किस एंड सेफ लाइफ - 11 Alam Ansari द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

किस एंड सेफ लाइफ - 11

Chapter -11




(Interview & selection )




"अच्छे से मार इस लड़के को साला आठ साल की उम्र में मर्डर करता है अगर ऐसे ही छोड़ दिया तो कल यहीं गैंगस्टर बन जायेगा और पुलिस को धमकी देगा " एक पुलिस वाले ने अपने सामने लेटे लड़के जिसके हाथ पैर रस्सी से बंधे थे उसे देखते हुए कहा । उस पुलिस वाले की बात पर दुसरे पुलिस वाले ने कहा " सर ये सिर्फ़ आठ साल का है अगर हम इसे थर्ड डिग्री देंगे तो ये मर जायेगा "।




"तुझे बहुत दया आ रही है इस पर अगर इतना ही बुरा लग रहा है तो गोद लेले इसे " पुलिस वाले की बात सुन कर दुसरा पुलिस वाला जो उसका जूनियर था वो शान्त हो गया। तभी उस पुलिस वाले ने दुसरे पुलिस वाले के हाथ से डंडा लिया और उस आठ साल के लड़के को बेरहमी से मारने लगा । उस लड़के के चेहरे पर दर्द दिख रहा था पर उसने अपनी आंखों से आंसु की एक बूंद भी निकलने नहीं दी । वो पुलिस वाले के थर्ड डिग्री टॉर्चर को सह रहा था । उसकी आंखे दर्द में लाल हो गई थी । दांतों को उसने कस कर भींचा हुआ था। तभी एक आवाज़ उसके कान में गई । आवाज़ सुन कर बेड पर लेटा लड़का जिसकी उम्र लगभग 28 साल थी वो पसीने से भीगा हुआ था उसने हाथ बढ़ा कर अलार्म को बंद किया और कुछ मिनटों बाद उठ कर बैठ गया और अपने दोनों हाथों से चेहरे पर आए पसीने को साफ करते हुए बालों को पीछे किया। शौर्य बेड से उठा और सीधा बाथरूम में चला गया । थोड़ी देर बाद जब वो रेडी हो गया तो उसने एक पिलो उठा कर राजू के उपर फेंका जो अभी भी सो रहा था।




राजू ने नींद में ही कहा " मैं नहीं जाऊंगा आज तेरे साथ । तु जा मैं थोड़ी देर बाद आता हुं " । अर्जुन राजू की बातों पर अभी भी उसे घूर रहा था। राजू ने अर्जुन की जलती आंखों की गर्मी फिल करते हुए अपनी नींद से भारी पलकों को खोला और कहा " अरे यार मैं आज कॉलेज जाऊंगा " राजू की बातें सुन कर अर्जुन ने अपनी भौंहे चढ़ाई तो राजू ने आगे कहा " यार तेरे ही काम से जाऊंगा । मैने कुछ प्लैन किया है सब अगर वैसे ही हुआ तो कल सना तेरे सामने होगी " राजू अपनी बात कह कर फिर से सो गया। अर्जुन उसे सोता हुआ छोड़ कर चला गया।




रायजादा मैंशन में,




माया ने राधिका से कहा " तुमने सुनैना के बारे में बताया था तुमने बात की उससे "। भाभी हां मैने बात की उससे वो तो बहुत ही खुश थी अब आप कहें तो मैं उसे यहां बुला लू " राधिका ने माया की बातों पर कहा। "तुम कल ही उसे बुला लो" माया ने कहा तो राधिका उसे एक स्माइल देते हुए अपने रूम में चली गई।




राधिका ने रूम में आते ही सुनैना को कॉल किया । दुसरी तरफ से सुनैना ने रुड होते हुए कहा " आंटी मैने आपसे कितनी बार कहा है आप मुझे सुनैना नहीं सैम कहा करें "। "बेटा नाम में क्या रखा है दोनों ही नाम तेरे ही हैं अब अपने काम की बात सुन , जल्दी से अपना सामान पैक कर ले रायजादा मैंशन में आने के लिए "। राधिका की बातें सुन कर सुनैना ने खुशी से कहा " सच में आंटी मैं वहा आ सकती हुं " । "हां तु आ सकती है अब जल्दी से पैकिंग कर अपनी मैं बाद बात करती हुं " कहते हुए राधिका ने कॉल कट कर दिया । राधिका जैसे ही पीछे मुड़ी तो देखा जगदीश उसे गुस्से से देख रहा था । जगदीश जो डोर के पास खड़ा राधिका को खा जाने वाली नजरों से देख रहा था । वो अंदर आया डोर को अंदर से लॉक कर राधिका के पास आ कर गुस्से में बोला " दिमाग खराब हो गया है तुम्हारा, मैं यहां उससे सब छीनने के प्लैन बना रहा हुं और तुम उसका घर बसाने में लगीं हों "।




राधिका ने जगदीश की बातों पर कहा " बस यहीं तो फर्क है आप में और मुझमें , मैं उसका सब पाना चाहती हुं और आप सब छीनना "। "अपना ये दिमाग ज्यादा मत चलाओ । दोनों एक ही बात है " जगदीश ने राधिका की बातों पर कहा । तो राधिका ने आगे कहा " आप उसे मारना चाहते है उसे मार कर उसका सब हासिल करना चाहते है । पर अब सवाल ये उठता है क्या आप उसे सच में मार पाएंगे " कहते हुए राधिका धीरे से मुस्कराई और आगे कहा " भूलिए मत वो अर्जुन है उसे मारना आसान नहीं जब वो इतने खतरनाक एक्सिडेंट में बच सकता है तो उसका कोई कुछ भी नहीं कर सकता है , बस इसलिए मैने अपना दुसरा हथियार इस्तेमाल किया। अर्जुन की शादी अगर सुनैना से अर्जुन की शादी हो जाती है तो हम आसानी से अर्जुन को कंट्रोल कर सकते हैं और फिर उसे मारने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी " राधिका ने जगदीश के चारों तरफ चक्कर लगाते हुए कहा । जगदीश भी राधिका की बात से सहमत था वो राधिका की बातों पर धीरे से मुस्कुराया और किसी को कॉल करने लगा ।




कॉलेज कैंपस में,




"यार ये प्रोफेसर शर्मा का लैक्चर किसी दिन मेरी जान ही ले लेगा " निशा ने अपनी बुक को टेबल पर पटकते हुए कहा तो उसकी बातों पर सना जो चिप्स खा रही थी उसने खाते हुए कहा " हमे एक बात समझ नहीं आती तुम सब प्रोफेसर शर्मा से इतना भागते क्यों हों , इतना अच्छा तो पढ़ाते है यार वो "।




सना की बातों पर आयशा ने अपने दोनो हाथ सना के सामने जोड़ते हुए कहा " मैडम आप महान है , आप पुरे कॉलेज में एक मात्र ही ऐसी छात्रा है जिसे प्रोफेसर शर्मा के लैक्चर से नींद नहीं आती " । "अब वो अच्छा पढ़ाएंगे तो अच्छा कहेंगे न हम उन्हें "। "यार सना तु बोर नहीं होती । पढ़ाई पढ़ाई करके " निशा ने पुछा तो सना ने कहा " तु ऋषि से बोर होती है " । "मैं क्यों उससे बोर होने लगीं बॉयफ्रेंड है वो मेरा । मुझे तो उसका साथ बहुत अच्छा लगता है " निशा की बातो पर सना ने कहा " हां तो हमे भी हमारे बॉयफ्रेंड का साथ अच्छा लगता है "। सना की बातें सुन कर दोनों ने चिखते हुए कहा " क्या ? तेरा बॉयफ्रेंड कब बना ? कहां है ? कैसा दिखता है ? कहते हुए निशा और आयशा दोनों इधर उधर देखने लगीं ।




सना ने बुक्स उठाई और दोनों के सामने हिलाते हुए बोली " ये है हमारा बॉयफ्रेंड " दोनों ने फिर सना की बातों पर उसे हैरानी से देखा । सना ने उनकी सवालियां नजरों का जवाब देते हुए कहा " ये बुक्स स्टडी हमारा बॉयफ्रेंड है तो हम कैसे बोर हो सकते है इनसे " ।




"हॉलीडेज में क्या करना का सोंचा है तुम लोगों ने " ऋषि ने खाली पड़ी चेयर पर बैठते हुए कहा " । ऋषि की बातों पर सना ने कहा " इंटर्नशिप करेंगे यार और क्या " ? "क्या तुझे अंकल इंटर्नशिप करने की परमिशन देंगे " ऋषि ने पुछा " ।




"हमारे अब्बू इतने भी खडूस नहीं है जितना तुम लोग सोंचते हों " सना ने कहा और उठ कर जाने लगीं तभी उसका हाथ टेबल पर रखें पानी के ग्लास पर लगा और ग्लास का सारा पानी ऋषि के कपड़ो पर गिर गया । सना ने जल्दी से ऋषि हमने देखा नहीं "




"सॉरी मत बोल यार अब आदत हो गई है । पर यार फिर भी अपनी ये चीजे गिराने वाली आदत को थोड़ा तो सुधार " ऋषि ने फ्रस्टेड होते हुए कहा । "यार ऋषि जल्दी से जा कर वॉशरूम में अपने कपड़े सुखा वरना कोई भी यहीं समझेगा तुने अपनी पेंट गीली की है" कहते हुए आयशा जोर जोर से हंसने लगीं । निशा ने आयशा को घूर कर देखा तो आयशा चुप हो गई। निशा उठी और ऋषि का हाथ पकड़ उसे अपने साथ ले गई।




"यार सना तु न सच में कमाल है , बेचारे ऋषि की पेंट ही गीली कर दी " अब बस करों यार तुम , हमने ये जान बुझ कर नहीं किया । गलती से हो गया " कहते हुए सना ने अपनी बुक्स उठाई और जाने के लिए पीछे मुड़ी तभी वो किसी से टकरा गई ।




मोहित के हाथ में पकड़ी बुक्स निचे गिर गई । मोहित से टक्कर होते ही आयशा फिर से ताली बजाते हुए जोर जोर से हंसने लगीं । सना ने आयशा को घूर कर देखा और मोहित को बिना सॉरी बोले चली गईं। मोहित ने अपनी बुक्स उठा कर देखा तो सना जा चुकी थी । तभी मोहित ने कहा " इसे क्या हुआ " । मोहित के पुछने पर आयशा ने उसे अभी जो भी हुआ था सब बता दिया । आयशा की बातें सुन कर मोहित ने कहा " यार आयशु इसमें उसकी क्या गलती तु भी न " कहते हुए मोहित सना के पीछे चला गया।




नोटिस बोर्ड के पास काफी ज्यादा भिड़ देख कर सना ने एक लड़की को रोकते हुए पुछा तो उस लड़की ने कहा " प्लेसमेंट का नॉटिस लगा है , लंच के बाद कुछ कंपनी है जो हमारे इंटरव्यूज लेंगी और हमे इंटर्नशिप करने का मौका मिलेगा इन कंपनीज में " । लड़की की बाते सुन कर सना खुश हो गई ।




और उसने खुद से ही कहा " हम ये इंटरव्यू जरूर देंगे "। लंच तक ये न्यूज सब में फैल गई थी । सभी स्टूडेंट बहुत क्यूरियस थे एसएसआर कॉरपोरेशन में काम करने का सबको मौका जो मिल रहा था। भला कोई कैसे अपने हाथ से इस मौके को जानें देता। इंटरव्यू लेने वाले बहुत लोग थे । इंटरव्यू लेने वालों की टीम राजू ने बनाई थीं । पर फाइनल डिसीजन राजू का ही था। किसी जॉब देनी है किसे नहीं । राजू ने थोड़ा फ्रस्टेड होते हुए खुद से ही कहा " क्या यार अर्जुन इतने नमूने देख चुका हुं अब और नमूने देखने का मन ही नहीं कर रहा है , कहां है यार तेरी वो एंजल "।




राजू जो मन ही मन खुद से कह रहा था। तभी सना रूम में एंटर हुई । सना को देख कर राजू ने सुकून भरी सांस ली उसे तो लग रहा था जैसे सना इंटरव्यू देने आयेगी ही नहीं । सना सबको विश करते हुए बिच में रखी चेयर पर जा कर बैठ गई । राजू ने सना को स्माइल देते हुए मन ही मन खुद से कहा " ये सारा सैटअप तुम्हारे लिए ही तो है सना। तुम इंटरव्यू में फैल भी हो जाओगी ना तब भी तुम्हें ये जॉब मिलेंगी "।




जैसे जैसे सना इंटरव्यू में पुछे गए सवालों के जवाब देती जा रही थीं राजू की आंखे शॉक में बड़ी होती जा रही थी। एक बार फिर राजू ने मन ही मन खुद से कहा " क्या चॉइस है अर्जुन की ब्यूटी प्लस ब्रैन का perfect combination है सना । मानना पड़ेगा तेरी चॉइस को यार "। इंटरव्यू खत्म होते ही कैंपस में अनुओंसमेंट हुई । (सभी स्टूडेंट को इनफॉर्म किया जाता है जो भी इस इंटरव्यू में सिलेक्ट हुए है उनके पास मेल आजाएगा )




अनुओंसमेंट सुन कर आयशा ने कहा " मेरा क्या होगा । मुझे पक्का पता है मेरा सिलेक्शन नहीं हुआ होगा"। "Think be positive यार हमेशा नेगेटिव ही सोंचती है पागल लड़की" निशा ने आयशा के सिर पर मारते हुए कहा । "Don't worry हमे लगता है हम सबका सिलेक्शन हो जायेगा " सना ने दोनों के गले में अपनी बाहें डालते हुए कहा ।




सना का घर ,




अम्मी प्लीज आप बात करें ना अब्बू से " सना ने अपनी अम्मी से कहा । जन्नत ने सना से कहा " बेटा आप बात करें । आपके अब्बू कभी भी आपको मना नहीं करते । वो जरूर मान जाएंगे "। "पर अम्मी " "डरपोक हो आप । जॉब भी करनी है और अब्बू से बात करने से डरती भी हों " आरिफ ने सना को चिढ़ाते हुए कहा तो सना ने थोड़ा गुस्से से कहा " तुम तो चुप ही रहो । हम तुम्हारे बिच आते है तो तुम भी हमारे बिच मत आओ "। "हां हां नहीं आऊंगा । इतनी हिम्मत है तो अब्बू से जा कर बात करिए " आरिफ ने कहा और चला गया।




सना ने जाते हुए आरिफ को घूर कर देखा और कहा " तुम्हें तो हम बाद में देख लेंगे "। जन्नत के इशारे करने पर सना धीमे कदमों से अहद के पास जा कर उसके पीछे खड़ी हो गई । अहद धीरे से मुस्कुराए और कहा " आप कुछ कहना चाहती है " अहद की बात सुन कर सना ने अपनी एक आंख भींच ली और जीभ को दांतो के बिच ले लिया । फिर सना आगे आ कर खड़ी हो गई । अहद ने अपने हाथ में पकड़ी फाईल को बंद कर टेबल पर रखा और सना की तरफ देखते हुए कहा " यहां आइए हमारे पास बैठिए "।




सना अहद के बगल सोफे पर बैठ गई । अहद ने प्यार से सना के सिर पर हाथ रख सहलाते हुए कहा " अब बताईए आपको क्या बात करनी हमसे "। सना ने एक लंबी सांस लेकर इंटर्नशिप वाली बात अहद को बताते हुए कहा " अब्बू क्या हम ये इंटर्नशिप कर सकते है " सना की बात पर अहद ने कहा " जहां हम आपको देखना चाहते है वहां की शुरुआत यहीं से होती है बेटा आप प्रैक्टिस करेंगी तभी तो आप को एक्सपीरियंस होगा "। अपने अब्बू की बात सुन कर सना ने अहद को साईड से हग करते हुए कहा "thanku so much अब्बू "।










********




❤️❤️❤️




क्या कल सना और अर्जुन का सामना होगा ?




क्या राधिका और जगदीश अपनी चाल में कामयाब हो पायेंगे?




आखिर क्यों आए अर्जुन को ऐसे सपने क्या छुपा है अर्जुन के अतीत में?

To be continued...




आगे की कहानी जानने के लिए पढ़ते रहिए " heartless demon " और बने रहिए कहानी पर।।




If you like my story then please give it a heart, share and comment. Also please don't forget to give it a positive review.




Thank you 🥰🥰🥰




See you in the next chapter till then take care...




Bye 👋 👋