online frinedship, love and break-up books and stories free download online pdf in Hindi

ऑनलाइन दोस्ती, प्यार और फिर ब्रेक अप

आज करते है..
कुछ प्यार ऑनलाइन प्यार ,दोस्ती और ब्रेक अप की , बाते....
जो की आजकल बहोत ही...आम बात हो गई है।😒..

आजकल बहोत ही आसानी से लोगो को लव हो जाता है😒.या यू कहे कि, अट्रैक्शन हो जाता है।।...जैसे लोग लव समझ बैठते है।
जैसे की लव नही..कोई खिलौना हो!
जब चाहा किसी के फीलिंग्स के साथ खेला ...जब चाहा किसी को अपनी लाइफ से निकाल बाहर किया ..

ना ही किसी को फीलिंग्स की चिंता....
बस ! ऐसे ही थोड़ा सा किसी ने support क्या किया।? अटेच्ड हो गए.

.
फिर धीरे धीरे ऑनलाइन ही बाते बढ़ती है... होता है ! बातो मे पहले तो gm ...gn hota hai । और फिर थोड़ी सी एक दूसरे की फिकर...

बाद में थोड़ा सा गिफ्ट्स का लेना देना...
और बस बोल दिया "आई लव यू" !
क्या इसे हम प्यार कह सकते है??🤔
जी नहीं ,मेरे हिसाब से तो बिलकुल भी नहीं...

प्यार सिर्फ एक शब्द तो है नही।
प्यार तो एक फ्रेलिंग्स है....जिसे गहराई से फील करना होता है।

जो बताने से नही...फील होने से होता है... जितना जल्दी लोग "आई लव यू" बोल देते है, बिना सोचे समझे....

फिर इतना ही जल्दी ब्रेक अप भी हो जाता है.. क्योंकि शुरू में तो वो लोग ...एक दूसरे को इंप्रेस करते है..एक दुसरे की पसन्द, ना पसन्द का ख्याल रखते है!
पर जैसे ही एक दूसरे के साथ ज्यादा समय बिताने लगाते है, एक दूसरे की गलतियां निकलने लगते है...एक दूसरे में , उनको कमियां दिखने लगती है।
....और फिर क्या ? शुरू हो जाता है इनका..एक दूसरे की इंसल्ट करना. .

एक दूसरे पर डाउट करना... और आखिर में हो जाता है 💔 ब्रेक अप..

उसके बाद जिसने पूरे मन से रिश्ता निभाया होता है...वो चला जाता है ... डिप्रेशन में!
😞.... ये होता है , आजकल का प्यार जो बिना सोचे समझे जल्दबाजी में हो जाता है। फिर आगे जाके ... 💔 ब्रैकअप पे खतम हो जाता है।
😒.. जी नहीं....जो खतम हो जाए..वो प्यार है ही नही.।.
प्यार तो होता है .. अनहद😍

एक दूसरे की कमियों को.. अपनी खूबी यो से पूरा करना क्योंकि ,कोई भी इंसान ऐसा नही होता जो सर्व गुण संपन्न हो।
प्यार होता ही ये है की ,
जिस भी इंसान से आप प्यार करो , उस इंसान को उसकी कमियों के साथ ही अपनाया जाए। उसकी हर एक गलती को , अपने प्यार से ठीक किया जाए।
ये होता है सच्चा प्यार।
प्यार कभी नही बदलता ।
यहाँ तक की उम्र के साथ साथ ...प्यार भी बढ़ता ही रहता है।
कभी भी कम नही होता ।
चाहे परिस्थिति में बदलाव आए, किसी भी परिस्थिति में ,ये साथ देता है।
ये होता है .. सच्चा प्यार सिर्फ एक बार होता है।
और हा ! एक सब से बड़ी बात। जो की मोस्ट इंपोर्टेंट है। जब आपको ज़रूरत हो...तब जो आपका सच्चा दोस्त बन सके ,वही आपका प्यार बनने के लायक होता है !
जो आपकी खुशी के साथ खुश हो ।
आपकी आंखों में आंसू देखकर, जो खुद भी विचलित हो जाए। ये होता है सच्चा प्यार..🤗
प्यार में सब से पहले आता है... रिस्पेक्ट....केयर ...और जो आपकी मन
❤️ की बात को बिना बताए ही , आपका प्यार जान जाता है।

जी ये हमारा opinion है।
हमारे हिसाब से ये होता है सच्चा प्यार.....
वैसे आपका ipinoin क्या है...जरूर बताए और comnents करे....

Thank you...🙏

अन्य रसप्रद विकल्प