Mirzapur 2 books and stories free download online pdf in Hindi

Mirzapur 2

Starring : Kulbhushan Kharbanda, Pankaj Tripathi, Divyendu Sharma, Rasika Dugal
Director : Karan Anshuman, Gurmmeet Singh
Producers : Ritesh Sidhwani, Farhan Akhtar, Bhaumik Gondaliya
DOP : Sanjay Kapoor
Music Director : John Stewart Eduri

मिर्जापुर एक वेब सीरीज है जो दो साल पहले रिलीज होने पर काफी हिट हुई थी। काफी हाइप के बाद अब दूसरा सीजन खुलकर सामने आ गया है। रितेश शिदवानी और फरहान अख्तर द्वारा निर्मित यह सीरीज प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है और देखते हैं कि यह कैसी है।

Story :

दूसरा सीजन वहीं से शुरू होता है, जहां पहला सीजन मुन्ना भैया (दिव्येंदु) के एक शादी में हत्या करने के बाद खत्म हुआ था। वह मुख्य पात्रों में से एक बबलू (विक्रांत मैसी) को मार देता है और गुड्डू (अली फजल) को घायल कर देता है। मुन्ना का एकमात्र उद्देश्य किसी तरह मिर्जापुर पर शासन करना है लेकिन उसके पिता कालीन भैया (पंकज त्रिपाठी) अभी भी आसपास हैं और आसानी से अपना साम्राज्य किसी को नहीं देंगे। गुड्डू मुन्ना भैया से बदला लेना चाहता है और मिर्जापुर में शीर्ष स्थान की यात्रा में अपने ही दुश्मन बना लेता है। बाकी की कहानी मुन्ना भैया और गुड्डू के बीच का संघर्ष है जो अपने हितों के लिए मिर्जापुर जीतना चाहते हैं।

Plus Points :

पहला सीज़न ठोस प्रदर्शन से भरा था और दूसरे सीज़न में भी ऐसा ही जारी है। अली फज़ल इस सीज़न में अपने हैंडीकैप्ड लुक और खतरनाक अवतार के साथ और भी ख़तरनाक हैं। उनकी संवाद अदायगी अद्भुत है और वह जिस कठबोली का प्रयोग करते हैं वह अली को सूट करता है । दिव्येंदु इस श्रृंखला के स्टार हैं क्योंकि उन्हें एक महत्वपूर्ण भूमिका मिलती है और एक बेचैन डॉन की भूमिका ठोस तरीके से निभाते हैं।
पंकज त्रिपाठी अधिकांश भाग के लिए दबे हुए हैं लेकिन उनकी खलनायक की भूमिका और जिस तरह से निर्माताओं ने उन्हें स्टाइलिश तरीके से दिखाया वह शानदार है। इस सीज़न के साथ जो क्लिक करता है वह यूपी की देहाती उप-गलियाँ और स्थानीय राजनीति है जो गहरी जड़ें जमाए हुए हैं। जिस तरह से बहुत सारे लोग मिर्जापुर पर शासन करने के लिए शीर्ष स्थान पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं, उसे काफी दिलचस्प तरीके से दिखाया गया है।
रसिका दुग्गल की स्क्रीन उपस्थिति बहुत ही शानदार है और वह अपनी पागल भूमिका को बखूबी निभाती हैं। श्वेता त्रिपाठी शर्मा भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका में साफ-सुथरी हैं और बीच के एपिसोड में स्क्रीन को अच्छी तरह से पकड़ती हैं । कैमरे के काम को एक विशेष उल्लेख की आवश्यकता है क्योंकि अपराध से भरे यूपी में भयानक सेट-अप को आश्चर्यजनक तरीके से दिखाया गया है। सबसे अच्छा तकनीकी हिस्सा बीजीएम है जो आश्चर्यजनक है। ठोस बीजीएम के साथ सबसे सरल दृश्यों को भी ऊंचा किया जाता है। संवादों को विशेष उल्लेख की आवश्यकता है।

Minus Points :

इस सीजन को लेकर काफी हाइप थी लेकिन क्रिएटिविटी के लिहाज से इसमें कुछ भी नया नहीं है। मेकर्स कुछ भी नया नहीं दिखाते हैं और सिर्फ कहानी वहीं से सुनाते हैं जहां से पहले सीजन में खत्म हुई थी। साथ ही, जो राजनीतिक कोण पहले भाग में ठोस दिख रहा था, वह इस भाग में थोड़ा गायब है।
एक यह भी महसूस होता है कि कुछ एपिसोड में बहुत सारे सबप्लॉट और बैकस्टोरी मुख्य विषय से भटक जाते हैं। सीज़न एक खुले नोट पर समाप्त हो गया है क्योंकि निर्माता तीसरे सीज़न के लिए गुंजाइश छोड़ते हैं। इस वजह से कुछ लोगों को इस सीजन का अंत जिस तरह से हुआ वह शायद पसंद न आए।

पूरा रिव्यु पड़ने के लिए थैंक यू, प्लीज रेटिंग दे और मुझे मातृभारती पर फॉलो करे आप अगर चाहे तो मुझे इंस्टाग्राम पे भी फॉलो कर सकते है
Instagram:- @thenikhilsharma27

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED