वो अनकही बातें - 23 RACHNA ROY द्वारा उपन्यास प्रकरण में हिंदी पीडीएफ

वो अनकही बातें - 23

फिर सभी वापस होटल आकर फे्श होने लगें। समीर ने दो कप बैल्क काॅफी फोन पर रिशेपसन में बोल दिया। शालू ने कहा सोमू क्या कल हम लोग बस में ही जायेंगे? समीर ने कहा नहीं यार फिर तो हमारा हनीमून ही बेकार हो जाएगा। मैं क्या सोच रहा था कि हम कल अपने कार बुक करवा लेते हैं। शालू ने कहा हां प्लीज़ तुम ये ही करो। समीर ने कहा हां मैं जरा बात करता हूं। फिर समीर ने फोन पर सब बात कर के बोला कि कल हम लोग नौ बजे तक निकल जाएंगे। चलो अब थोड़ा रोमांस किया जाएं। शालू ने कहा नहीं ना सोमू मुझे बहुत नींद आ रही है। समीर ने कहा अच्छा ओके बाबा सो जाओ।

दूसरे दिन तैयार हो कर दोनों नाश्ता करके निकल गए। समीर ने जो कार बुक किया था वो आ गया और फिर दोनों बैठ गए। ड्राइवर हैरी ने कहा सर वी आर गोईंग टू बेसल । वैरी नाइज पेल्ज । समीर ने कहा ओके फाइन। फिर कार हवा में उड़ने लगी। शालू को बहुत ही मजा आ रहा था।वाह क्या जगह है जन्नत है। समीर ने कहा हां वो तो है।
बेसल पहुंच कर ही वहां एक गाइड जो कि सब कुछ बहुत ही अच्छे से समझा रहा था।।तो आईये दोस्तों खो जाइए इस जहान में। समीर ने काफी सारी फोटोग्राफी भी की। शालू के अलग-अलग पोज़ में फोटो खींचने लगा।

स्विट्ज़रलैंड के प्रमुख दर्शनीय स्थानों में बेसल बहुत ही आकर्षक शहर है जोकि राइन नदी के तट पर बसा हुआ है। प्रकृति से प्रेम करने वाले पर्यटकों के लिए बेसल बहुत ही खूबसूरत जगह है जहां दूर-दूर तक प्रकृति का नजारा देखने को मिलता है। बेसल में सबसे अधिक म्यूजियम है और इसके साथ ही कई बुटिक और प्राचीन दुकाने है। बेसल शहर में चेरी के पेड़ बहुत ही आकर्षक लगते ह
अब हमें चलना चाहिए। कार में बैठते ही हैरी ने कहा सर नाओ लुसाने इज फेन्टास्टिक ।
फिर कार निकल गई।
स्विट्ज़रलैंड के आकर्षक स्थानों में से एक लुसाने शहर है जोकि अंगूरों के बागों के लिए जाना जाता है। लुसाने खेलों के लिए भी फेमस है यहाँ पर हर साल हॉकी और फूटबाल जैसे
कार्यक्रमों का आयोजन होता है। इसके साथ ही संस्कृति और कला में रूचि रखने वालों के लिए लुसाने में कई संग्रहालय और प्राचीन स्मारक भी है।
शालू ने कहा अरे वाह क्या मनोरम दृश्य है।
समीर ने कहा हां यार मजा आ रहा है बस। तभी हैरी ने कहा सर ये जगह पर्यटकों के लिए यह खूबसूरत शहर बहुत ही आनंद देने आप स्विट्ज़रलैंड के प्रकृतिक सौन्दर्य को देखने चाहते है तो जर्मेट जोकि मैटरहार्न के तट में स्थित है को देखने जुरूर जाये। मैटरहॉर्न आल्प्स की सबसे ऊँची चोटियों में से एक है। समीर ने कहा हां ठीक है फिर चले।

फिर कार सीधे वहां से निकल गई।
हैरी ने बताया जर्मेट शहर की सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि जर्मेट में ना तो कोई कार चलती है और ना ही ट्रेन चलती है। यहाँ सिर्फ इलेक्ट्रिक और सौर उर्जा से चलने वाली बसे चलती है। मैटरहॉर्न पर्यटकों को पर्वत पर बाईकिंग और ट्रेकिंग का आनंद प्राप्त करवाता है। इसके साथ ही पर्यटक यहाँ पैदल यात्रा का अनोखा अनुभव भी प्राप्त कर सकते है। यह शांतिपूर्ण जगह हर किसी को अपनी और आकर्षित करती है।
शालू ने कहा वाह क्या बात है यहां शापिंग करने के लिए।
हैरी ने कहा हां मैडम शोपिंग के लिए भी जर्मेट बहुत कुछ है। आप यहाँ शोपिंग के साथ-साथ स्वादिष्ट भोजन का लुफ्त भी उठा सकते हैं।
शालू ने कहा सोमू चलो फिर शापिंग करने। वहां से फिर भोजन भी कर लेंगे ये कहते हुए शालू हंस पड़ी। समीर ने कहा हां ठीक चलो देवी।

फिर दोनों दो प्रेमी युगल की तरह शापिंग किया और फिर खाना भी खाया। खाना तो बहुत ही लजीज था।

समीर ने कहा बाकी कल के लिए अब वापस चलें। फिर दोनों ही वापस आ गए। और फिर दोनों ही चांदनी मुवी को इन्जाय करते हुए अपने होटल के कमरे में बैल्क काॅफी की चुस्कियां लेते हुए एक दूसरे के बाहों में बाहें डाल कर गुनगुनाने लगे। शालू ने कहा ओह सोमू मुवी देखने दो ना प्लीज़ मुझे। सोमू ने कहा हां ठीक है मुवी भी देखना है और रोमांस भी करना है। शालू ने कहा क्या बचपना है।सोमू ने कहा एक किस तो करने दो। शालू ने कहा अच्छा कल जाना भी है ना।
बस फिर क्या था तो कब एक दूसरे में खो गए पता नहीं चला।
आज हमारा हनीमून का तीसरा दिन सुबह है। फिर जल्दी तैयार हो कर निकल गए।
हैरी ने कहा सर आज हम लुगानो शहर जायेंगे यहां पर बहुत ही खूबसूरत जगह में से एक लुगानो शहर भी है जोकि स्विट्ज़रलैंड के दक्षिण में टिकिनो में इटली की सीमा पर स्थित है। यह शहर लुगानो झील के कारण बहुत फेमस है। लुगानो शहर स्विस बैंकिंग के लिए भी जाना जाता है। लुगानो शहर का तापमान न्यूनतम रहता हैं और यह दुनियाभर से पर्यटकों को अपने आंगन में आमंत्रित करता हैं। यही वजह जिससे लुगानो शहर स्विट्ज़रलैंड के अन्य शहरो की तुलना में अधिक ठंडा रहता हैं। लुगानो शहर में अप्रैल और मई के महीने के दौरान शानदार लुगानो कार्यक्रमो का आयोजन किया जाता हैं। पर्यटकों को इस प्रोग्राम का हिस्सा जरूर बनना चाहिए। इसके साथ ही लुगानो में कई आकर्षक चर्च और संग्रहालय है जो पर्यटकों को अपनी और खीचते है।


शालू ने कहा हां ठीक है लेकिन यहां ठंडा काफी है इतना कि मेरे दांत से दांत लग रहे हैं। समीर ने कहा डार्लिंग मैं किस लिए हुं। शालू ओह माई डियर हवी इतने रोमांटिक हो।


फिर वहां से नेशनल पार्क चले।
हैरी ने बताना शुरू किया।
स्विट्ज़रलैंड में घूमने के प्रसिद्ध स्थानों में से एक स्विस नेशनल पार्क है जोकि इटली की सीमा पर एंगडीन घाटी पर स्थित है।
स्विट्ज़रलैंड की बहुत ही खूबसूरत जगह है और बर्फ के पहाड़ों का नजारा देखने के लिए एक आदर्श स्थान हैं।
शालू ने कहा वाह क्या मनोरम दृश्य है सोमू। मुझे तो इस जगह से प्यार हो गया।वो देखो जरा। हैरी ने फिर बताना शुरू किया। ये
जब यहाँ बर्फ के पहाड़ पिघलते है तो यह दृश्य बहुत ही आकर्षित और देखने लायक बन जाता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह पहाड़ पिघलकर चूना पत्थरों पर गिरते है। इसके अलावा पर्यटक यहाँ राइन नदी में बोटिंग का आनंद भी ले सकते । शालू ने कहा ना बाबा ना मुझे डर लगता है।
हैरी ने कहा सर अब हम दर्शनीय स्थल पर चलते हैं।

ये स्विट्ज़रलैंड के प्रमुख दर्शनीय स्थलों में से एक जुंगफ्राजूच बहुत ही आकर्षक स्थान है जोकि यूरोप के शीर्ष के नाम से भी जाना जाता है। इस स्थान की पहाड़ियां आकर्षित बर्फ से ढंकी हुई होती हैं जोकि पर्यटकों को मनमोहक लगती हैं।

यूरोप का सबसे बड़ा ग्लेशियर जिसका नाम अलेत्स ग्लेशियर है इसकी शुरुआत जुन्गफ्राजूच से ही होती है।
शालू ओह आई लव दिस वीक।।वो भी रिसोर्ट।
यहाँ पर स्विट्ज़रलैंड के बहुत पुराने और फेमस रिसोर्ट भी है। पर्यटकों के लिए यह स्थान बहुत ही अद्भुत आनंद की अनुभूति देने वाला साबित होता है।
हैरी ने कहा मैम यहां पर फ़ूड ले सकते हों। समीर ने कहा हां, क्यों नहीं शालू चलो।
स्विट्ज़रलैंड घूमने के साथ-साथ आप स्विट्ज़रलैंड के फेमस फूड्स का स्वाद चखने का भी आनंद प्राप्त कर सकते हैं जोकि बहुत लजीज होते हैं।

समीर ने पास्ता विथ ऑरेंज क्रीम सॉस और पिज्जा आॅडर कर दिया। स्विट्ज़रलैंड के लोग इटेलियन खाना बहुत पसंद करते है जिनमे मुख्य रूप से पास्ता और पिज्जा बहुत ही फेमस है। ये फेमस चाकलेट।।सोमू ने तुरंत अपनी जान के लिए खरीद लिया।
स्विट्ज़रलैंड में चॉकलेट सबसे अधिक बनती है इसलिए स्विट्ज़रलैंड में पनीर और दूध चॉकलेट भी बहुत प्रसिद्ध डिश है। इसके साथ ही चीस, वैशेरिन जैसे खाद्य पदार्थ भी बहुत ज्यादा खाए जाते है।

शालू ने कहा थैंक यू सोमू।वैलकम डियर।।चलो आज तो हमें वेलेंटाइन डे सेलिब्रेशन में जाना है। शालू ने कहा ओह माई गॉड आई फारगाट । समीर ने कहा कोई बात नहीं शालू मैं हुं ना। फिर वापस होटल आते ही देखा कि पुरा होटल दुल्हन की तरह सजा था। समीर ने कहा देखा कितना बढ़िया वेलेंटाइन डे सेलिब्रेशन होने वाला है ये यादगार पल बनेगा।
शालू ने भी हंस कर कहा हां ठीक चलो अब।रुम में आकर शालू बेड पर लेट गई और बोली आज बहुत ही थक गई यार।।ओह ये लेट लाइट पार्टी! समीर ने कहा क्या हुआ।थक गई मैं एक एंटासिड देता हूं।
शालू ने कहा हां यार जल्दी दे दो। शालू दवा लेकर सो गई। इधर समीर ने विकास को फोन करके अपनी हनीमून के बातें बताने लगा।
दो घंटे बाद शालू अंगराई लेती हुं उठी तो समीर ने कहा चलो अब फे्श हो जाओ। और हां वो रेड कलर वाला गाऊन पहन लेना।वो कोड हैं रेड। मैं भी एक रोयल रेड ब्लैजर पहनुगा। फिर दोनों तैयार हो गए। एक दूसरे के हाथों को थाम कर पहुंच गए जहां सारे लोग मौजूद थे। दोनों बिल्कुल एक लव बर्डस की तरह हंस रहे थे। फिर कार्यक्रम आयोजित किया गया।मिस ऐना होस्ट कर रही थी।गुड इव स्विट्ज़रलैंड।मे आई हैव यू अटेंशन प्लीज़।ई स्टार्ट द गेम।कपल वाल डांस।।
शालू और सोमू भी डांसिंग स्टार कर दिया वहां इंग्लिश गाना बजाना शुरू हो गया था। दोनों खुब इन्जाय करते हुए डांस करने लगे।सोमू ने कहा याद है कालेज में फेयरवेल पार्टी में क्या हुआ था। शालू ने कहा हां मुझे अच्छी तरह से याद है। समीर तुम सोनल के साथ बहुत ही खूबसूरती से डांस कर रहे थे और फिर।। समीर ने कहा हां और वहां केले का छिलका तुमने फेंक कर सोनल को गिरा दिया था। शालू ने कहा हां और क्या करती कैसे चिपक रही थी वो सोमू। तुम्हें तो मजा आ रहा था। समीर ने कहा अरे बाबा मैं तो सिर्फ तुम्हें परेशान करने के लिए कर रहा था।
फिर डांस हो गया।मिस ऐना ने विनर एनाउंस किया।लव बर्डस मिस्टर समीर एंड हॉट शालू। प्लीज़ बीग हैंड।
शालू ने कहा ओ माई गॉड हम जीत गए।।
मिस ऐना ने फिर कहा नाउ दिस कपल गोस टू सेकेंड राउंड।। फिर तालियों की गूंज उठी। फिर दोनों को ही स्टेज पर बुलाया गया और बोला गया कि दोनों की पसंद और ना पसंद बताना होगा। फिर क्या था दोनों को एक-दूसरे से ज्यादा और कौन भला जानता था। फिर दोनों ने ही एक चीट द्वारा लिख कर बैठ गए। सभी पार्टी इन्जाय कर रहे थे। फिर कुछ देर बाद ही मिस ऐना ने विनर एनाउंस किया इस बार भी शालू और सोमू का नाम ही आ गया क्योंकि वहां पर जितने भी कपल्स थे। उनमें ना ही सच्चा प्यार था और ना ही एक दूसरे के पसंद नापसंद को जानते थे।मिन ऐना ने कहा ओह माई गॉड आई कांट विलिव इट।। आज की दुनिया में ऐसा देखने को नहीं मिलता है एक सच्चा प्यार करने वाला। प्लीज़ गीव देम बिग हैंड।
फिर सभी से तालियों के साथ अभिवादन किया। शालू ने कहा क्या यार हम ही जीतेंगे क्या? समीर ने कहा हां ज़रूर।
मिस ऐना ने कहा दिस इज लास्ट राउंड।। समीर के आंखों में पट्टी बांध दिया और फिर बोला कि शालू को छू कर बताना होगा।
शालू के हाथों से घड़ी और ब्रेसलेट निकाल लिया गया। शालू के साथ पांच लेडीज़ और भी थी। शालू थोड़ा डर रही थी। शालू एक दम लास्ट में खड़ी थी। फिर समीर ने एक एक लेडी के सामने जाता पर हाथ बिना लगाएं समझ रहा था कि ये शालू तो नहीं है और फिर शालू के सामने जाते ही बिना छूएं बता दिया कि ये ही शालू है। फिर तो तालियों की गूंज उठ गई चारों तरफ।
मिस ऐना ने फिर दोनों को स्टेज पर बुलाया और फिर समीर से पूछा कि हाऊ यू डू इट सर? समीर ने कहा आई फिल इट।। ऐना ने कहा अमेजिंग।।नाऊ द बेस्ट कपल गोस टू समीर एंड शालू।ए लवली कपल्स। फिर दोनों को एक बहुत प्यारा सा मुमेनटो मिला। वेलेंटाइन डे का और फिर एक बड़ा सा हाट सेव केक आ गया। शालू और सोमू ने मिल कर केक काटा और फिर सबने मिलकर खाया।
फिर सोमू ने भी एक रोमांटिक अंदाज में एक डायमंड रिंग निकल कर शालू के अंगुली में पहना दिया।

फिर एक शैपियन की बोतल खोली गई पर शालू और सोमू ने नहीं लिया। फिर काफी देर तक पार्टी, डिनर सब करने के बाद समीर और शालू रूम में वापस आ गए। शालू ने अपनी रिंग देखा और फिर बोली सोमू ये सब कि क्या जरूरत थी हां। समीर ने कहा हां ये हक है यार। फिर दोनों फे्श हो कर सो गए।
फिर आधी रात को शालू की तबीयत खराब हो गई थी। उसे बुखार आ गया।
समीर ने दवा खिलाकर सुला दिया। और खुद वहीं बैठा रहा।

क्रमशः।

रेट व् टिपण्णी करें

Vishwa

Vishwa 2 महीना पहले

B N Dwivedi

B N Dwivedi 9 महीना पहले

RACHNA ROY

RACHNA ROY मातृभारती सत्यापित 9 महीना पहले

Nabina Chakarborty

Nabina Chakarborty 9 महीना पहले

Excellent

priyabrata bhattacharya

priyabrata bhattacharya 9 महीना पहले

Marvelous