अब मम्मी को भी पता है कि मैं 1 पल भी नहीं रह सकती हूं मम्मी के बिना 😔 हां ये नॉर्मल लग रहा होगा पर... ही पता है जैसी मम्मी की आदत है .इस पूरी दुनिया में अगर कोई सच्चा है तो वो ही मम्मी है ! जिसे हम खुद से भी ज्यादा भरोसा कर सकते हैं! जब मम्मी गुस्सा करें तब भी बुरा लगता है क्योंकि वे आदत जो हो चुकी है ना!😜 पर जब वो कभी अलग होती है ना.. तब सबसे ज्यादा बुरा लगता है। ऐसा लगता है उसके सिवा कोई नहीं है इस दुनिया में अगर कोई है तो वो ही मेरी मम्मी है।
पापा से मेरी दोस्ती है. पर उनसे इतनी बनती नहीं जितनी मेरी मम्मी से बनती है। जब भी मैं तनाव में होती हूं हमेशा मुझे कोई न कोई रास्ता दूध ही देती है। जब भी अकेली पद जाती है तो हमेशा मुझे प्रेरित करती है। लेकिन टीवी में खबरें ऐसी दिखती हैं पूरी दुनिया का टेंशन मम्मी को है जैसी मेरी मम्मी है इंडिया के प्रेसिडेंट कभी भी रिमोट को हाथ भी लगने नहीं देती या उसकी मम्मी ही पॉलिटाइजेशन पार्टी चला रही है। उसमें मेरा ये फ़ायदा हुआ कि सामान्य ज्ञान मुझे पता चला या एबी जीके परीक्षा एम महत्वपूर्ण है। अब ये बात ही है कि मम्मी है गई मेरे से दूर कुछ काम के कारण या अब आ रही है मुझे मम्मी की याद.. . जिस वजह से मैं सिर्फ अपनी मम्मी के बारे में सोच रही थी। या अब माई ये भी बता दूं कि छोटे बच्चों को हाय मम्मी की जरूरत नहीं होती है। हम बड़े हो या छोटे हम भी मम्मी की आदत होती है। या फिर ये बहुत अच्छी बात है. जेबी भी मम्मी से बहुत बड़ी लेटी हूं, प्योर टेंशन गायब हो जाता है, लेकिन कंप्यूटर से फाइल डिलीट करते हैं।
पर अब मैं पूछना चाहती हूँ कि यहाँ पे कोई है जो कहानी पढ़ रही है क्या आप अपनी माँ से नफरत करते हो क्या? किसी भी कारण से। करते हो तो बता दूं कि वो सिर्फ या सिर्फ तुम्हारे बारे में सोचता है या उनका सम्मान आपको करना चाहिए क्योंकि इस दुनिया में ऐसे भी लोग हैं जिनके मां पापा नसीब एम ही नहीं होते। उनकी जिंदगी कैसी है ये आप सोचा भी नहीं पाओगे। पर आपको तो मम्मी या पापा हैं कोई या के लिए तुम उन्हें धोखा नहीं दे सकते.. उपयोग ही पता है 9 महीने के गर्भ में मुझे बड़ा करना कितनी मुश्किल बात है ये हमें मम्मी को ही पता है बस 9 महीने के लिए खाना खिलाना नहीं.. हां जो पॉटी करते हो ना..रोज सुबह उसने ही कितनी बार सुरक्षित किया ये तो कुछ नहीं। जेबी बेबी होता है टीबी मम्मी की पूरी बॉडी में बदलाव आते हैं। या फिर सब नॉर्मल होगा ऐसा लगता है पर यह बहुत गंभीर स्थिति है या तुम हमसे मां से बात नहीं करते हो, आपका कारण जो भी हो। उनके पास तुम्हारे से कम दिन बचे हैं या ये जीवन केवल एक बार मौजूद है, तुम मम्मी को इतना दुख पहुंचा रहे हो बहुत बुरी बात है या ये जो पापा ही वो बिना शर्त प्यार करते हैं इसलिए तुम्हें उनका प्रेम दिखता नहीं।
जेबी तुम्हें ये बातें समझ में आती हैं ना टीबी तुम्हारे पास सोल'होगी पर वर्ड्स नहीं तो प्लीज डोंट हेट योर मम्मी....