बीवी से पंगा, पड़ गया महँगा - भाग 5 Sanju Sharma द्वारा हास्य कथाएं में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

बीवी से पंगा, पड़ गया महँगा - भाग 5



मैं और मेरी बीवी के बीच एक अलग लेवल की बॉन्डिंग है जो मैं खुद समझने की कोशिश कर रहा हूं, जी हां मेरी बीवी ने मुझे पूरी तरह समझ लिया और मेरी गलती की सज़ा वो मेरे सामने नही देती है बल्कि सरप्राइज़ करके मुझे मेरी गलती का एहसास कराती रहती है।

इधर उधर की बातें छोड़ कर मुद्दे पर आता हूं और सबसे एक सवाल पूछता हूं, क्या आप में से किसी की बीवी सज़ा के तौर पर प्रैंक करती है
अब आप सब यह कहोगे कि आप सबको मेरी जैसी बीवी नही मिली है, हाँ पता है मुझे, पर मैं आपको सिर्फ महसूश करने को कह रहा हूं

ठीक है आपलोग से जवाब की उम्मीद कम ही है , चलो मैं अपनी बात करता हूं, मेरी बीवी ने सज़ा के तौर पर एक प्रैंक किया पर वो मुझे सज़ा ही लगा

तो बात तबकी है जब मेरी सासुमां पहली दफा हमसे मिलने आई, कहकर आयी कि एक हफ्ता रहेगी पर जाने का नाम नही ले रही , खैर यह मसला नही है

मसला मेरी बीवी का है जबसे सासुमां आयी है तबसे जब देखो मेरी बीवी ढेर सारी बातें करने में एकदम व्यस्त हो जाती है, ऐसा लग रहा था कि बालाजी टेलीफिल्म का कोई एपिसोड चालू है, मेरे लिए टाइम ही नही है।

मैंने भी ठान ली, की उससे मेरी मौजूदगी का एहसास करवा के रहूंगा, वो मुझे अपनी माँ के सामने इग्नोर नही कर सकती तो एक दिन मैं अपनी सासुमां से बात करने की सोची पर मेरी फूटी किस्मत जो नही बोलना चाहिए था वो बोल दिया ।

सोच कर गया था कि हाल चाल पूछूँगा पर मुँह से निकला," मम्मीजी थोड़ा मुझसे भी बात कर लीजिए, आपकी बेटी तो आपको अकेला छोड़ ही नही रही है।

माँ बेटी हँसने लगे , एहसास ही नही होने दिया मेरी बीवी ने कि उसे किसी बात का बुरा लगा है, यही खासियत है मेरी बीवी की

थोड़े दिनों बाद मेरे मोबाइल पर एक नए नम्बर से काल आया, सामने वाला मेरे बोलने से पहले ही फ़ोन पर ही किसी बीसी देने लगा, बोलने लगा ," प्रिया बेबी, तुम बड़ी हॉट हो"

मेरा माथा संका, उसे वही रोका," अबे प्रिया के लैला,रॉंग नंबर है, फ़ोन रख। कहकर फ़ोन काट दिया
फिर वो झिंगुर वही नही रुका, कई बार फ़ोन, अंत में उसका नंबर ब्लॉक किया।

मैं समझा कि कोई गलती से मुझे प्रिया समझ कर कॉल किया होगा पर मैं गलत था, उसदिन पंद्रह लोगो ने काल किया, सबको प्रिया हॉट लगी,एक ने तो मुझसे मिलने के लिए मेरे घर का एड्रेस पूछने लगा, उसको गाली देकर मैंने उसका नंबर ब्लॉक किया ।

कुछ दिनों तक यह सिलसिला चलता रहा, दिमाग घूमते जा रहा था क्योंकि पहले मुझे प्रिया समझा गया, दूसरे दिन ललिता कहकर पुकारने लगे, तीसरे दिन पुष्पा और कुछ की तो भाषा समझ में ही नही आयी ।

मैं थक चुका था, सोचा यह नंबर ही बंद करवा दु, पहुँच गया एयरटेल की गैलरी, पुराना नंबर बंद करवा के एक नया नंबर ले आया, ऐसा लगा एक नई जिंदगी का उदय हुआ है ।

घर आकर मैंने अपनी बीवी को इन सब घटनाओं के बारे में बताया, मेरी बीवी के बजाय सासुमां ने अपना कंसर्न दिखाया, सोचा दूसरे दिन सबको नया नंबर मैसेज कर दूंगा।

दूसरे दिन, मुझे याद ही नही रहा कि नया नंबर सभी को देना है, मैं आफिस पहुंचा और तभी नए नंबर पर एक कॉल आया, मैं हैरान, सोचा नए नंबर पर किसने कॉल किया , क्योंकि वो नंबर सेव्ड नही था, उत्साह में उठा लिया और सामने वाले ने जो सब्द बोले, "लिज़ा तुम्हारी खूबसूरती का मैं कायल हो चुका हूं, शादी करनी है तुमसे"
सुन्न मैं हैरान, उसकी बातों से नही बल्कि मेरी बीवी की हरकतों से
चौकिए मत, इन् सब के पीछे मेरी बीवी ही है क्योंकि नया नंबर मेरी बीवी के अलावा किसी को नही पता, यहां तक की अपने दोस्तों तक को नही बताया ।
वो खुद तो बतायेगी नही पर मुझे जानना है कि उसने किया कैसे, वो बताऊँगा भाग 6 में और किस तरह फिरसे उसका शिकार बना

तो आप समझे मेरी बीवी का खेल जहां मेरे सब्द ही मुझपर भारी पड़ गए और मेरी बीवी का प्रैंक मेरे लिए सज़ा के समान साबित हुआ।