लिविंग विथ डाइंग - 4 Makvana Bhavek द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

लिविंग विथ डाइंग - 4

 

अगले दिन जब ऋत्विक स्कूल जाता है तो स्कूल में उसके सभी क्लासमेट्स उसे घूर घूर कर देख रहे होते है और उसके बारे में बात कर रहे होते है।

 

ऋत्विक बिना किसीपे ध्यान दिए अपनी जगह जाकर बैठ जाता है और किताब खोल पढने लग जाता है।

 

ऋत्वि कि बेस्टफ्रेंड कोयल भी ऋत्विक को गुस्से से देखे जा रही थी। तभी वहा पर ऋत्वि आ जाती है और सभी को गुड मॉर्निंग विच करती है।

 

कोयल बिना उसके गुड मॉर्निंग का जवाब दिये उसे गुस्से से पूछती है "तुम कल उस लड़के के साथ क्या कर रही थी, सच बताओ!"

 

कोयल के इस अचानक पूछे सवाल पर ऋत्वि पहले तो थोड़ी शोक जाती है और फिर मुस्कुरा देती है।

 

वही ऋत्विक के पास भी एक लडका आता है जिसका नाम इसान था। वो ऋत्विक के सामने वाली बेंच पर बैठते हुए ऋत्विक पूछता है "हेय... तो तुम ऋत्वि के करीबी हो, है ना! पिछले दिन लोगोने तुम दोनो को साथ में देखा था।

 

ऋत्विक अपनी नजर बूक में हि गडाए हुए कहता है "ऐसा कुछ नही हैं! मैं उसे जानता भी नही।"

 

यह सुन इसान उस हैरानी से देखता है क्योकी उसे एसे जवाब कि बिल्कुल उम्मीद नही थी ऋत्विक इसान अपना सिर नीचे जूका लेता रहै और कुछ सोचकर फिर अपना सिर उपर उठा ऋत्विक को गौर से देखते हुए कहता है "वो तो अब में समझा" 

 

ऋत्विक अभी भी अपनी नजर बूक में हि गडाए हुए बैठ उहा था। उसने एक बार भी अपना सिर उठा इसान कि और देखा भी नही था।

 

इसान अपनी जेब से स्विगंम निकालते हुए ऋत्विक से पूछता "गंम खाओगे"

 

ऋत्विक बिना उसकी और देखे स्पाट लहजे में कहता है "तुम्हारा शुक्रिया पर नही चाहिए"

 

इसान मुस्कुराते हुए गंम वापस अपने जेब में रखते हुए कहता है "वैसे कुछ मजेदार होतो बताना ठीक है चलता हू बाइ" इतना कह इसान वहा से उठ अपने आप से बाते करता क्लास के बाहर निकल जाता है।

 

वही दूसरी तरफ ऋत्वि की फ्रेंड्स उसे समझाती हुई कहती है कि "और भी कई अच्छे लड़के है अगर तुम चाहोतो हम तुम्हे उनसे मिलवा सकते हैं।" लेकिन ऋत्वि इस पर उनसे कुछ नही कहती क्योकि उसका सारा ध्यान तो ऋत्विक और इसान कि बातो पर था।

 

ऋत्वि की दूसरी फ्रेंड ऋत्विक को देख ते हुए कहती है "वो तुम्हारे लायक नही है, समझा करो यार..."

 

यह सुन ऋत्वि हड़बड़ाहटे हुए कहती है "वैसा कुछ भी नहीं है, हम सिर्फ दोस्त है।" 

 

यह सुन उसकी ऋत्वि फ्रेंड पूछती है "इसका क्या मतलब है? अभी तो वो कह रहा था..."

 

ऋत्वि और उसकी फ्रेंड्स कर ही रहे थे कि तभी उन्ही के क्लास का एक और लड़का जिस का नाम कार्तिक होता है वो ऋत्वि के पास आते हूए कहता है "ऋत्वि मुझे उस बैंड कि सीडी मिली है जिसकी बात तुम स्टेशन पर कर रही थी।" इतना कह कार्तिक अपने बेग से सीडी निकाल ऋत्वि की और बढ़ा देता है।

 

ऋत्वि उसके पास से सीडी लेते हुए कहती है "शुक्रिया ये बहुत खास है, ये अभी कुछ समय पहले जो नया एल्बम निकला था वो है ना!"

 

कार्तिक हा में अपना सीर हिलाते हुए कहता है "मैं इस सुन चुका हूं इसलिए तुम इसे रख सकती हो।"

 

ऋत्वि उसे सीडी के लिए फिर से "शुक्रिया" करती है और कार्तिक "कोई नहीं" कह वहा से चला जाता है।

 

उसे जाता देख ऋत्वि की फ्रेंड्स उससे कहती है "कार्तिक बोयफ्रेंड के लिए अच्छा रहेगा है ना! वो हमारे क्लास का टोपर है। वो स्पोर्ट्स में भी अच्छा है और दिखता भी स्मार्ट है। वो हमारे स्कूल में काफी फेमस भी है।" और फिर ऋत्वि की और देखते हुए कहती है "तुम भी अच्छी दिखती हो तो ज्यादा सोचो मत।"

 

ये सब सुन ऋत्वि अब परेशान होते हुए कहती है "मैं ने बोलाना एसा कुछ नहीं है"

 

ऋत्वि की फ्रेंड्स कहती है "अब तुम मतलबी बन रही हो, इस से अच्छा और कुछ नही मिलेगा"

 

इन सब बातो के बीच ऋत्वि कि बेस्टफ्रेंड कोयत बस ऋत्विक को गूस्से से देखे जा रही थी। वो ऋत्वि से इस बार में कुछ नही कहती।

 

क्लास के बाद लाइब्रेरि में ऋत्वि अपनी डायरी ऋत्विक को दिखाते हुए कहती "हेय... मेरे लिस्ट में एक और जगह है जहा मैं जाना चाहती हू!"

 

ऋत्विक रिटर्न बूक्स सेल्फ में रखते हुए कहता हैं "अच्छा है लेकिन मैं तुम्हारे साथ बिल्कुल नही जाने वाला! मैं दुबारा किसी के लिए मजाक नही बनना चाहता।" इतना कह ऋत्विक वहा से जाने लगता है।

 

 ऋत्वि उसे रोकते हुए कुछ याद कर कहती है "रुको... हा... अभी याद आया- तुमने क्लास में सबसे ये कहा की हम दोस्त नही है।"

 

ऋत्विक बिना उसकी और देखे कहता है "हा तो क्या?"

 

ऋत्वि उदास होते हुए कहती है "पर मैं ने बताया तो था, मेरे मरने तक साथ रहने को!"

 

ऋत्विक कहता है "मैं लोगो के लिए बोरिंग हो सकता हूं लेकिन मैं ये बिल्कुल नही चाहूँगा कि कोई मेरा मजाक उडाये!"

 

ऋत्वि बात नजरअंदाज करते हुए उसे गुस्से से देखते हुए कहती है "तुम्हारी क्लास में मुझे पहचान ने से मना करने कि ये सजा होगी!"

 

ऋत्विक ऋत्वि को गुस्सा होता देख कहता है "तुम्हारे सिक्रेट के वजह से ही ये हुआ है, तुम्हे तो मुझे इसके लिए शुक्रिया कहना चाहिए। लेकिन पता नही तुम गुस्सा क्यो हो रही हो?"

 

ऋत्वि अपना मुह फुलाते हुए कहती है "हम्म... तुम्हारी बाते और तुम्हारे स्टेस् से लगता नही कि हम एक जैसे है।

 

ऋत्विक रिटर्न बूक्स चेक करते हुए कहता है "हा तुमने बिल्कुल सही कहा, हम एक-दूसरे से बिल्कुल अलग है!"

 

यह सुन ऋत्वि पहले मायूस हो जाती है लेकिन फिर जोर हँसते हुए कहती है "हा बिल्कुल हम पूर अलग है!"

 

ऋत्विक उसे टोकते हुए कहता हैं "थोडा घिरे बोलो हम लाइब्रेरि में हैं।"

 

ऋत्वि अपनी हँसी पर काबू करते हुए अपने दोनो हाथो को अपने मुंह के पास लाते हुए है बहुत ही घीमी आवाज में कहती है "तो तुम चल रहे हो ना ! पैराडाइस!"

 

To be continue.....................