brother sister love books and stories free download online pdf in Hindi

भाई बहन का प्यार

भाई-बहन के बीच का टकराव भाई-बहनों के बीच एक मजबूत संबंध या क्रोध का परिणाम है, रक्त से जुड़ा हुआ है या नहीं। यह समझा जाता है कि प्रतियोगिता इसलिए है क्योंकि कुछ भाई-बहनों में से एक को अपने माता-पिता से कम मानता मिलती है।

भाई-बहन का संबंध पृथ्वी पर सबसे सुंदर संबंधों या संबंधों में से एक है। इस एक संघ में सबसे अच्छा साथी, अतिरिक्त माता-पिता, मजेदार लड़ाई, साजिश में दोस्त और अभिभावक की खोज होती है। संक्षेप में, भाई-बहन एक-दूसरे के मित्र और मार्गदर्शक होते हैं। भाई-बहनों के बीच का रिश्ता वैसा ही होता है जैसा कि साथियों के बीच होता है। भाई-बहनों के बीच मित्रता की प्रबल संभावना है।

भाई-बहन होना खुशी की बात है। कभी कभी बचपन में वे चिड़चिड़े, कष्टप्रद लग सकते हैं, लेकिन जैसे-जैसे आप बड़े होंगे, आपको विश्वास होगा, यदि कोई संकट है, तो वे वही होंगे जो आपका बचाव करने के लिए आपके सामने आएंगे। ऐसा ही रिश्ता होना चाहिए। एक भाई-बहन के बंधन में, आप एक इत्मीनान से और चंचल मूड के साथ बात करते हैं।

कुछ भाई-बहन दोस्त होते हैं लेकिन ऐसे भाई-बहन भी होते हैं जो संघर्ष, लड़ाई और दुश्मनी से अलग हो जाते हैं। पहले दिन से ही वे एक-दूसरे के सबसे अच्छे दोस्त, सबसे बड़े कट्टर विरोधी के साथ रहते थे। कुछ लोग एक ऐसा बंधन साझा करते हैं जो अपने भाई या बहन की तुलना में दोस्तों के साथ अधिक भावुक होता है। भाई-बहनों के बीच समझ विकसित होने की प्रबल संभावना है। ऐसी कई विशेषताएं हैं जो इस रिश्ते को प्रभावित करती हैं जैसे कि एक ही घर में जीवित रहना, संयुक्त रूप से परिपक्व होना और समान रूप से शिक्षित होना। अपने भौतिक स्वभाव के आधार पर, वे एक समान प्रेम साझा करते हैं जो एक साथ रहने से आता है।

भाई-बहन आपको चिढाने के लिए पूरी तरह से बहुत सक्षम हैं। वे आपका सबसे लंबा स्मरण बैंक हैं, आपका साझा किया हुआअतीत वो जानते है तो, लेकिन वह एक ऐसा व्यक्ति जो आपको किसी और की तुलना में बेहतर समझ सकता है। वे आपके व्यक्तित्व के इतने गहरे पहलू हैं कि मौजूद न होने पर भी उन्हें मिटाया नहीं जा सकता। कई भाई-बहन अलग-थलग पड़ जाते हैं और एक-दूसरे को पूरी तरह से देखना बंद कर देते हैं। यही बात दया की पात्र है। यदि कोई है जो अपने भाई-बहनों से बिछडा हुआ है, तो इससे पहले कि बहुत देर हो जाए, कृपया उस परिस्थिति को बदलने का प्रयास करें। हां, यह निराशा में समाप्त हो सकता है - कुछ दरारें ठीक होने के लिए बहुत वक्त लेती हैं। लेकिन अगर आप कोई रास्ता खोज सकते हैं, इससे ज्यादा बेहतर कुछ नही होगा। भाई-बहन खूद की पहचान के लिए बहुत मूल्यवान हैं क्योंकि उन्होंने आपको यह बताने में मदद की कि आप कौन हैं।

भाई-बहन का रिश्ता एक बेहद कीमती दोस्ती है जिसमें बहुत स्नेह, देखभाल और फुरसत भी होती है। सभी को बचपन की अच्छी याद रहती है। एक भाई और उसकी बहन के बीच गठबंधन से ज्यादा शक्तिशाली कुछ नहीं है। भाई-बहन एक-दूसरे के पहले दोस्त होते हैं। इनकी जकड़न अत्यंत शक्तिशाली होती है और कभी नष्ट नहीं होती

एक बहन कहानियों को कहने और प्रतिज्ञा करने के लिए है जो कभी नहीं तोड़ी जाएगी। बहन और भाई होने का मतलब है कि जरूरत के समय में एक-दूसरे के साथ रहना। एक भाई के लिए एक बहन उसकी आत्मिक मित्र और उसका सबसे अच्छा हिस्सा होती है। एक सच्ची बहन एक साथी है जो अपनी आत्मा के साथ सुनती है।

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED