अंतिम साजिश
डॉ. विकास ने महसूस किया कि उसका राज़ खुल चुका है, तो उसने निधि और रोहन को खत्म करने का प्लान बना लिया। उसने अस्पताल की एक पुरानी इमारत में कुछ खतरनाक रसायनों का इस्तेमाल करके विस्फोट की योजना बनाई। यह विस्फोट अस्पताल के बहुत से लोगों की जान ले सकता था और उसमें निधि और रोहन को भी मरने की उम्मीद थी।
लेकिन निधि और रोहन ने विकास की साजिश को समय पर समझ लिया। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित किया और विकास की योजना को विफल कर दिया। पुलिस ने विकास को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया और अस्पताल में मौजूद सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।
नया जीवन
डॉ. विकास की गिरफ्तारी के बाद, निधि और रोहन ने राहत की सांस ली। यह घटना उनके जीवन में एक बड़ा झटका थी, लेकिन उन्होंने इस संकट से उबरने का साहस दिखाया।
इस घटना के बाद, निधि ने फैसला किया कि वह अपने करियर और जीवन के प्रति नए दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ेगी। उसने अपने पुराने घावों को भरने के लिए समय लिया और खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत किया।
रोहन ने भी अपनी जिंदगी में ईमानदारी और जिम्मेदारी को प्राथमिकता दी। उसने निधि से अपने पुराने गलतियों की माफी मांगी और अपने रिश्ते को फिर से बनाने के लिए पूरी तरह से समर्पित हो गया।
अंत में सच्चाई की जीत
निधि और रोहन ने अपने जीवन में फिर से स्थिरता और खुशी पाई। उन्होंने महसूस किया कि जीवन में कभी-कभी कठिनाइयाँ और चुनौतियाँ आ सकती हैं, लेकिन सच्चाई, प्रेम और साहस से हर चुनौती का सामना किया जा सकता है।
उनकी कहानी यह साबित करती है कि चाहे जीवन में कितनी भी अंधेरी रात हो, सच्चाई की रोशनी हमेशा अंत में जीतती है। निधि और रोहन ने अपने रिश्ते को नए सिरे से संजोया और भविष्य में आने वाली हर चुनौती का सामना करने के लिए खुद को तैयार किया।
इस तरह, एक खतरनाक साजिश का अंत हुआ, लेकिन इसने निधि और रोहन को जीवन में विश्वास, प्रेम और साहस का असली अर्थ सिखाया। उनका जीवन अब पहले से भी अधिक सशक्त और सुंदर हो गया था, क्योंकि उन्होंने अपने अनुभवों से सीखा कि सच्चाई की राह में कितनी भी मुश्किलें क्यों न आएं, अंततः जीत सच्चाई की ही होती है।
नई चुनौती...
निधि और रोहन के जीवन में शांति लौट आई थी, लेकिन जीवन हमेशा अप्रत्याशित होता है। कुछ महीनों के बाद, निधि को एक नई चुनौती का सामना करना पड़ा। अस्पताल में एक नए डॉक्टर की नियुक्ति हुई—डॉ. समीर, जो एक बहुत ही होशियार और प्रतिभाशाली सर्जन था।
शुरुआत में, निधि और समीर के बीच अच्छी पेशेवर समझ बनी। लेकिन जल्द ही निधि को महसूस होने लगा कि समीर कुछ ज्यादा ही जानकार था, खासकर निधि के जीवन और उसके पिछले संघर्षों के बारे में। समीर की बातों और व्यवहार में कुछ ऐसा था, जिसने निधि को असहज कर दिया।
समीर का अस्पताल में आना केवल एक संयोग नहीं था। धीरे-धीरे, निधि को पता चला कि समीर अजय और डॉ. विकास से भी जुड़ा हुआ था। वह उनकी योजनाओं का हिस्सा नहीं था, लेकिन उनके बारे में बहुत कुछ जानता था। उसने अजय और विकास के काम को आगे बढ़ाने के लिए खुद को निधि के जीवन में शामिल किया था।
समीर ने धीरे-धीरे निधि को मनोवैज्ञानिक रूप से परेशान करना शुरू कर दिया। उसने उसकी पुरानी कमजोरियों को उभारने की कोशिश की, और उसे यह एहसास दिलाया कि उसका अतीत अभी भी उसे पकड़ने की कोशिश कर रहा है।
रोहन की भूमिका
इस बार, निधि ने सब कुछ अकेले सहन नहीं किया। उसने रोहन को अपने डर और आशंकाओं के बारे में खुलकर बताया। रोहन ने निधि का साथ देने का वादा किया और उसने भी समीर की हरकतों पर नजर रखनी शुरू की।
रोहन ने समीर के अतीत के बारे में जानकारी जुटानी शुरू की और पाया कि समीर का असली उद्देश्य केवल निधि को परेशान करना नहीं था। वह कुछ और बड़ा प्लान कर रहा था।
साज़िश का पर्दाफाश
रोहन ने समीर के बारे में और जानकारी जुटाई, जिससे पता चला कि समीर ने अजय और विकास के बारे में जानकारियों को हासिल कर लिया था और वह उन्हीं के नक्शेकदम पर चलने की कोशिश कर रहा था। उसका लक्ष्य निधि को मानसिक रूप से इतना कमजोर करना था कि वह अपना पेशा छोड़ने पर मजबूर हो जाए।
समीर ने अस्पताल के कुछ अन्य कर्मचारियों को भी अपने पक्ष में कर लिया था, जो निधि के खिलाफ काम कर रहे थे। लेकिन इस बार, निधि और रोहन ने पूरी सावधानी बरती और समीर के हर कदम का सामना किया।
अब जानिए क्या होगा अगले भाग में इनके टकराव में आगे क्या होगा भाग में पढ़ते हैं
अन्तिम टकराव......