Saat fere Hum tere - 103 books and stories free download online pdf in Hindi

सात फेरे हम तेरे - भाग 103

अनिक सिंघल ने एयरपोर्ट से ही विक्की को फोन किया और फिर बोला अरे यार तुम आए नहीं?
विक्की ने कहा क्या यार लेफ्टीनेंट को क्या हुआ?
अनिक ने कहा चल ठीक है मैं आता हूं।
विक्की ने कहा आ रहा है हां नैना खुद को दूर रखना उससे।
नैना ने कहा अरे बाबा डरा क्यों रहे हो?
विक्की ने कहा नहीं नहीं ऐसा नहीं है जो है मैंने बताया।
नैना ने कहा ओह माई गॉड।
विक्की ने कहा चलो अब ये दवा खा लो।
नैना ने कहा हां दो मुझे। इतना केयर मत करो।
विक्की ने कहा हां ठीक है चलो मैं आता हूं।
विक्की नीचे पहुंच कर रामदीन को बोला कि दुसरा वाला गेस्ट रूम ठीक है ना?
रामदीन ने कहा हां ठीक है।
विक्की ने कहा दादी मां किचन में सब रेडी है ना?
दादी मां ने कहा हां मैंने तो दक्षा को बोल दिया है।
विक्की ने कहा हां ठीक है फिर बस आता होगा।
कुछ घंटे बाद ही अनिक आ गया और आते ही हल्ला मचा रखा।।
विक्की ने गले लगा कर बोला तुम कभी नहीं सुधरोगे।
अनिक ने कहा कौन कमबख्त सुधरना चाहता है।
सब हंसने लगे।
अनिक दादी मां और दादाजी के पैर छुए और फिर बोला कि कैसी हो प्रिंसेस?
दादी मां हंसने लगी और फिर बोली हां ठीक हुं
और दादू आप ।
दादाजी ने कहा हां ठीक है सब
इस बार ज्यादा रहेगा।
अनिक ने कहा हां एक महीने तक।
विक्की ने कहा चलो अब जल्दी से फ्रेश होकर आ जाओ।
फिर अनिक चला गया।
कुछ देर बाद सब खाने की टेबल पर बैठ गए।
विक्की ने कहा आज सब कुछ तेरी पसंद का बना है पर कल से नहीं।
अनिक हंसने लगा।
विक्की ने कहा रामदीन खाना सर्व कर दो।
फिर सब मिलकर खाना खाने लगे बातें भी करते रहे।
दादी मां ने कहा बेटा अब शादी का सोचा कुछ ?
अनिक ने कहा कहां दादी मां कोई नहीं मिल रही है। और विक्की।।
दादी मां ने कहा हां विक्की का तय हो गया है।
अनिक ने कहा हां कौन सिम?
विक्की ने कहा अरे बाबा नहीं,पर है नैना नाम है उसका।
अनिक ने कहा हां पर कहां छुपा कर रखा है?
विक्की ने कहा हां मिलवा दुंगा।
अनिक ने कहा यहां है।
विक्की ने कहा हां यही है खाना खाने के बाद मिलवा दुंगा।
फिर सब मिलकर खाना खाने लगे।
काफी देर तक बात करने के बाद ही अनिक सोने चले गए।
विक्की ने कहा मैं थोड़ी देर आराम करने जा रहा हुं।

फिर शाम को चाय पीने के समय नैना धीरे धीरे नीचे पहुंच गई।
विक्की ने कहा अनिक ये है नैना तेरी भाभी।
अनिक ने कहा क्या यार भाभी बनी कहा है।
नैना हंसने लगी और फिर अनिक ने कहा वाह क्या बात है नैना जैसा नाम वैसा चहेरा।।
नैना ने कहा तो आप है अनिक।।
अनिक ने कहा हां नैना मै विक्की का लंगोटिया यार।।
मैं सारी सिक्रेट जानता हूं उसके बचपन का।।
नैना ने कहा अरे मुझे कुछ जानना ही नहीं है विक्की मेरा सब कुछ है बचपन से मुझे क्या लेना।
अनिक ने कहा वाह ऐसा सच्चा प्यार करने वाले सिर्फ किस्मत वाले ही होते हैं।

विक्की ने कहा हां सही कहा है।।
अनिक ने कहा अरे बाबा मैं तो हुं तुम्हारे बचपन का दोस्त। बचपन से लेकर आज तक मैं ही उसका दोस्त हुं।।
विक्की ने कहा क्यों नहीं कल कहीं चले।।
नैना ने कहा हां बोर हो गई।
अनिक ने कहा हां ठीक है कहां चले?


फिर सब तैयार होने चले गए।
विक्की ने कहा नैना तबीयत ठीक है ना?जा पाओगी?


नैना ने कहा हां ठीक है मैं तैयार हो जाती हुं।
फिर तीनों मिलकर तैयार हो कर निकल गए।
ड्राइवर ने कहा सर कहां जाना है।
अनिक ने कहा चलो मैं बताता हूं पहले लोकेशन सेट कर लेता हूं।

फिर सब मिलकर गाना गाने लगे।

युही कट जाएगा सफर साथ चलने से के मंजिल आएंगी नजर साथ ।।


फिर गाड़ी एक रिसॉर्ट पर रुक गई।अनिक ने कहा चलो पहले कुछ खा लेते हैं।

फिर वहां से सीधे समुद्र तट पर जाकर गाड़ी रुक गई।
नैना ने कहा वाह जन्नत में ले आएं हो।
अनिक हंसने लगा। चलो तुम लोगों का रोमांटिक फोटो लेते हैं।
फिर वहां पर अनिक ने अपनी कैमरा निकाला और फिर नैना और विक्की की कुछ रोमांटिक फोटो लेने लगा।
वहां पर एक आदमी पुरी जानकारी दे रहे थे।
दक्षिण अमेरिका यात्रियों का विपरीत रंगों से स्वागत करता है। एंडीज की ढलानों पर स्कीइंग करने के बाद, आप जलती हुई धूप में लेटने के लिए भूमध्य रेखा के करीब अपना रास्ता बना सकते हैं। समृद्ध इतिहास, जंगली दृश्य, वर्षावन, झरने, कार्निवल, रंगीन तोते, और विदेशी बंदर किसी भी दिल की धड़कन को तेज कर देंगे। सुनहरे समुद्र तट पर बिकनी में नए साल का जश्न मनाने से बेहतर क्या हो सकता है? दक्षिण अमेरिका में सर्वश्रेष्ठ समुद्र तटों की हमारी विशेष रेटिंग आपको चुनाव करने में मदद करेगी।


बहुत से लोग इस समुद्र तट के बारे में भूगोल के पाठों से नहीं और अपने स्वयं के पर्यटक अनुभव से नहीं जानते हैं, लेकिन बोसा नोवा के लोकप्रिय जैज़ गीत "गर्ल फ्रॉम इपेनेमा" ("गरोटा डी इपनेमा") के लिए धन्यवाद। इसके लेखक, एंटोनियो कार्लोस जोबिम और विनीसियस डी मोरेस ने इस तट को कोपाकबाना से कम प्रसिद्ध नहीं बनाया। यह दिलचस्प है कि तुपी से अनुवाद में, इस उपनाम का अर्थ है "खराब, खतरनाक पानी।" वास्तव में, इस टापू पर लहरें काफी आक्रामक हैं, इसलिए समुद्र तट निश्चित रूप से सर्फ प्रेमियों के लिए एक यात्रा के लायक है, लेकिन उन लोगों के लिए सावधान रहें जो यहां सिर्फ तैरने के लिए गए थे। हां समझ गए आप लोग।
फिर वहां जितने लोग थे सभी ने कुछ न कुछ उस आदमी को दे दिया बिचारे का खाना तो हो जाएगा कल सुबह की नाश्ता भी।।

अनिक ने कहा देखो यहां पर सब ऐसे ही चलता है। कुछ करने की जरूरत नहीं है बस हो जाता है।
विक्की ने कहा हां पर सही नहीं है।।
तभी वहां से दो सुंदरियां जाने लगीं तो अनिक ने कहा यार कसम से।।
विक्की ने कहा हां जा तुम दिल फेक आशिक।
नैना ने कहा हां नाम अच्छा है।।

अनिक ने कहा पता है शाम होते ही यहां सब संगीतकार आते हैं तू भी गा सकता है। विक्की ने कहा हां सच में।
अनिक ने कहा यह समुद्र तट होटल जार्डिम डी अलाह और अर्पोडोर बीच के बीच 2 किमी तक फैला है, जो इसी नाम के एक चट्टानी केप द्वारा कोपाकबाना से अलग किया गया है। इसे अभिजात वर्ग के लिए मनोरंजन का स्थान माना जाता है, आंशिक रूप से कीमतों के कारण, आंशिक रूप से एक प्रकार के स्थानीय "क्लब" के कारण, जो कलाकारों और संगीतकारों से बना है।

समुद्र तट क्षेत्र एक समतल रेतीला तट है, जिसे सशर्त रूप से कई वर्गों में विभाजित किया गया है, जिन्हें संख्याओं द्वारा चिह्नित किया गया है:

नैना ने कहा शुक्रिया दोस्त आपका ज़बाब नहीं।।
अनिक ने कहा हां सच में बहुत धन्यवाद।।
फिर तीनों ने मिलकर वहां पर आइसक्रीम खाएं और फिर वहां रेत पर बैठ गए और फिर बातचीत करने लगे।
अनिक ने कहा लो चने खाओ।।

विक्की ने कहा बच्चों के लिए जगह, जोड़ों का पसंदीदा स्थान, एक शांत और इत्मीनान से फुर्सत के समय को तरजीह देना।
नैना ने कहा हां शुकून की जिंदगी है बस।।

अनिक ने कहा एक ऐसा प्लॉट जहां बाहरी गतिविधियों के प्रेमी जंगली हो सकते हैं, क्योंकि यहां आप फ़ुटबॉल, वॉलीबॉल और फ़्रेस्कोबोल खेल सकते हैं।वो देखो वहां पर।
विक्की ने कहा हां पर मुझे जाना होगा। तभी एक बाॅल आकर गिर गया और फिर विक्की बाॅल उठाकर चल दिए।
अनिक ने तुरंत फोटो लेना शुरू कर दिया।


कोपाकबाना की तुलना में यहां पानी और रेत साफ है। यह समुद्र तट पर ही अधिक तीव्र लहरों, बेहतर संगठन और व्यवस्था द्वारा समझाया गया है। दरअसल, यहां की लहरें बहुत तेज होती हैं और यहां तक ​​कि किनारे पर गिरती भी हैं। वे आपको दृढ़ता से "खींचते" हैं, इसलिए सावधान रहें और केवल वहीं तैरें जहां स्थानीय लोग ऐसा करते हैं। बच्चों को अकेले पानी में न जाने दें।

गहराई धीरे-धीरे शुरू होती है, तल बिना किसी चट्टान के होता है। लेकिन लगातार और ऊंची लहरों के कारण, गहराई को पहचानना मुश्किल हो सकता है, और यह लगातार बदल रही हैं।
ये सब सुन कर नैना ने कहा काश यहां रह पातीं।

क्रमशः।

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED