Saat fere Hum tere - 39 books and stories free download online pdf in Hindi

सात फेरे हम तेरे - भाग 39

नैना सो गई थी और फिर वो एक सपना देखा उस सपने में अपने साथ विक्की को देखा। फिर वहां निलेश भी आया और बोला कि नैना विक्की तुम्हारे लिए एक दम सही है देखो।

फिर सपना टूट गया और नैना उठ गई।

माया ने कहा क्या हुआ नैना ठीक हो तुम। नैना ने कहा हां ठीक हुं।जरा सा सर भारी लग रहा है एक चाय पीने से ठीक हो जाएगा।
तभी विक्की चाय के साथ जाहिर हुआ ये लिजिए गर्मागर्म चाय और समोसे।

माया ने कहा अरे समोसे कहा से मिला?बिमल को भुख लगी थी तो जाकर समोसे ले आया।

आज तो सिर्फ बात करने का दिन है। नैना ने कहा हां मैं बहुत बातूनी हुं जैसे। थैंक यू चाय के लिए। विक्की ने कहा एनी टाइम।।
विक्की ने कहा जानती हो नैना उस दिन गुड़िया घर में मैंने तुम्हारे बचपन को बहुत करीब से देखा।

और फिर मुझे लगा कि तुम्हें तुम्हारे बचपन की चाहत को वापस करना चाहिए तो मैंने डाॅल मियुसियम में जाकर वहां के जितने भी गुड़ियों का वैसा ही आॅडर कर दिया ।
नैना ने कहा अरे ये क्या किया तुमने ऐसा क्यों किया।
माया ने कहा अरे वाह क्या बात है ऐसा क्यों कह रही हो ठीक तो किया है।
विक्की ने कहा हां एक दिन समझोगे जब मैं नहीं रहुंगा।
फिर सब मिलकर कचौड़ी सब्जी जलेबी खाने लगे जो अतुल लेकर आया था।
विक्की ने कहा अच्छा कल आगरे की ट्रेन है।
माया ने कहा सदियों की ख्वाहिश थी जो कल पुरी होगी।
विक्की ने कहा हो सकता है बिछड़ा हुआ यार मिल जाएं।
नैना को लगा कि ये बात उसके लिए था तो नैना बोली कि ताजमहल तो नाकाम मुहब्बत की दास्तान है।
विक्की ने कहा कौन कमबख्त कहता है ऐसा।।


कल कितने बजे की ट्रेन है?

हज़रत निज़ामुद्दीन दिल्ली जो दो घंटे चालिस मिनट में पहुंच जाएगी।
होटल द ताज विलास बहुत ही शानदार होटल है।

माया ने कहा अच्छा ठीक है कल जल्दी निकलना होगा ‌
विक्की ने कहा नौ पचपन में गाड़ी निकल जाएगी।
आप लोग सब पैकिंग कर के रख दिजिए।

फिर सब अपने अपने कमरे में जाकर पैकिंग शुरू कर दिए।
फिर दूसरे दिन सुबह जल्दी उठकर तैयार हो गई।

माया और नैना नीचे पहुंच कर चाय पीने लगीं।

कुछ देर बाद सब लोग आ गए। और फिर सब नाश्ते में पुरी सब्जी मंगवाया।
सभी पेट भर कर खाकर सामान लेकर टैक्सी में बैठ गए।
फिर स्टेशन भी समय से पहुंच गए।
फिर कुली लेकर सीधे प्लेटफार्म पर पहुंच गए और देखा कि गाड़ी आ चुकी थी।

फिर सब मिलकर गाड़ी में बैठ गए और फिर गाड़ी निकल गई।

तीन घंटे बाद ही सब आगरा स्टेशन पर उतर गए और फिर वहां से टैक्सी करके सीधे द ताज विलास होटल पहुंच गए।

माया ने कहा सच विक्की कोई तो पुन्य किया होगा तभी तुम मिले।
विक्की ने कहा क्या दीदी आप शर्मिन्दा कर रही है।

माया ने कहा हां ठीक है।
फिर सब अपने कमरे में जाकर सो गए।

दोपहर के खाने में सब उठ गए।

नैना ने कहा बस बहुत भुख लगी है।
फिर सब मिलकर विक्की के रूम में पहुंच गए। और विक्की ने लंच वहां पर मंगवा लिया।
सभी बहुत खुश हो कर खाना खाने लगे।
विक्की ने कहा आज शाम को यही पर कहीं घूमने चलते हैं।

शाम को सब लोग निकल गए आगरा में मार्केट में।

आगरा सुनते ही हमारे दिमाग में सबसे पहले ताजमहल की तस्वीर आती है। आगरा सबसे ज्यादा लोकप्रिय ही प्यार की मिसाल के लिए है। उसके बाद दूसरे नंबर पर आगरे का पेठा बड़ा मशहूर है। यहां आने वाले इन चीजों को देखकर, इनका आनंद उठाकर ही वापस चले जाते हैं और सोचते हैं कि उन्होंने आगरा को पूरा एक्सप्लोर कर लिया। आगरा उत्तर प्रदेश का चौथा सबसे बड़ा शहर है और स्थानीय लोगों और पर्यटकों को खरीदारी का एक अद्भुत अनुभव प्रदान करता है अगर आप आगरा को एक्सप्लोर करना चाहें, तो वहां ऐसे-ऐसे बाजार भी हैं, जहां शॉपिंग करने का अलग ही मजा है। इन बाजारों में आप कपड़े, ज्वेलरी, शूज, एक्सेसरीज से लेकर और भी बहुत कुछ खरीद सकते हैं। आगरा के इन बाजारों में आप क्या-क्या खरीद सकते हैं और कहां-कहां जा सकते हैं, ये आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं।

इस बाजार में आपको सब कुछ मिलेगा...कपड़े, ज्वेलरी, घरेलू सामान, मिठाइयां और भी बहुत कुछ! यह लोहा मंडी एरिया में स्थित बाजार है जहां सबसे ज्यादा भीड़ देखी जाती है। स्ट्रीट शॉपिंग करने वालों के लिए यह एकदम सही जगह है। आप यहां से रंग-बिरंगी जूतियां, तरह-तरह के बैग्स खरीद सकते हैं। बाजार से लगता राजा की मंडी नाम का ही एक रेलवे स्टेशन है, तो आप ट्रेन पकड़ने से पहले यहां खरीदारी का मजा ले सकते हैं।

माया और नैना ने रंग-बिरंगी जूतियां खरीद लिया।

यह आगरा का सबसे बड़ा थोक का बाजार है। यह जामा मस्जिद के पास स्थित है और चमड़े और हैंडीक्राफ्ट्स की खरीदारी के लिए सबसे बढ़िया और उचित जगह है। मार्बल, गगलासवेयर, टेक्सटाइल, लेदर, हैंडीक्राफ्ट्स और ऐसे ही कई शानदार चीजों की खरीदारी यहां से की जा सकती है। सुबह 11 बजे से चलने वाला यह बाजार रात 9 बजे तक चलता है और मंगलवार को बंद होता है। अगर आप इस बार न जा पाएं, तो अपनी अगली ट्रिप पर इस बाजार को एक्सप्लोर कर सकते हैं। इसके अलावा आप यहां से कई आर्टिफिशियल ज्वेलरी भी खरीद सकते हैं।

अगर आपको आगरा में रहकर अपने लिए अच्छे दामों में जूते या चप्पल खरीदने हैं तो शू मार्केट जा सकते हैं। यह बाजार यहां स्थित हींग की मंडी में है और यहां उचित कीमतों पर आप अच्छे जूते खरीद सकते हैं। जगह कंजेस्टेड होने के कारण यहां बहुत भीड़ हो जाती है और यह बाजार खुलता भी सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक ही है। इसलिए कोशिश करें कि आप यहां थोड़ा जल्दी आएं, ताकि अच्छी क्वालिटी के शूज रीजनेबल प्राइस में खरीद सके!

अगर आपको लगता है कि आगरा में आप सिरपे और कपड़े और जूतों की ही शॉपिंग कर सकते हैं, तो आपको एक बार शाह बाजार जाना चाहिए। यह संजय प्लेस बाजार के पास स्थित है और स्मार्टफोन प्रेमियों के लिए एक स्वर्ग है। इस बाजार में कई थोक और रिटेल की दुकानें हैं और अगर आपको स्मार्टफोन या एक्सेसरीज खरीदनी है तो आपको यहां जाना चाहिए। इस मार्केट में आपको हर ब्रांड के स्मार्टफोन आसानी से मिल जाएंगे
इसके अलावा भी वहां ऐसे कई बाजार हैं, जहां से आप डेकोर आइटम्स, फर्निशिंग, ज्वेलरी जैसी चीजें खरीद सकते हैं। बस आपको आगरा के लिए थोड़ा और समय निकालना होगा, ताकि आप आगरा में ताजमहल के अलावा भी कई चीजों के लिए याद रख सकें।


नैना ने बहुत सारे ज्वैलरी खरीदें अपनी दोस्तों और कुछ सहकर्मी के लिए।
कोकिला जी के लिए भी नैना ने एक वैनेती बैग खरीदा।

फिर सब लोग होटल वापस आ गए।

क्रमशः

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED