Saat fere Hum tere - 49 books and stories free download online pdf in Hindi

सात फेरे हम तेरे - भाग 49

माया ने कहा बस अब और नहीं बहुत कुछ बोल दिया है तूने अब सुन खेलेगी नहीं?
नैना ने हंसते हुए कहा हां दीदी हम सब मिलकर खेलेंगे और फिर होली के पहले पापड़ कई तरह के और गुजिया,माल पुए।
विक्की ने कहा अभी मुंह से पानी आ रहा है ना।

विक्की ने कहा अच्छा बाबा मैं भी तुम्हारे साथ खेलना चाहता हूं।

नैना ने कहा हां ठीक है चलो। फिर दोनों वहां पर बैठ गए।
नैना ने कहा मेरी गुड़िया सबसे सुंदर और आकर्षक है उसका नाम दानी है।
विक्की ने कहा अच्छा तो मेरा गुड्डा भी कुछ कम है क्या कितना बहादुर है वो।
नैना ने कहा अब उठकर नहाने जा रही थी पर एक नया गुड्डा कहा से आ गया। और पहले ही बाथरूम चला गया।
दानी को गुस्सा आया और फिर बोली हां, हां खुद को क्या समझता है।
विक्की ने मुस्कुराते हुए कहा अरे बाबा मैं हुं ना मेरा नाम है नमन।
दानी ने कहा हां मैं हुं दानी पर लगती हुं सबकी नानी।
फिर दोनों खुब हंसने लगे।
माया ने कहा और चाय पीने।
फिर तीनों मिलकर खूब हंसी मज़ाक कर रहें थे।
माया ने कहा आज शाम को चलो होली की खरीदारी करें।
विक्की ने कहा नेकी और पूछ-पूछ जरूर चलें।

शाम होते ही सब तैयार हो कर नीचे पहुंच गए।

सब टैक्सी में बैठ गए। माया ने कहा पता है विक्की निलेश को एक अपनी गाड़ी का शौक था वो हमेशा कहा करता था कि दीदी हमारी एक कार होगी और फिर हम सब घुमने जाएंगे।

विक्की ने कहा हां ज़रूर क्यों नहीं।कल ही चलिए एक कार खरीदने चले।
माया ने कहा सच मेरे भाई। विक्की ने कहा हां दीदी चलो।
नैना ने कहा अब कहां जा रहें हैं।
विक्की ने कहा दो तीन माॅल है चलिए घुम लेते हैं।


आईए दोस्तों हम कानपुर शहर के दो तीन माॅल में आप लोगों को घुमाते हैं और थोड़ा सा जानकारी दे देते हैं।


यूपी के एक शहर कानपुर ने चमड़ा और कपड़ा उद्योग के क्षेत्र में अपना नाम बनाया है। इसमें आपके सभी खरीदारी लक्ष्यों के लिए शानदार मॉल भी हैं। अगर कोई शहर में घूमने या घूमने के लिए तैयार होता है, तो कानपुर के इन मॉल में रुकना न भूलेंवर्ष 2010 में शुरू हुआ, इस पांच मंजिला मॉल में अधिकांश वैश्विक और स्थानीय ब्रांड हैं जो कोई सोच सकता है। खाद्य विकल्पों में केएफसी, मैकडॉनल्ड्स, डोमिनोज, पिज्जा हट, डंकिन डोनट्स और बीबीक्यू नेशन टू वांगो शामिल हैं। कुछ स्थानीय खाद्य ब्रांड हैं जो भारतीय, चीनी, कॉन्टिनेंटल, मुगलई और इतालवी के साथ-साथ अन्य फास्ट फूड परोसते हैं। इसके साथ ही भोजन के बारे में कहा जा रहा है, इसमें एक 'फन सिटी' भी है जिसमें बच्चों के लिए बेबी स्ट्रॉलर, राइड्स की सुविधा है। जैसे हाई-एंड ब्रांड्स के भी स्क्वायर मॉल में स्टोर है जैसे सुपरमार्केट छत के नीचे मौजूद हैं।

मुख्य विशेषताएं: आईनॉक्स, फन सिटी
स्थान : माल रोड, बड़ा चौराहा, डाउनटाउन, कानपुर, उत्तर प्रदेश।
समय : सुबह 11:00 बजे से दोपहर 22:00 बजे तक
तिलक नगर में ये बहुत ही खूबसूरत सा मार्केट है।

देखे जाने वाले मॉल की सूची में, राव 3 मॉल तिलक नगर में भैरव मंदिर रोड के पास स्थित है। यह मॉल अपने आगंतुकों को शानदार सिनेमाई अनुभव प्रदान करता है। सिनेमा के साथ-साथ Terreza9 लाउंज मॉल का काफी आकर्षण है। ब्रांडों की पसंद में सीमाओं के बावजूद, इस मॉल में एक शानदार भोजन संयुक्त, एक डांस फ्लोर, एक खुली हवा में रेस्तरां के साथ-साथ एक अच्छा पार्किंग स्थान भी है। एक शांत जगह, यह जगह निश्चित रूप से आपके मन को सुकून देगी अगर भीड़-भाड़ वाले मॉल आपके लिए नहीं हैं। जेड-स्क्वायर के आने से पहले, रेव 3 मॉल ने निश्चित रूप से अधिकांश आगंतुकों को आकर्षित किया।

मुख्य विशेषताएं: एडलैब्स
स्थान : भैरव मंदिर रोड, तिलक नगर, कानपुर, यूपी।
समय : सुबह 9:00 बजे से रात 9:00 बजे तक

ये कुछ दूर पर है पर है बड़ा शानदार जगह है।
माया ने कहा इतने सालों से यहां रहती हुं पर कभी घुमने नहीं गई।
विक्की ने कहा जो पहले नहीं किया उसको लेकर क्या सोचना।जो है वो इन्जाय करने का।

ये देखिए एक और।

लखनऊ शहर को जोड़ने वाली सड़क पर स्थित यह मॉल दोनों शहरों के पर्यटकों को आकर्षित करता है। एक साधारण, सभ्य मॉल जिसमें एलन सॉली, पैंटालून्स, ग्लोबस और कई अन्य दुकानें हैं। मॉल की पेशकश की हर चीज का अनुभव करने के लिए कम से कम 4 घंटे की आवश्यकता होती है। हालांकि फ़ूड कोर्ट आकार में कुछ छोटा है, लेकिन सीमित होने के बावजूद यह एक समृद्ध अनुभव प्रदान करता है। भोजन के साथ, इसमें जूते और कपड़ों के ब्रांड भी हैं। केल्विन क्लेन, रीबॉक, टाइटन, ली जैसे कुछ लोकप्रिय ब्रांड यहां देखे जा सकते हैं। इसके अलावा, इस मॉल में पीवीआर भी है, जो निश्चित रूप से अपनी प्रतिष्ठा पर खरा उतरता है। मॉल एक साफ और शांत क्षेत्र में स्थित है। चूंकि मॉल हवाई अड्डे के करीब है, इसलिए शहर छोड़ने से पहले, कोई भी चल सकता है और प्रियजनों के लिए उपहार और कपड़े खरीद सकता है।

विक्की ने सबके लिए होली के त्योहार पर नये नये कपड़े खरीदे। अतुल बिमल सबके लिए जूते और कपड़े खरीदे।
माया ने विक्की के लिए एक कुर्ता खरीदा। विक्की ने कहा दीदी मैंने पहनता नहीं हुं पर। नैना ने कहा अरे पहनना चाहिए खुद के लिए नहीं बल्कि दूसरों के लिए। वैसे आप अच्छे लगेंगे कुर्ते में।
विक्की ने कहा सच कहा। किसी ने सच कहा है प्यार करो उससे जो तुमसे प्यार करें।चाहो सिर्फ उसे जो तुम्हारी चाहत करें।
माया ने कहा चलो कुछ खाते हैं। नैना ने कहा यहां आलू टिक्की मिलता है, बहुत मस्त।।

विक्की ने कहा हां चलो।
फिर सब मिलकर आलू टिक्की, टमाटर खाएं।
यहां पर कुल्फी मिलती है।


फिर दो चार कुल्फी खाने के बाद सब वापसी के लिए टैक्सी में बैठ गए।

विक्की ने कहा दीदी मैं क्या कह रहा हूं दीदी कल शनिवार है तो आज ही कार शोरूम में चले।
माया ने कहा हां ठीक है जियो मेरे भाई।।
फिर कुछ देर बाद ही सब एक बड़े से कार शोरूम पहुंच गए।

माया और नैना ने जो सपना निलेश के साथ देखा वो आज विक्की ने पुरा किया।
विक्की ने कहा क्या सोच रही हो हां? विक्की ने कहा देखो जो निलेश का अधुरा काम है वो मैं पुरी करने की कोशिश करता हूं।
नैना ने कहा ये रंग अच्छा है। माया ने कहा हां ये लाल वाली बड़ी गाड़ी।
विक्की ने पुछा नैना तुम्हें डाइविंग आती है? नैना ने कहा हां पर काफी सालो से नहीं चलाई।
माया ने कहा हां वो दुर्घटना के बाद ही सब कुछ बन्द करके रह गई पर निलेश हमेशा से कहता था कि नैना गाड़ी चलाया करो पर खुद के ऊपर भरोसा करो।

विक्की ने मैनेजर से कहा कि आप एक बार चला कर देखते हैं।

मैनेजर ने गाड़ी की चाबी सौंपी और फिर सब बैठ गए।
गाड़ी हवा में उड़ने लगी।
सबको बहुत ही अच्छा।

विक्की ने कहा हां ठीक है। फिर वापस शोरूम आ गए।
गाड़ी बुक कर लिया माया के नाम पर बुकिंग हो गई। रविवार की डिलीवरी तय हो गई।
रेजिस्टर में सब कुछ लिख कर कैश ट्रांसफर कर दिया।
कार नौ लाख की ले ली।

फिर वहां से सब घर वापस आ गए।

अतुल और बिमल को भी फोन पर सारी जानकारी दे दी।

क्रमशः

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED