शशशशश...... धुंध में कोई राज है?? - भाग 7 Mini द्वारा रोमांचक कहानियाँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

शशशशश...... धुंध में कोई राज है?? - भाग 7

हॉस्पिटल में..

ऑपरेशन थियेटर के बाहर घंटों हो रहा था और राजवीर टहल रहा है और शालू खड़ी है दीवार पर टिकाकर ..!!

राजवीर अपने पैंट के जेब में हाथ डालकर मन में बड़बड़ा रहा है,"अनु की आंखें ठीक हो जाए और वो दुनिया देख‌ पाए तभी उसका फोन आया राजवीर ने फोन के स्क्रीन देखा तो मासा का फोन था उसने उठाया और बोला,"प्रणाम मासा ..!!

राजवीर के मासा गायत्री देवी ने कहा,"राजवीर अनु की ऑपरेशन कब है ..!!

राजवीर ने बताया,"मासा हम अभी हॉस्पिटल में है और अनु ऑपरेशन थियेटर में है आज ही अनु का ऑपरेशन..!!

गायत्री देवी ने कहा,"राजवीर तुम अनु को ऑपरेशन के बाद विजयगढ़ लेकर आना उसे आंखों में देखकर अच्छा लगेगा हमें ..!!

राजवीर ने कहा,"मासा अगले महीने पक्का लेकर आऊंगा अभी बहुत काम है यहां इसलिए अभी नहीं आ सकता आप आ जाओ..??

गायत्री देवी ने कहा,"आ जाती लेकिन काका सा जयपुर गये है बिजनेस के काम से उसके गैर मौजूदगी में नहीं आ सकती यहां भी परिवार है उसे देखना है ..!!

राजवीर ने कहा ,"ओके .... तभी ऑपरेशन थियेटर की लाइट ऑफ हुई ,तो राजवीर ने कहा ,"मासा फोन रखता हूं ऑपरेशन से डॉक्टर आ रहे हैं ,बाय मासा फोन डिस्कनेक्ट हुआ और दस मिनट बाद डॉक्टर्स की टीम बाहरी आई और डॉक्टर सुषमा ने कहा,"मिस्टर राठौड़ कॉंग्रेचुलेशन अनु की आंखों का ऑपरेशन सक्सेज फूल रहा अब कल सुबह ही आंखों से पट्टी हटा दिया जाएगा और आज अनु को आईसीयू में रहना होगा उसके आंखों के कारण..!!

राजवीर बहुत खुश हुआ और धन्यवाद किया डॉक्टर्स का ...

इस तरह राजवीर का एक दिन पूरी बेताबी से निकला फिर ....

अगली सुबह ...

नर्स और डॉक्टर अनु को आईसीयू से व्हीलचेयर पर बैठाकर उसके वार्ड रूम में लेकर आए आज उसकी आंखों की पट्टी खुलनी थी ..!!

शिवराज और गिरिजा को पता चला तो हॉस्पिटल आ गये अनु को देखने साथ में निम्मी भी आई थी ..!!

अनु भी बहुत एक्साइटेड थी वो सबसे पहले राजवीर को देखना चाहती थी उसने डॉक्टर सुषमा से स्पेशली ही बोली थी............ राजवीर ने दो मेल डॉक्टर को बिना युनिफॉर्म के खड़े होने बोले ताकि अनु पहचाने ...!!

एक जूनियर डॉक्टर ने अनु की आंखों से पट्टी उतारना शुरू किया..

जैसे जैसे पट्टी खुल रही थी सबकी दिल की धड़कन तेज हो थी , और कुछ सेकंड में पट्टी उतरी डॉक्टर ने अनु के आंख पर लगे रुई के फाहों को उतरा और कहा ,"अनुप्रिया जी धीरे धीरे आंख खोलिए और आंख ना ही छूना और ना रब करना चलिए , जूनियर डॉक्टर ने कहा और सामने से हटा ..!!

अनु धीरे धीरे आंख खोली तो चार ऊंचे पूरे मेल खड़े थे साथ ही शिवराज और गिरजा ,निम्मी और शालू , डॉक्टर सुषमा खड़ी थी ,अनु ने देखा सबको बारी बारी से वो कुछ बोल नहीं पा रही थी ..


डॉ. सुषमा ने कहा,"बोलो अनु पहचानो हम सबको ..!!

अनु ने डॉक्टर सुषमा से पहचान लिया और बोली उंगली दिखाकर आप डॉक्टर सुषमा ,वो मुस्कुरा कर हटी तो अनु ने फिर कहा अंदाज लगाकर , "आप गिरिजा आंटी ...

गिरिजा मुस्कुराते हुए कहा,"बिल्कुल सही अब बताओ राजवीर कहा है..??

अनु ने चार लोगों में राजवीर को कल्पना किया था वैसे बोली उंगली दिखाकर आप राजवीर है ..

राजवीर ने देखा कि अनु डॉक्टर को राजवीर समझ रही है तब बोला ," क्या कर रही हो यार अनु, मैं राजवीर हुं वो पास आने लगा अनु के तो अनु देखती ही रह गई इतना खूबसूरत मुंडा ऊंचे पूरे ,गोरा रंग ,नाक पतली , होंठ पतले ,मर्दाना चाल बाल सिल्की जो हवा में लहरा रहा है उसके माथे को छुते हुए ,क्लिन शेव , एक सपनों का राजकुमार की तरह लग रहा था..!!

राजवीर पास आया और अनु के आंखों पर चुटकी बजा दिया तो अनु ने पलकें झपकाई ‌, राजवीर भी अनु को देखा आज गौर से देखा,अनु को बड़ी बड़ी नीली आंखें उस पर बेहद फब रही थी ,अनु पहले की तुलना में और बेहद खूबसूरत दिखाई दे रही है , दोनों एक दूसरे को देख रहे थे .. तभी


गिरिजा जी बोली ,"लगता है अब हमें दोनों पति पत्नी को एकांत छोड़ देना चाहिए चलिए अब हमारा क्या काम ..!!

राजवीर और अनु गिरिजा की बात सुनकर झेंप गये और दोनों ने नज़रें हटा लिया..तो डॉक्टर ने कहा,"नहीं अभी हम पेशेंट को चेक करेंगे और वो अनु के पास गया और चेकअप किया अनु के आंखों को , डॉक्टर ने अपनी एक उंगली घूमाया और अनु को देखने कहा जब अनु ने सब अच्छे से किया तो डॉक्टर ने डन किया और कहा,"मिस्टर राजवीर आंखें सफलतापूर्वक लग गई है कुछ आंखों के लिए आंख में डालने की दवाई ले जाइए और रोज रात सोने के समय डालिए पंद्रह दिन तक ,और कुछ प्रॉब्लम हो तो आ जाइएगा पेशेंट को लेकर ,आज दोपहर तक डिस्चार्ज हो जाएगा , ओके अब हम चलते हैं ..!!

डॉक्टर्स के जाने के बाद उस रूम में निम्मी , शालू और शिवराज गिरिजा के साथ थे,तो निम्मी ने कहा,"अनु मैम मुझे पहचानो मैं कौन हूं..!!

अनु आवाज पहचान कर बोली ,"आप निम्मी है ना , वहां खड़े हैं वो शिवराज अंकल है शायद और वो कोने में मायूस खड़ी है वो शायद शालू है क्यों सही पहचान लिया ना..??

शिवराज ने कहा और अनु के पास आया और बोला,"हां बिल्कुल सही है ,हम शिवराज अंकल है आपके खुश रहो भगवान हर बुरी बला से बचाए तुम्हें बेटा उसने अनु के सिर पर हाथ रखकर कहा..!!

अनु ने कहा ,"जब तक आप है तब तक हर बुरी बला दूर रहेगी अंकल क्योंकि आपका आर्शीवाद जो मेरे सिर पर है ..!!

अनु ने शालू जो चुपचाप खड़ी थी मायूस उसे बुलाते बोली ,"शालू यहां आओ और क्यों मायूस हो ये बताओ..??

शालू पास आते हुए बोली,"आपको आंखें वापस आई अब मेरा आपसे जिम्मेदारी हट जाएगी और घर से जाना होगा इसलिए बुरा लग रहा है..

शालू कि बात सुनकर सब हंस दिया ,तब अनु ने कहा,"नहीं शालू तुम अभी भी रहोगी ...

कुछ देर बाद ...

दोपहर को राजवीर ने अनु को डिस्चार्ज कराकर वो लोग राठौड़ हाऊस आ गए....

अनु जब घर आई राठौड़ हाउस तो वो यहां खुबसूरती देखते हुए अंदर आई ,"फिर उसे याद आया और राजवीर से पूछने लगी ,"वीर आपने अपने घरवालों को खबर कर दिया था ना मेरे आंखों के बारे में ..??

राजवीर ने जवाब दिया,"अनु मैंने मासा को बता दिया था , उसने कहा कि सारी प्रक्रिया होने के बाद तुम्हें विजयगढ़ राजस्थान लेकर आऊं ..!!

अनु खुश हो गई और बोली,"क्या मासा बुलाई है तो चलते हैं , मुझे रिद्धि को देखना है वो कैसी दिखती है उसे आपके विजयगढ़ घूमना है आखिर बार हम जब मिले थे रिदम से तो उसे बड़ी इच्छा थी कि मुझे वो घूमाए लेकिन मैंने मना किया था उसे ..!!

राजवीर और अनु अब घर के बड़े से हॉल में आ गए थे और सोफे पर बैठकर बात करने लगे थे फिर राजवीर ने कहा,"अनु बस एक महीने के बाद चलते हैं,अभी इस महीने बहुत से जरूरी काम होने है प्लीज़ ..!!

अनु ने मुस्कुराते हुए कहा,"ओके , अच्छा मैं अब अपनी रूम जा रही हुं वो किस तरफ है ..!!

राजवीर मुस्कुराते हुए कहा,"अनु अब तुम खुद ही ढूंढ लो ना ऊपर जाकर अपने रूम को पर ध्यान से जाना ..!!

अनु मुस्कुराते हुए सिर हिला दिया हां में और सीढ़ियों से ऊपर जाने लगी ..!!

राजवीर अनु को जाते हुए देख रहा था तभी उसके फोन पर कॉल आया , राजवीर ने स्क्रीन देखा तो "संजू बेबी" लिखा था उसने बेमन से फोन उठाया और बोला ,"हेलो ..!!

संजना ने कहा ,"इतनी भी क्या नाराजगी है राज मेरे मैसेज और फोन का जवाब नहीं दे रहे हो ,जो भी हुआ है उसमें मेरी क्या ग़लती थी..!!

राजवीर ने कहा,"गलती , तुम्हारे भाई ने जो किया वो क्या था ,तुम क्यों मुझे रोककर रखी थी पूल साइड बताओ मुझे ..!!

संजना ने कहा,"सॉरी राज पर मुझे सच में नहीं पता था कि प्रणव भैया ऐसा कुछ करेंगे , मुझे पता होता तो मैं अनु को दूर रखती भैया से !!

राजवीर ने कहा,"याद रखना मै प्रणव को तो नजर अंदाज नहीं करूंगा ..!!

संजना ने कहा,"ओके , ठीक है जैसी तुम्हारी मर्ज़ी , वैसे कहा बिज़ी हो तुम ऑफिस भी नहीं आए मैंने निम्मी से पूछा तो वो बोली अनु को लेकर हॉस्पिटल गये हो ..!!

राजवीर ने कहा,"हां ,अनु को किसी ने आंखें डोनेट किया है तो डॉक्टर ने अनु को बुलाया और उसे आंखें दिया ..!!

संजना ने फिर खुश हो कर बोली ,"अच्छा ,ये तो बहुत बड़ी खुशखबरी है राज ,अनु अब दुनिया देख पाएगी ..!!

राजवीर ने कहा,"संजू फोन रखो मैं अनु के पास जा रहा हुं और फोन डिस्कनेक्ट किया ..!!

कहानी जारी है....

(कृपया समीक्षा करें और ओपिनियन शेयर करें .. धन्यवाद 🙏)