Half But Complete Love books and stories free download online pdf in Hindi

हाफ But कम्पलीट लव

मुझे तेरा साथ ज़िन्दगी भर नहीं चाहिये, बल्कि जब तक तू साथ है तबतक ज़िन्दगी चाहिए !आइये आज की कहानी शुरू करते है। 🙂


कहानी शुरू होती है कॉलेज मे.. कॉलेज का सबसे कूल एंड हेंडसम बॉय..जो कॉलेज मे सबका खास है.. वो है राज..!!राज बहुत खुले विचारों का लड़का है.. एक दम आजाद परिंदा.!!वही दूसरी तरफ थी... अवनि...शांत.. पढ़ाई मे फर्स्ट और अपने मे ही रहने वाली.. जो चश्मे मे बहुत क्यूट लगती है..!!

कॉलेज मे इंटर होते ही अवनि की नजर राज पर पडती है.जो किसी लड़की से बाते कर रहा था।वो अपने चश्मे को सही करते हुए :- ये लड़का.. कभी नहीं सुधर सकता..!!वो आगे बढ़ जाती है की उसकी दोस्त मीना वहा आके, "यार ज़ब तू उससे बात नहीं करती तो तुझे इतनी चीड़ क्यों है उससे.!!"

अवनि :- छोड़ भी.. चल मुझे बहुत काम है.!!

ऐसे ही दिन गुजर रहे थे.. एक दिन राज कोई मस्ती करते हुए पकड़ा जाता है जिसके चलते उसे पनिशमेंट मिलती है..

प्रिंसिपल :- ok राज आज से तुम होने वाले चेरिटी फंक्शन मे पार्ट लोगे.. उसमे तुम्हे वही करना है जो अवनि तुम्हे कहेगी.. अंडरस्टैंड.!!

राज :- ok सर.. मन मे :- क्या यार उस खड़ूस चसमिश के पास कौन जायेगा.. यार कहा फ़स गया.. पर सजा है तो भुगतनी पड़ेगी.!उफ्फ्फ.!यही सोचते सोचते वो प्रेक्टिस हॉल मे आ गया था... जहाँ प्ले की प्रैक्टिस चल रही थी.. अवनि उसकी ऑर्गेनाइसर थी तो सबकुछ वो देख रही थी।

राज उसके पास आके खड़ा हो जाता है.. अवनि उसे एक नजर देख, "वोट...?"

राज 😁:- वो मे सोच रहा था की तुम अकेले सब संभाल रही हो तो क्यों ना मे तुम्हारी मदद कर दूँ.!!

अवनि :- कोई जरूरत नहीं.. जाओ.. अपना फालतू का काम करो.!!वो जाने लगती है तभी राज अपने मन मे, "अरे राज बेटा कुछ तो कर.. अगर प्रिंसिपल सर को पता लगा ना तो तेरी बेंड बज जाएगी.!!"

तभी वहा रौनक सर आते है जो राज और अवनि को अपने पास बुलाते है..!!

रौनक सर :- अवनि.. आज से राज तुम्हारी हर काम मे हेल्प करेगा.!!

अवनि :- पर क्यों सर.??

रौनक सर :- क्युकी इसे पनिशमेंट मिली है.. एंड यु राज don't creat any isuue.. Right.. Make good your work.!!मुझे तुम्हारी कोई कॉम्पलेन नहीं चाहिए अंदरस्टैंड..!!

अवनि उसे देख वहा से चली जाती है वही राज हसके रौनक सर को हां कर देता है। राज अवनि के पास आके, "हेलो.. बता भी दो मुझे करना क्या है.??"

अवनि :- ok.. ये लो सबके मेजरमेंट ले आओ उनकी कस्टयुम के लिए.!!

राज अजीब सा मुँह बनाकर, "मे...??"

अवनि उसे घूर के :- नहीं तो क्या मे..?

राज जाते हुए :- खड़ूस चसमिश.. हुंह..!!वो अपना काम करते हुए वापस से लड़कियो से बाते करने लगता है। अवनि उसे देख उसके पास आके :- तुम्हे ना यहां काम के लिए रखा है नाकि लड़कियों से फ्लर्ट करने के लिए.. समझे जाओ और अपना काम करो .!!"

राज :- हेय. रिलेक्स ok..!मेने सबका मेजरमेंट ले लिया है.. ये देखो.. वो नोट आगे कर देता है।अवनि उसे ले लेती है..!!ऐसे कुछ दिन दोनों साथ काम करते है.. इंन दिनों मे राज की क्यूटनेस और कूल ऐटिटूड के सब फेन हो गए थे।सिवाय अवनि के..!!वो उससे अभी भी चिढ़ा करती थी।या फिर खुद उसे अपने पास नहीं आने देना चाहती थी।

एक दिन सब समेटते हुए देर हो चुकी थी.. राज और अवनि ही बच गए थे की
राज :-सो मिस चशमिश साथ चले.!!

अवनि अपना चश्मा ठीक कर :- प्लीज.. तुम अपने रास्ते जा सकते हो.!!

राज अपना बेग उठाते उसके पीछे जाते हुए, "यार तुम्हारी प्रॉब्लम क्या है.?? कभी हस वी लिया करो सोनीये 😉.. आई न्यू इट की तुम हस्ते हुए बहुत खूबसूरत लगती होंगी.!"

अवनि सर झटक के आगे चलती है तभी राज, "अरे सुनो तो मिस खड़ूस.!!"वो उसके पीछे भागते हुए जाता है.!अवनि आगे चलने लगती है.. राज,"अच्छा तुम पैदल क्यों जा रही हो.?"

अवनि :- तुमसे मतलब.!!

राज :- हद है मतलब ये नई की सही से जवाब दो.!!

अवनि :- वो आज मेरी स्कूटी खराब हो गई है.. वो सर्विस के लिए गई है.. वैसे भी यहां से घर नजदीक ही है तो सोचा क्यों ना आज चल लिया जाय.!!

राज :- हम्म. ये हुई ना बात.!!अच्छा तुम इतनी खड़ूस क्यों हो.?

अवनि :- हो सकता है मे तुम्हे लगती हु.. क्युकी मे तुम्हारी गर्लफ्रेंड की तरह नहीं हु.!!

राज को ठस्का लगता है, "वोट.. गर्लफ्रेंड.. और मेरी.?? हैरानी की बात है मेरी गर्लफ्रेंड है और मुझे ही नहीं पता.!!"

अवनि उसे देख :- हा तुम ही बाते करते रहते हो लड़कियों से तो.!!

राज :- ओह हेलो मिस चसमिश.. जरूरी नहीं की हर वो लड़की जिससे मे बात करता हु वो मेरी गर्लफ्रेंड हो.!!

अवनि :- मुझे क्या पता होगा.??

राज :- अन्हा इसलिए पता लगा रही हो.. 🤨!नोट बेड..!!बाई ध वे मे ही तुम्हे बता देता हु.. आई हेव नो गर्लफ्रेंड.!!वो बोल रहा था की अवनि वहा से कुछ दुरी पर अपने बेग से बिस्किट निकाल के अपने चश्मे रख देती है वहा एक डॉग था जिसे वो बिस्किट खिलाते हुए उसके साथ खेल रही थी।

राज उसे देखता है, "अजीब है ना ये चश्मिश भी ऐसे तो कुढ़ती रहती है यहां देखो बिलकुल बच्ची बन गई है उस डॉग के साथ.!!"तब तक वो डॉग अवनि के साथ खेल के चला जाता है.. अवनि ख़डी होके अपने हाथ झटक वापस अपने बेग से चश्मे निकाल के लगाने लगती है की राज उसके हाथ को रोकने के लिए अपना हाथ लगाता है की दोनों को एक अजीब एहसास होता है.. अवनि जट से उसके हाथ से अपना हाथ खींच,"वोट..??"

राज :-वो.. अगर चश्मे की जरुरत ना हो तो मत लगाओ ना.!

अवनि उसकी बात नहीं सुनती और चस्मा लगा के अपने बाल बांध देती है.!!राज मन मे :- कुछ तो खास है तुममें मिस खड़ूस.!!वो ये राज जान के ही रहेगा.!!

अवनि चलने लगती है की उसे चाय की टपरी दिख जाती है वो वहा चली जाती है राज भी उसके साथ वहा आ जाता है.

अवनि :- काका, मेरी वाली स्पेशल चाय और मस्का बन.!!

काका :- अभी लाया अवनि बिटिया बैठो.!!

अवनि बैठ जाती है की राज उसके पास बैठते हुए, "ओह हेलो.. मे हु यहां.. ऐसे इग्नोर तो मत करो.!!"

अवनि :- मुझे आदत नहीं किसी के लिए कुछ भी करने की..!!

राज भी अपने लिए चाय आर्डर करता है.!अवनि अपनी मजे से चाय और बन इंजॉय कर रही थी.. इस वक़्त वो बिलकुल बच्ची लग रही थी..राज उसे देख मुस्कुरा देता है.. राज, "अच्छा मिस चसमिस.!तुम इतनी खड़ूस क्यों हो. बताया नहीं तुमने.!!"

अवनि :- और तुम इतना बोलते क्यों हो.. कभी खामोश रहकर इंजॉय भी करना शिखो.!!

राज :- ओहो तो मिस खड़ूस मिस फ़िलोसोपर भी है .!!😄😄

अवनि :- खामोशी भी एक जुबा है.. उसे समझो तो.!!

राज :- समझना तो चाहता हु अगर तुम समझाओ तो.!!दोनों की आंखे एक पल के लिए मिलती है दोनों एकदूसरे मे खो जाते है. तभी अवनि का ध्यान उसके फोन की रिंग से टूट जाता है वो फोन उठा के, "हा डेड बस रास्ते मे ही हु.. डोंट वरी मे आती हु.!"वो फोन रखती है.

राज :- वो आज कुछ खास है की तुम रोज़ यहां आती हो.!या फिर मुझपे इम्प्रेशन ज़माने के लिए था.!!

तभी टपरी वाले काका :- नहीं बेटा.. अवनि बिटिया रोज़ यहां से गुजरती है और मेरे हाथ की चाय पी के ही जाती है.!!वो अवनि के सर पर हाथ फेर,"बहुत प्यारी बेटी है ये.!!"वो चले जाते है राज उन्हें देख मुस्कुरा देता है की अवनि ख़डी हो के,"क्या है ना मी. राज.. अपने आपको इतनी इम्पोर्टेन्स देना बंद कर दो..!!एंड या बाय.!!"वो चलने लगती है

राज उसे देख अपने बेग को कंधे पर दगते हुए,"हम्म. कुछ तो खस है तुममें मिस खड़ूस.. तुम वो नहीं हो जो दिखाती हो..जो लड़की बाहर से खड़ूस.. अकड़ू बने हुए है उसके अंदर आज मेने एक क्यूट लड़की को देखा है जो हस्ती है..खेलती है.. और तो और दुसरो की केयर भी करती है.!!पर कुछ है जो तुम छुपाती हो. पर क्या.?कोई ना जल्द पता लगा लूंगा.!!"राज अपने सर मे हाथ घुमाते हुए घर की और चल देता है।

रात को अवनि एक और चीट बनाकर,"आई एम लाइकिंग सोमवन स्पेशल. 🙂!"लिख के एक दीवार की अलमारी को खोल उस पर लगाती है.. जहाँ और भी ऐसी छोटी छोटी चीट लगी हुई थी.. वो उसे बंद कर आंखे बंद कर,"काश, ज़ब लाइफ थी तब तुम आते.. अब तुम हो तो लाइफ नहीं.!!"उसकी आँखों से एक आंसू लुढ़क जाता है।वो जल्द से अपने आंसू पोछ के बेड पर लेट जाती है। यहां राज के आँखों मे आजकी अवनि की ही तस्वीर झलक रही थी.. उसका बिना चश्मे का चेहरा.. खुले बाल.!!राज उसे सोचते हुए ही सो जाता है।

अगले दिन प्ले मे जो सूत्रधार थी उसका एक्सीडेंट हो जाता है। अवनि :- वोट.?? यार अब तीन दिन तो बचे है कैसे करेंगे सब.!!

राज :- अरे रिलेक्स चशमिश.!!कुछ करते है.!!

सब सोचने मे लगते है की रौनक सर :- अवनि तुम.. तुम प्ले कर लो.!!

अवनि हड़बड़ाके, "म्. मे.. सर.!!"

रौनक सर :- हा तुम्हे सब डायलॉगस याद है और तुमने ही तो रेहर्ल्स करवाई थी आई एम स्योर की तुम अच्छे से कर लोगी.!!

सब :- हा अवनि.. हा तुम कर लोगी..!!

राज :- thats ग्रेट आइडिया.. अवनि तुम कर सकती हो.!!

सबके कहने पर अवनि मान जाती है.. आखिर वो दिन भी आ जाता है..चेरिटी इवेंट जिसमे प्ले होने वाला था. ये प्ले लैला - मजनू पर था.. राज अवनि को बुलाने आता है जो की ग्रीन रूम मे थी.. राज :- चशमिश.!!वो अवनि को देख देखता रह जाता है.!!अवनि बिना चश्मे के हरे रंग की ड्रेस मे खुले बाल और हल्के झुमके.. काजल लगाए उसके सामने ख़डी थी उसे देख राज का दिल एक पल जोर से धड़क उठता है..!

अवनि उसके पास आके हाथ हिलाकर, "कहा खो गए.. क्या हुआ.!"

राज :- हं... नहीं वो लैला मजनू तैयार है और बाकि सब भी बस प्ले तैयार होने वाला है आई होप की तुम तैयार हो.!!

अवनि लम्बी सास छोड़ :- हममम्.. शायद तैयार हु.. बस सब ठीक हो.!!

राज उसका हाथ पकड़ :- सब ठीक होगा. अब चले.!!वो उसे ले चलता है।सब प्ले एन्जॉय करते है जिसमे सबकी नजर सिर्फ अवनि पर टिकी थी.. उसने बखूबी सूत्रधार का किरदार निभाया था..!!प्ले खत्म होते ही.. सब तालिया बजाते है वही.. प्रिंसिपल सर बहुत ख़ुश होते है..!!वो सबको बधाई देते है।

प्रिंसिपल :- मेनी कॉंग्रट्स टू रौनक सर एंड अवनि..!!माइंड ब्लोइंग.!!👏👏

अवनि :- सर सिर्फ मे नहीं बल्कि राज ने भी बहुत हेल्प की है.. आई रिक्वेस्ट की आप उसकी पनिशमेंट अब माफ कर दो.!!

राज को ऐसे तो ख़ुशी होनी चाहिए पर ना जाने क्यों उसे ये सुन कुछ अच्छा नहीं लगा.!!प्रिंसिपल सर :- ओफ़्कौर्स..!!सो राज आज से तुम्हारी सजा खत्म.!!ok गाइस एन्जॉय इट योर सेल्फ.!वो और रौनक सर चले जाते है।

अवनि :- सो फ्री चीयरस for टीम गाइस.!!हीप हीप

सब :- हुरे..!!वो सब ताली बजाकर एकदूसरे को बधाई देते है। वही राज का चेहरा खुश नहीं था.. सब चले जाते है की अवनि भी चेंज कर लेती है.. राज बाहर खड़ा उसका इंतजार कर रहा था।

अवनि बाहर आती है की राज, "क्या आज तुम्हारे साथ चल सकता हु.?"

अवनि मुस्कुरा के हा करती है दोनों चलने लगते है की अवनि :- सो कल से तुम आजाद.!!आई मिन अपना पुराना मोड़ ऑन कर सकते हो !!

राज उसे देख :- शायद.!!वैसे तुमने बहुत अच्छा परफॉर्म किया.!!

अवनि :- थँक्स.!!तुम्हारी हेलप के लिए भी थैंक्स.!!

राज :- ऐसे नहीं कुछ करो तभी एक्सेप्ट करूंगा.!!

अवनि :- क्या करू.??

राज उसके सामने रुक के :- मेरे साथ कॉफ़ी पिने चलोगी.??

अवनि :- हम्म. नहीं.!!

राज का मुँह लटक जाता है, "thats नोट फेर यार.!!"

अवनि :- तुम मेरे साथ चलो चाय पिने 😄वो हस देती है.. आज पहलीबार अवनि हसीं थी..!!जिसे देख राज तो उसकी हसि मे खो जाता है.. अवनि उसे हिलाकर, "क्या हुआ नई चलना.?"

राज :- अरे जहाँ तुम कहो.. चलो.!!

दोनों चलने लगते है की राज अवनि के बालो को खोल देता है.. अवनि उसे देखती है की राज, "तुम पर खुले बाल अच्छे लगते है.!!"अवनि कुछ नहीं कहती बस चलने लगती है। वो लोग वही टपरी पर आ जाते है वहा चाय आर्डर कर बाते करते है.!!

अवनि :- कल तुम क्या करोगे.. अपने उन दोस्तों से मिलोगे.!!

राज :- नहीं कल से मुझे तुम्हारे साथ रहना है.!!

अवनि ये सुन हैरानी से राज की तरफ देखती है.. राज :- क्या मजाक नहीं है.. बिलकुल नहीं..!!तुम जानती नहीं हो पिछले पंद्रह दिनों मे मुझे तुम्हारी आदत पड़ गई है.!!(वो हस के ) है ना अजीब.. होगा ही..एक खड़ूस चसमिश लड़की की आदत मुझे क्यों लगी जानती हो.??( वो अवनि के पास आके उसके चश्मे को निकाल देता है ) ये जो इंन चश्मे के पीछे की काली आंखे है ना उनमे एक नशा है जो तुम सबसे छुपा लेती हो.. ये खड़ूस लड़की..छोटी छोटी बातो मे हसना जानती है.. जिसकी हसीं इतनी खूबसूरत है की किसी की सांसे थम जाये.!!(वो उसके चेहरे के और करीब जा के उसके चेहरे को अपने हाथो मे थाम ) जानती हो.. ज़ब ये ख्याल आया की कल से तुम्हे नहीं देख पाउँगा.. तो धड़कन रुक सी गई..!कब तुम्हारे इतने करीब आ गया पता ही नहीं चला.. आई think.. नहीं.. Think नहीं.. आई एम स्योर की आई लव यु..!!या I LOVE YOU A LOT.. I DON'T KNOW HOW..?? BUT ONE THING I KNOW IT JUST I LOVE YOU..!!"वो अवनि के फोरहेड पर किस करता है.. जिससे अवनि की आंखे बंद हो जाती है..!!वो अवनि के होठो की तरफ बढ़ रहा था की कुत्ते के भोकने की वजह से अवनि होश मे आती है.. और जोर से राज को धक्का देती है.!!वो ख़डी हो जाती है..!!

राज :- आई एम sorry अवनि.. वो मे बस.. वो आई एम sorry.!!

अवनि :- शट आप..!!जस्ट शट अप.!!एंड स्टे आवे फ्रॉम मी..!राज उसे आवाज देता है

राज :- अवनि...!अवनि..!
यहां अवनि तेज से भाग के अपने कमरे मे जा के दरवाजे को बंद कर उससे टिक के रोने लगती है 😭😭, "क्यों.. नहीं.. नहीं कर सकती मे प्यार.. नहीं.. किसीसे भी नहीं..!but.. But आई लव राज..!!यस.. आई लव राज.!!पर मे तुम्हे नहीं कह सकती.. आई एम सोरी.!!तुम्हे मुझसे दूर रहना होगा.. राज ( वो अपने आंसू पोछ के ) हा राज को मुझसे दूर रहना होगा... मे उसके लायक नहीं हु.!मे उसे दूर कर दूंगी खुद से.!!"

राज यहां अपने घर पर, "शिट..!!क्या किया ये मेने? नहीं मेने कुछ गलत नहीं किया.. आई लव हर .. और अब कुछ भी हो जाये.. मे अवनि को अपनी जिंदगी मे लाके रहूँगा.!!और आजकी पेंडिंग किस आप ही मुझे करेंगी मिस अकड़ू..!!वो हसके,"हाय.. आई एम इन लव..!वो भी मेरी क्यूट चशमिश के प्यार मे गिरा..!!"वो ऐसे ही सोचते हुए बेड पर गिरकर कब सो जाता है उसे ही नहीं पता चलता.!!

यहां अगले दिन राज कॉलेज जल्दी आ गया था। वो अवनि का इंतजार कर रहा था.. तभी उसका दोस्त मोहन वहा आता है,"क्या यार राज किसे देख रहा है.?"

राज :- वो अवनि अब तक नई आई.!!

तब उसकी दूसरी दोस्त रिया जो की बहुत होट और बोल्ड लड़की है इसका राज पर कृश है पर राज है की उसे कोई भाव नहीं देता वो, "ओह कॉम ऑन तुम उस बहनजी का इंतजार कर रहे हो लाइक सीरियसली.!!"

राज :😠- माइंड योर टंग!!रिया she is my friend.!!and her name is avni.!!

तबतक अवनि आती हुई दिखती है की राज के चेहरे पर ख़ुशी आ जाती है वो, "हाय अवनि.!"अवनि उसे इग्नोर कर क्लास मे चली जाती है।

मोहन :- दोस्त थी ना तेरी.??

राज उसे छोड़ अवनि के पीछे चला जाता है.. वो क्लास मे देखता है की अवनि बैठी थी और उसके पास समीर कर एक लड़का बैठा हुआ था जिसे देख राज को गुस्सा आता है.. वो वहा आके,"समीर, ये मेरी शिट है उठोगे.!!"

समीर :- क्यों यहां नाम है तुम्हारा.?

राज :- नाम यहां नहीं कही और है वो जो तुम्हारे बाजु मे बैठी है उसके दिल पर.. आई मिन she is my girlfriend.!!सो प्लीज.!

अवनि सामने देख :- he is lying.!!i am not his girlfriend.!

समीर राज को घूर के :- वो तो मना कर रही है.!!

राज कुछ कहता तभी प्रोफेसर आजाते है और उसे मज़बूरन दूसरी शीट पर बैठना पड़ता है..!!राज अवनि को घूर रहा था।अवनि को जैसे फर्क ही नहीं पड़ रहा था.. क्लास खत्म होते ही अवनि बाहर जाती है की उसे कोई दूसरी तरफ खींच लेता है।ये और कोई नहीं राज था।

अवनि :- ये क्या बदतमीज़ी है.??

राज :- तुम बताओ मेरी गलती क्या है..? क्यों इग्नोर कर रही हो मुझे.?? कोई है तुम्हारी लाइफ मे.. जहा तक मुझे पता है कोई नहीं है तो फिर प्रॉब्लम क्या है.?? यार आई सेड आई लव यु.!!

अवनि उसे धक्का दे :- हम्म और आज तक कितनी लड़कियो को बोल चुके हो.? प्लीज.. ये प्यार व्यार कुछ नहीं होता.!!तुम जैसे लडके सिर्फ टाइम पास करते है.. या तो कोई शर्त के चलते या फिर अत्रेक्टशन के चलते..!!तुम्हे सिर्फ मुझसे अत्रेक्शन है जो खत्म होते ही तुम्हरा प्यार भी खत्म हो जायेगा.!!

राज उसे कसके उसकी बाहो से पकड़ :- क्या कहा अत्रेक्टशन.?? तभी तुम्हारे पास आने से मेरे और तुम्हारे दोनों की दिल की धडकने बढ़ जाती है... तभी तुमसे दूर होने के ख्याल से मेरा दिल टूट गया.. अगर ये अत्रेक्टशन है तो दूसरी लड़की को देखने पर क्यों नहीं होता.. जबकि तुमसे भी होट और खूबसूरत लड़किया है कॉलेज मे.!!नहीं मिस अकड़ू.. ये प्यार है. मेरा प्यार.. और तुमको भी मुझसे प्यार है.!!कह दो जो मेने महसूस किया है वो तुम नहीं करती.. बोलो की कोई एहसास नहीं होता तुम्हे मेरे करीब आने से.!!बोलो... 😠!!


वो बहुत जोर से अवनि की बाह को पकड़ के हिला रहा था... अचानक अवनि को चक्कर आता है सब उसे धुंधला दीखता है यहां तक की राज की आवाज भी उसे अजीब से सुनई दे रही थी.. वो बेहोश हो के राज पर ही गिर जाती है.. राज, "ओह तो तुम्हे नाटक करना भी आता है.. मिस अकड़ू लेकिन मे इसमें नहीं फसने वाला.. समझी.. अवनि..!!"वो जैसे ही अवनि को अपने आगे करता है वो झूल जाती है.. राज देखता है उसकी नाक से हल्का खून बह रहा था..!!"राज उसे देख डर जाता है वो,"अवनि... अवनि उठो..!!"वो अवनि को अपनी गोद मे उठा के मेडिकल रूम मे ले जाता है जहाँ डॉक्टर उसे चेक करते है वही राज बाहर था की उसके पास मोहन आता है वो राज के कंधे पर हाथ रखता है,"मोहन यार मेने उसे हर्ट कर दिया.. पता नहीं क्या हुआ है उसे..!!यार वो ठीक होंगी ना.!!🥺उसकी आंखे छलक आती है की मोहन,"यार संभाल खुदको.. कुछ नहीं होगा अवनि को.!!"तभी डॉक्टर बाहर आते है।

राज उनसे कुछ कहता उससे पहले डॉक्टर,"तुम घर जाओ मुझे अवनि के पेरेंट्स से बात करनी है.!!"

राज :- पर डॉक्टर मे इसका दोस्त हु.. बात क्या है.??

डॉक्टर चले जाते है पर राज नहीं जाता. वो अंदर अवनि के पास चला जाता है अवनि को होश आ चूका था. वो राज को देख अपना चेहरा घुमा देती है।राज उसके पास बैठ के उसके हाथ को अपने सर पर रख के,🥺 "खाओ मेरी कसम और कह दो की तुम मुझसे प्यार नहीं करती.. कसम तुम्हारी चला जाऊंगा हमेशा के लिए तुमसे दूर!!"

अवनि दूसरी और चेहरा रखे रो रही थी.. वो अपना हाथ हटा लेती है की राज उसके चेहरे को अपनी तरफ कर, "तुम्हारे आंसू बता रहे है की तुम्हे मुझसे प्यार है.!"

अवनि उसके हाथ को पकड़ खुदको संभाल, "राज..!!"आज पहली बार अवनि ने राज का नाम लिया था.!राज उसके पास बैठ जाता है की अवनि हल्का मुस्कुरा के,"आई लव यु..!!आई लव यु राज.. पर गलती प्रॉब्लम ना मेरी किस्मत मे है.. आई हेव ट्यूमर.!! तुम कहते हो ना मे सबसे छुपती हु.. हा पर छुपती नहीं डरती हु . की कही कोई इतना खास ना बन जाये की मुझे मौत से डर लगने लगे.!!😭😭पर कैसे तुम आ गए. सही कहा सब फील किया है मेने तुमहारे लिए.. पर मे लायक नहीं हु तुम्हारे.. प्लीज.. मुझे भूल जाओ.. और अपनी लाइफ जिओ.!!"😭वो रोने लगती है की राज उसे कसके अपने गले लगा देता है।

राज खुदको संभाल :- शश.!अवनि मेरी तरफ देखो देखो.. ( वो अवनि का चेहरा अपने हाथो मे भर के )मेने पहले ही कहा था.. मे तुमसे प्यार करता हु.. कोई मज़ाक या अत्रेक्टशन नहीं.!!और कुछ भी.. कुछ भी तुम्हारी ये बीमारी भी मुझे तुमसे दूर नहीं कर सकती.!!"वो अवनि को अपनी बाहो मे भर लेता है।

यहां अवनि हैरानी से उससे दूर हो के,"तुम्हे कोई फर्क नहीं.!!"राज उसे बीच मे ही रोक,"ओह हेलो.. ये सब बकवास कर के तुम मुझे किस करने से नहीं रोक लोगी..!!वो तो मे लेकर ही रहूंगा.. अपनी लाइफ की फर्स्ट किस 😉😉!"अवनि शर्मा जाती है की वही उसके पापा आ जाते है.. जिसे देख राज अवनि से अलग हो जाता है।

अवनि के पापा :- बेटा तुम ठीक होना.. डॉक्टर ने बताया की तुमने अपनी दवाई स्किप की.!!

अवनि :- सोरी पापा..!!वो काम मे भूल गई थी.!!

अवनि के पापा :- आइंदा ध्यान रखना बेटा.. तुम जानती हो ना वो तुम्हारे लिए कितनी जरुरी है.!!

अवनि राज की तरफ देख :- हा पापा अब तो बहुत जरुरी है.!!राज उसे आँखों से ही इशारा कर देता है.अवनि के पापा अवनि की नजरों का पीछा करते देखते है राज की तरफ तो राज उन्हें देख हाथ जोड़ उनके पैर छुता है.!!

राज :- हाय, अंकल.!!मे राज..!!राज जो आपकी बेटी से प्यार करता हु.!!

ये सुन अवनि के डेड हैरानी से अवनि की तरफ देखती है.. तो राज उनके हाथ को थाम,"प्लीज अंकल कुछ गलत मत समझिये.. मे अवनि से प्यार करता हु और हा मे सब जानता हु अवनि के बारे मे ट्रस्ट मी अंकल. मे अवनि से बहुत प्यार करता हु..!!"

अवनि के पापा को राज की आँखों मे सच्चाई देखते है उसे देख वो उसके हाथ पर अपना हाथ रख :- हा बेटा पर तुम ज़ब सब जानते हो तो ये भी जानते होंगे की अवनि के पास सिर्फ साल ही है. वो भी तब ज़ब ये टाइम से अपनी दवाई ले.!मेरी बात तो मानती नहीं है तुम ही समझाओ.!!"

राज :- अंकल आप टेंशन मत लो.. आजसे इस चशमिश की जिम्मेदारी मेरी.!!!!

अवनि के पापा हस देते है।वो अवनि को घर ले जाते है..!!यहां राज अपने घर जा के अपनी माँ की गोद मे सर रख के रोने लगता है.!!राज की माँ, "राज बेटा क्या हुआ.??कुछ बता ना.!!"

राज :- प्लीज माँ आज रो लेने दो उसके बाद सब बता दूंगा.!!राज बहुत देर तक रोता है उसकी माँ उसे चुप कराती है. फिर राज शांत हो के सबकुछ उसकी माँ को बताता है..

राज की माँ :- हम्म बेटा सब ठीक होगा.!!

राज :- माँ.. मे उससे बहुत प्यार करता हु.. और हा उसे इस दुनिया से जाने से पहले सारी खुशियाँ देना चाहता हु..मे उसे इतनी खुशियाँ देना चाहता हु की.. वो खुशियों के साथ इस दुनिया से जाये..मे सही हु ना माँ.!

राज की माँ उसके सर पर हाथ फेर :- जो दिल कहता है.!वही कर.. क्युकी दिल हमेशा सही होता है.!!

राज उनके हाथ को थाम :- थँक्स माँ.!!उसकी माँ उसके हाथ को चुम लेती है

यहां अगले दिन राज अवनि के घर आ जाता है वो उसके डेड से बोल उसके कमरे मे चला जाता है। अवनि सो रही थी की राज उसे देख मुस्कुरा के पर्दे हटाकर, "गुडमॉर्निंग माय चशमिश.!!"

अवनि अपनी आंखे मलते हुए उठती है तो राज उसके सामने एक गुलाब रख, "आई लव यु मेरी खड़ूस.!!"अवनि वो गुलाब ले,"थैंक यु.. यु स्टुपिड.. पर तुम इतनी सुबह यहां.!!"राज उसके बाजु मे बैठते हुए,"अरे जरा खिसको..!!"वो सही से बैठ के अपना फोन निकाल.. "अब हमारे पास एक साल है राइट. तो तुम मुझे अपनी सारी विशिस बताओ.. जैसे की तुम्हे क्या करना है.? क्या देखना.? और क्या क्या..?"

अवनि उसके हाथ से फोन ले :- इसे छोड़ो वो अलमारी खोलो.!!

राज उठकर अलमारी खोलता है की इसमे बहुत सारी रंगबेरंगी चीट्स थी.., "🤨😌नोट बेड चश्मिश.. नाइस प्लानिंग.!!"वो उन चिट को लाके पड़ता है.. कुछ छः चीट्स थी विश की बाकि सब तो ऐसे ही थी.. कुछ ख्याल.. कुछ लम्हा लिखें हुए थी।

राज पहली चीट पढ़कर,"मे चाहती हु मुझे मेरा सोमवन स्पेशल मिले.!!"राज अवनि को देख,"ये तो शायद पूरी हो गई राइट.?"

अवनि उसके कंधे पर सर रख देती है तो राज मुस्कुरा 😊के उस चीट को मसल के, "चलो एक तो कॉम्पलेट हो गई.!!"वो दूसरी चीट उठा के,"मेरा सोमवन स्पेशल एक बार मेरे लिए अपने हाथो से मेरा पसंदीदा ब्रेकफास्ट और खाना बनाये...!"अवनि उसे देख आंखे मटकाने लगती है की राज,"ओह, हेलो.!!मुझे खाना बनाना आता है ok.!शायद तुम्हे पता नहीं but बचपन से मेरे डेड नहीं है. तो मे अक्सर माँ की मदद करता हु.!!सो या मे तुम्हारी ये विश पूरी कर सकता हु.!"

अवनि :- देखेंगे.!!आगे पढो.!!

राज आगे पढ़ता है, "मेरा समवन स्पेशल सितारों के निचे मेरा हाथ थामे. और तारा तोड़ के ला दे.!!"राज नकली खसते हुए,"बाप रे.. चशमिश इतना ऊंचा ख्वाब.!!"

अवनि उसे मार के, "आगे पढ़ लो.!!"राज आगे पढ़कर,"मेरा समवन स्पेशल मेरे लिए मेरे फेवरेट गाने पर परफोम करे.!"और लास्ट विश है की,"मे अपने समवन स्पेशल के साथ -------!"ये खाली क्यों है.!!"राज ने अवनि से पूछा।

अवनि थोड़ी हिचकिचा के :- वो कुछ नहीं बस ऐसे ही था.!!

राज :- अरे बताओ तो.!

अवनि :- पहले तीन तो पूरी करो.!!

राज :- हम्म तो डन कल से सारी तुम्हारी विश पूरी होंगी. तो तैयार हो जाओ मिस लव चशमिश.!!पर उससे पहले तुम्हारी दवाई.!!

अवनि बुरा सा मुँह बनाकर दवाई ले लेती.. आज राज सारा दिन अवनि के साथ बीतता है..दूसरे दिन वो जल्दी उठ के अवनि का फेवरेट नास्ता.. आलू के परांठे बनाता है. और खुद ले के चलता है.. वो अवनि को उठाकर गुडमॉर्निंग विश करता है अवनि उठ जाती है तो राज उसके सामने नास्ते की प्लेट रख उसके बाजु मे बैठ जाता है तो अवनि अपनी आंखे मल के उसे ही देख रही थी.. राज उसके हाथ को निचे रख,"क्या कर रही हो नास्ता तुम्हारी विश है ना.!!"

अवनि की आंखे भर आती है तो राज उसके आंसू पोछ के, "यार अभी से मत रो. पता चले की खा के तुझे वापस रोना पड़ा तो.!"अवनी भीगी पलकों से मुस्कुरा देती है..!!तो राज उसकी तरफ निवाला बढ़ा देता है.. राज बहुत प्यार से अवनि नास्ता कराता है.. और अवनि उसे भी खिलाती है।ऐसे ही राज उसके लिए लंच भी बनाता है और अवनि की उसके फेवरेट गाने पर परफोमेशन भी देता है।

शाम को राज और अवनि गार्डन मे बैठे थे।अवनि :- नोट बेड.!!तुम इतना अच्छा डांस करते हो.!!

राज उसके सर को सेहला के,'हम्म.!!"

अवनि :- अब एक विश बाकि रही.!!सितारे कहा से लाओगे.!!

राज अवनि को हाथ दे घर के अंदर ले जाता है.. जहाँ उसके कमरे मे अंधेरा था.. अवनि राज को आवाज देती है की तभी पूरा कमरा जगमगा रहा था.. राज ने पुरे कमरे मे थ्रीड़ी लाइट्स लगवा दि थी जिससे आसमान मे सितारों वाला इफेक्ट आ रहा था।

अवनि उसे देख अपने मुँह पर हाथ रख देती है की राज पीछे से उसे अपनी गोद मे उठा के बेड पर बैठा देता देता है और उसके साथ उसका हाथ पकड़ बैठ जाता है। अवनि उसे देखती है तो राज एक ऊँगली से उसे ग्राफिक वाला चाँद दिखा के तोड़ने की एक्टिंग करते हुए अवनी के हाथ मे एक रिंग पहना के उसे चुम लेता है.. और कहता है,'लो.. आ गया तुम्हारा सितारा तुम्हारे हाथ मे.!!"अवनि उसे देख बहुत खुश होती है.. वो राज के करीब हो के उसके गले लग जाती है, "आई लव यु..!!थँक्स मेरी जिंदगी मे आने के लिए.. यु आर माय इंजल..!"

राज उसे देख उसके आंसू पोछते हुए, "नो.. यु आर माय इंजल..!!आई लव यु टू. चलो अब बताओ उस अधूरी चीट मे क्या था.. बताओ क्या है तुम्हारे मन मे.!!"

अवनि :- वो पहले तुम वादा करो..की तुम उसे पूरा करने की जिद नहीं करोगे.!!

राज :- हें.. क्यों.??

अवनि :- पहले प्रॉमिस करो.!!

राज :- ok नहीं करूंगा जिद बताओ.!!अवनि :- वो मे अपने समवन स्पेशल के साथ शादी करना चाहती थी.!और उसे एक गिफ्ट.. यानि की हमारा बेबी दे कर जाना चाहती थी.!

राज :- ओह.!तो तुमने लिखा क्यों नहीं.!!

अवनि :- क्युकी बाद मे मुझे समझ आया की मे अपनी वजह से किसी और की लाइफ स्पॉयल नहीं कर सकती.. हो सकता है मेरे जाने के बाद तुम्हारे लाइफ मे कोई और आये इसलिए.!

राज :- तुम पागल हो.. और.. ये तो इस दुनिया की सबसे अच्छी विश है.!!

अवनि :- देखो राज तुमने प्रॉमिस किया था. की तुम उसे पूरा करने की जिद नहीं करोगे. हम्म.!!

राज अभी तो हस देता है पर उसके मन मे ये बात आ गई थी..वो अपनी माँ और अवनि के डेड को माना लेता है और बहुत जिद के बाद अवनि को भी.. सारे रित रिवाजो से वो अवनि से शादी करता है.!!

रात को अवनि राज के कमरे मे थी वो बालकनी मे ख़डी थी लाल जोड़े मे सजी हुई.. उसकी मांग का सिंदूर आज कुछ ज्यादा ही चमक रहा था. की तभी राज आता है और उसे पीछे से अपनी बाहो मे भर उसके कान मे :- क्या सोच रही है मेरी चश्मीश.!!

अवनि उसकी तरफ घूम के :- यही की तुमने मेरे लिए अपनी पूरी लाइफ बर्बाद कर ली.!

राज :- बकवास नहीं अवनि.!!

अवनि :- बकवास नहीं सच है ये.!!तुम सच देखना नहीं चाहते राज क्यों..??

राज उसे अपने करीब कर :- हा नहीं देखना चाहता मे सच जानती हो क्यों.. क्युकी मे पागल हु.. अब जवाब मिला ना तुम्हे.!!

अवनि उसके सर से सर को टिका के :- मत बनो पागल राज.. तुम जी नहीं पाओगे मेरे बिना.. और तुम्हे तड़पता मे नहीं देख पाऊँगी.!!

राज उसकी आँखों मे देखते हुए := तो अब भी दस महीने है तुम्हारी लाइफ मे... देदो मुझे वो.. और एक प्यारी सी अवनि देती जाओ.. जिसके सहारे मे अपनी बाकि की जिंदगी काट पाउँगा..!!बताओ दोगी. तुम..!!आने वाले दस महीने का हर एक दिन,हर घंटा, हर पल..!!सिर्फ मेरा.. आई प्रॉमिस इन दस महीनो मे मे तुमसे जिंदगीभर का प्यार कर लूंगा.!!बताओ अवनि.!!

अवनि राज के होठो पर अपने होंठ रख देती है.. और उसको उसका जवाब मिल जाता है.. आज राज और अवनि एक हो गए थे.. अवनि आज राज को जी भर के प्यार करने दिया था.. और उसने भी आज अपने राज के प्यार को हर पल महसूस किया था।

अगली सुबह अवनि राज की बाहो मे लेटी थी.. वो उठती है तो राज के चेहरे को देख मुस्कुरा देती है.. वो आगे बढ़कर राज के होठो को हल्के से छू लेती है. जिससे राज की नींद टूट जाती है वो अवनि को उसकी कमर से पकड़ अपने और करीब कर,'क्या खड़ूस. ऐसे कौन किस करता है...!"
अवनि को शर्म आ रही थी.:-:वो हटो भी राज मुझे उठना है.!!

राज :- पहले किस करो फिर चली जाना.!!

अवनि जानती थी राज नहीं मानेगा वो आगे बढ़ के उसे किस करती है तो राज उसे छोड़ देता है। ऐसे ही वक़्त गुजरने लगता है. इस बीच अवनि माँ भी बनने वाली थी राज ने डॉक्टर से पूरी तरह से बात कर ली थी.. प्यार के पल कब पँख लगाए उड़ गए किसीको पता ही नहीं चला. राज ने अपने प्यार से अवनि को पूरी जिंदगी दे दी थी...जैसा की राज ने चाहा था अवनि ने उसे एक प्यारी सी बेटी ही दी थी.. राज ने उसका नाम अवनि रखा.. अवनि के जाने के बाद यही उसके जीने का सहारा था.. राज की माँ और अवनि के डेड भी राज के साथ रहने लगे थे .. तीनो की जिंदगी मे एक ही ख़ुशी थी. अवनि.!!राज को ज़ब भी कोई पूछता तो राज कहता, "मेरी अवनि मुझे एक और अवनि दे कर गई है.. उसने मुझे जिंदगी भर का प्यार जिंदगी भर के लिए दिया है.. इसलिए आई लव हर.!"💞💞












................ बताना ना भूलना की राज और अवनि की स्टोरी केसी लगी.???




अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED