Taarak Mehta ka ooltah chashma books and stories free download online pdf in Hindi

तारक मेहता का उल्टा चश्मा



TMKOC और दुनिया ने ऊंधा चश्मा के बीच कुछ अंतर

मेहता फैमिली: तारक मेहता शो की तरह ही इस कॉलम के नैरेटर हैं. वह और अन्य पात्र एक चॉल क्षेत्र में रहते हैं। वह एक अंशकालिक स्तंभकार है जो एक ट्रेडिंग कंपनी में काम करता है। उनकी एक पत्नी है लेकिन शो के विपरीत, कॉलम में उनके नाम का उल्लेख नहीं किया गया था। वह हमेशा उन्हें श्रीमती जी कहकर बुलाते हैं। साथ ही शो के विपरीत, उनकी पत्नी कोई डाइट फूड ड्रामा नहीं करती हैं।

गड़ा परिवार: शो के विपरीत जेठालाल गड़ा कुर्ता और धोती पहनते हैं। उनकी एक कपड़े की दुकान भी है, इलेक्ट्रॉनिक्स की नहीं। दया भी काफी हद तक वैसी ही है। टप्पू बहुत अधिक शरारती है, इस हद तक कि वह एक बार एक टीवी शो प्रवचन के प्रभाव में नग्न हो गया था (शो के विपरीत, उसने अंडरवियर भी नहीं पहना था) और पूरी सोसायटी में घूमता रहा और पुलिस भी इसमें शामिल हो गई। जेठालाल बहुत गाली-गलौज करता है और यहां तक ​​कि टप्पू और उसके पिता चंपकलाल को भी खूब गालियां देता है। चंपकलाल एक धूम्रपान करने वाला व्यक्ति है और बहुत घृणित चरित्र का है। वह एक बार मेहता के साथ सैलून गए थे और वहां भी धूम्रपान कर रहे थे। जब नाई और मेहता ने उससे सिगरेट बंद करने को कहा तो उसने दोनों को गाली देना शुरू कर दिया।

भिड़े परिवार: शो के विपरीत, उनका नाम हिम्मतलाल मास्टर है न कि भिड़े। उनकी तीन बेटियां हैं और सोनू सबसे छोटी है। बाकी चीजें शो जैसी ही हैं.

सोढ़ी परिवार: कॉलम में सोढ़ी का नाम जसबिंदर है। उनकी दाढ़ी नहीं है. वह शराबी और पत्नी को पीटने वाला है। उनकी पत्नी का नाम डेज़ी या डेलनाज़ या ऐसा ही कुछ है। एक बार वह छत पर चढ़ गया क्योंकि उसकी पत्नी ने उसे घर से बाहर निकाल दिया था। हालांकि शो के उलट पात्रा गिर पड़े और उन्हें चोट लग गई। उसकी पत्नी अपने बेटे के साथ अलग रहती है।

शो में बबीता का नाम रंजन देवी है और शो में जेठालाल को उन पर क्रश है। वह उन्हें माला नी हेमा मालिनी (माला की हेमा मालिनी) कहकर बुलाते हैं। वह इस बात को जानती है और समय-समय पर सबके सामने उसका मजाक उड़ाती रहती है। एक बार जेठालाल उससे अपने साथ आइसक्रीम खाने के लिए कहता है और वह उसे डांटते हुए कहती है, "अगर तुम्हें आइसक्रीम खानी है तो अपनी पत्नी के साथ खाओ। अगर मैं चाहूंगी तो मैं अपने पति के साथ खाऊंगी।" वह एक नगरपालिका कर्मचारी हैं और लगातार महिलाओं को अपने पतियों के उत्पीड़न के खिलाफ उठने के लिए प्रेरित करती हैं।

पोपटलाल: शो के विपरीत, पोपटलाल शादीशुदा हैं और उनके तीन बच्चे हैं। हालाँकि, वह पत्नी को पीटने वाला भी है।

मैं तो इतना ही भेद जानता हूँ। यदि किसी ने पुस्तक या उसके कॉलम पढ़े हैं, तो कृपया बेझिझक उसे इसमें जोड़ें

Tmkoc or Duniya ne Unhe Chasma ke Bich Kuchh Antar Mehta Family : Taarak Mehta Show ke Tarah He Thank you For View

अन्य रसप्रद विकल्प