Drohkaal Jaag utha Shaitaan - 10 books and stories free download online pdf in Hindi

द्रोहकाल जाग उठा शैतान - 10

एपिसोड १०


"हैट!" यह वाक्य सुनकर ड्रोकल चिल्लाया। उसके जबड़े से चार कीलों जैसे दांत फिर से निकल आए। यह सुनकर कि उसकी प्यारी पत्नी की मृत्यु हो गई, सचमुच उसके सिर में खून का उबाल फूटने लगा।

"तो फिर तुमने मुझे उसी वक्त क्यों नहीं जगाया!" वह ड्रोकल के कांटेदार दांतों और चमकती रक्त लाल आंखों के साथ दहाड़ने लगा।

"क्योंकि तुम सूर्य से बंधे थे, और सूर्य से केवल मनुष्य

"कोई शैतान छू नहीं सकता!" काली चुड़ैल ने अपनी तीखी आवाज़ में कहा।

"मैं इस पिता पेरिस को नहीं छोड़ूंगा। मैं उसका एक कौर खून पीऊंगा, मैं उसके शरीर का मांस और हड्डियां खाऊंगा, यही है" ड्रोकल ने अंधेरे चुड़ैल को देखा और जारी रखा।

"मुझे बताओ, यह फादर पेरिस कहाँ है?"

शैतान ड्रैकुला के उग्र अवतार को देखकर चुड़ैल कांप उठी।

"न...न...न...नहीं..नहीं गद्दार! वह अब जीवित नहीं है, उस युद्ध में वही मौत की सज़ा!" भूरी अपनी पुरानी किन्नरी आवाज में बोली. यह वाक्य सुनकर वह खून का प्यासा शैतान कुछ देर के लिए वहीं खड़ा रह गया।

मानो कुछ सोच रहा हो.

"ए भूरे? मुझे मेरी मेनका वापस चाहिए और अगर तुम मुझे मेरी मेनका वापस दे दो तो मैं तुम्हें यह जादुई ब्रश दूंगी।" जैसे ही ड्रैकुला ने यह कहा, उसने अपने कोट के अंदर हाथ डाला और एक सुनहरा ब्रश निकाला। यह एक चित्रकार के ब्रश की तरह था जो पेंटिंग के लिए इस्तेमाल किया जाता था। लेकिन यह कोई साधारण ब्रश नहीं था, यह सोने से बना था और काले जादू से युक्त था। जो भी फोटो खींचा गया वह आया जीवन के लिए। उस ब्रश को देखकर भूरी की आंखों में चमक आ गई और वह पागल हो गई.

"यह काम करेगा, यह काम करेगा, यह काम करेगा

भूरी पागलों की तरह हँसी और कुछ देर के लिए चुप हो गई, वही मुस्कान जल्दी ही फीकी पड़ गई जब ड्रैकुला ने उसे देखा।

"क्या हुआ?"

"एक बाधा है.!" भूरी चुड़ैल ने कर्कश आवाज में कहा।

"क्या समस्या है!"

"गद्दार! मैं अपने क्रिस्टल में देखूंगा और तुम्हें बताऊंगा कि मेनका को कैसे पुनर्जीवित किया जाए। लेकिन इसके लिए मुझे एक ऐसी महिला के खून की आवश्यकता होगी जिसने रोमांस का अनुभव किया हो!"

भूरी ने दाँत निकालते हुए किन्नरी स्वर में कहा। द्रोहकाल के होठों पर उसकी बातों पर फीकी राक्षसी मुस्कान फैल गई।

"ठीक है! मैं इसे लेकर आता हूँ, तुम आगे बढ़ो!" द्रोहकाल ने कर्कश स्वर में कहा।

"पर व्यभिचार के समय एक बात याद रखना? उस स्त्री को अपने पति के साथ शारीरिक सुख भोगना चाहिए। तुम्हारे साथ नहीं।"

इतना कहते ही भूरी ने लाल और पीले गोंद से बंधी अपनी टेढ़ी घंटी को जमीन पर पटक दिया और उसी क्षण धुएं का गुबार उठा और भूरी गायब हो गई।





क्योंकि वह शैतान धरती पर आ रहा था इसलिए उसने उस समय सचमुच लाल अवतार का रूप धारण कर लिया, मानो कोई प्रकृति के खतरे के संकेत को पहचान कर उस शैतान से हाथ मिलाने के लिए आगे बढ़े, उसे रोके और उसका सर्वनाश कर दे। पत्थर में छिपे देवता की आंखों के सामने जो इस शाश्वत भूत पर द्रष्टा की भूमिका में बैठा था, वह अलग हो गया! वह एक इंसान के बलिदान से, एक इंसान के गर्म खून से नहाकर बचाया गया था। सचमुच भागते हुए, भुई भाग गया। बिजली और बारिश सब कुछ रोक देगी।

आगे क्या होगा? अंधेरा होते ही कितने सामान्य मनुष्य मर जायेंगे? आगे और क्या विनाश आने वाला है? क्या वह नियति के चक्र को तोड़कर इस धरती पर अंधकार स्थापित करेगा? अगर अंत तक कोई जवाब नहीं आया तो मन में अनगिनत सवालों का तूफ़ान आ जाएगा। क्या मुसीबत है। सोचने मात्र से शरीर पर काँटा खड़ा हो जाता है।




जंगल में बड़े पेड़ों की चोटियों पर धूसर धुंध छायी रहेगी। बारिश में भीगा हुआ एक उल्लू एक पेड़ की शाखा पर अपने पंख फड़फड़ाते हुए हूटिंग कर रहा था। काली झाड़ियों से रात के कीड़ों की आवाज़ सुनाई दे रही थी। अंधेरे में वापस जाते हुए कौवे चहचहा रहे थे।

हवा जोर-जोर से चल रही थी।उस असाधारण ठंढे माहौल में हवा ठंडी हवा के माध्यम से दूर-दूर तक पहुंच रही थी।

जंगल में झाड़ियों के बीच से एक लाल बत्ती लगी आकृति तेजी से निकल रही थी। ध्यान से देखने पर वह आकृति चमगादड़ जैसी लग रही थी। चमगादड़ का शरीर खून की तरह लाल था, आंखों के सॉकेट पीले रंग की चमक रहे थे और उसमें एक गोल काला सिरा था। इस अद्भुत, विचित्र, सुंदर दिखने वाले चमगादड़ को देखकर कोई भी इसकी सुंदरता से अभिभूत हो जाएगा, लेकिन जब उसे पता चलता है कि यह खूबसूरत जीव एक खून का प्यासा शैतान है। खून का प्यासा, किसकी प्यास

सदैव असंतुष्ट. वह ड्रैकुला के रूप में अपने पंख फड़फड़ाता हुआ एक बल्ला है



वह तेजी से आगे-पीछे जा रहा था, तभी उसकी नजर उसकी पीली आंखों पर पड़ी। रात के अँधेरे में, जंगल के गहरे नीले गिरे हुए पेड़ों के बीच से जाने वाली एक चेकर वाली सड़क पर, उसने दो काले घोड़ों वाली एक गाड़ी देखी, और पीछे एक बक्सा था, गाड़ी को देखकर चमगादड़ फड़फड़ाते हुए तेजी से नीचे उतरने लगा। पंख।




क्रमशः


अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED