स्टेट बंक ऑफ़ इंडिया socialem (the socialization) - 15 Nirav Vanshavalya द्वारा फिक्शन कहानी में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

स्टेट बंक ऑफ़ इंडिया socialem (the socialization) - 15

पेशेवर यह वकील बाबू अंग्रेजी नुमाइंदों में बहुत बड़ा नाम रखते हैं. ऐसा कभी हो नहीं सकता कि पोल कुछ कहे और अंग्रेजी हुकूमत मना करें.

दरबान ने कहा मिस्टर राय इस कमिंग और जोन्स मुस्कुरा दीए.


जोंस ने रॉय को देख कर कहा मिस्टर रॉय एस एक्सपेक्टेशन योर arrives आर टाइम टू टाइम.

और सच पूछो तो मिस्टर रोए मुझे यह भी पता था कि सुहर्तो तुम्हें ना बुलाते तब भी तुम पहुंच ही जाते.

अदैन्य ने कहां मिस्टर पोल मेरे पास सिर्फ 2 दिन है और 10 मिडनाइट के वर्किंग बरडंस है.

जोंस ने कहा हां हां तो शुरू करो अपनी कहानी.


रॉय ने कहा मिस्टर जॉन्स क्या आप मुझे एंपायर से 250000000 पाउंड का नेट्टिंग दिला सकते हैं?

नेट्टिंग! व्हाय नॉट बट, वेयर इज अ स्ट्रक्चर? जोन्स ने कहा.


अदैन्य ने कहा स्ट्रक्चर मैं आपको कल ही बता पाऊंगा.


तो फिर ठीक है रिक्वेस्ट भी में कल ही भेज पाऊंगा.

जॉन्स इतना बोल कर अपनी चेयर में बैठ गए.


रोए अपने चेयर में से खड़े हुए और पोल से हाथ मिला कर बोले ओके मिस्टर जॉन्स बाकी बातें कल पूरी कर लेंगे.


जोंस ने कहा मैं समझ गया.


अदैन्य ने सुहर्तो को फोन करके बताया कि आप इस्लामिक रिजर्व फंड के लिए खाड़ी में बात कीजिए.


सुहर्तो ने कहा जी मिस्टर रोए, वह लोग तैयार है मगर किसी जिम्मेदार हाथों में रकम सौंपना चाहते हैं.

रॉय ने कहा मिस्टर सुहर्तो उनसे कहिए मिस्टर रोए इस बिंग एंड इंटरफेयेर्ड.


सुहर्तो ने कहा ठीक है मैं कोशिश करता हूं.

रॉय ने कहा मिस्टर सुहर्तो उनसे यह भी कहिए की ब्रिटिश एंपायर 25 करोड़ पाउंड के नेटिंगस देने को तैयार है.

सुहर्तो बोले ओ रियली!

रॉय ने कहा जी बिल्कुल.

अदैन्य ने एक बात समझ ली थी कि यह इंडोनेशिया उप द्वीप है, जो चीन और ब्रिटिश हुकूमत वाले सिंगापुर से बहुत नजदीक है. इसलिए यहां जीवन स्तर की इच्छा है प्रबल ही रहेगी, किंतु आमदनी के उपाय यहां बहुत कम है. अदैन्य ने यह भी समझ लिया था कि इंडोनेशिया की आयात अंतरराष्ट्रीय है जिससे सरकारी खजाने कहीं ना कहीं प्रवाही हो रहे है.

रशियन फाइनेंस मिनिस्ट्री के एक उच्च कार्यालय में
फोन की घंटी बजती है और अधिकारी फोन उठाकर कहता है यस, मार्टिन हेअर.

अदैन्य ने कहा दिस इज रोए, आई मीन अदैन्य रॉय मिस्टर मार्टिन, गुड मॉर्निंग.

मार्टिन ने कहा mr.रॉय वेरी वेरी गुड मॉर्निंग एंड थिस वास् द एक्सपेक्टेशन that यु विल टू कॉल अस.

यू आर नॉट ओनली प्रिडिकटेबल बट परफेक्ट टू.


सो, व्हाट इज न्यूज़!!

अदैन्य ने कहा आपके पड़ोसी के यहां आया हूं

मार्टिन ने कहा यस माय फ्रेंड, धेट वास् द न्यूज़, इंटरनेशनल न्यूज़.


रॉय ने कहा मिस्टर मार्टिन आप तो इंडोनेशिया को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं, तो क्या आप मुझे यह बता सकते हैं की इंडोनेशिया को इंटरनेशनल मार्केट से कितने पर्सेंट हटाकर कॉन्टिनेंट या नेबर मार्केट से जोड़ा जा सकता है.

मार्टिन ने कहा वेल, मिस्टर रोए अगर यह काम मुझे ही करना होता तो मैं हंड्रेड परसेंट कर देता, और वह भी आंख बंद करके.

इससे लोगों को कोई हालांकि तो पैदा नहीं होगी? रॉय ने पूछा.


मार्टिन ने कहा, फिलहाल महंगाई को घटा ने की बात है क्वालिटी इस सो लेटर ऑन.

अगर इंडोनेशिया को फिर से इकोनामिक चेयर पर बिठाना ही है तो कुछ सख्त कदम उठाने ही पड़ेंगे.