प्यारी-सी नोकझोंक RJS द्वारा लघुकथा में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

प्यारी-सी नोकझोंक

सिंह साहब - हैलो... हैलो....हैलल्लल्लो.....🙄..क्या हुआ🤔अब आज क्या हुआ जो तुम अपने रसगुल्ले जैसे गोलू मोलू गालों को फुला ली हो😕 नहीं...नहीं आज तो तुम्हारे लड्डू जैसे गाल लाल लाल टमाटर जैसे दिख रहे हैं😁😜.
जया - 😑😑😠... 😡😡.
सिंह साहब - 😳ऐसे गुस्से में क्यों देख रही हो, कुछ बोल भी नहीं रही...बोलो ना??
आज तो लगता है तुम्हारे सर में काली मां सवार हो गईं हैं😟.
जया - 😕..🤨..😤😤..😒😒.
सिंह साहब -🙄 तुम कुछ बोल ही नहीं रही गुस्से में टेढ़े मेढ़े मुँह बना रही हो और बस! मुझे घूरे ही जा रही हो.
😒ठीक है मत बोलो...मैं वीडियो कॉल कर रहा कट...ओके न😐.
जया - 😑...😡हाँ! मुझपर काली मां सवार हो गईं हैं और आप कोई शिव शंकर नहीं हो आप हो महिषासुर... कलयुग के असुरों के असुर और मैं करूँगी आपका वध,
भला!कीजिये सामने नहीं हो नहीं तो👊..😤😤.
सिंह साहब - (अरे! बाप रे🙆‍♂️ आज लगता है इसका पारा हाई है...ओह! और कुछ ज्यादा ही हाई है🙁).
जया - क्या बोले??🧐.
सिंह साहब - अरे! कुछ भी तो नहीं😁... 😥.
जया -हम्म्म्म🤨.
सिंह साहब - तुम ऐसे मुँह तो मत बनाया करो, रोज लड़ने बैठ जाती हो😶.पता नहीं...तुम्हें रोज लड़ने के लिए कुछ मिल भी कैसे जाता है🤷‍♂️.
जया - अच्छा बेटा मैं लड़ती हूँ🤨...वाह...वाह..उल्टा चोर कोतवाल को डांटे😒.देखो! आज कल के तो ऐसे ऐसे लोग होते हैं😕 हाँ नहीं तो😤.
सिंह साहब - ओफ्फो🤦‍♂️इस लड़की को समझा पाना कितना मुश्किल है🤧🤕.
जया - काम ही ऐसे क्यों करते हो तो??😒.
सिंह साहब -🙁 लेकिन मैंने किया क्या है मेरी माते!...अब देखो फिर कहीं और ही देख रही हो☹️...नकचढ़ी नहीं तो🤨...ओये🧐...मेरी तरफ देखो😕.
जया - क्यूँ देखूँ... नहीं देखूँगी...मैं गुस्सा हूँ😤😤.
सिंह साहब - बड़ी आयी गुच्छा हूँ कहने वाली...गुच्छा हूँ😄😅.
जया - 🤨मुझपर हँस रहे हो,मैं मुँह तोड़ दूँगी आपका, आपके भजिया जैसे नाक को तोड़ मरोड़ दूँगी😬...बता दे रही हूँ...उंहहहह😤😤.
सिंह साहब - 😄😆😆😂😂😂..मैं तो वहाँ हूँ ही नहीं😁 तो कैसे तोड़ोगी🤭😄.
जया -😏भला करो नहीं हो..नहीं तो आपकी तो😬..खैर नहीं!!
सिंह साहब - हम्म मेरी लल्ला मुझे कभी मारेगी ही नहीं मैं जानता हूँ😌.
जया - हाय रे! मेरा छल्ला बल्ला😊...आप ना☺☺...आप ना... बहुत बड़ी गलतफहमी पालके रखे हो😕😡.
सिंह साहब - हें😳...सच्ची😶तुम मुझको मालोगी☹️.
जया - 😕अब न..ज्यादा भोले भाले मासूम से बच्चे बनने की जरूरत नहीं है..क्योंकि आप मासूम हो नहीं और मैं इतनी बेवकूफ नहीं हूँ कि आपकी बातों में आ जाऊँ... मैं..आपसे..गुस्सा...हूँहूहू.
सिंह साहब - (ये नकचढ़ी भी न, लगता है आज ऐसे नहीं मानने वाली🙁 अब क्या करूँ यार🙆‍♂️...🙍‍♂️).
जया - कुछ कहा आपने??🤨.
सिंह साहब - हाँ.. नहीं तो, अब भला! मैं तुम्हें क्या कह सकता हूँ, तुम तो मेरी सुन ही नहीं रही हो😒.
जया - अच्छा मैं नहीं सुन रही...सही है मतलब😕.
सिंह साहब - ओह! अच्छा बताओ खाना खायी हो कि नहीं??🙄.
जया - पहले आप बताईये कल क्यों गायब थे??🧐
मॉर्निंग में कॉल की अटेंड ही नहीं किये, मैसेजेस का रिप्लाई भी नहीं दिए😤 और तो और जब ईवनिंग में कॉल की तो...मेरा कॉल कट भी कर दिए😡.
सिंह साहब - ओह! मेरी जान,,,मॉर्निंग में तुम 4, बजे कॉल की थी तब तक मैं सो😴😪के उठा भी नहीं था...
जया - अच्छा और मैसेजेस का रिप्लाई??🧐🧐.
सिंह साहब - ओह! बता तो रहा हूँ बोलने भी दोगी😕....
जया - तो बोलिये न मैंने आपको पकड़ रखा है क्या😕..उँहह😒.
सिंह साहब- हम्म...हम्म पता है बकबक की दुकान😅
जया - आगे....???
सिंह साहब - लेट सो🥱के उठा तो सारा काम लेट था ऑफिस भी लेट से पहुंचा और कल ऑफिस में काम तो पूछो मत बैठने तक का टाइम नहीं था और.....
जया - मैं तो कल लेट नाईट तक बात ही नहीं कि तो सोने में लेट कैसे हो गया...कहाँ busy थे?? सच सच बताना🤨🧐.
सिंह साहब - काम रहता है ना..🙄
जया - ओके...तो मेरा कॉल कट करने की क्या जरूरत थी??🤨
सिंह साहब - मुझे नहीं पता तुम evening में कब कॉल की हो?? मैं कुछ कर रहा होऊँगा, यादव (रूम पार्टनर)शायद कट कर दिया होगा या भैया किये होंगे..सच कह रहा हूँ मैं तुम्हरा कॉल भला!कट क्यों करता??🤷‍♂️ (अपनी सामत थोड़े न लनवानी है😥).
जया - 🤨लास्ट में क्या मक्खी की तरह बोल दिए...मैं नहीं सुन पाई फिरसे बोलिये तो??
सिंह साहब - अरे! कुछ नहीं, जब देखो तब लड़ने को तैयार हो जाती हो...लड़ाकू विमान नहीं तो😟.
जया-😠 हम्म...मैं लड़ने को तैयार रहती हूँ??
सिंह साहब - 😓और नहीं तो क्या?? मैं थोड़े न लड़ता हूँ, तुम ही किसी न किसी बात से मुझसे लड़ती झगड़ती रहती हो??😐
जया - ओह! बेचारे🥺...मैं आपके साथ बहुत बुरा करती हूं है ना??😔
सिंह साहब- (लगता है मान गयी😃)....चलो कोई बात नहीं, अब बताओ मेरा बच्चा खाना खाया कि नहीं??😊.
जया - ओहहो इतना प्यार??☺
सिंह साहब - हम्म्म्म😊😊
जया - अजी...सुनते हैं??☺
सिंह साहब - हम्म बोलो न मेरी जान!😇
जया - वो न...
सिंह साहब - हम्म्म्म😊
जया - मैं....न तो खाई हूँ और.... ना ही खाने वाली हूँ😠😤.मुझे बुद्धू समझ रखे हो क्या??😡.
सिंह साहब - 😳(अभी भी नहीं मानी हे! भगवान😓)...क्यों अब क्या हुआ??🤷‍♂️
जया - व्हाट्सअप पर मेरे मैसेजेस पड़े थे, उसे सीन भी किये लेकिन रिप्लाई देने का टाइम नहीं मिला..इतना ज्यादा जो काम था क्यूँ है ना, तो fb के लिए टाइम कहाँ से मिल गया...😡हाँ??
वहाँ तो उन चिमकांडियों से बहुत बात कर रहे थे...गायब करूँ मैं उनको, fb में एक भी लड़की आपके फ्रेंडलिस्ट में नहीं होगी सभी को अभी मैं रफा दफा करती हूँ😠..रुको बताती हूँ..झूठे नहीं तो ढाई बजे से fb में टाइमपास कर रहे थे और कहते हैं टाइम नहीं है और सुनो ईवनिंग में न मैं देख ली थी आपके पास ही फ़ोन है तभी मैं कॉल की थी...बड़े आये मुझसे झूठ बोलने वाले🤬??
सिंह साहब - 😦अरे! तो उतने समय तो तुम्हारी ऑनलाइन क्लास भी होती है ना तुम पढ़ती की मेरे से बात करती??
जया - मैं बात करती की नहीं...जब देखती तब... आप टेक्स्ट मैसेजेस तो छोड़ ही सकते थे न, मुझे जब भी टाइम मिलता मैं सीन कर लेती😐.
सिंह साहब - और हाँ! फिर तुम कभी भी मैसेज कर देती भले ही भैया ही साथ में क्यों न हों, और अगर भैया के हाथ में मेरा फ़ोन होता तो क्या करती??
जया - तो क्या🤷‍♀️ पूछती कहाँ हैं??
सिंह साहब - वाह! रे लड़की 🤦‍♂️तुम भी न
भैया से डरती नहीं??
जया - क्यों आपके बड़े भैया राक्षस👺हैं क्या जो मैं डरूँ??
और वैसे भी जया हूँ मैं जया...मैं किसीसे नहीं डरती😏.
सिंह साहब - हम्म पता है...जया हो तुम...और तुम किसीसे नहीं डरती...हम्म सही है😕😒.
जया - और वैसे भी आपके बड़े भैया से मैं बात कर चुकी हूं, भैया तो अच्छे हैं, मुझे तो प्यार से बेटा कहके बुलाते हैं🙃, मैं भला!भैया से क्यों डरूँ??
और वैसे भी😕 वो तो नहीं लेकिन आप जरूर राक्षस हो, चांडाल, भूत, पिशाच और जो जो होता होगा न, आप सब हो😒.
सिंह साहब - 😄हम्म...और तुम मेरी Angel हो...Mini angel🧚‍.
जया - हाय! राम मुझे राक्षस मिल गया😄😅
सिंह साहब- हम्म😄...
जया - 🤨क्या हम्म??
सिंह साहब - 🙄अच्छा चलो अब मान जाओ, चुपचाप जा के खाना खाओ ठीक है??
जया - नहीं...बिल्कुल नहीं😒.
सिंह साहब - क्यूँ??
जया - अब यह बताइये की लास्ट time जब हमारी बात हुई थी तो, आप मुझे morning में 8,54 पे कॉल किये थे है ना??😶
सिंह साहब - 🤔याद नहीं है...
जया - क्या बोले🧐
सिंह साहब - ओह! ओके तो??🙁.
जया - तो 8,54 पे मुझे कॉल किये फिर मुझसे 16 मिनट,43 सेकेन्ड्स बात किये...
सिंह साहब - हें! सच्ची??🤔🙄.
जया - हम्म...लेकिन आपके कॉल का लास्ट सीन 9,14 बता रहा था तो मुझसे बात करने के बाद कहाँ बात किये??🧐🧐.
सिंह साहब - 🙆‍♂️अरे! पर इससे यह कैसे साबित होता है कि मैं कहीं और भी बात किया हूँ??🤷‍♂️.
जया - 😤8,54 के कॉलिंग ड्यूरेशन के अकॉर्डिंग मैं आपसे 16 मिनट और 43 सेकेन्ड्स बात की तो इसका मतलब🤔 9 बजके 10 मिनट और 43 सेकेन्ड्स ही हमारी बात हुई और आपका लास्ट सीन है 9,14 तो आप यह 3 मिनट और 17 सेकेन्ड्स और कहां बात किये🤨...अब बताईये??🧐.
सिंह साहब - हे! भगवान🙆‍♂️.
जया - अब बोलो बोलो🤨...🤭🤭
सिंह साहब - पता नहीं किसीका रहा होगा कॉल मुझे याद नहीं है न🙁.
जया - 🤨हम्म...तो जब मैं बोल रही थी जरूर किसीका कॉल आ रहा है तभी मुझे कट करने को बोल रहे हो तो क्यों कहा रहे थे...नहीं, नहीं...किसीका नहीं आ रहा??
सिंह साहब - 😵😵ये लड़की न मुझे पागल कर देगी🤯.
जया - क्या😕.... (😁😂🤭🤭).
सिंह साहब - तुम न 😕बहुत शैतान होते जा रही हो🤨.
जया - हिहिहि🤭..सॉरी न...मैं अभी थोड़ा मस्ती कर रही थी😁😂.
सिंह साहब - हम्म...पता है😊.
जया - लेकिन मैं सच कह रही हूँ🤨.
सिंह साहब - 🙄हम्म..हम्म...झूठा तो मैं ही हूँ न😄.
जया - ओह! थक गई मैं🙆🙍.
सिंह साहब - 🙄मुझसे लड़ने के लिये ये लड़की कितना दिमाग लगाती है🙆‍♂️...शैतान कहीं की😄.
जया - आप मेको फिरसे शैतान बोले☹️😒 .
सिंह साहब - तो तुम हो ही😄.
जया - मैं अब फिरसे गुस्सा हूँ आपसे😶.
सिंह साहब - ओह!बेटा मैं काम पे हूँ न?? अब चलो बहुत हुआ, बहुत लड़ ली आज लड़ने का कोटा फुल हुआ...ok😄.
जया - हाँ! हाँ! पता है कितना काम करते हो😒.
सिंह साहब - ओह! अब लड़ ली न अब जाओ चलो आराम करो...मुझे मेरा काम करने दो🤷‍♂️
जया - 😤अच्छा मतलब मैं लड़ने आती हूँ??
सिंह साहब - 🙄अरे! मेरा मतलब अब बात कर ली न और फिर आज तुम्हारी ऑनलाईन क्लास नहीं है क्या??
जया - आज तो संडे है..संडे...मतलब की छुट्टी😃.
सिंह साहब - हम्म तो ठीक है टाइम से खाना खाओ, पढ़ो और फिर आराम करो🤗.
जया - आज तो छुट्टी है ना फिरभी पढ़ना पड़ेगा☹️??
सिंह साहब - 🧐हम्म...आजकल बहुत बिगड़ गयी हो, पढ़ती लिखती नहीं हो बस! बात...बात...बहुत ज्यादा करती हो🤨.
जया - पूरे दिन गायब थे इसलिए थोड़ा गुस्सा आ गया था😒.
सिंह साहब - हम्म...थोला गुच्छा आ गया था😄 .
जया - अब मुझे चिढ़ाईये मत...नहीं तो फिरसे गुस्सा हो जाऊँगी😶.
सिंह साहब - 😄अरे! मेरी जान, मेरी सोना बेटा...इतना गुस्सा नहीं करते मेरी बिट्टू, कहाँ ले के जाओगी इतना सारा गुस्सा हमम्?? आओगी तो मेरे पास ही न😁.
जया - हाय रे! मेरा जादू टोना☺....बड़े आये😏 ऊँऊउह...नहीं आऊंगी आपके पास आप बहुत गंदे हो😒.
सिंह साहब - तो कहां जाओगी...मैं उठा लाऊंगा😁🤗.
जया - हाँ! हाँ! देखूँगी न...जब घरवाले कहीं और मेरी जबरदस्ती शादी करेंगे तो आप क्या करते हो??
सिंह साहब - मैं ऐसा मौका ही नहीं आने दूँगा,देखना तुम्हारे घर वालों को पहले ही मना लूँगा और तुम्हारा हाथ नहीं तुम्हें ही डायरेक्टली मांग के ले आऊँगा🤗🤗.
जया - और अगर ऐसा👆हुआ तो🙁.
सिंह साहब - कोई मेरी अमानत से शादी करके तो दिखाए फिर उसकी खैर नहीं👊👊.
जया - हम्म..हम्म..पता है, भैया से तो अभी फोन से बात कर नहीं पाते बड़े आये😕.
सिंह साहब - 😣तुम मेरी हो सिर्फ मेरी, कहीं और शादी करवाएगी न तो मंडप से उठा लाऊँगा😤... वो भी सभी के सामने😤😤,,
जया - हम्म देखती हूँ न😄.
सिंह साहब - हाँ! देख लेना😤.
जया - (😄भैया से बात करने की हिम्मत तो है नहीं पता नहीं मंडप से उठा लाने की हिम्मत कहाँ से आएगी??)
सिंह साहब - 🤨क्या बोली... मैं ठीक से नहीं सुना फिरसे बोलो तो??
जया - 😁कुछ नहहहीं.....
सिंह साहब - 🙄हम्म...तुम्हारे भैया ही मुझे पसंद नहीं करते तो मैं क्या करूँ??🤷‍♂️.
जया - हम्म (🙁कांड बहुत अच्छे अच्छे करके रखे हो न आप??).
सिंह साहब - 🙄फिरसे क्या बोली??
जया - 😁जी...कुछ...नहहहीं...मैं आपको बोल ही क्या सकती हूं??😁.
सिंह साहब - पता है😕.
जया - ओह!...ना भैया को आप पसंद करते हैं ना भैया आपको आप दोनों के बीच मछदार में मैं फंस गई हूं बेचारी अबला नारी🥺...😁😂😂.
सिंह साहब - 🤨ठीक है...करा लेना वहीं शादी जहां भैया बोलेंगे, मैं जा रहा अपना काम करने😒.
जया - गुब्बारे जितना मुंह फूला लिए न😄.
सिंह साहब - 😐मैं क्यों मुंह फुलाऊंगा और क्यों फुलाऊं भला! मैं तुम्हारा होता ही कौन हूँ...उंहहह!
जया - 😲ओहहो! "होता..ही..कौन...हूँ"😳.....🤭हाय ले मेला बच्चा कोई देखे तो इनको, गुच्छे में कितने क्युटु लगते हैं😁😂...
सिंह साहब - 😐मैं काम कर रहा हूँ मुझे तंग मत करो समझी😑😑.
जया - ☹️देखो..देखो...अब आप मुझपर गुस्सा कर रहे हो
सिंह साहब - मैं क्यों गुस्सा करूँगा😒.
जया - तभी न हमारी लड़ाई होगी😕.
सिंह साहब - 🤨हाँ..हाँ...जैसे मैं ही तो लड़ता हूँ??
जया - 🙁और नहीं तो क्या??
सिंह साहब - 😐हाँ! पता है
जया - 🙄तो क्या मैं लड़ती हूँ??
सिंह साहब - तुम तो पैदायसी लड़ंकी हो🤭.
जया - हाँ! जैसे बचपन में तो आप बहुत सीधे साधे थे😕.
सिंह साहब - 😌हम्म...मैं तो था ही बेचारा मासूम बच्चा😁.
जया - अये हये... आप 😕और मासूम😱...जी फिरसे तो कहियेगा मैं सुन नहीं पाई??
सिंह साहब - तो मत सुनो🤭.
जया - 🤨क्यों न सुनूँ??
सिंह साहब - हमारी बात सुनके क्या करोगी😒.
जया - 😳हाये! सिंह साहब अपनी नाक को देखिए तो
सिंह साहब - 😳क्या हुआ मेरी नाक को??(फ़ोन के स्क्रीन पर देखते🧐 हुये).
जया - बिल्कुल...जैसे पूरी फूलती है न वैसे ही फूल गया है और लाल...लाल दिख रहा है,,आपके बॉस ने आपको मुक्का दे मारा था क्या??...हिहिहिहिहिहि🤭🤣🤣.
सिंह साहब - 😤तुम न पिटोगी अब मेरे से..रुको..वहां किसी दिन आता हूँ मैं, फिर बताता हूँ तुम्हें😐
जया - हिहिहिहिहि😂.
सिंह साहब - (सिंह साहब भी हंसते हुए😄) यार अब तुम ऐसे हंसा तो मत करो न...बहुत प्यारी लगती हो😁☺.
जया - हाये! सच्ची😃.
सिंह साहब - ह्म्म्म😇.
जया - हाय! रे मेरे अकड़ू सडू़,खड़ूस पतिदेव मान गए🤩.
सिंह साहब -🤨हम्म...मैं अकड़ू हूँ.. मैं खड़ूस हूँ... मैं...
जया - और प्यारे भी मेरे राजदुलारे भी🤗.
सिंह साहब - 😕अच्छा इससे पहले क्या बोल रही थी
जया - 🙄मैं क्या बोल रही थी...कुछ बोल रही थी क्या...आपने क्या सुना??😁.
सिंह साहब - 😒चलो चलो अब शैतानियां करना बंद करो😄.
जया - 😁आपको तंग न करूं तो फिर किसे करूँ??
सिंह साहब - किसी और से शादी करना तो दूर बात भी की न तो पैर काटके घर में बैठा दूंगा😠😤
जया - 🤔मेरा पैर काट देंगे तो मैं बाइक कैसे चला पाऊंगी, घूम कैसे पाऊँगी और डांस कैसे कर पाऊँगी...और तो और😳 हॉस्पिटल ड्यूटी कैसे करूँगी फिर??
सिंह साहब - कुछ मत करना घर में चुपचाप बैठी रहना😶.
जया - हम्म...तो फिर🤔 मैं खाना कैसे बनाऊंगी??
सिंह साहब - मैं हूँ न..मैं बना लूँगा😤.
जया - 😃सच्ची!!
सिंह साहब - 😐ह्म्म्म...
जया - 🤩वॉव...मतलब मैं करूँगी आराम और सिंह साहब करेंगे काम...बल्ले बल्ले🥳🥳.
सिंह साहब - 🙁हाँ! तुम्हें घर के काम तो जैसे बहुत आते हैं और खाना तो जैसे तुम बहुत अच्छा😕 ही बना लेती हो??
जया - 🙁और नहीं तो क्या...मेको सब आता है..जया हूँ मैं??😤😤.
सिंह साहब - और मैं जया का हसबैंड हूँ😄.
जया - ☺हम्म...और मैं अपने हस्बैंड का..बैंड बाजा बजाऊँगी😁.
सिंह साहब - हम्म...हम्म जो मन हो वो कर लेना अब तो तुम्हारा ही हूँ😜😄.
जया - किसी और के बनके तो दिखाओ उसकी तो😤...उसे टकली कर दूंगी टकली बता दे रही हूँ और वैसे भी आपके रिलेशन वालियों के बाल तो बकरी के पूंछ जितने बड़े हैं🤭...और नाक तो बैंगन जैसे भांटा नाक वाली हैं सभी😂...इतने बड़े बड़े नाक की🤣🤣🤣.
सिंह साहब - 😂😂 तुम भी न...अपने रिलेशन में तो मुझे शादी करनी ही नहीं है, मुझे तो मिल गयी जो मिलनी थी....एक शैतान लड़की😌😉😄.
जया - 🤨शैतान हाँ???...
सिंह साहब - 😄हम्म...मेरी जान तो बहुत प्यारी है उसे छोड़ दूसरे से भला! मैं क्यों शादी करूँगा, मुझे तो मेरी Angel 👰मिल गयी है😌.
जया - 😕हम्म...तभी तो लङकीबाजियाँ करते फिरते हो??
सिंह साहब - अरे! वो तो बस ऐसे ही टाइम पास हैं😄.
जया - 🤨हम्म...परमानेंट करके तो देखिए फिर बताती हूँ🗡🗡🗡.
सिंह साहब - 😕ऊँ...हूँ...तुम भी न😂😂.
जया - 😄सिंह साहब...अजी सुनते हो🙃.
सिंह साहब - हम्म बोलो ना😊.
जया - वो वाला गाना गाईये न??😁🙃.
सिंह साहब - 🙄कौन सा वाला??
जया - वही जो बचपन में गाते थे😊😌.
सिंह साहब - 😳मैं गाना भी गाता था??
जया - ओह! बचपन में क्या क्या कांड करके रखे हो भूल गए क्या😁😄...??
सिंह साहब - 😁नहीं भूला हूँ... फिरभी तो तुम बहुत नखरे दिखाया करती थी😔.
जया - ओह! अब फिरसे अपनी बचपन की दुख भरी कहानी मत सुनाने लग जाईयेगा😄.
सिंह साहब - तो तुम मेरे साथ ऐसा करती ही थी, हमेशा मुझसे दूर भागती थी😒.
जया - हाँ! और अब आप उसी का बदला ले रहे हो😉😄.
सिंह साहब - 🙁मैं क्या बदला ले रहा हूँ??
जया - इतना अब नखरे जो दिखाते हो...बात भी नहीं करते🤨😶.
सिंह साहब - ओहहो! देखती तो हो न, टाइम नहीं रहता रात में भी थका रहता हूँ तो सो जाता हूँ पर तुम तो😓.
जया -☹️5 मिनट...आप मेरे लिए 5 मिनट नहीं निकाल सकते??
सिंह साहब - हाँ..हाँ...जैसे 5 मिनट में तुम्हारा पेट भर जाता है ना😄, तुम्हारा 5 मिनट पूरे 55 मिनट का होता है, और फिर जब भी फ्री रहता हूँ तो टाइम देता हूँ न...फिरभी तुम हमेशा मुझसे रूठ के बैठ जाती हो😒😅.
जया - 😐हम्म ठीक है ना ठीक है....अच्छा वो सांग सुनाईये और फिर आप अपना काम कर सकते हैं😁.
सिंह साहब - 🤔किस वाली सांग की बात कर रही हो...
जया - 😳याद नहीं है ..
सिंह साहब - 🙄नहीं...
जया - 😳पक्का याद नहीं है
सिंह साहब - 😟अब तुम फिर लड़ने मत बैठ जाना...अब बता भी दो न??🤨.
जया - 🙁देखो देखो अब आप मुझे डाँट रहे हो😒.
सिंह साहब - 😄नहीं डांट रहा हूँ जान....मैं अपनी लल्ला को डांट सकता हूँ.. हम्म??
जया - 🙃हम्म...
सिंह साहब - ☺चलो अब बताओ किस सांग की बात कर रही थी??
जया - 😊जब मैं नानी के घर आती थी तो आप गाया करते थे न "मेरी सामने वाली खिड़की पे इक चाँद का टुकड़ा रहता है" वही वाली😊😊.
सिंह साहब - 😯ओह! लेकिन तब मैं छोटा बच्चा था और अब तो मैं कभी गाता भी नहीं हूं🙄.
जया - 😤आप बुरे हो...बहुत बुरे हो...हद से ज्यादा बुरे हो...आप बेहद.....
सिंह साहब - ओह! ठीक है😄....
......मेरे सामने वाली खिड़की मेंम्म्म.....
( उसी टाइम सिंह साहब के बॉस की एंट्री)
बॉस - मिस्टर सिंह🤨....
सिंह साहब - 😳एएएस स..स..सर😳🤕...
बॉस - 🤨आप यहां गाना गाने आते हैं या काम करने🧐.
सिंह साहब - 😓सर वो...वो...वो मैं🤐...
बॉस - 🤨यह सब आप अपने घर पर किया कीजिये और वैसे भी....
सिंह साहब - (मन में ही...🤨चुड़ैल नहीं तो फंसा दी और अब दांत भी दिखा रही है🧐, रुक रुक बेटा रुक एक बार घर मुझे वापस तो लौटने दे फिर तुझे बताता हूँ😤....😦अरे! अब ये लड़की टेढ़ी मेढ़ी शक्ल क्यों बना रही है🤦‍♂️...)
जया - ( लैपटॉप के स्क्रीन पर टेढ़ी मेढ़ी😁..😆..🤪🤪..😜😝..😁😁 शक्ल बनाते हुए अच्छा हुआ और मेरे से बात मत किया कीजिये, मेरा ही श्राप लगा है...हिहिहि😂...हहहहहा🤣🤣).
सिंह साहब - 😣(अरे! मेरी माँ चुप रहो चुप, तुम मेरे सामने ऐसी उल्टी पुल्टी हरकतें करोगी तो मैं अपनी हंसी कैसे कंट्रोल करूँगा☹️...प्लीज चुप हो जाओ😣...लगता है आज ये जरूर मुझे बॉस के हांथों पिटवा के ही छोड़ेगी😩...हे! भगवान ये लड़की भी न किसी बला से कम नहीं है🙆‍♂️, उठा लो रे बाबा उठा लो... अरे मुझे नहीं 🙄और...मेरी जान को भी नहीं😍, बल्कि इस टकलू खड़ूस गोरिल्ला जैसे मुँह वाले काले भैंसे जैसे बॉस को इसको अभी ही टपकना था, अभी तो रोमांस शुरू हुआ था और इस गोरिल्ले की एंट्री हाय! रे मेरी फूटी किस्मत...पर कोई मेरी जान को देखे हंसती हुई कितनी प्यारी लगती है, आज बहुत खुश है, ये हमेशा ऐसे ही खुश रहे, ये पगली भी न क्या क्या सोचती रहती है कि मैं किसीसे बात कर भी लूँ तो वो इसकी जगह ले लेगी, पागल नहीं तो न तो कभी ऐसा हुआ है और न कभी ऐसा होगा मगर इस तूफान को कौन समझाए भला!मेरी लड़ाकू विमान लेकिन आज तो साफ साफ इसके चेहरे से झलक रहा है कि ये खुश बहुत है,,
"ख्यालो में खोए हुए ही मन ही मन जनाब मुस्कुरा😊 रहे थे इतना भी ख्याल नहीं कि सामने बॉस उनकी क्लास ले रहे हैं और ऐसे ही खोये हुये मुंह से बोल ही देते हैं"....)
हमेशा ऐसे ही खुश रहो और हंसती मुस्कुराती रहो🤗🤗.....
बॉस - और वैसे भी आप इतना बेसुरा गाते हैं कि हमारे ऑफिस की कांच टूट जाएं..गे.....क्या???... मिस्टर सिंह🤨😠.
सिंह साहब - 😳ययस ससर.....
बॉस - मैं आपको कुछ बोल रहा हूँ और आप अपनी ही दुनियाँ में खोए हुए हैं🤨...लगता है आपको किसी डॉक्टर को मिल लेना चाहिए, आप मुझे कुछ ठीक नहीं लग रहे😐
सिंह साहब - 😧नो सर..आई एम फाइन😅...
बॉस - 😕ओके...तो फिर अच्छे से अपना काम कीजिये🧐🧐.
सिंह साहब - यस सर👨‍💼.
(बॉस के जाते ही...)
सिंह साहब - 👨‍💻....चुड़ैल नहीं तो😕...तुम्हें तो अब मैं छोड़ने वाला नहीं हूं 😤अगली सैलरी मिलते ही मैं आ रहा...इसबार डंडे से पीटूँगा...इसबार तो तुम बचने वाली नहीं हो😬.
जया - 😳मुझे क्यूँ मारेंगे, आपको तो आपके बॉस डाँटे न, मैं क्या की हूँ भला??🥺🥺.
सिंह साहब -😒 हम्म...हम्म..आऊंगा तो बताऊंगा न क्या की हो??😏.
जया - 😀ओह! आप मेरे से मिलने आएंगे....कितने साल हो गए आपको सामने से नहीं देखी हूँ... आह...तो कब आ रहे हो??🤩.
सिंह साहब - हम्म...खुश हो गयी😄.
जया - हम्म☺.
सिंह साहब - जब आऊंगा तो बताऊंगा न😄.
बॉस - 🧐मिस्टर सिंह....आप फिरसे खुदसे बातें कर रहे हैं...थोड़ा काम भी कर लीजिए🤨.
सिंह साहब - 😳यस सर....ओ..ओके सर😐.
सिंह साहब - 🙁चलो अब तुम रखो नहीं तो पूरा ऑफिस यही गॉसिप करेगा कि मैं पागल हो गया हूँ और खुदसे बातें करता हूँ.
जया - हिहिहिहिहि😆😆...
सिंह साहब - चलो चलो अब जाओ..मुझे पता है गुस्से में खाना तो खाई नहीं होगी तो आज मेरे हिस्से का भी खाना खाना पड़ेगा, फिर पढ़ाई करो और फिर आराम ओके🙂.
जया - 😟क्यों आपके हिस्से का क्यों आपका आज उपवास है क्या??😁😄.
सिंह साहब - ऐ लड़की तुम भी न🤦‍♂️.
जया - मजाक कर रही थी न😁
सिंह साहब - 😅हम्म...चलो फिर आई लव यू & बाय..
जया - फिरसे मेको बाय बोले😠.
सिंह साहब - 😳ओह! सॉरी न जान...सॉरी सॉरी😥..
जया - 😑हम्म...चलो माफ किया आप भी क्या याद रखोगे😏😁.
सिंह साहब - हम्म..हम्म्म्म...
जया - ओके और मेरा किस्सी कहाँ है??😁.
सिंह साहब - ओह! काम पे हूँ न😳.
जया - 🤨तो??
सिंह साहब - ऑफिस में हूँ न..
जया - तो???
सिंह साहब - देखेंगे तो कहेंगे पक्का ये पागल हो गया है🙁, कहीं जॉब न छोड़नी पड़ जाए☹️.
जया - ठीक है...ठीक है...मत दीजिये😒.
सिंह साहब - 😄ओह! ऐ लड़की भी न...ये लो😘😘😘 अब खुश न??
जया - हम्म...वो भी ज्यादा वाला☺☺.
सिंह साहब - ओके तो..आई लव यू🤗🤗
जया - बहुत सारा सारा वाला लव य्य्य्य्ययू🤗🤗🤗.
सिंह साहब - 😄हम्म...चलो रखता हूँ मैं,
अपना ख्याल रखना😊😇.
जया -आप भी...
सिंह साहब - हम्म...ok..Tata😊.