भूतिया भट्ठर: एक अतीत की कथा NAMAN JAKHAR द्वारा डरावनी कहानी में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
शेयर करे

भूतिया भट्ठर: एक अतीत की कथा

एक बार की बात है, एक छोटे से गांव में, जो भारत के गहरे आंतरिक हिस्सों में स्थित था, एक जीर्ण भट्ठर थी जो दशकों से छोड़ी थी। स्थानीय लोगों को विश्वास था कि यह श्रापित है, और असाधारण घटनाओं की कहानियां उड़ीयों में भरी रहती थीं। सूर्यास्त के बाद कोई इसके पास जाने का साहस नहीं करता था, क्योंकि वे इसे डरावने भूतों के क्रोध से डरते थे जो कहा जाता था कि वहां आते हैं।

एक बार की घटना में, एक साहसी दोस्तों का समूह, जिसमें रवि, नेहा और राजेश थे, निश्चिंत होने का फैसला किया कि वे इस भूत भरे मकान के रहस्यों को सुलझाएंगे। वे उन दरावनी कहानियों के पीछे छिपे सत्य की पहचान करने का निर्णय लिया।

टॉर्च के साथ लैस और कांपते हुए उन तीनों ने सतर्कता से जीर्ण भट्ठर की ओर बढ़ा। चाँदनी रात्रि ने टूटे हुए खिड़कियों और उग्र घास के दीवारों पर भयानक प्रकाश डाला। जब वे लकटखटाने वाली सीढ़ियों से

ऊपर कदम रखने लगे, एक ठंडी हवा करीब से गुजरती रही और उनकी टॉर्च को एक के बाद एक बुझा दिया।

परेशान न होकर, रवि, नेहा और राजेश ने आगे बढ़ाने का निर्णय किया, केवल उन बेचारों की झील से निकल रही चांदनी उन्हें नगरी के आधी दरवाज़ों के माध्यम से चलने के लिए प्रेरित कर रही थी। अज्ञात की आवाज़ आकाश में बधई बढ़ी और वे एक अस्पष्ट मौजूदगी के करीब पहुँच गए। दीवारों में सांस लेने की भावना थी, और टहलते हुए चाल बजती थी।

अचानक, जब एक ठंडी, हड्डीदार हाथ नेहा की बांह से छू गया, वह एक खूबसूरत सीढ़ी देखते ही तीखी चिल्लाहट के साथ छोड़ दी। आतंक उन ग्रुप को आवास से बाहर निकलने की कोशिश में घेर ले रहा था, लेकिन यह भट्ठर घूमती और मरनेवाले कक्षों में उन्हें गहराई में ले जा रही थी।

भूत बहुत ही वीर्यशील थे हर अतीत वर्तमान के साथ। दीवारें अकाशगंगा रिस रही थीं, और यह

ां वह अस्पष्ट रूप में उभर आए। मित्रों के दिल उनके छाती में धड़क रहे थे जब उन्होंने यह जाना कि वे जिस आवाज़ के पास थे, उसे आपसे और अधिक करीब आने के लिए आते थे।

सदमे में, रवि, नेहा और राजेश ने एक शापित तावीज़ के बारे में एक पुरानी कथा को याद किया, जिसमें उन्हें भूतों को दूर करने की शक्ति थी। उन्होंने अप्राप्त कर एक प्राचीन वस्त्र के अंक में पाया, जिसमें इंचांति लिखी गई थी, और उम्मीद की बाकी थी कि वह बदल देगी भयानक का दृश्य।

जब रवि आखिरी शब्द बोलता है, तभी भट्ठर ख़तरनाकी से हिलने लगती है, और ज्योति ध्वनि भर देती है। जब ज्योति तनाव कम हो जाती है, दोस्तों को सुबह की पहली किरणों के बीच खड़े होते पाया गया। श्रापित वास्तुकला काम कर चुकी थी, और वे बदले नजदीक विकसित हो गए थे, जहां जीवित और मृतक एक-दूसरे में प्रविष्ट होने की सीमा थी।

रवि, नेहा और राजेश अपने गांव म

ें लौट आए, जीर्ण भट्ठर के भयंकर अनुभव से सदैव बदल गए। भूत पूरे गांव की कथाएं सुनाते रहेंगे जो मंज़िल के पीछे दबी हैं, सबको याद दिलाते हुए कि कुछ रहस्यों को छूने का कोई आवाज नहीं कर सकता है, क्योंकि अतीत के भूत सदैव शांति नहीं पा सकते।