Tere Ishq Me - 11 books and stories free download online pdf in Hindi

तेरे इश्क में. - भाग 11

राहिल फोन पर बात कर रहा था, जैसे ही राहिल की बाते खत्म हुई उसने फोन साइड में पटक दिया, और रूही अपनी तरफ खींचते हुए एक बार फिर से पागलों की तरह किस करने लगा.

जब राहिल ने रूही को छोड़ा तो रूही ने हिम्मत कर के राहिल से बात करने के बारे में सोचा, राहिल एकटक रूही को ही देखे जा रहा था.

रूही: राहिल.... हो क्या गया है तुम्हे?? तुम मुझसे इस तरह से क्यूं पेश आ रहे हो?? मेरी गलती क्या है??

राहिल गुस्से में: अच्छा.... अब तुम मुझसे अपनी गलती पूछ रही हो?? मैने तुमसे हजारों बार मना किया है की अकेले किसी भी होटल में खास कर होटल के प्राइवेट केबिन में मीटिंग अटेंड मत किया करो, लेकिन तुम्हे बात समझ नही आती न, तुम उस अमन सिंघानिया के साथ प्राइवेट केबिन में मीटिंग ले रही थी, तुम्हे पता भी है वो तुम्हारे बारे में क्या सोचता है??

रूही आंखे बड़ी करते हुए: तुम...तुम्हे कैसे पता की मैं अमन के साथ मीटिंग में थी?? और तुम...तुम क्या जानते हो अमन के बारे में?? मेरा मतलब है तुम्हे क्या पता है की वो मेरे बारे में क्या सोचता है?? और वैसे भी तुम्हे क्या फर्क पड़ता है मुझसे?? तुम तो हमेशा अपने काम में ही बिजी रहते हो, तुम्हे मेरी परवाह करने की जरूरत नहीं है... और वैसे भी परवाह उसकी की जाती है जिससे हमें प्यार होता है, और तुम... तुम कहा मुझसे प्यार करते हो तुम सिर्फ मुझसे शादी करने वाले हो और मुझे पता है मुझसे शादी भी तुम फैमिली प्रेशर में कर रहे हो.

राहिल रूही की बाते बड़े ध्यान से सुन रहा था, रूही की एक एक बात राहिल के दिल पर चोट पहुंचा रही थी खास कर रूही का ये कहना की राहिल उससे प्यार नही करता उसकी बाते सुन कर राहिल एक दम बैचैन हो उठा और रूही से बोला : तुम्हे ऐसा क्यों लगता है की मैं तुमसे प्यार नही करता हूं? अगर मैं तुमसे प्यार नही करता तो क्या मैं तुम्हे होटल से ले कर आता ?? और ये कुछ भी जो हुआ अभी हमारे बीच क्या ये भी तुम्हे सिर्फ इतना ही लगता है की मैं तुमसे शादी कर रहा हु इसलिए तुम्हारे साथ ये सब किया तुम्हे अपने बेडरूम तक ले कर आया??

राहिल की आंखों में गुस्सा और बैचैनी दोनो साफ झलक रही थी, रूही को अब राहिल से फिर दर लगने लगा था, लेकिन फिर भी रूही ने हिम्मत कर के बोला : अच्छा... तो तुम्हे मुझसे प्यार है?? अगर है तो तुम मेरा फोन क्यों नहीं उठाते हो?? मुझसे बात क्यूं नही करते हो?? और हा... प्यार करने वाला इंसान कभी दूर नही रह सकता है, क्या तुम मुझसे कभी मिलने के बारे में सोचते भी हो?
राहिल,, मैं तुम्हे अक्सर कॉल करती हु हमेशा मैसेज करती हु और तुम... तुम क्या करते हो सिवाए गुड मॉर्निंग और गुड नाईट के अलावा कोई मैसेज करते हो मुझे??
राहिल हमारी सगाई को दो महीने बीत चुके है, हमारी शादी में सिर्फ एक महीना ही बाकी है लेकिन क्या तुम्हे पता है की इन दो महीनो में हम कितनी बार मिले है या फोन पर बात तक भी की है??

राहिल : आई एम सॉरी रूही, पिछले ढाई महीनो से मैं जापान की एक कंपनी से डील के प्रोजेक्ट के कारण काफी बिजी था, इसलिए तुमसे बात नही हो पाई और न ही मिल पाया, लेकिन इसका मतलब ये नही है की मैं तुमसे प्यार नही करता या प्रेशर में आ कर शादी कर रहा हु, इंफेक्ट मेने ही मम्मा से अपनी शादी की बात की थी और मम्मा ने पापा से हमारी शादी की बात की, रूही मेरी बातो का भरोसा करो मैं हमेशा से तुम्हे चाहता हु पर कभी बोलने की हिम्मत नही हुई, अमेरिका में भी हमेशा तुम्हारा ही ख्याल मेरे मन में रहता था यह तक की तुम्हारे लिए मेने अपने कॉलेज में भी बहुत सी लड़कियों के प्रपोजल ठुकराए है, मैं तुम्हे कभी ये बात बता नही पाया क्युकी मुझे पता था की शादी तो मेरी तुमसे ही होगी.

रूही : अच्छा... इतना भरोसा था तुम्हे की शादी मेरी तुमसे ही होगी?? और अगर मुझे कोई और पसंद होता तो?? या मैं तुमसे शादी के लिए इनकार कर देती तो?? और हा... क्या कहा तुमने की मेरे कारण तुमने लड़कियों के प्रपोजल ठुकराए है और तुम्हारे सोशल मीडिया अकाउंट पर जिस लड़की के साथ तुमने पिक्चर शेयर किया था क्या वो तुम्हारी गर्लफ्रेंड नही थी, झूठे कही के मेने तुम्हारे दोस्त रोहन से कॉलेज में पूछा था उसने मुझे बताया था की वो तुम्हारी गर्लफ्रेंड है.

राहिल जोर से हस्ते हुए : नही... वो मेरी गर्लफ्रेंड नही बल्कि अच्छी दोस्त है लीना... और रोहन ने मुहसे कहा था की तुम इस पिक्चर के बारे में पूछ रही हो इसलिए तुम्हे जलाने के लिए मेने ही रोहन से झूठ बोलने के लिए कहा था क्युकी रोहन जनता है मेरे दिल में तुम्हारे सिवा कोई और नहीं है....

रूही : सच्ची.... राहिल... तुम सच कह रहे हो... कहते हुए जोर से राहिल के गले लग जाती है...

राहिल : अरे... अरे.... ये क्या कर रही हो रूही कही शादी से पहले ही मेरे साथ...... कहते हुए राहिल जोर से हंसने लगता है और रूही उससे एकदम दूर हो कर दूसरी साइड मुंह कर के खड़ी हो जाती है....

राहिल धीरे से पीछे से रूही को गले से लगा लेता है और रूही से कहता है : रूही आई लव यू सो मच.... बस तुम उस अमन से दूर रहना प्लीज.....

अमन का नाम सुनते ही रूही को फिर से राहिल की वो बात याद आती है की अमन रूही के बारे में क्या सोचता है?

रूही राहिल से पूछती है की तुम अमन के बारे में क्या जानते हो और वो मुझसे क्या चाहता है??

राहिल : रूही अमन मेरे और तुम्हारे पापा के दोस्त जसवंत सिंघानिया का बेटा है.

रूही कुछ याद करते हुए : जसवंत अंकल का बेटा.... इसका मतलब अमन अम्मू है.... ओह.... अम्मू... हमारा दोस्त अम्मू.... तुमने ये पहले क्यूं नही बताया राहिल तुम्हे पता है ना अम्मू बचपन से मेरा कितना अच्छा दोस्त है, लेकिन जब से जसवंत अंकल अपनी फैमिली के साथ मुंबई शिफ्ट हुए है न कभी अम्मू से बात हुई है और न कभी उसे मेने देखा है... मुझे अच्छे से याद है राहिल मैं और अम्मू तब सात साल के ही थे तब वे लोग अपनी फैमिली के साथ मुंबई शिफ्ट हो गया थे और तुम्हे अम्मू बिलकुल पसंद नहीं था...


राहिल गुस्से में : जा नही था मुझे वो अमन सिंघानिया पसंद और आज भी नही है, क्युकी... क्युकी तब से लेकर आज तक वो तुम्हारे पीछे पड़ा है वो सोचता है की इस दुनिया में तुम्हे उससे ज्यादा प्यार और कोई नही कर सकता और वो ये भी जानता है की मैं तुमसे सच्चा प्यार करता हु... वो पहले भी हम दूर रखने की कोशिश करता था और अब जब वो वापस यह आया है तब भी तुम्हे मुझसे छिन्न में लगा हुआ है....


रूही हंसते हुए : राहिल तुम ये कहा की बात कहा ले जा रहे हो??? अम्मू हमारा दोस्त है और वो क्यों हमे दूर रखने की कोशिश करेगा जब उसे पता है की हम शादी करने वाले है??


राहिल : मैं कुछ नहीं जानता रूही, मैं सिर्फ इतना जानता हु की मैं तुमसे बहुत प्यार करता हु, और हमारी शादी होने वाली है... और मैं नही चाहता की मेरिहाइन वाली बीवी को कोई भी मुझसे दूर करे.... इतना कह कर राहिल रूही को बेड पर लेटा देता है और फिर से किस करने लगता है, इस बार रूही भी राहिल का साथ देते हुए उसे किस करने लगती है ये देख कर राहिल को खुशी और चैन दोनो मिलता है.


राहिल रूही को उसके घर ड्रॉप करने जाता है सिर्फ घर ड्रॉप करने ही नही बल्कि वो उसके घर के अंदर भी जाता है, जहा पर उसकी मुलाकात रूही की मम्मी, भाभी और भाई से होती है


राहुल (रूही का भाई) चौंकते हुए: अरे राहिल तुम?? और रूही तुमने ये कैसे कपड़े पहन रखे है बिलकुल जोकर लग रही हो... रूही का भाई अक्सर ही उसे ऐसे चढ़ता रहता है


सोनल: अरे जोकर कहा लग रही है मेरी रूही तो बहुत ही प्यारी लग रही है लगता है राहिल ने रूही पर भी अमेरिका का रंग चढ़ा दिया है.


राहिल हंसते हुए : अरे नही भाभी... ऐसा नहीं है वो मैं बस रूही को गोल्फ क्लब ले गया था अपने साथ सो... इसलिए रूही ने ये ड्रेस पहना है इंफेक्ट मेने ही इसे ये ड्रेस पहनने के लिए फोर्स किया था.


रूही एकटक राहिल को देख रही थी और मन में सोच रही थी की है भगवान और कितने रूप देखने पड़ेंगे मेरे होने वाले पति के ये तो जूठ भी इतनी सफाई से बोलता है की कोई भी इसकी बातो में आ जाए....

फिर रूही अपनी भाभी से कहती है : हां भाभी राहिल ने फोर्स किया तो मेने भी सोचा की मुझे भी गोल्फ क्लब ज्वाइन करना चाहिए इसलिए मैं भी राहिल के साथ गोल्फ

क्लब चली गई थी.


मीनू मित्तल (रूही की मॉम) : अरे तुम लोग भी बाते करते रहोगे या मुझे भी अपने दामाद जी से मिलने दोगे दोगे... राहिल बेटा बड़े दिनों बाद घर पर आए हो कैलाश जी (रूही के पापा) भी घर पर आते ही होंगे साथ में डिनर करते है...


सब के फोर्स करने के कारण राहिल वही रूक जाता है और राहुल और सोनल से बाते करने लगता है तो वही रूही अपने रूम में चली जाती है चेंज करने के लिए रूही को अपने रूम में जाता देख राहिल फिर से बेचैन हो जाता है, काफी देर तक रूही नीचे हॉल में नही आती है तो राहिल खुद ही बहाना बना कर रूही के रूम में चला जाता है वैसे भी डिनर रेडी होने में अभी थोड़ी देर थी इसलिए राहुल और सोनल भी अपने अपने काम में बिजी हो जाते है.


जैसे ही राहिल रूही के रूम के बाहर आता है, और गेट खोलने के लिए हाथ बढ़ाता है उसे रूम से रूही की आवाज सुनाई देती है,,,,,"हेलो अमन..... येस.... मैने तुम्हारे प्रोजेक्ट पर काम करना स्टार्ट कर दिया है,,,, और आज जल्दी में होटल से निकलने के लिए सॉरी..... वैसे अमन मैं तुमसे बहुत नाराज़ हूं.....तुमने बताया क्यूं नही की तुम हमारे अम्मू हो..?"


राहिल ने जैसे ही ये सब सुना धड़ाम से रूही के रूम का गेट खोल दिया और अंदर आ कर गेट लॉक कर दिया..... रूही ये सब देख कर एकदम चौंक गई और उसके हाथ से उसका फोन गिर कर टूट गया जिसके कारण उसका फोन डिस्कनेक्ट हो गया....रूही ने राहिल को गुस्से से जलते हुए देखा और एकदू घबरा गई


रूही : राहिल क्या हुआ तुम्हे..? तुम इतने गुस्से में क्यूं हो...?


राहिल : अच्छा.... एक तो गलती करती हो और फिर मुझसे ही सवाल करती हो की मैं गुस्से में क्यूं हो.... राहिल रूही को कंधे से जोर से पकड़ कर कहता है... मैने तुम्हे आज ही समझाया था की उस अमन से दूर रहना उसके बावजूद भी तुम उससे बात कर रही हो और वो भी मेरी गैर हाजिरी में...कही ऐसा तो नहीं की अमन के लिए तुम्हारे दिल में भी सॉफ्ट कॉर्नर बनने लगा है???


रूही बुत बन कर राहिल की बाते सुन जा रही थी और उसके आंसू उसके गाल पर बहे जा रहे थे.... राहिल की बाते सुन कर रूही ने राहिल को समझने की कोशिश की कि ऐसा कुछ नही है....वो सिर्फ उनके बचपन का दोस्त है...और बहुत सालो के बाद उससे मुलाकात हुई है... और अमन ने खुद उसे कॉल किया था वो भी प्रोजेक्ट के सिलसिले में....और अमन ने तो उसे बताया भी नही की वो अम्मू ही है उनके बचपन का दोस्त....


राहिल : रूही मैं तुम्हे आखिरी बार समझा रहा हूं उस अमन से दूर रहो वरना तुम्हारा वो हश्र करूंगा की तुम सोच भी नही सकती....


रूही एक बार तो राहिल की बाते सुन कर दर जाती है.... फिर हिम्मत कर के बोलती है.... अच्छा... क्या करोगे तुम मेरा..??? जान लोगे मेरी...? राहिल मुझे तो तुम खुद समझ नही आते हो... पहले तो तुम्हे मुझसे बात करने में भी दिक्कत थी... और अब जब अम्मू आया है... तो तुम्हे अचानक मुझसे प्यार हो गया....?


राहिल : अच्छा तो तुम अब मेरा प्यार देखना चाहती हो...? तुम्हे ये लगता है की मैं अमन के आने से तुम पर अधिकार जाता रहा हु... क्युकी तुम मेरी होने वाली बीवी हो... ठीक है.... अभी दिखाता हु तुम्हे की मैं कितना वायलेंट भी हो सकता हूं...


राहिल अचानक से रूही का हाथ पकड़ता है और सीधे उसे नीचे हॉल में ले आता है...


हॉल में सिर्फ रूही की मम्मा बैठी थी.... राहिल उनसे कहता है की आंटी आज का डिनर कैंसल करना होगा वो क्या है ना... हमारे साथ स्कूल में पढ़ने वाला एक दोस्त कल ही इंग्लैंड से अपनी पढ़ाई पूरी कर के लौटा है.... और आज उसका बर्थडे है....बाद अभी अभी उसका कॉल आया था आंटी बर्थडे पार्टी के लिए सो इसलिए... अगर आप बुरा न माने.... तो क्या मैं और रूही वहा जा सकता है..?


रूही की मॉम: हां हां राहिल बेटा क्यूं नहीं..... बिलकुल तुम दोनो जाओ.... और अपने दोस्त का बर्थडे सेलिब्रेट को....


राहिल : थैंक यू आंटी.... मैं रूही को घर कल सुबह घर ड्रॉप कर दूंगा आंटी थैंक यू.....


रूही की मॉम: ठीक है राहिल बेटा....अब तुम दोनो जाओ वरना लेट हो जाओगे.....


राहिल रूही को ले कर कार में बैठ जाता है..... और पूरी रफ्तार से कार को चलाने लगता है....


रूही : कोन से फ्रेंड की बर्थडे पार्टी में ले जा रहे हो राहिल...? हद्द है जूठ बोलने की.... और तुमने मॉम से क्या कहा..?? की कल सुबह मुझे घर ड्रॉप कर दोगे.... तुम्हारा मतलब है की मैं पूरी रात तुम्हारे साथ बिताऊंगी...?? नो नेवर... ऐसा हो ही नही सकता....


राहिल तिरछी मुस्कान देते हुए..... अच्छा... ऐसा है.... तो फिर रोक सको तो रोक लो बेबी.... कहते हुए रूही के लिप्स पर हल्का सा किस कर देता है....


रूही थोड़ी नाराज़ हो जाती है... और मुंह फुला कर विंडो के बाहर देखने लगती है.....


काफी देर तक कार में यू ही ही सन्नाटा पसरा रहता है फिर रूही ने चुप्पी तोडी और राहिल से कहा....राहिल मुझे एक बात बताओ...तुम अम्मू से इतना क्यूं चिढ़ते हो..?


राहिल कुछ नही बोला सिर्फ एक नजर रूही की तरफ देखा और फिर से सामने देखकर गाड़ी चलाता रहा.... राहिल मन में सोचते हुए....रूही... तुम्हे कैसे समझाऊं...की मैं तुमसे कितना प्यार करता हु...और वो अमन सिंघानिया...तुम्हे पाने के लिए जी तोड़ कोशिश कर रहा है ताकि उसके एक नही बल्कि दो काम सफल हो जाए....मुझे माफ करना रूही मैं तुम्हे अभी ये सब नही बता सकता सिर्फ एक महीने की ही तो बात है फिर तुम हमेशा के लिए कानूनी तौर पर मेरी हो जाएगी.... फिर अमन से मिलना तो क्या तुम्हे उष्से बात भी नही करने दूंगा....


रूही : मिस्टर राहुल खन्ना कुछ पूछा है मैने तुमसे....


राहिल : मिस रूही मैं बताना जरूरी नहीं समझता....


रूही भी समझ गई उसे आज उसकी सवालों का जवाब नही मिलने वाला इसलिए वो चुपचाप बैठी रही...


लगभग आधे घंटे बाद... राहिल ने अपनी कार अहमदाबाद के सबसे पॉश इलाके में एक बड़ी बिल्डिंग के पार्किंग एरिया में जा कर पार्क कर दी जहा पर राहिल का अपना पर्सनल लक्जरी अपार्टमेंट था.....


***********

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED