RUBI (The A.I Effect) Part 3 books and stories free download online pdf in Hindi

RUBI (The A.I Effect) Part 3

 

 

(Car driving)

 

◊  बस,ओ रूबिन जी, ये तुम हम लोग को इधर उधर लेके कब से परेशान कर रखा है। 

 

●  शहर में 3 high radiation zones है।  हम दो जगह जा चुके हैं और अब उस लास्ट लोकेशन को भी देखना होगा। 

 

◊  लेकिन क्यों ?

 

●  क्योंकि इनम से ही किसी एक जगह “RUBI ग्रुप” का headquarter है। 

 

◊  लेकिन होता क्या इस headquarter में ? 

 

●  मुझे नहीं पता, मुझे बस इतना पता है कि पापा एक Artificical Intelligence का सिस्टम बना रहे थे वह चाहते थे कि इस का इस्तेमाल

देश और लोगों के फायदे के लिए हो लेकिन फिर कुछ गलत लोगों को की खबर लग गई तो... 

 

◊  इसका मतलब कि इस वक्त वो सिस्टम उन गलत लोगों के पास है। 

 

●  उन्होंने पापा को कैद करके कहीं पर vegetative state में रखा हुआ है।  ना वह पूरी तरह से जिंदा है और ना ही पूरी तरह से... 

 

◊  लेकिन ऐसा क्यों किया उन्होंने ?

 

●  क्योंकि वह सिस्टम उनकी आंखों के cornia से unlock होता है।  Not good to them if he is dead.

 

◊ और रुबीना तुम्हारे नाम का इस्तेमाल करते हैं, वो क्यों ?

 

●  पापा ने सिस्टम का पासवर्ड मेरे नाम पर रखा था और उस सिस्टम का साउंड भी मेरी ही आवाज है। 

बस .. आगे से राइट लेना हम लास्ट जोन के नजदीक है। 

 

--->  और यह radiation zones का पता तुम कैसे लगा रही हो ?

 

●  Im expert in this field, यह डिवाइस डेवलप की है मैंने जो शहर के high radiation zones को ट्रैक कर सकती है। 

 

--->  मतलब कि, जहां भी “RUBI ग्रुप” का मेन सिस्टम होगा

वहां radiations  ज्यादा होगा, right?

 

◊  मगर exactly है क्या य सिस्टम J.D ?

 

●  एक ऐसी मशीन जिसके अंदर सारे शहर की Information जाती है। 

ये हमारे स्मार्टफोन से पूरे टाइम सब कुछ सुनते हैं और रिकॉर्ड करते हैं।  सबके पास का data कॉपी होता रहता

है और अब ये सिस्टम ऐसे हाथों के कंट्रोल में है जो इस डाटा का इस्तेमाल लोगों को डराने धमकाने के लिए करता है। 

 

--->  जरा सोचिए,

अगर आपके मोबाइल फोन का सारा data, आपके सारे massages, passwords, whatsapp , chats, photos, videos

किसी और के हाथ लग गए तो वो जो चाहे वो कर सकता है । 

और इसी data की वजह से लोग डर के “RUBI ग्रुप”  join करते हैं।

 

●  हर कोई डर से नहीं करता, कुछ फायदे के लिए, कुछ मजबूरी में, जैसे कि मैं। 

 

--->  रुबीना तुम अपने फादर के कातिलों के साथ क्यों हो ? 

 

●  क्योंकि मैंने अगर जबान खोली तो व उनको मार देंगे और लंडन में पढ़ रहे मेरे भाई को भी। 

    They are a global power.. 

 

◊   लेकिन इस global power ने पिछले 6 महीने से कुछ किया क्यों नहीं ?

 

●  अभी तक 6 महीने नहीं 199 Days

 

--->  199 Days....!

 

●  yes , क्योंकि आज रात 12 बजे जो latest 2024 

software update आने वाला है दिल्ली के सभी स्मार्टफोंस पर, उसके बाद यह और पावरफुल हो जाएंगे। 

"Mission Delhi Cell" का काउंटडाउन तुम्हारे एक्सीडेंट के दिन से शुरू हुआ था। 

 

--->  और क्या है यह "Mission Delhi Cell" ?

 

●  पता नहीं,मैं बस वो software develope करने में हेल्प कर रही हूं। 

it only provide more access to user data and devices.

और अगले 2 घंटों में यह सॉफ्टवेयर सबके फोनस पर होगा। 

इस वक्त वो system upload हो रहा है उसकी वजह से high radiation निकल रहा होगा। 

 

एक मिनट, एक मिनट, ये देखो रुको Sundar Sir ,रुको। 

सामने यहां, यहां है headquarters ?

 

--->  हम दिल्ली से 130 किमी दूर एक बंजर जगह पर है, यहां दूर दूर तक कुछ नहीं है। 

 

●  हां but मेरी डिवाइस यहीं पर high radiation detect कर रही है। 

 

◊  अरे "RUBI" को पता चल गया होगा कि हम लोग उसको ढूंढ रहे है

तुम ही ने तो बताया उसको सारा information मिल जाता है। 

 

●  हमारी information उसे नहीं मिल रही होगी क्योंकि इस वक्त हम में से किसी के पास स्मार्टफोन  नहीं है। 

 

---> एक बात बताओ अगर यह software update  इतना डेंजरस है तो तुम, तुम इसे रोक नहीं सकती ?

 

●  मैं सिर्फ face of the project हूं, सब कुछ वो A.I खुद कर रही है। it’s making a masterpiece.

इसलिए 200 दिन का वक्त तय किया गया।

 

◊  लेकिन उनका मकसद क्या है ?

 

●  मुझे भी नहीं पता। 

 

--->  Let me guess, रुबीना जैसा कि तुमने बताया यह लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट latest software update को डेंजरस बढ़ा देगा, right ।

और तुम्ही ने कल कहा था कि जिस फोन को हम वरदान समझ रहे हैं यह एक दिन अभिशाप बन सकता है। 

 

◊ मतलब

 

●  मतलब

 

---> दादा,radiations बढ़ने से फोन ब्लास्ट हो सकते हैं। 

 

--->  जरा सोचिए, पूरे शहर के लाखों फोनस, हर घर में मौजूद कई फोनस और डिवाइस जब "RUBI" का मन हो सबको एक साथ ब्लास्ट कर सकता है। 

इस रात के software update के बाद we will be sitting on a ticking time Bomb...

 

●  Oooh.. shit.. shit J.D you are right, Yes ये हो सकता है। 

 

◊  अरे तो यह सब हमको पुलिस फोर्स और आर्मी को बताना चाहिए ना, J.D हम इधर दिल्ली से दूर इतना middle of nowhere, क्या कर रहा है ?

 

--->  दादा दिल्ली से 130 किमी दूर इस agricultural land में high radiation zone मिलना आदभुत interesting, very interesting । 

आइए देखते हैं आसपास कुछ ना कुछ जरूर मिलेगा। 

वो देखो, क्या है उधर, चलिए चल के देखते हैं। 

 

● ये..  ये तो कोई नर्सरी लगती है पौधे दिख रहे हैं बस। 

 

◊  अरे लेकिन इतने दूर कौन नर्सरी बनाएगा। 

 

--->  यह दिखावे के लिए है बस अंदर चल के देखते हैं ।

 

◊  अरे बाप रे बाप, कितना बड़ा नर्सरी J.D देखो, तुम नीचे क्या देख रहा है भाई ?

 

---> दादा हाथी के दांत दिखाने के कुछ और और खाने के कुछ और यहा देख रहे हैं

जनरली नर्सरी की जो फ्लोरिंग है वो मिट्टी की बनाई जाती है यह लकड़ी का तहखाना लगता है, य सुन रहे हैं आवाज

 

◊  इसके नीचे क्या हो सकता है भाई, पर यहां से नीचे जाने का रास्ता तो है ही नहीं

अरे बाप रे बाप, इतना बड़ा नर्सरी में एक दरवाजा नहीं तुमको कुछ idea है क्या रुबीना (Dada's leg hit on by accidout on door root)

 

---> नीचे तहखाने का रास्ता.. (good work दादा )  

      पर ये door का password ? 

      हा password = R U B I N A (Door unlock) 

 

      आइए RUBI यानी कि कीमती हीरे के पत्थर को तराशने का समय आगया है। आइए... 

 

◊  उडी बाबा ,साला कितना बड़ा, J.D इतना सारा Hi-tech machine, computer, hard drive  जिम-झिमी लाइट

 

●  हा, यही है यही है, RUBI उससे जुड़े सभी मेंबर्स का data सारे plans  waaoo ... 

समझ लो, समझ लो इस वक्त हम स्वम के दिमाग के अंदर खड़े हैं

and look at that वो रहा "Mission Delhi Cell" का uploading states

 

--->  90% uploded , यानी हमारे पास बोहोत कम वक्त बचा है। 

 

(A.I automotive Robotic Voice)

«««  वक्त बचा नहीं तुम सबका वक्त खत्म हो चुका है। 

 

◊  साला, ये  तो मशीन का आवाज बोल रहा है रुबीना जैसा आवाज है रे पूरा ।

 

●  मैंने कहा था, मेरे फादर मुझसे बहुत प्यार करते थे और

इसीलिए उन्होंने इस A.I की आवाज के लिए मेरी आवाज का इस्तेमाल किया। 

 

«««  you are right, sister. Welcome  JayDev यानि की (J.D) तुम्हें जिंदा देखकर खुशी हुई। 

 

--->  मशीन होकर भी झूठ बोल रही हो ?

 

«««  झूठ और सच का गैर जरूरी खेल तुम खेलते हो J.D । तुम हेलीकॉप्टर क्रैश से बचकर दोबारा यहां मरने चले आए, देखकर अच्छा लगा स्वागत है J.D . 

 

---> काफी अच्छी मेहमान नवाजी है तुम्हारी। चलो चाय पानी तो तुम पूछने से रही तो यही बता दो ये सब आखिर क्यों ?

 

«««  मेरे इरादे जानने का हक तुमको नहीं है, मगर फिर भी हमारे कई इरादों के बीच तुमने रुकावट पैदा की है

जिसकी माफी नहीं मिल सकती और तुम दोनों को यहां तक लाने के अपराध में मेरी बहन रूबिना और मुझे इस दुनिया में लाने वाले

हमारे फादर Dr. Chandrashekhar Reddy को अब माफी नहीं मिलेगी। 

 

●  No... No pls, you can't, please don't do it, please OMG.

 

«««  ये सॉफ्टवेयर अपलोड होते ही I will be more powerful और दिल्ली का हर फोन एक चलता फिरता बॉम बन जाएगा ।

 

--->  उससे पहले मैं तुम्हारा यह सारा तामझाम, ये शैतानी दिमाग जला के राख कर दूंगा। 

 

«««   “Data Can Never be destroyed, it can only get Transfered from one system to another"

रुबीना तुम्हें बेहतर तरीके से समझा देगी। 

 

◊  J.D वो देखो software update only 5% remaining, वो तुमको बातों में उलझा रही है भाई । 

 

--->  ये कैसे रुकेगा (Trying keys, way to find.) मुझे कुछ समझ में नहीं आ रहा रुबीना

 

●  J.D पूरी दुनिया में मौजूद सभी "RUBI ग्रुप" मेंबर्स का data यहां मौजूद है यह data कॉपी करके दुनिया भर की सीक्रेट सर्विसेस के हवाले कर सकते हैं। 

 

--->  फिर बिना सर वाले इस RUBI की गर्तन कानून के शिकंजे में

होगी ।। अद्भुत interesting ..

 

◊   J.D Only 3% left, bhai do something.

 

---> दादा सभी hard drive का data copy करना शुरू करिए आइए जल्दी... 

 

«««  J.D तुम ऐसा नहीं कर सकते your will pay for it.

 

--->  Huh. You know what you will pay for it, right here, right now.

        तुम्हारे इस परिवार के सभी लोग अब दुनिया के सामने होंगे ।

 

«««  ऐसा कभी नहीं हो सकता, हर मकसद का एक सही वक्त होता है शायद वो वक्त अभी नहीं आया है

और हर परिवर्तन की एक कीमत होती है फिर चाहे वो मेरा destruction ही क्यों ना हो "RUBI ग्रुप" कभी दुनिया के सामने नहीं आएगा।

I Accept my defeat, gracefully.

 

Auto destruct initiated. Deleting all database.... 

 

◊  oh god, ये तो suicide कर रहा है वो भी इलेक्ट्रॉनिक वाला। 

 

---> दादा एक-एक करके सारी फाइल्स डिलीट हो रही है

Guess what, I don't care, RUBI  को मैं खत्म करूं या वो खुद अपने आप को।

दुनिया का भला ही होगा बिना इस data के तुम और तुम्हारा नेटवर्क कुछ भी नहीं है। 

 

«««  Goodbye, JayDev (J.D)

Whole  System (Emergency alarm sounding)

 

●  उप्स लगता है auto destruction में ये Secreat facility भी  बर्बाद हो जाएगी । 

 

--->  omg,  हमें यहां से तुरंत निकलना होगा ,दादा चलिए निकलते हैं यहां से ।

 

●  guys fast, Let’s go

 

(Everyone safety gets out off secret facility & everything Exploded Boom)

 

◊  इस facility का तो पूरा नामो निशान मिट गया, हमारा तो सास रुक गया था ।  

 

--->  Thank you. रुबीना, तुम्हारे बिना यह सब रोक पाना मुश्किल था। 

 

●  Glad to see this but

 

--->  तुम्हारे फादर को मैं जरूर ढूंढ लूंगा, फिक्र मत करो उन लोगों को उनकी जरूरत है उन्हें कुछ नहीं होगा। 

And you need tobe with your brother in LONDON. हो सके तो उसको लेके कुछ दिनों के लिए गाब हो जाओ। 

 

●  Yeah. Yes Ok J.D

 

◊  चलो thank god  "RUBI ग्रुप” भी डैमेज हो गया दिल्ली का सब लोग बच गया और

दिल्ली का और मेरा J.D भी वापस मिल गया, Welcome Back ...  J.D

 

--->  पर यह तो बताइए पाजी मैं बग्गा बना रहू, या वापस से J.D बन जाऊ। 

 

◊  एक बड़ी डंडा  मारेगा तुमको भाग साला तुम्हारा स्टाइल मैं।  भाग बलविंदर सिंघ । 

 हम तुमको पहले पहचान लिया था तुम्हारा दाढ़ी के पीछे... बस चुप चाप चलो याहसे सब ..। 

 

 

(Manly A.। Robotic Voice)

(Tech glitch... Activating sound. Beeping sonund) 5 4 3 2 1 ..

 

«««  Thank You, JayDev (J.D)

बस तुमने मुझको डिस्ट्रॉय करके मुझे फिरसे new version मे जिंदा कर दिया। 

तुम्ह लगा तुमने "RUBI ग्रुप” को मिटा दिया है

मेरी शुरुआत को ऐसे ही अंत की जरूरत थी। 

You have just activated a devil (J.D). "RUBI ग्रुप” is going tobe more powerful with me.

Beaware Mr. JayD   ( Robotic Evil smile sound)

 

 

[From Here, R.U.B.I - 2.0 Story Begins

Stay tuned...Keep Reading..!!

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED