महिला डॉक्टर दोस्ती और रहस्य - भाग 1 Abhishek Chaturvedi द्वारा जासूसी कहानी में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

महिला डॉक्टर दोस्ती और रहस्य - भाग 1

 परिचय

डॉ. निधि शर्मा एक सफल और सम्मानित डॉक्टर थीं। वह शहर के एक बड़े अस्पताल में कार्यरत थीं और अपने पेशे में बहुत नाम कमा चुकी थीं। अपनी विशेषज्ञता और सुंदरता के लिए जानी जाने वाली निधि की जिंदगी बाहर से बिल्कुल परफेक्ट लगती थी। उनका पति, रोहन, एक व्यापारी था और दोनों का जीवन आरामदायक और खुशहाल दिखता था। 

लेकिन, हर चीज़ उतनी सरल नहीं होती जितनी दिखाई देती है। निधि के जीवन में एक गहरा राज़ छुपा हुआ था, जिसे कोई नहीं जानता था—शायद खुद निधि भी नहीं।


अस्पताल में नई दोस्ती

अस्पताल में निधि की मुलाकात एक नए टेक्निशियन, अजय से होती है, जो ब्लड टेस्ट और एक्स-रे का काम करता है। अजय, एक साधारण दिखने वाला आदमी था, लेकिन उसकी आँखों में कुछ रहस्यमयी था। वह बहुत ही कुशल और अपने काम में निपुण था। 

शुरुआत में, निधि और अजय के बीच सिर्फ पेशेवर बातचीत होती थी, लेकिन धीरे-धीरे उनके बीच एक अनकहा आकर्षण पनपने लगा। अजय के व्यक्तित्व में कुछ ऐसा था, जिसने निधि को उसकी ओर खींच लिया। वह बहुत ध्यान से हर बात सुनता था, और उसका व्यवहार अन्य लोगों से बिल्कुल अलग था।


रहस्यमयी घटनाएं

जैसे-जैसे दिन बीतते गए, निधि ने महसूस किया कि उसके जीवन में कुछ अजीब घटित हो रहा है। अजय के साथ उसकी बातचीत ने उसके भीतर एक अनजाना आकर्षण और बेचैनी पैदा कर दी थी। 

एक दिन, निधि के हाथ एक रिपोर्ट लगी, जिसमें उसके ही कुछ मेडिकल टेस्ट्स के नतीजे थे। उसे यह रिपोर्ट अस्पताल के सिस्टम में गलती से अजय ने भेजी थी। रिपोर्ट में कुछ असामान्य परिणाम थे, जिन्हें देखकर निधि का दिल धड़क उठा। उसे यह समझ में नहीं आ रहा था कि ये टेस्ट्स कब और कैसे हुए। 


गहराता रहस्य

रिपोर्ट में दिखाए गए असामान्य परिणामों ने निधि को परेशान कर दिया। उसने अजय से इसके बारे में पूछा, लेकिन अजय ने केवल मुस्कुराकर उसे नजरअंदाज कर दिया। उसने कहा कि यह सिर्फ एक सिस्टम एरर हो सकता है और उसे चिंता करने की जरूरत नहीं है। 

लेकिन निधि की बेचैनी बढ़ती गई। उसने अस्पताल में गुपचुप तरीके से जांच शुरू की और पाया कि उसके ब्लड और एक्स-रे टेस्ट वास्तव में किए गए थे, लेकिन वह नहीं जानती थी कि यह कब हुआ। उसे लगने लगा कि अजय के पीछे कोई बड़ा राज़ छिपा हुआ है। 


अजय का रहस्य

निधि ने अजय पर नज़र रखनी शुरू की। उसने उसे कई बार अस्पताल के बाहर संदिग्ध परिस्थितियों में देखा। एक दिन, निधि ने अजय को एक पुरानी और खतरनाक लैब में जाते हुए देखा, जहां से उसने कुछ फाइलें लीं और उन्हें अपने साथ ले गया।

निधि का संदेह अब और भी बढ़ गया। उसने अपने दोस्त और सहकर्मी, डॉ. आकाश से सलाह ली। डॉ. आकाश ने निधि को सावधान रहने के लिए कहा और सुझाव दिया कि वह अजय की गतिविधियों पर नजर बनाए रखे।


सच्चाई का सामना

एक रात, निधि ने अजय का पीछा किया और उसे एक सुनसान जगह पर जाते देखा। वहाँ उसने अजय को किसी के साथ बात करते सुना। बातचीत से पता चला कि अजय निधि के खिलाफ एक बड़ी साजिश रच रहा था। वह निधि के मेडिकल रिकॉर्ड्स के साथ छेड़छाड़ कर रहा था, ताकि उसे मानसिक और शारीरिक रूप से कमजोर साबित कर सके।

लेकिन क्यों? यह सवाल निधि को भीतर तक हिला गया। उसने तुरंत इस बात का पता लगाने की ठान ली।


षड्यंत्र का खुलासा

निधि ने अस्पताल के पुराने रिकॉर्ड्स को खंगाला और जो उसने पाया, उसने उसे पूरी तरह से चौंका दिया। अजय का असली नाम कुछ और था, और वह निधि के पति रोहन के अतीत से जुड़ा हुआ था। रोहन ने कभी अजय की बहन के साथ एक व्यापारिक धोखा किया था, जिसके कारण उसकी बहन ने आत्महत्या कर ली थी। अजय ने कसम खाई थी कि वह रोहन से इस धोखे का बदला लेगा, और उसने निधि को निशाना बनाने की योजना बनाई थी।

अजय का प्लान था कि वह निधि को शारीरिक और मानसिक रूप से इतना कमजोर कर देगा कि वह अपने पति को छोड़ने पर मजबूर हो जाए। अजय चाहता था कि रोहन उसकी जिंदगी में वही दर्द महसूस करे जो उसने अपनी बहन की मौत के बाद महसूस किया था।
अगले अध्याय में जाने और देखिए क्या होगा....
अन्तिम मुक़ाबला