नफ़रत से प्यार तक कि कहानी - 6 Nirali Patel द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

नफ़रत से प्यार तक कि कहानी - 6

अब तक आपने देखा कि रिया ने पार्टी में एक छोटी सी गलती होने पर अजय के पापा की बहुत बेइजती की। और अब आगे देखना है कि अजय इसका बदला लेगा ?? .... तो चलिए देखते हैं आगे......

IN COLLEGE,

ब्रेक का टाइम था।कैंटीन में राज, अजय और न्यूटन तीनो बैठे थे। रोहित सना और हिना आज कॉलेज नहीं आए थे।

अंकल को बुरा लगा होगा ना......? राज अजय से पूछता है। छोटी सी गलती क्या हुई कितना सुना दिया उस रिया की बच्ची ने.... और तो और उनके कैटरिंग के पैसे भी नहीं मिले। "पैसे की बात नहीं है पर कल जो कुछ भी हुआ उन्हें उससे बहुत दुःख हुआ। यार पापा ने जानबुजके थोड़ी ना वो ड्रिंक्स गिराए थे उसके ऊपर? IT WAS JUST AN ACCIDENT. और तो और उन्होंने उससे माफ़ी भी तो मांगी थी।" अजय थोड़ा दुःखी हो कर बोलता है। फिर राज अजय के सोल्डर पर हाथ रखकर बोलता है "यार अजय ये अमीर लोग ऐसे ही होते है।"

यह बाते चल ही रही थी तभी रिया उसकी फ्रेंड के साथ बाते करती हुईं आती है और वो तीनो बैठे थे उसी टेबल के पास से गुजरती हैं , और काउंटर पर जाती है और एक सैंडविच और बर्गर ऑर्डर करती है। पर काउंटर वाले अंकल बोलते है "सैंडविच और बर्गर तो खतम हो गया।" "खतम हो गया ....? ये क्या बात हुई यहां कैंटीन खोले बैठे हो और थोड़ी ही देर में खतम भी हो गया सब..? रिया गुस्सा दिखाती है और बड़ी ही बत्तमीजी से बोलती है।

यह बात सुन अजय राज और न्यूटन से बोलता है "इस अमीरजादी को तो मैं ऐसा पाठ पढ़ाऊंगा की फिर कभी किसिसे ऐसी बत्तमिजी नहीं करेगी। ऐसा बोल वो तीनों जोर से हंसने लगते है। रिया उनकी हसने की आवाज सुन उसकी ओर देखती है, और अजय को घूरने लगती हैं। अजय भी उसे घुरके देख रहा होता है। रिया की फ्रेंड रिया से पूछती है "तुम उसे ऐसे क्यू घूर रही हो .....? "क्युकी वो मुझे ऐसे ही घूर रहा है" एटीट्यूड से अजय को घूरती हुई रिया उसकी फ्रेंड से बोलती है।

"तो तू नज़र घुमा लेना।"रिया की फ्रेंड रिया से बोलती है।

रिया : "क्यू मै क्यू नजर घुमाऊ...? मेरा नाम भी रिया है, नजर तो वो ही पहले घुमाएगा।

फिर रिया की फ्रेंड उन दोनों के बिच आकर खड़ी हो जाती है और फिर अजय उनके दोस्त से बोलता है " चलो यार....।
और वो वहा से चले जाते है। रिया उसकी फ्रेंड को बोलती है कि मुझे एक कॉल करना है तुम क्लास में चलो मैं अभी आती हूं। फिर उसकी फ्रेंड वहा से क्लास में जाती हैं, और रिया कॉल में बात करती करती जा रही होती है।

तभी उसे कोई बुला रहा होता है " एक्सक्यूज मि।" रिया आवाज सुन पिछे मुड़ दिखती है तो कोई लड़का था, और उसने सिर पर कैप पहनी थी और मुंह पर मास्क भी पहना हुआ था। "हां.....?" रिया उसे जवाब देती है। वो लडका रिया से बोलता है "हाई I M JAY. इस कॉलेज का सेकेंड ईयर का स्टूडेंट और आपका सीनियर। वो क्या है ना हम इस कॉलेज की ड्रामा टीम के लिए एक लड़की ढूंढ रहे हैं, और मुझे लगता है कि तुम उसके लिए परफेक्ट हो।" हां वो सब तो ठीक है पर आपकी आवाज मुझे कुछ जानी पहचानी सी लग रही है, और आपने ये मास्क क्यू पहना हुआ है....?" रिया सोचती हुई बोलती है।

अरे... वो क्या है ना कि मुझे धूल - मिट्टी से एलर्जी है तो ये मास्क हमेशा पहने रखता हूं।"वो लड़का हड़बड़ाता हुआ बोला।
पर यहां कॉलेज के अंदर धूल - मिट्टी कहा होगी...? रिया फिर से उसे प्रश्न करती है। अरे बाबा ये सब छोड़ो ,तुम ये बताओ कि तुम्हे ड्रामा टीम में हिस्सा लेना ही कि नहीं....? जय जल्दी जल्दी बात को समेटता हुआ बोलता है।"हां हां लेना है हिस्सा" रिया उससे बोलती है। फिर जय उसे पूछता है "क्या अभी एक छोटा सा ऑडिशन लेले..? ओके... स्क्रिप्ट....? रिया जय से स्क्रिप्ट मांगती है।

जय उसे स्क्रिप्ट देता है और रिया उसे पढ़ने लगती हैं, और पढ़कर फिर बोलती है " ये क्या है...? ये कैसे डायलॉग्स है..? "अ.... एक्चुली वो ऐसा है कि ये ड्रामा एलिस इन वंडरलैंड का है। और तुम्हारा रोल केट का है तो तुम्हारे डायलॉग्स भी केट की तरह ही होंगे। जय रिया को जवाब देता है।

ओके.... बट आर यू स्योर...? रिया फिर से कुछ क्वेरी हो ऐसे प्रश्न करती है। जय उसे हा में जवाब देता है और पूछता है क्या तुम रेडी हो...? हां I AM READY. रिया अपने बाल ठीक करती हुईं बोलती है। जय जेब से अपना मोबाईल निकलता है और रिया को डायलॉग बोलने का इशारा करता है।

"म्याव...... I AM A CAT. मैं एक बिल्ली हूं। मैं कभी शांत हु तो कभी बोलती भी हु क्युकी मै एक बिल्ली हूं। म्याव्व....... म्याव .... म्याव .... ।" रिया तो जैसे कैरेक्टर में ही घुस गईं। एकदम एनिमेशन वाली सीरियल्स में बिल्ली बोलती है वैसे ही उसने जय का दिया हुआ डायलॉग एक ही बार में बोल दिया। "वाउ यार ये रोल तो तुम पक्का ही समझो, congratulations रिया।"जय रिया को यकीन दिलाते हुऐ बोलता है। और वहा से बाय बोल कर चला जाता है।

अब दोस्तो देखना ये है कि ये जय कोन है और ये ड्रामा वाली बात सच है...? तो इस सिक्रेट को आगे जानने के लिए और कहानी को आगे पढ़ने के लिए बने रहिए मेरे साथ।

क्रमश: ..........