Aapke Aa Jaane Se - 1 Aamir Raza Khan द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

Aapke Aa Jaane Se - 1

Episode 1: Dashing Entrance 

हर सुबह वही सूरज उगता है, पर उसकी रोशनी हर जगह अलग कहानी बुनती है। कहीं वो नरम सी किरणों के साथ धीरे-धीरे अंधेरे को मिटाता है, तो कहीं नई उम्मीदें जगाकर दिलों में ताज़गी भर देता है। कभी उसकी चमक इतनी तेज़ होती है कि रास्तों को बदलकर नए ख्वाब दिखा जाती है, और कभी-कभी, सूरज के ढलने से पहले ही वो सारी हकीकतें बदल देता है।

कोलकाता की शहर जिसे "सिटी ऑफ जॉय" कहा जाता है जिसके नाम सुनते ही लोगों के दिल झूम उठ जाता है, वहीं तेज़ रफ्तार से एक गाड़ी की एंट्री होती है जिसमें एक लड़का बैठा हुआ रहता है। उसने अपने एक हाथ से स्टीयरिंग पकड़ा हुआ था और अपनी दूसरी हाथ से गियर चंगे करते हुए स्पीड बढ़ाए जा रहा था।

तभी उसने अचानक से अपना गाड़ी रोका और देखा सामने एक बोर्ड लगा हुआ है जिसमें सीधे शब्द में लिखा "वेलकम टू हावड़ा"।

हावड़ा, कोलकाता के भीतर में पढ़ता जहा हजारों लाखों संख्या में लोग रहते और नाम सुनते ही लोगो के मूह में पानी आजाते क्यूंकि हावड़ा अपने नाम के तरह अपने मिठाइयों के लिए फेमस था।

"अरे वाह आंखिरकार हावड़ा पहुंच ही गया। उफ़ हाथ दर्द होगया यह स्टीयरिंग घुमाते घुमाते".... उस लड़के ने अपने आप से कहा और फिर से अपनी गाड़ी की इंजन स्टार्ट किया और दोबारा निकल पड़ा।

ठीक 5 मिनट के बाद, वह हावड़ा में एंटर कर जाता है। सामने उसने एक चाई के धाबे पर अपनी गाड़ी रोकी और गाड़ी से बाहर निकल गया। उसके बाल मीडियम लंबे थे और उसने अपने चेहरे पर एक काला सा चश्मा लगाए हुए रखा था। उसने ब्लू जींस और सफेद रंग के हाफ शर्ट पहन रखा था।

उसने अपनी चश्मे उतारी और धाबे के तरफ चल दिया। उस धाबे का नाम राजा धाबा था।

अचानक से उस लड़के ने किसीको आवाज़ लगाई..."ओह राजा भइया कहा हो आप।"

तभी एक आदमी धाबे के भीतर से निकलता है जिसकी उम्र लगभग 30 साल होगी। उस आदमी का नाम राजा था। वह आदमी उस लड़के के पास जाता और एक मुस्कान देता।

"अरे साहिल साहब आप यहां ! बड़े दिनों बाद आए है।"...उस आदमी ने उस लड़के के पूछा।उस लड़के का नाम साहिल उर्फ साहिल अग्रवाल था।

"हां, आपने सही कहा मैं यहां बोहोत दिनों बाद आया हूं। दरअसल मैं दिल्ली गया हुआ था अपने पढ़ाई ख़तम पूरी करने के लिए! खैर यह बात छोड़िए और मुझे आप अपने इस आलीशान धाबे में कुछ अच्छी सी नाश्ता करवाइए क्यूंकि मुझे बोहोत जोरों की भूक लगी हुई है"।...साहिल ने राजा से कहा और उसके साथ धाबे के भीतर चला गया।

साहिल अंदर की ओर जाकर पास पड़े टेबल पर बैठ जाता और वहा रखे रेडियो को सुनने लगता है।

तभी उस रेडियो में से एक आवाज़ आता है...."हेल्लो! नमस्कार आप सुन्न रहे रेडियो कोलकाता और मै हूं आपके फेवरेट रेडियो जॉकी गुलशान"।

उस रेडियो जॉकी ने आगे कहा के आज कोई एक 21 साल का लड़का अपने से 7 साल के लड़की से प्यार कर बैठा है और हसने लगता है।

"क्या प्यार सच में अंधा होता है? क्या उनका प्यार कामयाब होगा या सामाजिक दबाव से टूट जाएगा! तोह आप सब अपने अपने फोन घुमाइए और हमे अपने राए बताइए और तब तक के लिए सुनते रहे अपने मन पसंद गाने सिर्फ रेडियो कोलकाता पर"...उस रेडियो जोकि ने कहा और गाना चालू होगया।

"राजा भइया एक बात बताइए! आपकी बीवी आपसे बड़ी या छोटी है".... साहिल ने राजा से पूछा।

"अरे हम अपने से बड़ी उम्र वाली लड़के से काहे शादी करेंगे?"...राजा ने साहिल को जवाब में कहा।

"अरे क्यों? शादी से उम्र का क्या लेना देना। देखो! हर हसबैंड का कहना है कि लड़कियों में अक्वल नहीं होती ! अगर लड़की छोटी होगी तोह अक्काल कम होगी? और जितनी बड़ी रहेगी उतनी ही ज़्यादा अक्कल होगी !  जितना गुड़ डालोगे उतनी ही मिठास बढ़ेगी? है ना। तोह चले फोन घुमाकर लगते है कॉल"... साहिल ने यह कह कर फोन अपने जेब से निकला और उस रेडियो जॉकी को कॉल लगा दिया।

अब आगे क्या होने वाला है? क्या बोलेगा साहिल? क्या लगता है आपको?

जानने के लिए पढ़ते रहे "Aapke Aa Jaane Se"