Devil se Shadi - 3 Simran Vastrakar द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

Devil se Shadi - 3

"मेरे पास एक और Plan है।"
रूही के ये कहते ही, इश्क़ी ने हैरान होते हुए पूछा, "वो क्या है दी?"
इश्की का सवाल सुनकर, रूही वहां से कहीं जाते हुए बोली, "एक मिनट…"

कुछ ही देर में रूही, एक Lipstick लेकर आई और मिशा को लगाने लगी।

जल्द ही इश्क़ी और रूही ने मिलकर मिशा का पूरा मेकअप कर दिया और फिर Makeup पूरा होते ही, रूही उसकी तरफ देखकर नज़र उतारते हुए बोले “अब लग रही है ना, तू दुल्हें की बहन…”


कुछ ही देर में,
इश्क़ी, रूही और मिशा तीनों नीचे Hall में आ चुके थे।

आज पूरा सिंघानिया Mansion Lights से जगमगा रहा था। चारों तरफ सुंदर फूलों से decoration किया हुए थी। हॉल के बीचों-बीच मंडप बना हुआ था जिसमें बैठे पंडित जी शादी की तैयारियां कर रहे थे।

इस शादी को attended करने के लिए देश के बड़े-बड़े लोगों के साथ ही मीडिया वाले भी मौजूद थे। सभी लोग राजवीर की इस sudden शादी की announcement से पूरी तरह shock में थे।

यहीं वजह थी की आज सभी news channel की highlight ये शादी ही थी। कोई भी राजवीर सिंघानिया की शादी मिस नहीं करना चाहता था।



वहीं दूसरी तरफ,
इश्क़ी, रूही और मिशा के नीचे आते ही वहां मौजूद सभी लोगों का ध्यान उनकी तरफ खिंचा चला गया। घर वाले तो मिशा के इस अवतार को देखकर shocked ही हो गये थे, लेकिन बाकी सारे guest बस इश्क़ी की खूबसूरती को ही देखे जा रहे थे, ख़ास कर लड़के।

तभी मिशा के पास एक आदमी आया, जिसका नाम अर्णव सिंघानिया था। ये राजवीर के पापा है, जिनकी उम्र 51 है पर दिखने में, वो अभी भी 43 या 44 के ही लगते है।

अर्णव जी मिशा के पास आकर बोले, "क्या बात है? मुझे तो लगा था आज तक मेरे तीन बेटे थे। पर आज पता चला मेरी एक और बहुत खूबसूरत बेटी भी है।"

अर्णव जी की ये बात सुनकर रूही हंसते हुए बोली, "आपने सही कहा dad, मैंने भी मीशी से यही कहा था।"

फिर सभी एक साथ हंसने लगे, तो मिशा मुंह बनाते हुए बोली "हा.. हा.. हा.. Very funny, dad यहां पर joke मारने से अच्छा है आप जाकर अपने बेटे से पूछे कि उसे ये क्या शादी का भूत चढ़ा हुआ है। वो भी इस Lipstick की दुकान से…"

मिशा की बात सुनकर अर्णव जी ने कहा, "मेरा बेटा तुम्हारा भाई है, अगर तुमको इतनी ही problem है इस शादी से, तो तुम खुद क्यों नहीं पूछ लेती? मेरे कंधे पर बंदूक रखकर क्यों चला रही हो?"

मिशा ने तुरन्त जवाब में कहा "जब आप उस Devil के Father होकर भी उनके सामने कुछ नहीं कह पाते, तो मैं तो क्या ही बोल लूंगी?"

इस पर अर्णव जी थोड़ा सा smile करते हुए बोले, "इसलिए चुपचाप ये शादी enjoy करो। वैसे.. इस सब में सारी गलती मेरे पापा की है, उन्होंने बिल्कुल अपनी तरह बना दिया है राजवीर को।"

अर्णव जी की बात पर मिशा ने Agree होते हुए कहा, "हां और वो खुद तो ऊपर चले गए और हमें छोड़ गये, भुगतने के लिए।"


वहीं दूसरी तरफ,
राजवीर के room में,

राजवीर अपने room में दूल्हे के getup में पूरी तरह तैयार था। उसने आज golden collar का कुर्ता पहना हुआ था और उसके सिर पर सेहरा भी था। जिसमें सुंदर सा diamond brooch लगा था। इस वक्त राजवीर के हाथ में कुछ पेपर्स थे और उसके सामने संजना के पापा खड़े थे, जिनका नाम केशव दिवान था।

संजना के पापा राजवीर की तरफ देखते हुए बोले, "राजवीर जैसा तुमने कहा था मैंने सारे shares के transfer paper पर साइन कर दिए है। अब तो इस शादी में कोई problem नहीं होगी ना?"

इस पर राजवीर बिना किसी expression के बोला, "नहीं, अब कोई problem नहीं होगी, चलिए नीचे चलते है।"

राजवीर का जवाब सुनकर, केशव जी ने राहत की सांस ली और बोले, "ठीक है चलो।"

जल्द ही राजवीर सीढ़ियों पर आकर खड़ा हुआ और फिर एक-एक करके सीढ़ियों से नीचे उतरने लगा। वहीं इस वक्त नीचे मौजूद सभी लोगों की नज़रे सिर्फ राजवीर पर ही रूकी हुई थी। वो इस वक्त किसी राजकुमार से कम नहीं लग रहा था। उसे देखकर वहां मौजूद सभी लड़कियों की तो जैसे सांसे ही थम गई थी।

तभी मिशा फुसफुसाकर रूही के कान में बोली "यार कुछ भी कह लो, भाई Handsome तो बहुत है। पता नहीं आज कितनी लड़कियों का दिल टूटने वाला है.."

मिशा की बात सुनकर रूही ने कहा, "हां मिशी, बात तो तू ठीक कह रही है।"


वहीं मिशा और रूही के बगल में खड़ी इश्क़ी भी इस वक्त एकटक राजवीर को ही देखते हुए मन ही मन बोली, "दिखने में तो ये बिल्कुल सपनों के राजकुमार जैसे लगते है। लेकिन हक़ीक़त में बिल्कुल Devil है।"


दूसरी तरफ,
राजवीर नीचे आकर कुछ businessman से मिल ही रहा था की तभी उसकी नज़र इश्क़ी पर पड़ी, जो इस वक्त बहुत ज़्यादा प्यारी लग रही थी।

राजवीर ने इश्क़ी को बहुत प्यार से देखा और फिर तुरन्त ही अपने assistant को कुछ इशारा करके मंडप पर जाकर बैठ गया।



कुछ ही देर में पंडित जी ने मंत्र पढ़ना शुरू कर दिया।
संजना को भी मंडप में बुला लिया गया था। संजना की सभी दोस्त उसे अपने साथ लेकर आ रही थी। इस वक्त संजना ने रेड कलर का लहंगा पहना हुआ था जिसमें वो बहुत सुंदर लग रही थी। उसके चेहरे से smile जाने का नाम ही नहीं ले रही थी।

उसको देखकर मिशा, इश्क़ी से बोली, "आज तो ये भी सुंदर लग रही है यार.."

इस पर इश्क़ी ने मुस्कुराकर कहा, "हा सुंदर तो लग रही है और वैसे भी लड़की अपनी शादी वाले दिन ही सबसे ज्यादा सुंदर लगती है।"

तो मिशा बोली, "पर जो भी हो, तेरे से कम ही सुंदर है।"

इस पर इश्क़ी ने style मारते हुए कहा, "अब मैं क्या करूं, अगर मैं परीयों की तरह सुंदर हूँ तो.."

तो मिशा मुंह बनाते हुए बोली, "बस कर, जब देखो खुद की तारीफ करती रहती है।"

और इश्क़ी ने हंसकर कहा, "शुरू किसने किया?"

तभी रूही उन दोनों को बीच में ही रोकते हुए बोली, "अरे बस भी करो तुम दोनों, शादी देखो चुपचाप।"


अब तक,
संजना भी मंडप पर जाकर बैठ चुकी थी और धीरे धीरे रस्में आगे बढ़ने लगी।

की तभी अचानक से वहां की सभी light चली गई। इस अंधेरे में सभी लोगों की आवाजें गुंजना शुरू हो गई।

इस पर मिशा Confuse सी होकर बोली, "यार ये light कैसे चली गई?"

तभी अर्णव जी ने तेज आवाज में ऑर्डर देते हुए कहा "कोई स्टाफ जाकर lights check करो।"

चारों तरफ हलचल का माहौल हो चुका था तभी इस अंधेरे में एक projector की light ने सबका ध्यान अपनी तरफ खिंचा। जहां एक video play हो रहा था। उस विडियों में केशव जी के सभी काले कामों के सबूत flash हो रहे थे। ये देखकर सारे मीडिया वाले उसकी फोटो लेने लगे और सभी लोग shocked रह गये की ये सब हो क्या रहा है?

तभी केशव जी चिल्लाकर बोले, "ये सब क्या बकवास चल रहा है यहां पर? बंद करो इसे।"

ये कहते ही उन्होंने आगे जाकर projector को नीचे फेंक दिया।

इसी के साथ सारी lights on हो गई और राजवीर चलकर उनके पास आकर खड़ा होते हुए बोला, "तो कैसा लगा मेरा surprise? तुमने मुझे 48 घंटे दिए थे अपनी बेटी से शादी करने के लिए और देखो इन 48 घंटे में, मैंने तुम्हे सड़क पर ही नहीं बल्कि सलाखों के पीछे भी भेजने का इंतजाम भी कर दिया।"

तभी राजवीर ने चारों तरफ खड़े लोगों को एक नज़र देखा और फिर से केशव जी की तरफ देखते हुए आगे कहा, "अब देख लिया राजवीर सिंघानिया से उलझने का अंजाम? यहां माजूद लोगों के साथ-साथ, पूरे देश ने ये देख लिया है की किस तरह तुम इस देश को खोखला कर रहे हो। तो इसे कहते है जैसा हाल, वैसा ही तमाचा। ये शादी तो सिर्फ बहाना था तुम्हें सब के सामने expose करने का, ताकि ये सब लोग भी जान ले की राजवीर से टकराने का अंजाम क्या होता है।"

ये बात राजवीर ने बहुत गुस्से में कहीं थी।

तभी वहां पुलिस की पूरी टीम आ पहुँची और केशव को arrest कर लिया गया। सभी को समझ आ गया था की ये शादी सिर्फ और सिर्फ केशव दिवान को रंगे हाथों पकड़ाने के लिए, राजवीर का फेंका हुआ जाल था।

ये सब देखकर इश्क़ी ने हैरान होते हुए कहा, "यार मिशा, ऐसा लग रहा है जैसे हम कोई मूवी का सीन देख रहे है।"

तो इस पर मिशा बोली, "तू सही कह रही है यार, भाई कब क्या करते है कोई भी नहीं समझ सकता।"


इस पूरे ड्रामा के बाद सभी लोग वहां से जाने लगे। मीडिया वाले भी राजवीर से कुछ सवाल करके, कुछ देर में वहां से जा चुके थे। लेकिन पंडित जी अब भी वहीं थे क्योंकि राजवीर ने उन्हें रुकने को कहा था।

सबके जाने के बाद Hall में अब सिर्फ घर वालों के साथ-साथ, इश्क़ी और संजना ही बचे थे। जब संजना ने देखा की अभी पंडित जी को रोका गया है तो उसे एक उम्मीद मिली थी की अभी भी शायद राजवीर उससे शादी कर लेगा।

तभी राजवीर की दादी ने उससे सवाल करते हुए कहा, "राजवीर, यहीं सब करना था तो शादी का नाटक क्यों?"

इस पर राजवीर बोला, "क्योंकि मुझे केशव दिवान के shares चाहिए थे, जो वो मुझे शादी वाले दिन ही देने वाला था।"

तो दादी ने फिर से पूछा "लेकिन राजवीर, शादी का क्या? तुझे याद तो है ना की तुझे आने वाले दो दिनों में शादी तो करनी ही होगी क्योंकि तेरे दादा जी ने वसीयत में लिखा है की तुझे 30 से पहले-पहले शादी करनी है नहीं तो ये सारी property trust में चली जायेगी और फिर अब तो तू 2 दिन बाद 30 का भी हो जायेगा।"

इस पर राजवीर बोला, "मैं कुछ नहीं भुला दादी, मेरी शादी आज और अभी होगी।"

राजवीर की बात सुनकर अर्णव जी ने Confuse होते हुए पूछा, "तुम संजना से शादी करोगे?"

राजवीर ने साफ इनक़ार करते हुए कहा, "नहीं…"

राजवीर का जवाब सुनकर सभी घर वाले Confuse हो गये क्योंकि यहां पर मौजूद लोगों में से सिर्फ संजना ही थी जिससे राजवीर शादी कर सकता था।


राजवीर के शादी से इनकार करने पर, क्या होगा संजना का रिएक्शन?
और आखिर किससे करने वाला है राज़वीर शादी?