truth of love books and stories free download online pdf in Hindi

प्यार का सच

दिल का रिश्ता बड़ा प्यारा होता है,लेकिन दिल में रहेने वाला का सच्चा प्यार मिले तब। आज कल प्यार का फेसन हो गया है।दिल से दिल मिलाना मतलब ईश्वर के साथ हो होना।जो लोग सच्चा प्यार करते है उन्हे इस प्यार में स्वर्ग जैसा सुकून मिलता हे,लेकिन आज हम जानते हे की प्यार तो सब को हो जाता है।लेकिन निभाने वाला प्यार कोई नही निभाता ।कोई होता है लाखों में अन गिनत जो सच्चे प्यार की कद्र करते हैं।
प्यार पूजा है,प्यार कृष्ण है,प्यार राधा है।प्यार में किसी को धोखा देना अच्छी बात नहीं है। जिसे चाहो इसे सच्चे मनसे प्यार करो।
किसी भी लड़की के साथ चीटिंग मत करो।क्योंकि जब पहले प्यार में धोखा मिलता हे तब उसकी रूह से रक्त टपकता है।उसकी दुनिया उजड़ जाति हे।वो दुबारा किसी के साथ भरोसा नहीं कर सकती।इसका मन पहले से ज्यादा डरने लगता है।कभी कभी टूटा हुआ दिल आत्म से अलिप्त हो जाता है।किसका दिल मत तोड़ो जिसे खुदाने बड़ी सिजतसे बनाया है।कोई भी लड़की उनका पहला प्यार नही भूल सकती,ओर पहले प्यार में मिला हुआ धोखा नहीं भूल सकती।

कभी कभी लड़किया भी लड़के का दिल तोड़ देती है।लड़के भी दिलसे सच्चा प्यार करते हैं।लेकिन जब प्यार करने वाली लड़की धोखा दे जाति हे तब लड़के भी टूट जाते हे।
लड़का हो या लड़की।प्यार के मामले में सबका दिल एक जैसा है।प्यार जब सच्चा मिलता हे तब दिल भी खुशी से भर जाता है।

दूसरी बात कभी कभी प्यार सादी तक नहीं पहुंचता।इसमें लड़के या लड़किया की मजबूरी होती है।जब सच्चा प्यार सादी तक नहीं आता तब ए लोग आत्महत्या कर लेते है।

लेकिन प्यार में आत्महत्या करना ठीक नहीं हे।राधाकृष्ण का प्यार देखो दोनो की जान एक दूसरे में बसती थी मगर वो भी सादी नही कर पाए।लेकिन उन्होंने प्यारको पूजा,उसका दूसरा स्वरूप भक्तिरस में प्यार को डूबा दिया।ओर देखो आज भी उनका प्यार अमर है।
राधा कृष्ण की तरह अपने प्यार में भले सादी की मंजिल तरफ न पहुंच सके।मगर अपने आपको बचाए रखना।प्यार पूजा है।प्यार बलिदान है।प्यार त्याग है।इसलिए कुछ खो कर पाना है।जिसकी तुम दोनो की कहानी पूरे न लिख सके तब प्यार को पूजा बनाकर पूजते रहेना चाहिए।
किसको दुनिया में सबकुछ नही मिलता।कभी उनको पाकर भी जीवन की राह तरफ अपना प्यार नही ले जा सकते।तब दिल में एक कोने में उनकी याद दबाए रखना।

कभी कभी ऐसा भी होता है,की प्यार में सफलता नही मिलती तब दोनो भाग कर सादी कर लेते है।लेकिन जब सादी में परिवार का आशीर्वाद नही मिलता तब प्यार सफलता तक नहीं पहोचता।दोनो थोड़े समय बाद वापस आ जाते हे।ओर एक दूसरे के साथ रहने के लिए तैयार नहीं होते। भागकर सादी करके एक दूसरे के साथ रहकर एक दूसरे की कमियां निकालते है।जो एक दूसरे के मिलने के लिए तड़पते है।वो दोनो एक साथ रहकर झगड़ने लगते हे।प्यार में दिल से काम लेना चाहिए।प्यार से पेट नही भरता।सिर्फ दिल भरता हे।तब तकरार होती है।घर छोड़ा तब कुछ उनके पास होता नही है।अग्नि परीक्षा होती है।एक दूसरे कमाने की सोचते नही बल्कि एक दूसरे का दोष निकालते हे।ओर प्यार मिट जाता हैं।

कभी कभी घर वाले लव मैरेज कराने तैयार होते है।तब सादी भी हो जाती हे।लेकिन दो साल में टूट जाती हे।पता नही प्यार का अर्थ लोग समझते नही हे।या प्यार नही होता एक दूसरे के प्रति आकर्षण होता है।

प्यार किया तो डरना क्या। दिल से प्यार करो।प्यार में सच्चाई रखो ,अपने आप प्यार सफलता की ओर आगे बढ़ेगा।

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED