फ़ेसबुकिया लव - (पार्ट 1) Kishanlal Sharma द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

फ़ेसबुकिया लव - (पार्ट 1)

न चाहते हुए भी विजय और मीना को अपनी बेटी की जिद्द के आगे झुकना पड़ा।
नीरजा डॉक्टर थी।वह मुम्बई के एक अस्पताल में सर्विस करती थी।दिन में उसे अस्पताल में एक मिनट की भी फुरसत नही मिलती थी।रात को घर आकर ही वह राहत की सांस ले पाती।रोज रात को बिस्तर में लेटने पर वह मोबाइल देखना नही भूलती थी।फ़ेसबुक, ट्विटर,कू आदि सोशल मीडिया पर नज़र नही डाल लेती।तब तक उसे नींद नही आती थी।
एक दिन उसे राहुल की फ्रेंड रिक्वेस्ट मिली।उसने उसका प्रोफाइल चेक किया।राहुल डॉक्टर था।वह ऑस्ट्रेलिया में अस्पताल में सर्विस कर रहा था।वह खुद भी डॉक्टर थी।इसलिए उसने उसकी रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली थी।
राहुल से दोस्ती होने के बाद रोज रात को चैट करने लगे।शुरू में औपचारिक बाते ही वे दोनों करते थे।फिर कुछ समय बाद उनमे व्यक्तिगत बाते होने लगी।।वे एक दूसरे को पूरे दिन की बाते बताते समय अस्पताल की बाते भी बताने लगे।छोटी से छोटी बात भी वे आपस मे शेयर करने लगे।किसी किसी रात को तो घण्टों गुज़र जाते थे और उनकी चैट खत्म ही नही होती थी।
राहुल से चैट करते करते न जाने कब नीरजा उसे चाहने लगी थी।प्यार करने लगी। और उसे अपना बनाने का सपना देखने लगी।चैट से उसे इतना आभास हो गया था कि राहुल भी उसे चाहने लगा है,प्यार करने लगा है।नीरजा उच्च शिक्षित थी।खुले विचारों की मॉडर्न लड़की थी। लेकिन थी तो एक औरत।और वह भी एक भारतीय नारी।नारी सुलभ लज्जा,संकोच और संस्कार की बेड़ियां उसके पांवो में पड़ी थी।इसलिए वह प्रेम निवेदन करने से झिझकती थी।हर लड़की की तरह वह भी चाहती थी।प्रपोज़ल राहुल की तरफ से आये।राहुल अपने प्यार का इजहार करे और उसे अपनी बनाने का प्रस्ताव रखे।
और काफी दिनों बाद आखिर एक दिन उसके दिल की मुराद पूरी हो गयी।एक दिन चैट करते हुए राहुल बोला,"मैं तुमसे एक बात कहना चाहता हूँ।'
"क्या?"नीरजा बोली।
"मुझे तुमसे प्यार हो गया है।"
उसका मेसज पढ़कर नीरजा ने कोई प्रतिक्रिया नही दी तब उसने फिर लिखा,"मैं तुम्हे चाहने लगा हूँ।प्यार करने लगा हूँ।""मैं भी"
"
"सच,"नीरजा के दिल की बात जानकर वह खुश होते हुए बोला,"मैं तुम्हे अपनी बनाना चाहता हूँ।तुमसे शादी करना चाहता हूं।"
"मैं भी,"नीरजा कब से इस प्रस्ताव का इन्तजार कर रही थी।इसलिए उसने एक क्षण की भी देर नही की और राहुल का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया था।और राहुल से शादी की बात होने के बाद एक दिन नीरजा ने अपने ममी पापा को राहुल के बारे में बताया था।
"राहुल कहां का रहने वाला है?उसके माता पिता कौन है?वे क्या करते है?"बेटी की बात सुनकर मीना ने एक साथ कई प्रश्न पूछ लिए थे।
"मम्मी जमाना न जाने कहाँ से कहाँ पहुंच गया है और आप खानदान, जाति, परिवार जैसी दकीयनयसी बातों में उलझी है।"माँ की बात सुनकर नीरजा बोली,"मुझे क्या करना है उसके परिवार,खानदान, माँ बाप से।मुझे शादी राहुल से करनी है।"
"बेटी शादी राहुल से करनी है I इसलिए उसके परिवार,खानदान के ही नही राहुल के बारे में भी पता लगाना जरूरी है।लेकिन राहुल यहाँ नही। ऑस्ट्रेलिया में है।वहाँ न तो हमारा कोई रिश्तेदार है,न ही परिचित औऱ न ही जानकारी करने के लिए वहाँ जाना संभव है,"