Love Life - Part 2 books and stories free download online pdf in Hindi

लव लाइफ - भाग 2

वहीं दूसरी तरफ बिज़नस की दुनिया का बेताज बादशाह अक्षत जिंदल जो 24 साल का था। पूरी दुनिया पर राज़ कर रहा था। अक्षत जिंदल इस वक्त अपनी सक्सेस के सातवें आसमान पर था। पूरी दुनिया उसके गुस्से से डरती थी। सबको पता था की अक्षत को झूठ बोलने वाले लोग बिक्लुल पसंद नही हैं। अक्षत की ज़िन्दगी मैं सिर्फ सेक औरत थी जो थी उसकी माँ। ललिता जिंदल अक्षत के पिता राकेश जिंदल उसकी माँ से बहुत पहले ही डाइवोर्स लेकर दूसरी शादी करके अपनी वाइफ के साथ दूसरी जगह शिफ्ट हो चुके थे। उस वक्त अक्षत सिर्फ दस साल का था। यहाँ तक की अक्षत के पिता ने यानि राकेश जिंदल जी ने ललिता जी को अलुमिनईके नाम पे भी कुछ नही दिया था और वो दिन और आज का दिन राकेश जी ने कभी भी ये जानने की कोशिश भी नही की कि .. उनके बच्चे केसे हैं।


अक्षत के ऑफिस का दरवाजा नोक होता है और उसका असिस्टेंट रितिक अंदर आता है और उसे कुछ डाक्यूमेंट्स देता है रितिक बहुत खुश था और वह अपनी खुशी जाहिर नहीं कर पा रहा था।


रितिक खुश इसलिए था क्योंकि इतने सालों का दिया गया काम जो अक्षत ने ऋतिक को दिया था श्रेया को ढूंढने का रितिक ने कर दिखाया था रितिक ने अक्षत को कुछ डॉक्यूमेंट थमता है जिसमें एक लडकी के बारे में पूरी इंफॉर्मेशन थी।


उसमें एक फोटो लगी थी | जिसे देख अक्षत हैरान रह गया | अक्षत को याद आया,, ओर वो सोचने लगा |


अक्षत : ये तो वाही लडकी है जिसे आज उसने मंदिर में पहाड़ी से गिरने से बचाया था | उस फोटो में श्रेया बहुत प्यारी लग रही थी। उसमें श्रेया ने एक वाइट कलर की ड्रेस डाली थी। क्योंकि वह पासपोर्ट साइज फोटो थी।


इसलिए उसमें सिर्फ श्रेया की थोड़ी सी फिगर ही दिख रही थी। श्रेया की बड़ी-बड़ी आंखें मासूम सा चेहरा अक्षत को उस फोटो को देखने मैं मजबूर कर रहा था। अक्षत को उस लडकी का चेहरा बहुत अच्छे से याद था | मंदिर में अक्षत को वो चेहरा बहुत जाना पहचाना लगा था | वो कुछ उससे पूछ पाता उससे पहले ही अक्षत को उसकी मोम का कॉल आया और उसे वहां से जाना पड़ा |


और कुछ पल उस फोटो को निहारने के बाद अक्षत ने अपने असिस्टेंट रितिक से पूछा |


अक्षत : इस वक्त वो कहां है।


ऋतिक : इस वक्त वो आपकी ही यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रही है। वो मास्टर्स करने के लिए यहाँ आई है | बॉस |


जिंदल ग्रुप ऑफ़ कॉलेजेस। जो देश का सबसे बड़ा और फेमस कॉलेज था। दुनिया भर के बच्चे यहां पर पढ़ने आते थे। क्योंकि यहां पर वर्ल्ड के बेस्ट प्रोफेसर थे।


पर हाँ यह कॉलेज रिसर्च में भी नंबर वन था। जिसकी वजह से श्रेया का बचपन से इस कॉलेज मैं पढने का सपना था।


तभी ऋतिक अचानक से थोडा घबरा गया। अक्षत ने जब ऋतिक को नोटिस किया तो ऋतिक से पुछा |


अक्षत : "तुम्हे क्या हुआ अब? तुम्हे तो खुश होना चाहिए इतना बड़ा काम किया है तुमने।"


फिर ऋतिक ने हिम्मत करके अक्षत से कहा |


ऋतिक : "बॉस डरते हुए शायद इस लडकी पर बहुत ज़ुल्म ढाए गये हैं।"


अक्षत ने अपनी आँखें छोटी करते हुए ऋतिक की तरफ देखा। और पुछा |


अक्षत : "कहना क्या चाहते हो ऋतिक? साफ़ साफ़ कहो।"


फिर ऋतिक अपनी बात को आगे कंटिन्यू करते हुए कहने लगा।


ऋतिक : बॉस वो लडकी बहुत डरी डरी सी रहती है। मेने अपने आदमियों से उस पर नजर रखने को कहा था। तो उन्होंने बताया की वो ज्यादा किसि से बात नही करती। और अपना खर्चा निकलने के लिए कॉलेज की कैंटीन मैं पार्ट टाइम जॉब करती है। ताकि अपनी फीस टाइम पर भर पाए। और अपने हॉस्टल का खर्च निकाल सके। पर जहाँ तक मुझे पता चला है वो स्कोलेरशिपपर यहाँ आई है। उसके बावजूद उसे काम करना पड़ रहा है।


अक्षत को समझ नही आ रहा था की उसे ये बात सुन कर इतना गुस्सा कुन आ रहा था। खुद को शांत करने के लिए उसने अपनी मुठिया बंद कर लीं। ताकि उसका रिएक्शन ऋतिक की नजरों मैं ना आए। अक्षत उसे बचपन से ढून्ढ रहा था | उसे अच्छे से याद था की वो बचपन में कितना खुश रहती थी | और उसे कितना प्रेषण किया करती थी |


ऋतिक अक्षत के लिए बहुत समय से काम कर रहा था। उसने अक्षत को रियेक्ट करते हुए देख लिया था। ऋतिक मन ही मन सोचने लगा |


ऋतिक : "ये क्या? बॉस को गुस्सा क्यूँ आ रहा है? कहीं ये इसलिए तो नही? उस लड़की के बारे मैं जानने के बाद? जो भी हो मुझे क्या? पर एक बात तो है बॉस को इस तरह बेचैन पहली बार देखा है।"


ऋतिक को पता था की अक्षत कितने टाइम से इस ल्र्द्की को ढून्ढ रहा था। पैर एक बार तो थी की ऋतिक ने अक्षत को पहली बार किसी के लिए प्रेषण देखा था। वो एक लड़की के लिए। वरना जितना खड़ूस अक्षत है आज तक उसने अपने परिवार के आलावा किसी की फ़िकर नही की है।


अक्षत ने अपना बिज़नस बहुत मुश्किल से इस मुकाम तक पहुंचाया था। और जब से उसने ऑफिस संभाला था ऋतिक ने अक्षत को कभी खुद के लिए ब्रेक लेते हुए नही देखा था। ऋतिक हमेशा अक्षत के लिए सबसे लॉयल रहा था। और ऋतिक अक्षत की काबिलियत के बारे मैं आचे से जनता था। अभी ऋतिक ने अपनी पढ़ाई भी पूरी नही की थी। और उसने अक्षत के लिए काम करना शुरू कर दिया था। ऋतिक हैकिंग में एक्सपर्ट था। और अक्षत जिस बिज़नस मैं तह उसमें ऋतिक की स्किल्स की बहुत जरूरत थी। अक्षत का एक ही बिज़नस नही था। उसने पूरी इन्दुस्त्री को हिला कर रख दिया था। जब उसने अपने बिज़नस को सबसे ऊँचे मुकाम पर पहुंचाया था। अक्षत गवर्नमेंट के लिए भी काम करता था और प्राइवेट बिज़नस भी करता था। और आज ऋतिक ने वो काम कर दिखाया था जो आजतक कोई नही कर पाया था।


कोई ऋतिक से पंगे भी नही लेता था। कुंकी सब जानते थे की ऋतिक अक्षत जिंदल का असिस्टेंट है। अक्षत आज इतना खुश था की उसने अपने भाई को भी पार्टी करने से नही रोका।

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED