Fight for War and love - 10 Mini द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

Fight for War and love - 10




अभिमन्यु और रिदम नीचे आई तो एक कर्रकस आवाज सुनाई पड़ी ,"अभि तुम अपने स्वास्थ्य को लेकर फिक्रमंद हो या नही मैं नहीं जानती पर मुझे तुम्हारी बहुत फिक्र है क्योंकि तुम मेरे लिए कीमती हो , तुम्हें अभी अपने कमरे में आराम करना चाहिए था और तुम अपने बीवी के साथ नीचे क्यो आ रहे हो और तुम्हारी बीवी तुम्हें कैसे आने दिया कमरे से बाहर वो लिविंग रूम में सोफे से उठकर खड़ी हुए बोली भौंहे तने हुए थे..!!


"रिदम ठिठक गई मिसेज अंजना ओबेरॉय कि बात सुनकर और वहां घर के लिविंग रूम में सोफे पर बैठे अन्य सदस्यों को एक नज़र देखी , फिर मिसेज अंजना ओबेरॉय को देखती है ,वो मिसेज अंजना ओबेरॉय है अभिमन्यु की मॉम वो जब भी मिली तो शुष्क रही और रिदम के बिहेवियर से परेशान थी क्योंकि उसे जब से पता चला था कि रिदम अभि को पसंद नहीं करती वा उसके साथ नहीं रहना चाहती तो रिदम के प्रति गुस्सा फुट पड़ा क्योंकि अभिमन्यु उसे बहुत पसंद करता है , अभिमन्यु अपने शादी को लेकर बहुत पॉजेसिव था और जब मिसेज अंजना को पता चला कि अभि ने जिसे पसंद किया है वो महज बीस साल की मेडिकल स्टूडेंट है तो वो भरपूर विरोध जताई थी,वो सरकारी पोस्ट पर एक प्रिंसिपल है, उसे इस घर में बड़ी बहू के रूप में जिम्मेदार महिला चाहिए था नासमझ और छोटी बच्ची नहीं , क्योंकि अभिमन्यु एक सोल्जर है तो उसकी देखभाल की जरूरत होगी ...!!

अभिमन्यु ने अपने मॉम के बातों पर गौर करके पूछता है,"क्या मैं छोटा क्लास वन का बच्चा हुं जो आप मुझे बेड पर रहकर कमरे के कैद खाने में रहने की आदेश दे रहीं हैं ,उसने मुस्कुराते हुए अपने डैड के पास बैठते हुए बोला फिर उसने रिदम को अपने बगल वाली जगह पर बैठने के लिए हाथ को सोफे पर थपथपाकर इशारा किया ..!!

रिदम अभिमन्यु के इशारे से सोफे पर बैठ गई!!

पास में बैठे मिस्टर हर्षवर्धन ओबेरॉय ने जवाब देते हुए कहता है ,"हां तुम्हारी मॉम तुम्हारे लिए प्रोटेक्टिव है क्योंकि वो मां है तुम बहुत जख्मी हो तुम्हें आराम कि सख्त जरूरत है जब तक तुम हमारे पास हो हम तुम्हें सुरक्षा दे सकते हैं हालांकि तुम सोल्जर हो पर हमारे लिए तुम हमारे बेटे हो जो जान से भी प्यारे हो ..!!

अभिमन्यु अपने जगह में बैठे हुए बोला,"ओ कामॉन डैड आपका बेटा कोई मांस का टूकडा नहीं है वो एक शेर है जिसे देखकर दुश्मन खौफ खाता है,मेरे शरीर हाड़ मांस का भले दिखाई देता हो पर ये एक लोहे का बदन है जिसे मैंने कई सख्त ट्रेनिंग और घंटों प्रेक्टिस से मजबूत बनाया है ..!!



रिदम अभिमन्यु के बात सुन रही थी और फर्श को घुर कर देख रही थी

अभिमन्यु रिदम के करीब बैठा था रहता है तो रिदम के पेट की गुड़गुड़ाहट को सुनकर कहता है ,"रिदु तुम्हें भूख लग रही है ना ,रुको मैं कुछ लेकर आता हूं ,वो खड़े होता है तो..

मिसेज अंजना ओबेरॉय चिढ़ते हुए कहती हैं , "तुम बीमार हो या तुम्हारी बीवी अगर वो ठीक है तो टेबल में रखे फ्रुट पकड़कर खा सकती है , तुम खुद कामचोर हो और उसके लिए कुछ खाने को लाओगे इतना भी सिर में मत चढ़ाओ वरना वो और क्रूर हो जाएगी ,बोलते हुए वो डायनिंग टेबल पर रखे फ्रुटस के टोकरी से एक सेब फल और चाकू ले जाकर रिदम के हाथों में पकड़ती है और अंजना किचन जाती है ..!!

अभिमन्यु किचन अंदर जाता है उसे पता है वो रिदम के लिए बहुत ज्यादा ही केयरिंग हस्बैंड है और मॉम को पता है रिदम केयरिंग वाइफ नहीं इसलिए वो किचन में आया और बोला "मॉम आप नाराज़ हैं रिदम से , प्लीज़ उसे माफ़ कर दो ,वो हर्ट हो जाएगी , आप अपने बातों से मुझ पर नाराजगी निकालो ,वो मॉम के पीछे करीब आकर खड़े हुआ और बोला!!

अंजना फिर कहती हैं ,"मैंने पहले ही कहा था अभि रिदम बच्ची कि तरह है उसे रिश्तों की समझ नहीं होगी और वैसा ही हो रहा है ,क्या तुम खुश हो इस जीवन से तुम हर्ट नहीं होते जब उसकी कोई रिस्पांस नहीं मिलता तो बताओ मुझे ??

अभिमन्यु ने मुस्कुराते हुए कहा "मॉम प्यार में कैसी शर्त ,प्यार तो निस्वार्थ होता है ,वो मुझसे प्यार करे बदले में , ये नहीं चाहिए मुझे ,उसकी बेरूखी भी अच्छी लगती हैं मुझे ,भले ही वो प्यार ना करती हो लेकिन बीवी तो वो मेरी है !!

रीत जैसे ही फल काटने लगती है फिर किसी के करकस आवाज आती है ,"ओहो हमारी भाभी लिविंग रूम में आई है ,शुक्र है गॉड का वो अपने मायका गई नहीं ,हम सब पर एहसान है उसकी , क्या मैं सही हूं भाभी !!


मिस्टर हर्षवर्धन ओबेरॉय थोड़े नाराजगी जाहिर करते हुए कहता है ,"आहना तुम रिश्ते में छोटी हो रिदम उम्र में ना सही रिश्ते में बड़ी है तो इज्जत से पेश आओ इस तरह ट्रीट करके रिदम को क्या दिखाना चाहती हो और अभि ने सुना तो उसे कितना बुरा लगेगा फिर वो नाराज़ होकर कुछ बोले तो शिकायत मत करना मुझसे !!

To be continued....