Balam ho Pardesh me to - 1 books and stories free download online pdf in Hindi

बालम हो परदेश में तो - 1

रमेश का तबादला पुणे से मुम्बई हो गया। कुछ कारणों से वह पत्नी और बच्चों को अपने साथ नही ले जा सका।और उसे अकेले ही अपनी नई पोस्टिंग पर जाना पड़ा।
रमेश मुम्बई में पेइंग गेस्ट के रूप में रहने लगा।कमला का पति कमल यू ए ई में नौकरी करता था।वह साल में एक बार ही अपने घर आता था।रमेश जवान था और कमला जहाँ पर रमेश रह रहा था,वह भी जवान थी।जवानी में शरीर की भूख सभी को लगती है।रमेश और कमला को भी।और दोनो के बीच शारीरिक सम्बन्ध स्थापित हो गए।
विमल बैंक में था।उसका ट्रांसफर आबू से दिल्ली हो गया।दिल्ली में वह अपने साथ काम करने वाली उमा के सम्पर्क में आया।और दोनो में प्यार हो गया।विमल अपने प्यार का इजहार करते समय यह बात छिपा गया कि वह विवाहित है।उमा भी विमल को चाहती थी।और दोनो ने कोर्ट मैरिज कर ली।पहले वह हर महीने पत्नी के पास जाता था लेकिन उमा से शादी के बाद उसने पत्नी के पास जाना छोड़ दिया।जब कई महीने तक पति नही आया न ही उससे फोन पर बात होती थी।तब रमा दिल्ली आयी और उसे हकीकत का पता चला।
सुरेश की अमेरिका में एक कम्पनी में नौकरी लग गयी थी।अपनी पत्नी विमला को जल्दी ही अपने पास बुलाने का वादा करके वह चला गया। वहा जाकर उसे एज अमेरिकन लड़की नैंसी से प्यार हो गया।उसने नैंसी से शादी करके वहाँ की नागरिकता ले ली।
सुधीर की शादी होते ही लुखनऊ में नौ करी लग गयी।वह अपनी नई नवेली ब्याहता पत्नी को गांव में छोड़कर लखनऊ चला आया।लखनऊ में उसने एक मकान में किराय पर कमरा ले लिया।मकान मालकिन सुधा विधवा और दो बच्चों की माँ थी।वह जवान और खूबसूरत थी।एक रात वह देर से जैम से लौटा।दरवाजा सुधा ने खोला।सुधा ब्रा और पेटीकोट में थी।उसको उस रूप में देखकर सुधीर अपने पर काबू नही रख सकाऔर वह सुधा को गोद मे उठाकर अपने कमरे में ले गया। सुधा ने कोई विरोध नही किया और उनके बीच शारीरिक संबन्ध स्थापित हो गए।
ललित की विदेश में नौकरी लग गयी।घर वालो को डर था वह किसी लड़की से शादी कर लेगा।इसलिए वह उसकी शादी कर देना चाहते थे।और उसकी शादी दीपा से कर दी।दीपा खुश थी उसे विदेश जाने का मौका मिलेगा।ललित शादी के बाद चला गया।दीपा को विश्वास था
ललित उसे अपने पास बुला लेगा।लेकिन न वह आया न पत्नी को बुलाया।जब पता किया तो मालूम हुआ उसने शादी कर ली है।
इस लेख में मैने जुच उदहारण दिए है पर ऐसे उद्धरणों की कोई कमी नही है।अगरआप पता लगाएं टी ऐसे या इससे मिलते झूलते बहुत उदहारण मिल जाएंगे।हो सकता है आपके आस पास,आपके रिश्ते या परिचित में उस तरह का कोई उदहारण मिल जाये।
जो लोग सर्विस करते है चाहे सरकारी हो या बड़े प्रतिष्ठानों या मल्टी नेशनल कम्पनी में काम करते हो।वे लोग हमेशा एक जगह नही रह सकते।उन्हें कभी ने कभी ट्रांसफर पर बाहर जाना पड़ सकता है।देश मे या विदेश में।
नौकरी करने वाले सभी लोग परिवारक,बच्चों की पढ़ाई,बीबी की नौकरी या अन्य कारण से परिवार को साथ नही ले जा सकते

अन्य रसप्रद विकल्प