Prem - 4 books and stories free download online pdf in Hindi

प्रेम - मेरे प्यार की शुरूआत - 4

मेरा आखरी प्यार ये में अपने पहले प्यार को खो देने के बाद फिर से जो शख्स मुझे मिला उसके बारे में है , ये मेरा आखरी प्यार हैं ।

 

पहले आप Ch - ( 1 , 2 , 3 ) पढ़िए और उसके बाद ये Ch - 4 पढ़ना ताकि आपको सही से स्टोरी समझ आए ।

 

मेरा पहला प्यार मुझे छोड़ के जाने के बाद मुझे एक बार फिर एक शख्स मिला जो मेरा अंत में सब कुछ बन गया ।

 

नव्या से में हर रोज बाते करता था ताकि मैं अपने पहले प्यार को भुला पाऊं , और हम हर रोज बातें किया करते थे । 

 

नव्या अपने शहर से दूर दूसरे शहर में पढ़ाई कर रही थी , और में कॉलेज कर रहा था । हमारी पढ़ाई भी सही चल रही थी और हमारी दोस्ती भी पर एक मैने उसे बताने का सोचा की में तुमसे प्यार करता हूं , लेकिन में बता नहीं पाया क्योंकि मुझे डर था की वो भी पहले प्यार की तरह छोड़ जाए तो , इसलिए मैं उसे ना बताना ही सही समझा ।

 

नव्या मेरी जिंदगी में आई तब से मुझे अपने पहले प्यार की याद आनी बंद हो गई क्योंकि नव्या को पता था मेरे पास्ट के बारे में , और मुझे भी पता था नव्या के पास्ट के बारे में । कभी कभी हम अपने बीते कल को याद करके बाते किया करते थे।

 

नव्या का भी एक बॉयफ्रेंड था जिसका नाम कार्तिक था , कार्तिक भी उसे छोड़ कर चला गया था और ये बात मुझे अच्छे से पता थी , क्योंकि कार्तिक मेरा खास दोस्त था । कभी कभी नव्या बताती थी की कार्तिक ने कैसे उसे धोखा दिया और चला गया ।

 

कार्तिक को में अच्छे से जानता हूं क्योंकि वो भी मेरा दोस्त था इसलिए वो क्यो नव्या को छोड़ा था वो मुझे पता था , नव्या को कार्तिक ने इसलिए छोड़ दिया क्योंकि वो नव्या से शादी नहीं करना चाहता था , और नव्या सिर्फ कार्तिक से शादी करना चाहती थी , इसीलिए कार्तिक ने नव्या को छोड़ दिया । 

 

ये कहानी मुझे पता थी और दूसरी बातें भी पता थी जो शायद नव्या को भी नही पता थी , उसने नव्या को ऐसा बोल कर छोड़ दिया की तुम मुझे धोखा दे रही हो और बेवफा कह कर छोड़ दिया , हकीकत कुछ और ही थी जो शायद किसी और को भी नही पता थी जो में और मेरे कुछ दोस्त जानते थे।

 

नव्या को भी बहुत दुख हुआ की मैंने तो कुछ किया ही नहीं तो मुझे क्योंकि बेवफा कह रहा हैं और छोड़ क्योंकि दिया पर कार्तिक की हकीकत तो ये थी की वो नव्या से शादी नहीं करना चाहता था ये तो ठीक है पर दूसरी हकीकत ये थी की कार्तिक को नव्या की एक सहेली से प्यार हो गया था और ये बात नव्या को पता नही चलने देना था , पर ये बात पता नही कैसे नव्या को पता चल गई और वो कार्तिक को बहुत ही समझा रही थी , नव्या कार्तिक को रो रो के समझाया की ऐसा क्यों कर रहे हो मेरे साथ पर कार्तिक ने उसे हर जगह से ब्लॉक कर दिया और बाद में नव्या को बेवफा कह कर छोड़ दिया ।

 

नव्या को तो पता नही था की कार्तिक इस तरह से बदल जाएगा पर नव्या ने अपने दोस्त से बात की तो पता चला की कार्तिक ने ही सामने से मैसेज किया था और मेरे साथ बाते करता था , और बोलता था की नव्या तो सिर्फ टाइम पास के लिए सच्चा प्यार तो में तुमसे करता हूं ये सब बोल के नव्या की दोस्त को फसाया था ।

 

फिर नव्या अपने पढ़ाई और फ्यूचर पर ध्यान केंद्रित करने लगी , फिर मेरी नव्या से बात हुई और अब वो मुझसे बाते करती हैं , पर वो अब प्यार के नाम से ही डरती हैं। ये होने के बाद वो भी किसी पर भरोसा नही कर पा रही थी और में भी किसी पर भरोसा नही कर पा रहा था ।

 

नव्या को में प्यार करने लगा था या आदत सी हो गई थी पर पता नही क्योंकि उसे बात किए बगैर नींद नही आती थी ।एक दिन हम ऐसे ही बातें कर रहे थे और उसने मुझे अपने प्यार के या अपने फ्यूचर के प्यार के बारे में पूछा , मतलब की उसने पूछा की तुझे कैसी लड़की पसंद हैं ?

 

मैने कहा की मुझे जैसी लड़की चाहिए इसी लड़की अब इस दुनिया में हैं ही नहीं और शायद मिलेगी भी नही , उसने कहा ऐसी कैसी लड़की चाहिए जो इस दुनिया में नही मिलेगी ।फिर मैंने कहा की मुझे ऐसी लड़की चाहिए जो एक समय पर सिर्फ एक ही लड़के से प्यार करती हो , जब में उसके साथ हूं तो किसी और से बात भी नहीं करनी चाहिए और सीधी सादी लड़की चाहिए , जो मॉर्डन जमाने के कपड़ो से ज्यादा उसे सारी पसंद हो । मर्यादा और सादगी से भरी हुई लड़की मुझे चाहिए जो मुझे नही लगता अब इस दुनिया में मिलेगी ।

 

उसने कहा मिल जायेगी कही ना कही तुम्हारी पसंद की लड़की भी होगी । मैने कहा तुम ढूंढ के दो , तो उसने कहा हां ढूंढूगी तुम्हारे लिए । ऐसे ही बातें करते करते हम सो गए , और इसी तरह हम हर रोज बातें करते रहे।

 

दो - तीन महीने तक हम ऐसे ही बातें करते रहे और हमारी दोस्ती और गहरी हो गई , इतनी गहरी दोस्ती हो गई के हमे पता ही नही चला की कब हमे एक दुसरे से प्यार हो गया अब नव्या को भी मुझसे बाते करने आदत सी हो गई थी , पर वो मुझे बता नही पा रही थी लेकिन मुझे पता चल गया था की अब वो भी मुझसे प्यार करने लगी हैं ।

 

नव्या को मैं प्यार करता हूं ये बताना चाहता था पर बता नही पाया पर एक दिन उसने कहा की मुझे ( नव्या को ) किसी से प्यार हो गया हैं और अगले महीने फरवरी महीने के 14 तारीख को Velentineday के दिन में उसे बताने वाली हूं।ये सुन कर मुझे बहुत बुरा लगा और उसे बात किए बिना ही सो गया , अगले दिन मैं उसके बारे में ही सोच रहा था की कौन होगा वो जिसे नव्या प्यार करती हैं ।

 

ये सोच सोच के मेरा बुरा हाल हो गया पर मुझे पता नही चला की नव्या किसे प्यार करती है और किसे बताने वाली हैं फिर इसी तरह चलता गया और हम बाते करते थे पर मैं बिना मूड के कर रहा था ।

 

फरवरी का महीना शुरू हो गया था और सब Velentine Week मना रहे थे , फिर Velentineday आ गया और रात के 12 बजे नव्या का मैसेज आया हुआ था , मुझे पता नही था की वो रात को 12 बजे मैसेज करेगी इसलिए मैं तो सो गया था । सुबह मैसेज देखा तो मैं बहुत खुश हो गया क्योंकि मैसेज ही कुछ ऐसा था की देखते ही खुशी से मन नाचने लगा।

 

नव्या का मैसेज था “ HAPPY VELENTINE DAY MY LOVE 💕 ” । जिसे वो वेलेंटाइनडे के दिन बताने वाली थी वो कोई और नहीं में ही था , और ये जानकर बहुत खुशी हुई। खुशी के मारे में तो पागल सा हो गया था ।

 

फिर मैंने भी जवाब दे दिया और इस तरह हुआ हमारा प्यार और प्यार का इजहार , फिर हमारा प्यार का सिलसिला शुरू हुआ । फिर नव्या ने बताया की वो भी मुझे और मेरी सोच से प्यार कर ने लगी थी पर सही वक्त पर बताना चाहती थी । इस तरह शुरू हुआ मेरा और नव्या का प्यार , और इस प्यार को पा ने की खुशी में पुराने सारे दुखी किस्से भूल सा गया और पुराने प्यार को भी।

 

यहां से शुरू हुई हमारे नए प्यार की कहानी और फिर ऐसे ही कहानी चलती रही , इस तरह प्यार करते करते हम ने एक दूसरे से शादी करने का फैसला लिया , पर अब घर वालों को किस तरह बताया जाए ये समस्या थी ।

 

आगे की कहानी किस तरह प्यार करने वालो ने अपने परिवार वालो को मनाया शादी के लिए और परिवार वाले माने की नही और माने तो कैसे माने ये आगे की कहानी Ch - 5 में जानने को मिलेगा ।

 

 

 

 

To Be Continued...

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED