Kya aapke tuthpast me namak hai books and stories free download online pdf in Hindi

क्या आपके टूथपेस्ट में नमक है

अचानक से कोई खूबसूरत सी लड़की आप के सामने पृकट हो जाए, और पूछे ।
कि आपके toothpaste में नमक है , दुनिया का आज तक का सबसे गंभीर सवाल।
तो कुछ तो शरारती लोग कहेंगे,कि paste में तो पता नहीं, लेकिन तुझमें बड़ा नमक है।
पता नहीं कैसे-कैसे विज्ञापन आते हैं, हमने तो बचपन से मीठा ही paste किया है, कुछ बच्चे तो school bag में toothpaste को घर से चुरा कर लाते थे और class में बैठ के चाटते थे। हमारे जमाने में लाल दंत मंजन आता था, लेकिन उसमें तब भी नमक नहीं होता था,बस तीखा रहता था अरे,नमक वाला paste काहे करते हो,इस से अच्छा है चूरन चाट लेव। और एक विज्ञापन,जिसमे एक बच्चा teacher से पूछता है कि teacher कल रात आपने पालक की सब्जी खाई थी? लो भइया, आजकल कौन सी teacher अपना मुंह आइने में देखें बिना आ जाती है।
और एक और paste आता है,जिससे brush करने के बाद आप kiss,कर सकते हैं, पास आओ, पास आओ करके किसी भी अनजान के पास जा सकते हैं, भाई विज्ञापन है, कुछ भी दिखायेंगे। एक cool soap है,अगर आप रेगिस्तान में है, तो आप अगर उस soapसे जिस वक़्त तक नहाते रहेंगे तो वो रेगिस्तान आपके लिए Switzerland बन जाएगा।
एक toilet cleaner का विज्ञापन आता है, और वो उसी वक्त आता है,जब आप खाना खाते हुए टी. वी. देख रहे हो और अगर आप कहीं कढ़ी-चावल खा रहे हो तो, आप का खाना छूटा ही समझो , पहले ये जनाब दो गड्ढों वाला शौचालय बनवाते थे,अब उन्हें घर-घर जाकर साफ करते फिरते हैं।
और एक perfume का विज्ञापन, जिसमें बेटी का बाप,बस कुनाल , कुनाल चिल्लाता रहता है,भाई अपनी बेटी को क्यो नही सम्भालता,लड़के तो होते ही आवारा है,चाहे वो भजन ही क्यो ना गाता हो।एक और perfume है,जिसको लगाने से लड़कों के पीछे लड़कियां भागने लगती है एक और विज्ञापन है जिसमें अगर आपने उस brand के innerwear पहन लिए तो सारा काम बड़े आराम से हो जाएगा।
और आजकल तो सदी के महानायक , जिन्होंने तो सुबह के आपके पेट साफ होने से, आप के सो जाने तक जितनी भी चीजें आपके दिनचर्या में प्रयोग होती है,वो, वो सारी चीज़ें बेचते हैं, कुछ भी ना बचा हो, शायद बेचने के लिए,बस एक condom का विज्ञापन बचा है करने के लिए, शायद बुढ़ापे में वो भी करेंगे।
और आप कोई program बच्चों के साथ देख रहे हैं,तो बीच मे sunny Leone जी आ जाएगीं,मन क्य़ो बहका रे बहका करते हुए,तो अगर आपका बच्चा छोटा है तो , आप को तुरंत doremon लगाना पड़ेगा, बच्चे के सवाल पूछने से पहले कि mummy ये क्या है?इससे क्या होता है?
तभी भी लोगों का जी नहीं भरा तो लोगों ने अलग-अलग channel ही खोल लिए ,तबे के समान काली लड़की Cream लगाने से अप्सरा जैसी खुबसूरत हो जाएगी। लम्बाई बढ़ाने की दवा,पतले होने की दवा, मतलब टी. वी. देखना दूभर हो गया है।
एक और भारतीय soap का विज्ञापन जिसे शायद किसी भारतीय अभिनेत्री ने इस्तेमाल ना किया हो लेकिन विज्ञापन सारी famous, भारतीय अभिनेत्रियों ने किया है, और आपने कभी notice किया, अभिनेत्री चाहे जितना भी नहा ले, साबुन का नाम नहीं मिटता, और एक बात और notice की आप ने जिस colour का product होगा, तो actors भी उसी रंग के कपड़े में होते हैं।
और इतने सारे health drinks आ गये है, इसमें ये protein है, ये mineral, है,ये carbohydrates है, calcium है,बस सब्जी- रोटी, दाल-चावल ना खाओ ये सब पिओ,तो आप स्वस्थ रहोगे।
सरसों का तेल और घी छोड़कर refined oil खाओ, और आजकल तो लोग,extra virgin olive oil खाने लगे हैं। उनको पता नहीं है कि कितनो बड़े देशद्रोही है, जो अपने देश की चीजों को छोड़ कर , दूसरे देश की चीजों का इस्तेमाल करते हैं।
अरे,भइया उन लोगो के यहां salad खाते हैं, और उबला हुआ खाना खाते हैं,मतलब continental,,उन लोगो को तड़का या छौका लगाने की जरूरत नहीं पड़ती,वो लोग खाने के साथ wine और rum लेते हैं, हमारी तरह छाज और नींबू पानी नहीं। लेकिन हम भारतीयों को कुछ समझ क्यो नहीं आता।
और सरकारी channel लगाओ तो, दो गड्ढों वाला शौचालय का विज्ञापन देख,देख के आपका,दीमाग खराब हो जाएगा, जिसमें अभिनेता कहता है, ये टट्टी नहीं सोना है। दरवाजा बंद तो, बिमारी बंद।
बचपन में तो,हम शायद विज्ञापन देख ने के लिए ही टीवी देखते थे, लेकिन अब.......


अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED