OUT OF CONTROL - 6 books and stories free download online pdf in Hindi

OUT OF CONTROL - 6

( पिछली कहानी मैं देखा कि एक चमकता दरवाजा जेरी के सामने आया । उनमेसे सात फीट लंबे दो इंसान बाहर आये उन्होंने जेरी को उठाया और दरवाजे मैं वापस चले गए । अब आगे ।)
जेरी एक अंधेरी गुफा मैं था । वो उस गुफा में कैसे पहुचा वो उसे बिल्कुल याद नही था । उसे बस दो मनहूस भद्दे और लंबे चहेरे याद थे जो उसे दरवाजे मैं ले गए थे । जेरी खड़ा होंके आगे चलने लगा । उस गुफामें सब धुंधला दिख रहा था । जमीन मैं थोड़ी फिसलन थी । और कुछ साँप भी नज़र आ रहे थे । कई देर तक जेरी चलता रहा लेकिन उस गुफा का अंत ही नही आ रहा था । उतनेमें जेरी को आवाज़ सुनाई दी ।

अंजान आवाज़: जेरी हयास । यही नाम हैं ना तुम्हारा ।
जेरी : हा , लेकिन तुम कौन हों ।और क्या चाहते हो ।
अंजान आवाज : बहुत कम लोग है तुम्हारी दुनिया मे जो निजी यंत्र की सच्चाई को जानते है । तुमने अपना निजी यंत्र ढूंड लिया है तो तुम्हारा इसके बारेमे और जानना बेहद जरूरी हैं । ये निजी यंत्र इंसानी दिमाग की चाबी हैं ।अगर इसका निर्माण किया ना होता तो आज पृथ्वी पर एक भी इंसान जिंदा न होता । आजसे हजारो साल पहले इंसान जंगल में रहता था बाकी सारे सजीवों के साथ । लेकिन इंसानी दिमाग एक ऐसी ऊर्जा उत्पन्न करता था जो श्रुष्टि की ऊर्जा में मिलकर अपनी इच्छा और आकांक्षा को पूरी करने में इंसान को मदद करती थी । अगर ऐसा ही चलता तो हर इंसान सबकुछ पाने की चाहत मैं एक दूसरे को ही खत्म कर देता ।इसलिए उस ऊर्जा को काबू करना जरूरी था । उस वक्त पिरोह ओर जारद नाम के दो भाइयों ने अपनी जादुई शक्ति की मदद से निजी यंत्र की रचना की । उसने हर इंसान की ऊर्जा को सीमित कर दिया और उसकी बाकी बची ऊर्जा ओ को निजी यंत्र मैं छुपा दिया ।आज जब इन्सान का जन्म होता हैं तब उसका निजी यंत्र भी अस्तित्व में आता है ।और जब मृत्यू होती हैं तब उसके शरीर की सारी ऊर्जा निकलकर निजी यंत्र मैं समा जाती हैं ।हर इंसान सिर्फ अपना निज़ीयन्त्र देख शकता हैं और महसूस कर सकता हैं । बहुत कम लोग होते हैं जो निजीयन्त्र को ढूंढ पाते है और जो उसे ढूंड लेते हैं वो वापस अपनी दुनिया मे नही जा सकते ।
जेरी : (घबराते हुए )मतलब क्या मैं अपने घर वापस नही जा सकता ।
अंजान आवाज़ : नही जा सकते । क्योकि तुम अब आम इंसान नही रहे । तुम जोकुछ भी चाहो वो कर शकते हो ।तुम्हारा पृथ्वी पर वापिस जाना पृथ्वीवासियों के लिए खतरा बन शकता हैं । जो निजी यंत्र को ढूंड लेते है उन्हें शॉर्क नामके ग्रह पर भेजा जाता है ।इस ग्रह पर वो सुरक्षित है और वहा उसे शक्तियों का इस्तेमाल करना सिखाया जाता हैं । वो अंजान आवाज़ बंध हुई ।
जेरी : लेकिन मैं वहा पहुँचूंगा कैसे ?
गुफा में से कोई आवाज़ नही आरही थी ।
जेरी : हेलो , कोई सुन रहा है ।...
वो अंजान आवाज बंद हो चुकी थी ।जेरी गुफा मैं फिरसे चलने लगा थोड़ा चलते ही उसे सामने एक दरवाजा दिखा । जेरी ने उस दरवाजे के हैन्डल को पकड़ कर बाहर की तरफ धकेला ।दरवाजा खुल गया ।लेकिन सामने का नजारा देखकर जेरी की पलको ने जपकना बंद कर दिया । जेरी शॉर्क नामके ग्रह पर था । जमीन का रंग आसमानी नीला था और आसमान सफेद रंग का था ।वो इतना सफेद था कि जेरिने इससे सफेद चीज़ पहले कभी नही देखी थी । जेरी ने दरवाजे के बाहिर जमीन पर अपने पैर रखा।एक सेकंड के लिए उसके दिमाग में एक तेज़ जनजनाहटसी मच गई । उसके बाद वो जगह उसे इतनी सुकूनमय लगने लगी की वो पृथ्वी के बारे मे भूल ही गया ।जेरी के आसपास रंगबेरंगी पेड़ पौधे थे । कुछ विचित्र से पक्षी सफेद आसमान में उड़ रहे थे थोड़े दूर कुछ इमारते दिख रही थी वो पत्थर से बनी हो ऐसा लग रहा था । कुछ बच्चे वहा पेड़ो की रंगीन डाली से लटके हुए खेल रहे थे ।
थोड़े दूर कुछ लोग भी नजर आ रहे थे ।उन्होंने आम लोगो जैसे ही कपड़े पहने थे ।जैसे पृथ्वी पर लोग पहनते हैं । जेरी उनके करीब जा ही रहा था तभी उसे आवाज सुनाई दी रुको मेरे लिए बेन्जेमिन मैं भी आ रहा हूँ । जेरिने पीछे देखा एक लड़का पीछे से दौड़ता हुआ आ रहा था । उसने हरे रंग की टीशर्ट पहनी थी । उसके बाल बिखरे हुए थे । उसकी आँखें बड़ी थी पलकें लंबी और घनी थी । उसका रंग गोरा था और चहेरे पर कुछ दाग के निशान थे जो पिम्पल की वजह से हुए हो ऐसा लग रहा था ।वो जिस इंसान के पास जा रहा था वो और कोई नही बेन्जेमिन रॉय थे । जिनकी किताब की वजह से मैं यहा पर था ।
बेन्जेमिन रॉय करीब 45 के लग रहे थे उन्होंने गोल चस्मा पहना हुआ था । उनके हाथमे एक पुरानी किताब थी और जेब मे आम सी दिखनेवाली पेन थी उनकी दाढ़ी थोड़ी बड़ी थी और आगे के बाल जड चुके थे लेकिन उनकी आँखों मे एक अजीब सी चमक थी । जेरी तुरंत उनके पास गया।

जेरी : तो आप ही है प्रोफ़ेसर बेन्जेमिन ।
बेन्जेमिन : तुम कौन हो , मुजे कैसे जानते हो मैंने तुम्हे पहले कभी नही देखा ।
जेरी : मैं आज ही शॉर्क पर आया हु ।और वो भी आपकी वजह से ।
बेंजमीन : मेरी वजह से , वो कैसे ।
( जेरिने सारी बाते की की वो शॉर्क तक कैसे पहुचा )
बेन्जेमिन : मेरी ही गलती हैं । मेने उन तीनो टेप को यही रेकॉर्ड किया था और उसे अपने घर तक टेलीपोर्टेशन की मदद से अपने घर तक पहुचाया था । पता नही मैने ऐसा क्यों किया । लेकिन मैं अपनी शक्ति का इस्तेमाल करना सिख रहा था । काश मैने उन टेप की जगह कोई और चीज को चुना होता तो तुम आज यहा पर नही होते ।
जेरी : तो क्या आप मुजे भी टेलीपोर्टेशन की मदद से वापिस पृथ्वी पर नही पहुचा शकते ।
बेंजमीन : नही हम सिर्फ निर्जीव वस्तु का टेलीपोर्टेशन कर शकते है ।
जेरी : तो अब मुजे क्या करना होगा इस जगह पर ।
बेंजमीन : वही जो तुम चाहो । वैसे ये जगह इतनी बुरी नही है। तुम्हे पहले अपनी शक्ति का इस्तेमाल करना सीखना होगा । उसके लिए तुम्हे 4 हप्ते का ट्रेनी कोर्स करना होगा । वो सामने बिल्डिंग दिख रही है वो शॉर्क ट्रेनिंग सेन्टर हैं । वहा तीसरी मंजिल पर अपना रेजिस्ट्रेशन करवालो । (दूसरे लड़के की और इसरा करते हुए ) मार्क तुम जेरी के साथ जाओ और उसकी मदद करो ।

मार्क : ठीक है , चलो जेरी मैं तुम्हारे साथ आता हूँ ।वैसे ये जगह इतनी बुरी नही ।कुछ दिनोंमें तुम पृथ्वी को बिल्कुल भूल जाओगे ।
इतना बोलते ही मार्क शॉर्क ट्रेनिंग सेन्टर की और चलने लगता है और जेरी भी उसके पीछे पीछे चलने लगता हैं ।

To be continue....

अन्य रसप्रद विकल्प