज पहुंच जाते है, तभी न्यूटन के फोन पर किसिका कॉल आता है। न्यूटन कॉल उठाता है और बोलता है"हैलो ... हां हां पहुंच गए, अभी आते है वहा।

ये सुन अजय न्यूटन से पूछता है "किसका कॉल था.......? वो हमारी चंडाल चौकड़ी हमारा वेट कर रही है। राज का कॉल था कैंटीन में बैठे है सब।

फिर न्यूटन और अजय वहा जाते है, तभी अचानक सामने से बड़ी तेज़ी से भागती हुई रिया कही जा रही थी ,जो की अजय से टकराती है। वो गिरने ही वाली थी कि अजय ने उसे पकड़ लिया और गिरने से बचा लिया।"क्या .... क्या .... प्रोब्लम क्या है , तुम्हारी हमेशा मेरे रास्ते में आ जाते हो, और कोई काम-वाम नहीं है क्या??" रिया ने बड़े गुस्से से अजय से कहा। फिर अजय ने रिया को छोड़ दिया जिससे रिया जमीन पर गिर गई। "प्रोब्लम मुझे नहीं प्रोब्लम तो आपको लगती हैं कुछ....। वैसे मैं तो अपने रास्ते से जा ही रहा था आप ही आकर अचानक से मुझसे टकराए , तो कुछ बोलने से पहले थोड़ा सोच लिया करो मैडम, ओके.......? (अजय एटीट्यूड से रिया की बात का जवाब देता है)

यह बोल अजय और न्यूटन वहा से केंटीन की ओर चलते है, और रिया भी मुंह बिगाड़ कर वहा से चली गई।

"क्या यार न्यूटन इस लड़की की प्रोब्लम क्या है,,,? ना जान ना पहेचान मुझे हमेशा करती रहती है हैरान।" एक बार क्लास में सर के क्वेश्चन का आंसर ही क्या दे दिया ये तो पिछे ही पड़ गई" अजय परेशान होते हुए बोलता है। न्यूटन अजय से बोलता है"कोई नई यार जान दे उसे वो तो है ही ऐसी, सीरचढ़ी, किसिकी नहीं सुनती।उससे बहस करने में कोई फायदा नहीं है। चलो हम अपनी टोली के पास बैठते हैं क्लास शुरू होने में अभी थोडी देर है।"

फिर वो दोनों केंटीन में पहुंचते हैं और सबको हाई हैलो बोलते है और वहा बैठते है। अजय रोहित को देखता है और मजाकिया अंदाज से बोलता है"ओय रोहित्ये अभी से शुरू कर दिया खाना....? ब्रेक के लिए भी कुछ बाकी रख यार।" "ब्रेक में भी खायेंगे ना इतने से थोडी पेट भरेगा..?"उसी स्वभाव से रोहित भी अजय को जवाब देता है। सब हसने लगते है और बोलते है इस रोहित का ना कुछ नही हो सकता।

अजय(हंसते हुए):"वैसे वो हिना कही दिखाई नहीं दे रही, जगड़ा - वगड़ा करने गई है क्या.....?

सना (लेडी गूगल): नई यार वो आज कॉलेज ही नही आई है। बोल रही थी उसे कही फेमिली फंक्शन में जाना था।

अजय: हम्मम......

राज : अच्छा तुम बताओ राज, क्या चल रहा है, होस्टल अच्छी लगी?सब मैनेज हो गया? कोई दिक्कत तो नहीं रही??

अजय : नई नई सब मैनेज हो गया कोई दिक्कत नही। वैसे ये हमारा न्यूटन तो है ना मेरे साथ।

राज : हां ये तो है।

सब थोडी देर बाते करते है फिर बैल बजते ही सब क्लास में पढ़ने के लिए जाते हैं।

क्रमशः.........

आज बहुत कम लिख पाई हु अगले भाग में पक्का ज्यादा लिखूंगी।

THANKS FOR READING ❤️

NIRU ✍️✍️