009 सुपर एजेंट ध्रुव (ऑपरेशन वुहान) - भाग 25 anirudh Singh द्वारा रोमांचक कहानियाँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
  • अनजान दर्द

    1.ज़िंदगी सँवारने के लिये तो सारी ज़िन्दगी पड़ी हैचलो वो लम्...

  • प्रतिशोध - 3

    इस नफरत की वजह से ही वह प्रतिशोध ले रही थी।भले ही किया एक मर...

  • कामुक प्रेतनी - (ट्रेलर+प्रोमो)

    तेज तूफानी रात में किशनपुर के जंगल से सटा डाक बंगला मॉमबत्ति...

  • History of Kashmir.... - 3

    एक बौद्ध कैसे बना कश्मीर का पहला मुस्लिम शासक !इस आर्टिकल की...

  • एक टूटी घड़ी

    भाग 1: घड़ी का परिचयएक छोटे से पहाड़ी गांव में, जहां सूरज हर...

श्रेणी
शेयर करे

009 सुपर एजेंट ध्रुव (ऑपरेशन वुहान) - भाग 25

ध्रुव,जेनी,थॉमस और जॉन.....हेलिकॉप्टर में सवार इन चारों को ही भलीभांति पता था, कि वुहान शहर में उनकी यह हवाई यात्रा अधिक देर तक नही चल पाएगी......और उनकी यह आशंका बहुत जल्दी ही सच साबित हुई......अभी तक उनके हेलिकॉप्टर ने वुहान शहर की अंतिम सीमा को भी पार नही किया था कि चाइनीज्स एयर फोर्स ने उनकी घेराबंदी करते हुए हमला करना आरंभ कर दिया।

हेलिकॉप्टर का हुलिया चाइना की एयरफोर्स जैसा होने की वजह से चाइनीज सिक्योरिटी एजेंसीज जैसी दुनिया की उन्नत फोर्स को कुछ देर के लिए तो चकमा दिया जाना सम्भव था,पर ज्यादा देर तक नही.......पर इस सब के पीछे ध्रुव की अलग ही रणनीति थी,जो जल्द ही सामने आने वाली थी।

चाइनीज फाइटर प्लेन्स उनके हेलीकॉप्टर पर बमवर्षा करना आरम्भ कर चुके थे, यदि थॉमस की जगह कोई और सामान्य सा पायलट होता तो उनका हेलिकॉप्टर चिथड़ों में परिवर्तित हो गया होता ......पर थॉमस की कलाबाजियां खाती हुई उड़ान चाइनीज एयरफोर्स को बुरी तरह छका रही थी।........शहर से बाहर निकलने को प्रयासरत उनका हेलिकॉप्टर खुद को बचाते हुए शहरी आबादी से कुछ दूर तक निकल आया था.......और आबादी से बाहर निकलना अधिक घातक सिध्द हो रहा था,क्योंकि अब चाइनीज फोर्सज द्वारा उन पर खुल कर हमले किये जा रहे थे,
दुश्मनों के प्रहार को चकमा देते हुए हेलिकॉप्टर ने अचानक से अपनी दिशा बदली और आबादी से बाहर, किंतु शहर की दक्षिणी सीमा पर स्थित एक विशेष हिस्से की ओर उड़ान भरने लगा।

इस वक्त चाइनीज फोर्सज का नेतृत्व कर रहे कमांडर चिन ची को भी ध्रुव की इस बदली रणनीति ने सकते में डाल दिया था।
कुछ देर सोचने के बाद कमाण्डर चिन ची अचानक से बौखला उठा.......उसके चेहरे पर खौफ के बादल साफ दिखाई पड़ रहे थे।

"Ohh no.......मुझे लगता है वे 'जीरो हब' की ओर जा रहे है.......रोको उन्हें....उनका प्लान कुछ और ही है....."

थॉमस अब पूरी तरह ध्रुव के निर्देशानुसार उसी की बताई दिशा में हेलिकॉप्टर उड़ा रहा था.......हालांकि उनका हेलीकॉप्टर लगातार हो रहे हमलों से काफी हद तक क्षति ग्रस्त भी हो चुका था.....पर फिर भी एक अंतिम उड़ान भरने के लिए तैयार था........

ध्रुव के दिमाग में क्या चल रहा है ये बस वही जानता था, हाथ मे दिशा सूचक यंत्र पकड़े हुए ध्रुव थॉमस को लगातार आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित कर रहा था।

जेनी ने सवाल किया......
"आख़िर इरादा क्या है? पहले हमारा प्रोग्राम वुहान शहर को क्रॉस करके एक ऐसी जगह पहुंचना था जहां इंटरनेट एक्टिव हो सके......अब अचानक से तुमने प्लान चेंज कर दिया.....क्यों?"

ध्रुव- "जेनी ऐसी परिस्थितियों में शहर की सीमा पार कर पाना संभव नही, अच्छी बात यह है कि हमारे इस प्लान ने इन चाईनीज्स को कुछ देर के लिए भ्रमित अवश्य कर दिया......अब तक तो उनके साथी वुहान शहर की सारी सीमाओ की घेरा बन्दी कर चुके होंगे.....वुहान का बॉर्डर तो हम क्रॉस नही कर सकते पर अपने इस दूसरे मास्टर प्लान से इन दुश्मनों के दिलो में दहशत जरूर भर सकते हैं.....तुम बस थोड़ा वेट करो.....सब समझ जाओगी।"

ध्रुव की बातें इस वक्त जेनी एवं अन्य साथियों के लिए एक पहेली जैसी थी.........
तभी ध्रुव ने अपने सैटेलाइट फोन से किसी को कॉल किया.…..."ready to begin.....Now......"

शायद इस प्लान में उनकी मदद करने वाला कोई और भी शामिल था।
ध्रुव के द्वारा दिये गए निर्देशों के प्रतिउत्तर में शायद सामने से कुछ ही सेकेंड्स में कोई सकारात्मक जबाब आया था,तभी तो ध्रुव चिहुँक उठा था।

"Well done Calvin.....😊"

तो अब सबको स्पष्ट हुआ कि फोन पर उनका ही एक और साथी कैल्विन था, जो अपाहिज जैसी अवस्था में भी किसी रूप में इस ऑपरेशन में उनका सहयोग कर रहा था।

और फिर अब ध्रुव ने भी सभी के दिमागों में कौंध रहें प्रश्नों को विराम देना उचित समझा।

"Listen guys......अब हम जीरो हब से बस कुछ ही दूर है.......'जीरो हब' चाइना के कुकर्मों और विकृत मानसिकता का एक और जीवंत उदाहरण है,जिसके बारे में मुझे प्रोफेसर सीवांग ने विस्तृत रूप से बताया था.....दरअसल इस स्थान पर दुनिया की बेहद खतरनाक 'सरिन गैस' के एडवांस लेवल पर रिसर्च की जा रही है.....आप सभी जानते होंगे कि यह गैस सायनाइड से भी बीस गुनी अधिक जहरीली होती है.......पर इसको इस स्थान पर लगाये गए संयंत्र के जरिये सायनाइड से दो सौ गुना अधिक जहरीला बनाया जा रहा है....पर पिछले कुछ समय पहले वुहान में प्रयोग के दौरान वायरस ने जो तबाही फैलाई थी.....वैसी घटना दोबारा न हो इसको मद्देनजर रखते हुए अब इस गैस एवं प्लांट को आबादी से सैकड़ो किमी दूर जंगलों में किसी गुप्त ठिकाने पर स्थानांतरित किया जा रहा है.......और इस कारण से अभी यह स्थान बेहद संवेदनशील है.........बेहद गुप्त रूप से चल रहे इस प्रोजेक्ट को दुनिया की नजरों से बचाने के लिए यहां सिक्योरिटी भी बेहद कम है........ऐसे में हम इसे अपने बचाव के लिए तुरुप के इक्के के रूप में इस्तेमाल करने वाले है.........यहां के 'एंटी अटैक डिफेंस सिस्टम' को डिफ्यूज करने के लिए इसको हैक करना सबसे जरूरी काम था......चूंकि इंटरनेट के अभाव में यहाँ मौजूद रहे कर जेनी तो यह काम अभी नही कर सकती.......पर इसमें हमारी मदद की कैल्विन ने.......तुम सबको तो पता ही है ....ही इज आल्सो जीनियस...एक अच्छे हैकर के साथ साथ डिफेंस सिस्टम एक्पर्ट भी है वो....उसने बताया था मुझे जेनी को आइडल मानता है वह अपना....और अब उसकी वजह से ही यहां का डिफेंस सिस्टम डिफ्यूज हो चुका है.........अब हम आसानी से उस जगह तक पहुँचने वाले है..... ...
अगर किसी भी प्रकार के हमलें में गैस का थोड़ा सा भी रिसाव हुआ तो वुहान सहित आसपास के कई शहरों में तबाही सुनिश्चित होगी बस इसीलिए ये दुष्ट चाउमीन मोमोज 'जीरो हब' में हम पर किसी भी प्रकार का हमला करने की गुस्ताखी गलती से भी नही करेंगे। ........उसके बाद हम यहां से निकलने के लिए अपना अगला कदम उठाएंगे।"


ऐसी मुश्किल परिस्थितियों में इतना बेहतरीन प्लान ......आश्चर्य से खुले सबके मुंह में से एक साथ बस एक ही शब्द निकला।

"Wow"

तभी अचानक जोर क़ा धमाका हुआ और हेलीकॉप्टर जोर से हिलता हुआ नीचे की ओर गिरने लगा.....चाइनीज फाइटर्स प्लेन के निशाने पर आ कर हेलीकॉप्टर के पिछले हिस्से में आग की लपटें जोर पकड़ने लगी थी।

"Thomas ......Control.......Control.......हम नीचे गिर रहे है......." ध्रुव चीखा।

लक्ष्य के एकदम नजदीक आकर भी इस जबरदस्त धमाके की वजह से उनका हेलीकॉप्टर संतुलन खोकर बुरी तरह से लड़खड़ाते हुए अब जमीन की ओर बढ़ रहा था.....और जमीन से टकराने का सिर्फ एक ही अर्थ था हेलीकॉप्टर के सहित उसमे बैठे सभी सवारो के परखच्चे उड़ना।

कहानी जारी रहेगी......
To Be Continued......