फर्स्ट लव - 1 Mr Rishi द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

फर्स्ट लव - 1

अमीषा त्रिपाठी जो की दसवी कक्षा में अपने गांव के एक सरकारी स्कूल में पढ़ती है। वो पढ़ने में बेहद ही होसियार और बहुत हीं शांत स्वभाव की लड़की थी।एक दुर्घटना वर्ष उसके पिता का देहांत हो गया जिससे उसके उपर काफी दुखों का पहाड़ टूट पड़ा । जब तक उसके पिता जिंदा थे तब तक वो गांव के एक इंग्लिश मीडियम स्कूल में अपनी पढ़ाई कर रही थी पर जैसे ही वो दसवीं में गई ये सब हो गया और उसे दसवीं में अपने गांव के सरकारी स्कूल में दाखिला लेना पड़ा।

हालत कुछ ऐसे हो गए थे की उसके घर में खाने तक को पैसे नही जुट पाते थे। उसकी मां दूसरों के घर जा जा कर काम खोजती और दो पैसे कमा कर लाती जिसे उसके घर दो वक्त का खाना बन पता था।

अमीषा का सपना था की वो बड़ी हो कर IAS बने पर अब उसे अपने हालत देख कर ऐसा लगने लगा था की उसका सपना धारा का धारा ही रह जायेगा।

उसी गांव में एक राज नाम का लड़का रहता था ,पढ़ने में थोड़ा कमजोर , यु कहे तो पढ़ने में तो कोई कमजोर नही होता पर उसका पढ़ाई में मन नहीं लगता था,वो भी उसी गांव के सरकारी स्कूल में पढ़ता था। राज भले ही अपने स्कूल के किताबों से परहेज़ रखता था पर वो कहानियों का बड़ा ही सौखींन था लॉक डाउन में पढ़ने के नाम पर अपने पापा से एक स्मार्ट फोन खरीद कर उसमे दिन भर फिल्मे देखता , कहानियां पढ़ता।फिर उसे कहानियां लिखने का शौक हुआ और काफी दिनों तक सोचने के बाद की वो क्या लिखे एक दिन बिना सोचे वो कहानी लिखने बैठ गया और एक बार जो उसने लिखना शुरू किया बस अगले ही पाल उसके सामने एक ऐसी कहानी बन के तैयार हो गई जिसे वो लिखने के बाद खुदको सबासी देते हुए कहा"वाह राज तूने तो इस कहानी में जान डाल दी, अब इसे मैं अपने दोस्तों को पढ़ने को दूंगा और एक दिन मेरे लिखे हुए कहानियों पर फिल्मे बनेगी।"

ये सोचते हुए वो मन ही मन बहुत खुश होता है,हलकी उसकी कहानी आज के मॉडर्न जेनरेशन के नजरिए से लिखी गई थी इसी लिए वो इस कहानी के बारे में अपने घर में किसी से नहीं कहता हैं।धीरे धीरे वक्त बीतता गया दो महीने ऐसे ही बीत गए फिर वो एक दिन यूट्यूब पर देखने लगा की कहानी लिख कर पैसा कैसे कमाए ये लिखते ही बहुत सी वीडियो उसके सामने उभर आई राज एक के बाद एक वीडियो देखता गया उसे वो वीडियो देखने में बहुत ही आनन्द आ रहा था ।

पर तभी उसे एक वीडियो मिली जिसमे एक लंबी कहानी प्रतियोगिता के बारे में बता रहा होता है। प्रथम विजेता को 51 हजार का इनाम दिया जाने का प्रस्ताव होता है।ये देख कर राज उसमे हिस्सा लेने के लिए तैयार हो जाता है। पूरा वीडियो देखने के बाद कैसे उसमे हिस्सा लेना है वो समझ कर उसमे हिस्सा ले कर कहानियां लिखना शुरू कर देता है । राज ऐसे भी नहीं पढ़ता था और इस लेखन प्रतियोगिता में भाग लेने के बाद अब वो बिल्कुल भी नही पढ़ता दिन भर उसमे कहानियां लिखता रहता था।और यही सोचता की जब उसे पैसे मिलेंगे तो वो क्या खरीदेगा एक दिन यही सोचते हुए अपने स्कूल में जाता है स्कूल में वो अकेले बैठ कर मन ही मन मुस्कुरा रहा होता है
तभी वहा पास में एक लड़की बैठ कर रो रही होती है , राज जा कर देखता है तो वो कोई और नही अमीषा होती है ,राज उसे देख कर जैसे मानो कही खो सा गया । राज उसे ही देख रहा होता है की तभी वहा उसके दोस्त आ गए और उससे बोले यहां का कर रहे हो भाई चलो खेलना हैं की नहीं?"


आगे पढें।।👈