Arranged marriage books and stories free download online pdf in Hindi

माता पिता द्वारा तय किया गया विवाह

माता पिता द्वारा तय किया गया विवाह

" सम्राट जी सम्राट जी आप को मम्मी जी बुला रही है और आपको बोला है की जल्दी त्यार हो जाये"

"क्या हुआ रॉबी इतनी जल्दी अभी तो 6 pm हो रहा है क्या करेंगे इतना जल्दी उठ कर ओके सो जाओ आप हम आते है ओके"

"ओके सम्राट जी जल्दी आजाना सब इन्तज़ार कर रहे है"

"हा भाई चलिये आते है"

"अरे सुनती हो येह तुम्हरा लाडला अभी तक उठा नही अरे भाई उसे कोइ उठाओ तो देर हो रहा है पूजा कर्वानी है भाई वहा उसके बिना क्या करेंगे जल्दी करो"

"हांजी वोह रॉबी गया है उठाने के लिये अभी आता ही होगा येह देखो आगया रॉबी बेटा सम्राट उठ गया की नही"

"हा मम्मी जी बस त्यार हो के आ रहे है"

"अरे रॉबी सुनो जाओ ना सम्राट को ले कर आओ ना"

"हा मम्मी जी हम लेकर आते है अरे देखो सम्राट जी आगये"

"बेटा कम सोया करो इतनी देर तक सौगे तो कुच नही होने वाला भाई अब बडे हो गये हो तुम अब तो समझो कुच कुच अपनी भी जिमेदारी रखो कुच कल जाके शादी करादी और ऐसे देर तक सोये रहे तो घर केसे चलाओगे भाई हमे तो अब जल्दी है भाई तेरी शादी को लेकर क्यू जी सही कहाना सम्राट की माँ"

"आप ना मेरे लाड़ले को ऐसे सुभ सुभ सुनाया मत किजीये अभी कहा बडा हुआ है अभी तो मेरा लल्ला बहुत छोटा है आप इससे दाटटट ना बन्द किजीये और शादी भी करेगा और उसकी जेम्मेदरि है वोह भी खुद सम्भालेगा देखना हम इसकी शादी धम धाम से करवायेंगे देखना"

"हाहाहाहाहाहा सम्राट की माँ तुम इन सब मे येह तो भुल गये की अभी कोरोना वायरस चल रहा है भाई तो येह धम धाम का चक्कर तो आप चोड ही दो"

"अरे मम्मी कोइ बात नही हम ना सब नियम का पालन करके सब का एन्जॉय मेंट करेंगे आप शिन्ता मत करो"

"ठीक है बेटा पर शादी इसी महिने मे होगी ठीक है"

"ठीक है माँ"

"अरे तुम दोनो का आपस मे पुरा हो गया है तो चले देर हो रही है"

"हांजी सब त्यार है चले अब"

"रॉबी गाडी निकालो"

"जी सम्राट जी"

"अरे रॉबी रुको तुम मुझे जी मत बुलाओ सम्राट भाई बुलाओ ओके"

"जी सम्राट इ मीन सम्राट भाई ठीक है"

"ओके चलो अब गाडी निकालो"

"हा सम्राट भाई आइये"

"रॉबी सब आगय अब गाडी चलाओ"

"ओके भैया"

"अरे सोनिया सुनो वोह आटे का डिब्बा दे देना"

"ओके मम्मा देते है"

"बेटा सुनो अपने पप्पा को चाय देके आओ"

"ओके मम्मा"

"पप्पा येह लो चाय"

"अच्छा बेटा सुनो हम एक बात केहना चाहते है"

"हा पप्पा बोलो"

"हम आपकी शादी की बात को लेकर बात करना चाहते है"

"हा पप्पा बताये जेसा लड़का आप पसंद करेंगे वेसा हमे पसंद होगा आप जिससे कहेंगे हम उसे शादी करेंगे क्यू की येह हक्क आपका है हमारे बारे मे सोचने का और हुमे पुरा भरोसा है की आप हमारे लिये जो भी लद्का देखेंगे अच्छा ही देखेंगे हुमे मंजूर रहेगा आप जो भी फैशला लेन्गे"

"अरे बेटा जी हम आपके लिये ना एक दम राज कुमार जेसा लाएंगे लड़का देखना वोह ऐसा होगा जो आपकी हर मुराद पूरी करेंगे"

"ओके पप्पा"

"अब हम जाये"

"हा जाओ"

"अरे बेटा इतनी देर लग गय क्या बाते हो रही पीता और पौती के बिच मे"

"हा मम्मा पप्पा शादी की बात कर रहे है थे"

"हे सच मे तो तुमने क्या कहा बेटा"

"हा मम्मा हमने येह कहा की आपका जो फैसला होगा हमे मंजूर होगा"

"अरे मेरि प्यारी बची हमे गर्व है आप पर अब बस एक अच्छा सा रिश्ता आ जाये तो बस हमारी प्यारी बीटीया का विवाह हो जाये"

"जी मम्मा"

"रोबिन अब सब अचेसे हो गया है ओके शान्ति से हो गया है अब आराम से गाडी घर पे लेजाना ओके"

"ओके भैया"

"ओके भैया"

"अरे बेटा सम्राट सुनोना"

"हा पप्पा बोलोना"

"हमे एक भाई घर है वहा जाना है जरा लेफ्ट लेके गाडी रोक देना बेटा रॉबी वहा थोडी देर बात कर के जाते है और सम्राट तुम्हारी मम्मा भी साथ मे है येह रॉबी भी साथ मे है चलो सब जाते है थोडी देर के लिये"

"ओके पप्पा"

"रॉबी जरा गाडी साइड मे लो तो ऐसा तो क्या है जो सबकी जरुरत है वहा"

"अरे सम्राट बेता वहा कुच ऐसा है की आप वहा से आने का नाम नही लोगे देखना"

"अच्छा चलो देखते है फिर"

"रॉबी बेता जरा दरवाजे पे नोक करो तो "

"अरे सोनिया बेटा दूर बेल बज रहा है जाओ देखो तो कोन है"

"ओके मम्मा"

"नमश्ते बेटा"

"नमश्ते अंकल जी अनदर आइये बैठिये पर अंकल जी माफ करना आपकी पहचान"

"बेटाजी अभी पता चल जायेगा ज़रा आपके पापा को बुलाओ तो"

"जी पप्पा आते ही होन्गे"

"अरे सोनिया बेता कोन है बताओ तो जरा"

"हा मम्मा आय"

"कोन आया है बेटाजी"

" जी पप्पा अपको वोह पहचान ते है"

"अच्छा कोन हज देखे तो जरा"

"अरे सम्दि जी आये आये आपका तहे दिल से स्वागत है हमारे इस घर मे"

"शुक्रिया भाई जी केसे है आप"

"जी भाई हम तो अच्छे है आप बताओ और नमश्ते बहेन जी बेटा जी नमश्ते"

"नमश्ते अंकल जी पर आप येह क्या बात कर रहे है सम्दि जी वली बात कुच हजम ना हुए"

"बेटा जी वोह ऐसा है की मेने अपको सुभ सुभ शादी के लिये सुनाया था ना वोह इस लिये सुनाया था की आज ही लड्की देखने जाना था तो हमने थोडा बोल दिया और फिर आपकी माँ तो इस महिने की बात कर रहे थे हमने तो इस दिन की सुभ महुरत निकल लिये थे सम्दि जी के साथ फोने मे बात करके"

"हा बेटा जी फोने आया था हमे इनका तो पहले इन्होने कुच नही बोला सीधा शादी की बात की"

"हा सम्राट बेटा हमने इस लिये कुच नही बाताया ताकी तुम्हे सरप्राइज दे सेक"

"सम्राट भैया आपकी लग गय"

"रॉबी चुप कर कोइ सुन लेगा"

"सम्राट भैया इस लिये तो अपके कान मे बोले धीरे धीरे से"

"अरे सम्राट रॉबी भाई क्या दो भाईयों के बिच मे खिच फिच चल रही है हमे भी तो बताओ ज़रा"

"अरे कुच नही माँ बस ऐसे ही"

"अच्छा सम्दि जी लड्की को तो बुलाओ बात करवाओ"

"जी जरुर अरे सोनिया बेटा ज़रा बहार आओ तो"

"जी पप्पा"

"अपको पता है मेने सुभ सुभ बात की थी आपकी शादी की"

"हा पप्पा जी"

"तो येह वही है जो आपका रिश्ता लेकर आये है नमश्ते किजीये इन्हे"

"नमस्ते आंटी जी नमश्ते अंकल जी नमश्ते जी"

"अरे बौटा अंकल नही अब हम आपके पप्पा जी है अंकल जी नही ओके अब से आप हमारी बेटी मानेंगे"

"और हा बेटा जी हमे भी आंटी मत बुलाओ हम आपको अपनी बेटी की तरह रखेंगे क्यू की हमारे पास एक बेटी की कमी है जो आप आकर पूरी करोगे"

"सुनो सब लोग हम सम्राट कुच बोलना चाहते है आप लोगो से देखो हम शादी करेंगे पर हमारी माँ पापा को पसंद होगा तब"

"दरसल हम भी कुच केहना चाहते है हम सोनिया हम येह केहना चाहते है की हम भी अपने मम्मा पापा के बिना कोइ भी फैसला नही लेंगे और हमारे मम्मा पप्पा जो भी करेंगे हमे मंजूर होगा"

"अरे सम्राट बेटा हमने सब इन्तेजाम कर्के यहा पे आये है फिर हमे येह लड्की पसंद है तभी तो यहा आये है हम और खाश बात तो येह है की जिन्दगी आप दोनो को साथ मे बितानी है सो आप दोनो फैसला लो की आप दोनो एक दुसरे को पसंद करते हो"

"हा सोनिया बेता सम्दि जी बिल्कुल सही केह रहे है हमने सब इन्तेजाम कर रखा था तो येह तो बात आही नही सक्ती की हमे पसंद ना हो और सम्दि जी ने बोला वेसे बेटा सारी जिन्दगी अपको साथ मे बितानी है तो मायने येह रखता है की आप दोनो एक दुसरे को पसंद करते हो या नही"

"पापा अगर सम्राट जी आप दोनो को पसंद है तो हमे भी पसंद है"

"अरे बेटा हमे पसंद हम दोनो को पसंद है क्यू सोनिया की माँ लड़का हमारी सोनिया के लिये अच्छा है ना"

"हा बेटा येह लड़का अपके लिये बिल्कुल सही है और हमे सम्राट जी पे पुरा भरोसा है की वोह हमारी बची को हुमेशा खुश रखेंगे"

"ओके तो पप्पा माँ हमे यह लड्की पसंद है हम येह किसीकी खुशी के लिये या बस ऐसे ही नही केह रहे हमे बल्कि हमे यह लड्की पसंद है क्यू सोनिया जी आप हमे पसंद कर्ते है ना"

"हा सम्राट जी हमे भी आप पसंद हो हम भी अपने दिल से बोल रहे है"

"माँ पप्पा हमे यह शादी जल्द से जल्द करना है"

"हमे भी सम्राट जी"

"अरे भाई शादी की बहुत जल्दी हो रही है भाभी आपको भी बहुत जल्दी है शादी की क्या बात है"

"अरे रॉबी बेटा शादी की बात ही अलग है अभी आप छोटे होना सबर करो आपकी भी शादी होगी बहुत जल्द"

"ठीक है तो सम्राट बेटा आप ही बताओ शादी की डेट बताओ कौनसी रखे"

"अरे पप्पा मे तो केहता हू की आज ही करा दो शादी"

"अरे बेटा इतनी जल्द बाजी अच्छी नही "

"नही पप्पा हमे आज ही शादी करनी है"

"ओके ओके बेटा सब त्यारि तो करने दो हमे"

"हा भाई अब तो जल्दी करो हमे इन्तज़ार नही होता अब"

"बेटा सोनिया सम्राट को तो बहुत जल्दी है आपको है की नही"

"हा मम्मा हमे भी बहुत जल्दी है"

"हे भगवान हमारी मदद करना इस शादी मे सब इन्तेजाम करने की"

"ओके तो सम्दि जी हम सीधा कल बारात लेके आयेन्गे ओके क्यू की मंगनी तो हो नही पायेगी क्यू की येह सब एक दिन ही करनी पड़ेगा ओके"

"अरे सम्दि जी आप बे फिकर होके जाये और हम भी सब इन्तेजाम कर देंगे आप शिन्ता मत करिये"

"चलो तो कल आते है पहले सुभ सुभ मंगनी करने आयेंगे और शाम को बारात लेके आयेंगे ओके"

"ओके ठीक है"

"अब हम जाना चाहते है"

"जी जरुर"

▪नेक्स्ट मॉर्निंग...▪

"माँ माँ कितनी देर चलो हमे लेट हो रहा है"

"अरे सुनती हो आज सूरज कहा से निकला है"

"हा दुसरी तरफ से निकला है जी"

"चलो माँ जल्दी प्लीज"

"ओके चलो रॉबी गाडी निकालो"

"हा मम्मी जी"

"अरे रॉबी भाई चलोना कितनी देर गाडी तेज़ चलाओ"

"अरे अरे रॉबी बेटा आराम से बेटा गाडी ठोक मत डेना"

"हा मम्मा चलो आगया भाई आपकी सोनिया जी का"

"हा चलो जल्दी"

"हा भाई"

"अरे बेटा अन्दर आजाओ आप लोग भी आजाओ सोनिया बेटा बहार आओ तो देखो कोन आया है"

"अरे मम्मी जी नमस्ते नमश्ते पप्पा जी नमश्ते सम्राट जी नमश्ते रॉबी जी"

"जी"

"आये सम्दि जी सब त्यार है बस अब रशम शुरु करो बस"

"जी भाई जी जरुर"

"रॉबी सब समान लाये होना बेटा"

"हा मम्मी सब ले आये है हम"

"ओके तो सब शुरु करो अब सोनिया की मा सोनिया को लाओ तो"

"भैया और भाभी आप दोनो यहा बैठो और आप लोगो को इस्स दुध से भरे हुए साधन मेसे रिन्ग धुन्ड्नि है ओके सो लेट्स स्टार्ट"

"अरे धुन्डो बेता सम्राट जल्दी"

"भाभी हम आपके साथ है जल्दी धुन्डो वर्ना हर जायेंगे"

"येह अरे येह क्या ड्रॉव हो गय दोनो ने एक साथ धुन्डि"

"ओके तो सुनो अब येह येह रशम तो हो गे अब चले बारात भी लाना है हमे वापस ओके"

▪सम टाईम लेटर▪...

"अरे बेटा सब त्यार है ना बारात आगय है सो जल्दी कर्ना जो भी काम बाकी रह गया हो ओके अरे मनीष सब ठीक से काम कर दिया ना"

"हा सर काम सब ठीक से हो गाया है"

"ओके जाओ अन्दर"

"अरे सम्दि जी स्वागत है आपका फिर्से इस घर मे"

"शुक्रिया"

"चलो दूल्हे को अन्दर ले आये"

"अब दुल्हन को लाओ दुल्हा आगया है"

"लो भाई दुल्हन भी आगय अब फेरे शुरु करो"

"पंडित जी मंत्र शुरु करे"

"जी"
ओम मंगलम...पेहला फेरा...सातवा फेर... अब दोनो एक दुसरे से वादा करे की हम एक दुसरे का साथ कभी नही छोड़ेंगे"

"हम सम्राट वादा कर्ते है आपसे की हम आपको कभी भी आकेला नही छोड़ेंगे"

"हम भी सोनिया आपसे वादा करते है की हम भी कभी भी अपको छोड कर नही जायेंगे"

"अब दूल्हे को दुल्हन की मांग मे सिन्दूर भर ना है"

▪सम टाईम लेटर▪...

"सम्राट जी उठिए ना बहुत टाईम हो गया है चलिये उठिए"

"क्या हुआ सोनिया जी सोनेदो ना"

"अरे उठो और देखो बहार जाके सूरज भी निकल गया है पर आप अभी तक सोये हुए है"

"सोनिया जी सुनोना अब ना हम हर सुभ आपकी बाहो मे ऐसे मस्साज करते रेहन हमे बहुत ही अच्छा लग्ता है"

"हा पर अभी उठ जाओ सब वेट कर रहे है"

"ओके चलो"

"अरे सम्राट बेटा आओ आओ केसा लग रहा रहा है अब"

"पप्पा आप ऐसे क्यू पुछ रहे है"

"भाई शादी हो गय है आपकी तो बस पुछ रहे है की आज की सुभ केसी है"

"हा पप्पा आज की सुभ बहत अच्छी है"

"चलो बहुत अच्छे हम सब चाहते थे वोह तो हो गया अब जो आगे करना है वोह आप दोनो को करना है ओके"

"जी पप्पा जी"

"चलो भाई अब अपने अपने काम पर लग जाओ अब"

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED