Tadap Ishq ki - 38 books and stories free download online pdf in Hindi

तड़प इश्क की - 38

तभी वो विशालकाय सांप अपना रूप बदलता है, जिसे देख वैदेही हैरानी से कहती हैं...."आप.."

.........अब आगे.........
" आप , युवराज माणिक "
माणिक हंसते हुए कहता है.." हां , हम ..."
माणिक को हंसते देख वैदेही मुंह फुलाए कहती हैं..." यूं एक भोली भाली कन्या को डराते हुए लाज नहीं आती , हम कितना भयभीत हो गई थी..."
माणिक हल्के से हंसते हुए कहता है..." हमें क्षमा करना, किंतु हम आपको भयभीत नहीं करना चाहते था , केवल हंसी कर रहे थे..."
वैदेही अपनी भाव भंगिमा को तिरछी करके कहती हैं..." ओह ! तो आपके पंचमणि में आतिथ्य इसी प्रकार किया जाता है...."
माणिक को वैदेही की बातों से लग रहा था की उसका मजाक भारी पड़ रहा है , वो वैदेही को नाराज़ नहीं करना चाहता था इसलिए बातों को घूमाते हुए कहता है...." आप हमें हमारी भूल के लिए क्षमा करना, हम तो केवल अपनी रूपांतरण मणि को जांच रहे थे , वैसे आप यहां...?...."
वैदेही कुछ देर पहले हुई घटना को भूलकर अपनी औषधि की डलिया उठाकर, माणिक को दिखाकर कहती हैं...." हम यहां कुछ आवश्यक औषधि के लिए आई है , आपने कहा था, कि पंचमणि औषधियों के लिए भी विख्यात है..."
माणिक अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहता है..." हां, ज़रूर उपचारिका जी..."
वैदेही उसे हल्के गुस्से में कहती हैं...." हमारा नाम वैदेही है , उपचारिका नहीं..."
माणिक हंसते हुए हां में सिर हिला कर उसे अपने साथ चलने के लिए कहता है...." चलिए हम आपको अपने महल ले चलते हैं...."
माणिक वैदेही को लेकर अपने राजमहल में पहुंचता है, वैदेही महल की सुंदरता को देखकर मंत्रमुग्ध हो गई , उसे तो मानो उस महल की सुंदरता अपनी और आकर्षित कर रही हो , चारों सुंदर सुंदर दृश्य उसे लुभा रहे थे, कहीं छोटे छोटे खरगोश का जोड़ा उसे अपनी प्यारी प्यारी आंखों से देख रहा था , ....
वैदेही इन सबको देखकर खुश हो रही थी और माणिक वैदेही को हंसते हुए देखकर मुस्कुराते हुए अपने आप से बातें कर रहा था....." वैदेही , तुम बस एक बार हमारे प्रेम को स्वीकार कर लो फिर हम तुम्हें कभी दुखी नहीं होने देंगे , बस सदैव तुम्हारे इस सुंदर मुख पर हंसी की लालिमा सदैव यूंही रहेगी , ये हमारा वचन है तुमसे...."
माणिक अभी वैदेही को देखते हुए खुद से बातें कर ही रहा था कि वैदेही उसके ध्यान को हटाते हुए कहती हैं...." माणिक जी ! आप हमें औषधि कब दिखाएंगे..."
माणिक उसकी बात सुनकर कहता है...." हां , अवश्य किंतु पहले आप जलपान कर लिजिए , इतनी दूर से आई है , थक गई होंगी..."
वैदेही मना कर देती है लेकिन माणिक के बार बार जिद्द करने पर जलपान करके , उससे फिर से औषधि के लिए कहती हैं , जिससे माणिक उसे औषधि की वाटिका में ले जाता है....
वाटिका में पहुंचकर माणिक किसी को आवाज लगाता है...." भृंगराज जी..!...."
इतनी आवाज सुनकर एक सैनिक उनके पास आकर कहता है..." युवराज की जय हो ..!... युवराज वैघराज जी कुछ के लिए विश्राम कर रहे हैं , थोड़ी देर में आ जाएंगे...."
सैनिक की बात सुनकर माणिक उसे जाने के लिए कहता और खुद वैदेही को लेकर वाटिका में चला जाता है.....
औषधियों को देखकर वैदेही काफी खुश थी , हरेक औषधि के पास जाकर उसे छूकर उसके गुण को महसूस करने की कोशिश कर रही थी , तो वहीं बस अपने दिल की बात वैदेही से कहने के लिए उतावला हो रहा था , सही मौका देखकर माणिक वैदेही से कहता है..." वैदेही..! हमें आपसे कुछ कहना है से..."
वैदेही उसकी बात को प्यार से सुनते हुए कहती हैं...." जी..!.. युवराज...."
माणिक थोड़ा हिचकिचाई सी आवाज में कहता है..." हम आपसे प्रेम करते है.... क्या आपको हमारा प्रेम स्वीकार है..?......"

.............to be continued.........

आखिर वैदेही का उत्तर क्या होगा...?



अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED