किवंदती - एक रहस्यमय हवेली Mukesh Solanki द्वारा डरावनी कहानी में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
  • तिलिस्मी कमल - भाग 23

    इस भाग को समझने के लिए इसके पहले से ही प्रकाशित सभी भागों को...

  • स्वयंवधू - 20

    मैं सोफ़े पर हमारे बीच तीन हाथ की दूरी बनाकर बैठ गयी, आमतौर...

  • जिंदगी के पन्ने - 5

    रागिनी अब चार साल की होने वाली थी, और घर में सभी बहुत उत्साह...

  • Devils Passionate Love - 11

    आयान ने जैसे ही ताहिरी से यह बात पूछा ताहिरी ne बड़े ही सारक...

  • YoYo प्रसंग!

    YoYo प्रसंग! "चल मैं निकलत हंव! ते लिख के डार दे! नए शहर को...

श्रेणी
शेयर करे

किवंदती - एक रहस्यमय हवेली

रैवेन्सवुड के छोटे से शहर में, एक भयावह किंवदंती ने समुदाय को जकड़ लिया - एक कहानी जो कैम्पफायर के आसपास धीमी आवाज़ में फुसफुसाती थी। इसमें बाहरी इलाके में एक परित्यक्त हवेली की बात की गई थी, जो हमेशा अंधेरे में डूबी रहती थी। स्थानीय लोगों ने दावा किया कि घर में एक दुष्ट शक्ति थी, जो अपने दुखद इतिहास की सालगिरह की पूर्व संध्या पर ही जागृत हुई थी।


       जैसे ही 13 अक्टूबर को आधी रात हुई, जिज्ञासु किशोरों के एक समूह ने प्रेतवाधित हवेली की जांच करने का फैसला किया। उनमें एमिली भी शामिल थी, जो एक शंकालु लड़की थी और रहस्यों को सुलझाने में रुचि रखती थी। वे जीर्ण-शीर्ण संरचना के पास पहुँचे, इसकी खिड़कियाँ खाली आँखों की तरह रसातल में घूर रही थीं।


    जैसे-जैसे वे गहराई में गए, उजाड़ हॉलों में फर्श की चरमराती आवाज़ें गूँजने लगीं। अतीत की आवाज़ें लेकर, एक वर्णक्रमीय हवा टूटी खिड़कियों के माध्यम से फुसफुसा रही थी। एमिली, अविचलित, समूह को खस्ताहाल बॉलरूम में ले गई, जहां एक फीका भव्य पियानो भूली हुई धुनों के प्रमाण के रूप में खड़ा था।


 अचानक कमरे में अंधेरा छा गया। जैसे ही किसी परलोक की उपस्थिति ने उन्हें घेर लिया, उनकी रीढ़ में सिहरन दौड़ गई। एक हल्का, भूतिया वाल्ट्ज बजना शुरू हुआ, और किशोरों ने खुद को मंत्रमुग्ध पाया, भयानक एकजुट होकर नृत्य करने के लिए मजबूर हुए। पियानो की कुंजियाँ अपने आप चलने लगीं, जिससे एक भयावह सिम्फनी उत्पन्न हुई जो प्रेतवाधित हवेली में गूँज उठी।


 अलौकिक शक्ति के विरुद्ध संघर्ष कर रही एमिली को नृत्य में अपने चारों ओर घूमती भूतिया आकृतियों की झलक मिली। प्रत्येक आकृति ने बीते युग की पोशाक पहनी हुई थी, जो उनके निधन के दुखद क्षण में स्थिर थी। माहौल दुःख से भर गया, और एमिली को एहसास हुआ कि वे दशकों पहले की एक घातक गेंद को दोहरा रहे थे।


 जब वह मुक्त होने के लिए संघर्ष कर रही थी तो उसके चेहरे पर हताशा झलक रही थी। कमरा फँसी हुई आत्माओं की वेदनापूर्ण याचनाओं से गूँज उठा। परछाइयाँ दीवारों पर नृत्य कर रही थीं, विचित्र आकृतियों में विकृत हो रही थीं जो भीतर की पीड़ाग्रस्त आत्माओं को प्रतिबिंबित कर रही थीं।


 एमिली के सामने एक भूतिया साया साकार हुआ - फटे हुए बॉलगाउन में एक महिला, उसकी आँखों में अनंत काल की निराशा झलक रही थी। भूत हवेली के अभिशाप और घुसपैठ करने की हिम्मत करने वालों की प्रतीक्षा कर रहे आसन्न विनाश के बारे में चेतावनी देते हुए बाहर पहुंचा।


 दृढ़ संकल्प की लहर के साथ, एमिली वर्णक्रमीय नृत्य से मुक्त हो गई। कमरे में फिर से अंधेरा छा गया और भूतिया वाल्ट्ज भयानक सन्नाटे में बदल गया। हांफते हुए, उसने अपने दोस्तों से हवेली से भागने का आग्रह किया, इससे पहले कि अभिशाप उन्हें भस्म कर दे।


 जैसे ही वे भागे, एक समय खामोश रहने वाले गलियारे फंसी हुई आत्माओं की चीखों से गूंज उठे। ऐसा लग रहा था कि हवेली अपने दुखद इतिहास पर शोक मना रही थी, एक काला रहस्य जो इसकी जर्जर दीवारों से हमेशा के लिए जुड़ा हुआ था।


 वर्षों बाद, रेवेन्सवुड रोंगटे खड़े कर देने वाली कहानियों का शहर बना रहा, और परित्यक्त हवेली अलौकिकता के प्रमाण के रूप में खड़ी थी। स्थानीय लोगों ने 13 अक्टूबर को शापित घर के बारे में चेतावनी दी, जिससे यह सुनिश्चित हो गया कि किंवदंती बनी रहे, और उस भयावह रात की यादें हवा के झोंकों में बनी रहीं।