जरूरी था Komal Mehta द्वारा महिला विशेष में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

जरूरी था

दुनिया आखिर किस चीज के पीछे भाग रही है, तो वो है थोड़ी सी attention! कई बार कई लोगों की जिंदगी में उथल पुथल मच जाती है जब उन्हें वो attention नहीं मिलती है।

हर इंसान को थोड़ी सी attention अच्छी लगती है, कोई जब तुम्हे जताता है की वो तुम्हारा प्रशंसक तो अच्छा लगता है थोड़ा गुरूर आता है खुद मै, ओर धीरे धीरे ये attention से तुम next level चले जाते हो।

सब शुरू होता ही attention के खेल से है।

1. पहले कोई तुम्हे बहुत attention देता है, फिर कुछ समय बाद वो इंसान गायब हो जाता है।

2. attention देके उस इंसान मै तुम्हारे जीवन मैं अपनी जरूरत को बनाया कि, तुम्हारे जीवन में उसका होना तुम्हे कितना खास महसूस करवाता है।

3. धीरे धीरे तुम्हारे बीच की बातचीत का सिलसिला शुरू होता है, शुरुवात में तुम्हारी हर बात सर आंखों पर लेके चलता है।

4. जब वो इंसान को अहसास हो जाता है की तुम्हे आखिर उसकी आदत हो चुकी है, तब वो तुम्हे अपना असली रंग दिखाता है, और कुछ लोग तब तक को उसके अधीन हो चुके होते है।

5. बहुत सारे पन्ने होते है जिसे लोग तुम्हे अपने बॉटल में उतरते है। 

तुम कैसे बच सकते हो, ऐसा क्या करते है ये लोग की फिर तुम उनका असली चेहरा जल्दी नहीं जान पाते हो।

1. तुम्हारे सामने सफेद कोष इंसान की छबि बनाते है।

2. तुम्हारे विश्वास को जीतते है।

3.तुम्हारे जीवन में अपनी एक खास जगह बनाते है।

4. उन्हें जो चाहिए तुमसे वो चीज तुम्ही खुद उनको दोगे वैसा उनका तरीका होता है बिना मांगे सब मिल जाए।

5. जब उनका हेतु खत्म हो जाता है तो है तुम्हारे जीवन से हमेशा के लिए चले जाते है।


तुम्हे बचना कुछ इस तरह है कि.....

1. जल्दी से रिश्ते न बनाए।

2.भरोसा करने से पहले उस इंसान की परीक्षा ले।

3.उसे & तक गुस्सा दिलाए और जाने की क्या वो इंसान तुम्हे तुम जो हो जैसे हो वैसे सच में पसंद करता है।

4. हर समय थोड़े सावधान रहे, और ध्यान दे उसकी छोटी बातों पर ओर हरकतों पर ध्यान दे, कि कोई दिखावा तो नहीं कर रहे है।

5. कभी भी खुद को किसी पे भी निर्भर ना होने दे, तू है तो भी में खुश हु तू नहीं होगा तभी भी के खुश रहूंगा।

❤️शुरुवात कुछ इस तरह होती है कि......
जब किसी को तुम थोड़े अच्छे लगते हो तो वो तुम्हे थोड़ी सी attention देने लगता है।

🫰उसकी वही attention की वजह से वो इंसान तुम्हारे दिमाग मै घर कर जाता है तुम उसी शख्स को सच्चे हो, और उसकी बाते दूसरों से करते हो।

❤️धीरे धीरे वो इंसान तुम्हारे दिमाग पर छा जाता है और तुम्हे अच्छा लगता है उसमें खो जाना, उसके साथ बाते करने में मजा आने लगता है।

🫰जब किसी के साथ बात करने में मजा आने लगे, जब किसी के साथ समय का होश न रहे, जब किसी के साथ सुकून next level feel होने लगे तो भाई समझ जाओ कि तुम पूरी तरह से उस इंसान के प्यार के दरिया में गोते लगा रहे हो।

❤️कुछ शख्स सच में सिर्फ तुम्हे जानना चाह रहे होते है, क्यों कि उनको बहुत देर बाद समाज आती है कि वो मेरी पसंद है, तुम थोड़ा जल्दी समझ के उससे अपनी भावना जाहिर कर जाते हो।

जब सामनेवाले के मन में वो भावना नहीं होती तो तुम टुटके बिखर जाते हो, में कहती हु टूट कर बिखरना जरूरी होता है, फिर जब तुम खुद ही खुद को समेट ते हो तो होता है तुम्हारा spiritual awakening.

तुम्हारे जीवन मैं आध्यात्मिक जागृति होती है, तुम खुद को एक नया ओर बहादुर इंसान महसूस करते है।तुम हर जख्म को कैसे सहना है वो सिख जाते हो, 

गिरना भी जरूरी है फिर खड़ा होने के लिए,
बिखरना भी जरूरी है कि कुछ नया होने के लिए,
कुछ खोना भी जरूरी है कुछ पाने के लिए।
कुछ ठुकराना भी जरुरी है कुछ अपनाने के लिए।
दिल का टूटना भी जरूरी है, दिल को फिर से नए रूप के साथ जिंदा करने के लिए।

इतना तो चलता है मेरे दोस्त।