मै भी इंसान हूँ Deepak Pawar द्वारा फिक्शन कहानी में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

मै भी इंसान हूँ

रात ज़्यादा हो गई थी । बाहर बरसात भी तेज हवाओं के साथ अपनी ताकत दिखाने को बेताब थी ।शहर के अधिक्तर घरो में लोग अपनी नींद में थे । पर इन शहर की गलियों में रेनो नामका एक अधेड़ व्यक्ति अपने शिकार पर निकल गया था । यह वही था जो आजकल सभी ख़बरों में छाया था । बलात्कार और लूट के कई घटनाओं में इस रेनो का नाम उछल रहा था ।बवाल यह कि इसका चैहरा और कद काठी की जानकारी नही थी । जो भी मीडिया में आया वह किसी एक व्यक्ति के द्वारा सुनी सुनाई बात थी । पर शहर में लगातार बलात्कार और लूट की घटनाएं भी पिछले एक महीने से बढ़ती ही जा रही थी यह भी सत्य था ।बरसात तेज हो रही थी और शहर की सुनसान बरसती बरसात में रेनो फूल ओवरकोट में हेलमेट लगाए उसकी एवेंजर मोटरसाइकिल पर सड़क पर गिरे पानी को उड़ाता हुआ तेज रफ्तार से निकल रहा था । शहर में आजकल इसी रेनो नाम का धीरे धीरे ख़ौफ़ होने लगा था । वो भी कॉलेज की लड़कियों में ज्यादा ही दिखाई दे रहा था ।
शहर के पास ही एक विशाल पॉश इलाके में यह एवेंजर आ कर रुक गई थी ।इसिपर बैठा शख्स गाड़ी का स्टैंड लगाकर अब उतर गया था ।जिससे इसकी उचाई का अंदाजा होने लगा था । वह 6 फुट लंबा तगड़े शरीर का था ।गाड़ी से उतरने के बाद कुछ देर वह सामने एक बंगले को हेलमेट पहने ही देखता रहा और हेलमेट उतार दिया । अब हेलमेट सर से निकल गया था पत फिर भी उसका चैहरा दिखाई नही दे रहा था । हेलमेट गाड़ी के स्टेरिंग पर लटकाकर अब वह इस तेज बरसात में जिस बंगले को देख रहा था उसके पीछे की तरफ तेजी से चलने लगा । बरसात तेज होने से इस बंगले का वाचमैन अंदर की बनी केबिन में ही बैठा था ।उसे अहसास ही नही हो सका कि यहां कोई आया है । एक तो बरसात दूसरे तेज हवाएं इनके मिलने से निकलने वाली आवाज़ में सब दबकर रह गया था ।अब रेनो ने दीवाल पर चढ़कर बंगले में अंदर घुसने के लिए बड़ी लंबी कूद लगा दी और सीधे अंदर बने गार्डन में पहुँच गया ।जहां उसके सामने एक खिड़की थी इस बंगले की ।इस तरह अंदर घुसे हुए थोड़ी बहौत आवाज आई पर वाचमैन ने ध्यान नही दिया पर इस घर मे एक बेहतरीन नस्ल का कुत्ता था जो बाहर उसके पिंजरे में था वह जाग गया था ।और आवाज की दिखा में भौकने लगा था । अब उसकी भौकने की आवाज से वाचमैन अपनी कैबिन से पिजरे की तरफ गया ।और कुत्ते को देख मन ही मन सोचने लगा ।
-- अरे टॉम चुप हो जा यार शायद कोई पेड़ के हवा लागने की आवाज़ है --।
और कुत्ते को चुप कर सहलाते हुए वही बैठ गया ।तभी दरवाजा खुला घर का वाचमैन उठा और वहां गया तो देखा कि सेठ बानियार की 20 वर्ष की लड़की थी नाइट ड्रेस में जो वाचमैन को कहने लगी ।
--क्या वाचमैन अंकल...टॉम क्यो आवाज कर रहा है ...?
उसे वाचमैन ने जवाब दिया
--अरे नही पिंकी बेटा..हवाएं चल रही है ना...घबरा गया होगा बरसात से ..।
सेठ की बेटी पिंकी थी ।पिंकी ने वाचमैन को देखा थोड़ी देर खड़ी रही फिर वापस घर का दरवाजा बंद कर सोने चली गई । अब जैसे ही वह अपने बिस्तर पर लेट गई वैसे ही अपने मोबाइल पर उसने अपनी सहेली से बात करनी शुरू कर दी ।
हा.. बोल चीनू ..अरे यार वो मेरा कुत्ता भौक रहा था इस लिए देखने गई थी ..। वैसे अब कल राजेश से ब्रेकप हो ही गया है ..थेँगोड़..अब उसमें मजा नही है यार अभी तो जैकी ट्रेंड कर रहा है ...उसको ही प्रपोज कर देती हूं..सुना है उसके पापा बहौत बड़े बिजनस टायकून है..।
उसकी दोस्त ने रिप्लाय किया
हा यार...जैकी क्या खर्चा करता है ..उसके पास दौलत की कमी नही है पर...।
पिंकी उसकी बात पर बोली
..पर क्या ?
चीनू ने जवाब दिया
..उसका रंग बहौत कला है और वो मोटा भी है..।
इसिपर हसते हुए पिंकी ने कहा
..हमको कहा उससे शादी करनी है ..उसके पेसो से घूमेंगे फिरेंगे ऐश करेंगे और क्या...।
और दोनों इस बात पर खिलखिलाकर हसने लगी ।कि ठीक इस पल में अचानक ही लाइट बंद हो गई जो पिंकी के लिए अजीब था क्यो की इस घर मे जनरेटर था । लाइट आफ होने के बाद मोबाइल पर उसकी सहेली ने पूछा क्या हुआ तो पिंकी ने कहा-अरे यार लाइट बंद हो गई है लगता है बिजली कट हो गई..चल मै बाद में कॉल करती हूं पहले इस लाइट को।
इतना कहकर पिंकी ने फोन काट दिया और वह जैसे ही उठाने लगी बिस्तर से तब उसे अहसास हो गया कि किसीने उसे पीछे से पकड़ लिया है और वह ज्यादा समझ पाती इसके पहले ही उसके मुह को मजबूत हाथों ने बंद कर दिया था । काफी देर कोशिश के बाद वह समझ गई थी कि वह नही छूटेगी तब उसने छूटने का प्रयास बंद कर दिया । इसका असर यह हुआ कि अब पकड़ हल्की हो गई बस इसी पल में पिंकी ने जोरदार शरीर को झटका दिया और भागने की कोशिश की इसमें वह थोड़ी कामियाब भी हो गई पर इस हरकत पर एक जोरदार चोट उसके सर पर लगी और वह बेहोशी में वही गिर पड़ी थी । अब रेनो का साया जो अंधेरे में था उसने उसे सर पर मार कर बेहोश किया था ।उसने उसे उठाकर बेड पर सुला दिया । 20 वर्षीय पिंकी ने नाइट ड्रेस पहना था जिसे रेनो ने उतार दिया ।पिंकी बेहोश थी इस लिए रेनो ने उसे पूरा नंगा कर बेड पर उसके हाथ पैर बांध दिए थे । इस कमरे में खिड़की से कभी कभार बिजली गरजते समय हल्की रोशनी में सब साफ हो गया कि रेनो अब इसका भी बलात्कार करने वाला है ।रेनो ने उसे बांधने के बाद उसी बिस्तर पर बैठ कर अपनी जेब मे हाथ डाला और एक पेकेड मे कॉन्डोम निकलने के बाद उसे देखने लगा । कुछ देर देखने के बाद वह वही बेड पर बैठे हुए फिर से अपने जेब से सिगरेट निकली और उसे जलाकर फुकने लगा । मानो रेनो पिंकी के होश में आने का ...