Love you Jaan Roshan Meghwal द्वारा आध्यात्मिक कथा में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

Love you Jaan

[28/9, 10:53 pm] My 🙏🏻 R.....🥰🥰: रोशन और ललिता की प्रेम कहानी बहुत गहरी थी। वे दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे। लेकिन ललिता के माता-पिता ने उसकी शादी दूसरे लड़के से तय कर दी, जिसके बारे में ललिता को पता नहीं था।

ललिता की शादी की खबर सुनकर रोशन का दिल टूट गया। वह अपने प्यार को खोने के दर्द से तड़प उठा। वह ललिता से मिलने गया और उससे पूछा कि क्या वह सचमुच दूसरे लड़के से शादी करना चाहती है।

ललिता ने रोशन को बताया कि उसके माता-पिता ने उसकी शादी तय कर दी है और वह अपने परिवार की खुशी के लिए यह शादी करने को तैयार है।

रोशन को यह बात बहुत दुखद लगी। वह ललिता से अलग होने के दर्द से तड़प उठा। वह अपने प्यार को खोने के बाद अपने जीवन को अधूरा महसूस करने लगा।
[28/9, 10:56 pm] My 🙏🏻 R.....🥰🥰: रोशन का दिल टूट गया था। वह अपने प्यार को खोने के दर्द से तड़प उठा। वह ललिता के बिना अपने जीवन को अधूरा महसूस करने लगा।

रोशन के बुरेहाल के कुछ पलः

वह अक्सर उदास और चुपचाप रहता था।

• वह अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय नहीं बिताता था।

वह अपने काम में भी मन नहीं लगा पाता था।

वह ललिता की यादों में खो जाता था।

वह अपने जीवन को अर्थहीन महसूस करने लगा।

रोशन के दिल की दुआ:

.

वह ललिता की खुशी के लिए दुआ करता था।

वह ललिता के पति के लिए भी दुआ करता था कि वह ललिता को खुश रखे।

वह अपने प्यार को भुलाने की कोशिश करता था, लेकिन वह नहीं भूल पाता था।

रोशन की जिंदगी में बदलाव:

वह अपने जीवन को फिर से संगठित करने की कोशिश करने लगा।

वह अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताने लगा।
[28/9, 10:58 pm] My 🙏🏻 R.....🥰🥰: रोशन को यह खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। वह अपने प्यार को खोने के बाद भी ललिता के लिए दुआ करता था, लेकिन यह खबर सुनकर उसका दिल फिर से टूट गया।

रोशन के मन में सवाल:

क्या ललिता सचमुच खुश है?

क्या ललिता का पति उसका ख्याल रखता है?

क्या ललिता का बच्चा उसके पति का है?

क्या ललिता ने मुझे भुला दिया है?

क्या मैं ललिता को फिर से पा सकता हूँ?

रोशन की भावनाएँ:

उदासी

दर्द

निराशा

आशंका

अकेलापन

रोशन की जिंदगी में बदलाव:

वह अपने आप को अकेला महसूस करने लगा।

• वह अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय नहीं बिताना चाहता था।

वह अपने काम में मन नहीं लगा पाता था।

वह ललिता की यादों में खो जाता था।
[28/9, 11:00 pm] My 🙏🏻 R.....🥰🥰: ललिता की बहन, रिया, ने रोशन के प्यार को समझा और उसका समर्थन किया। वह जानती थी कि रोशन ललिता से सचमुच प्यार करता है और वह उसके लिए कुछ भी कर सकता है।

रिया ने रोशन से मुलाकात की और उससे कहा:

• तुम ललिता से सचमुच प्यार करते हो, यह मुझे पता है। मैं तुम्हारे प्यार का समर्थन करती हूँ।

ललिता की शादी हो चुकी है, लेकिन मैं जानती हूँ कि वह तुमसे अभी भी प्यार करती है।

• तुम अपने प्यार को नहीं भूल सकते, मैं समझती हूँ।

रोशन को रिया का समर्थन मिलने से उसे बहुत साहस मिला। वह अपने प्यार को फिर से जीने लगा।

रिया ने रोशन को यह भी बताया कि ललिता की शादी उसकी मर्जी से नहीं हुई थी, बल्कि उसके माता-पिता ने उसकी शादी तय की थी।

रोशन को यह जानकर और भी दुख हुआ, लेकिन उसने हार नहीं मानी। वह ललिता को फिर से पाने के लिए कुछ भी करने को तैयार था।
[28/9, 11:10 pm] My 🙏🏻 R.....🥰🥰: ललिता ने रोशन के प्यार को ठुकरा दिया था, लेकिन रोशन का दिल अभी भी ललिता के लिए धड़कता था। ललिता ने रोशन की भावनाओं को समझने के बजाय उसकी बराया करनी शुरू कर दी।

ललिता ने दूसरों के सामने रोशन की बुराई करनी शुरू कर दी:

वह रोशन को अज्ञानी और असफल कहती थी।

वह रोशन के प्यार को कमजोर और बेकार बताती थी।

वह रोशन की भावनाओं को मजाक में उड़ाती थी।

वह रोशन के बारे में गलत बातें फैलाती थी।

रोशन को ललिता की बुराई सुनकर बहुत दर्द होता था। वह समझ नहीं पाता था कि ललिता ऐसा क्यों कर रही है।